काम और यात्रा कैसे करें

क्या आप एक ही समय में यात्रा और कमाई करना चाहते हैं? सपने कई लोगों के लिए एक वास्तविकता बन जाती है, क्योंकि इंटरनेट ने दुनिया के हर हिस्से में काम संभव बना दिया है, और विदेशों में काम के बारे में जागरूकता बढ़ा दी है। इस तरह से दो प्रकार की नौकरियां हैं: पर्यटन क्षेत्र में नौकरियां, जो आपको नौकरी के भाग के रूप में यात्रा कर सकती हैं, और स्वतंत्र नौकरियां, जिससे आप कहीं भी काम कर सकते हैं।

कदम

भाग 1

पर्यटन क्षेत्र में काम
1
पर्यटन क्षेत्र में नौकरी की तलाश करें सड़क पर आप किस तरह के व्यक्तिगत कौशल का इस्तेमाल कर सकते हैं? क्षेत्र में कई कर्मचारी मौसमी नौकरियों के लिए विकल्प चुनते हैं। ऑनलाइन खोज करें, आप निश्चित रूप से आपके लिए सही काम पाएँगे। यहां सूचीबद्ध कुछ काम करने वाले उदाहरण दिए गए हैं
  • पर्यटक गाइड - ग्रीष्मकालीन शिविरों और अन्य साहसिक कैंपों का आयोजन करने वाली कंपनियां पूरे वर्ष पूरे हो जाती हैं। यदि आप संयुक्त राज्य अमेरिका में राफ्टिंग जाना चाहते हैं, तो ग्रीष्मकालीन नौकरी देखने के लिए शरद ऋतु या सर्दियों में शुरू करें कोस्टा रिका में डाइविंग प्रशिक्षक भी सर्दियों में काम करते हैं। एक ट्रैवल प्लान बनाएं और नौकरी के प्रकार पर अधिक जानकारी के लिए अन्य गाइडों से संपर्क करें। यहां तक ​​कि होटल और पर्यटक गांव बहुत सारे लोगों को भेंट करते हैं, बस उस नौकरी की तलाश करें जो आपके लिए सही है। पर्यटक गाइड छुट्टियों के दौरान मुख्यतः काम करते हैं, यह सबसे जीवंत क्षणों में यात्रा करने के लिए एक शानदार कैरियर है।
काम शीर्षक और छवि चरण 1 बुलेट 1
  • नर्स - नर्स हमेशा आवश्यक हैं। कई एजेंसियां ​​आसानी से नर्सों को एक वर्ष तक तीन महीने तक ले जाती हैं। कुछ भी आवास प्रदान करते हैं। विभिन्न एजेंसियों को खोजने के लिए ऑनलाइन खोज करें आमतौर पर, नौकरी विवरण, वेतन, अनुबंध का प्रकार, स्थान और लाभ में संकेत दिया जाता है।
  • पर्यटन क्षेत्र में पेशेवर - पायलट, होस्टेस, स्टुअर्ट, क्रूज जहाजों और परिवहन, ड्राइवरों के कर्मचारी। हालांकि इन नौकरियों में से कुछ पर्यटकों को पर्यटक स्थलों की यात्रा करने की इजाजत नहीं देते हैं, एक उद्योग पेशेवर अभी भी पर्यटक क्षेत्रों का पता लगाने के तरीकों को खोज सकता है। यह देखने के लिए उद्योग की खोज करें कि किस प्रकार की जॉब्स की पेशकश की जाती है और किस तरह की व्यावसायिक प्रशिक्षण की आवश्यकता है?
    काम शीर्षक और छवि चरण 1 बुलेट 3
  • विदेश में भाषा शिक्षा - भाषाएं सिखाने के लिए कई अवसर हैं, खासकर अंग्रेजी अधिकांश स्थानों को TOEFL की आवश्यकता होती है (जो प्रमाणित करती है कि आप एक विदेशी भाषा के रूप में अंग्रेजी पढ़ सकते हैं) यह महंगा हो सकता है, लेकिन एक बार जब आप यह प्रमाण पत्र प्राप्त करते हैं तो आप दुनिया के कई देशों में पढ़ सकते हैं। एजेंसियां ​​अक्सर नौकरी खोजने में मदद करती हैं
  • सेवा क्षेत्र में नौकरियां --- कई पर्यटन स्थलों, जैसे गांवों, मनोरंजन पार्क और रेस्तरां, वेटर, देखभाल करने वालों और सहायकों के लिए देखो। परिवारों के लिए उच्च सत्र स्कूल की छुट्टियों के साथ मेल खाता है। अन्य लोगों के लिए यह छुट्टियों और उच्च तापमान के साथ मेल खाता है। अपने गंतव्य के चोटी के मौसम की खोज करें।
  • भाग 2

    स्वतंत्र कार्य
    1
    फ्रीलान्स जॉब की तलाश करें या इंटरनेट के माध्यम से निष्क्रिय आय बनाएं। यदि आपके पास उद्यमशीलता के कौशल हैं, तो एक व्यवसाय शुरू करें, जिसमें ट्रैवल शामिल है, जैसे कि आयात या निर्यात क्षेत्र।
    • फ्रीलांस जॉब्स - कई लेखकों, फोटोग्राफरों, वेब डिज़ाइनर, जहां कहीं भी चाहते हैं, वे काम कर सकते हैं, अगर उनके पास इंटरनेट कनेक्शन उपलब्ध है। ऐसे ऑनलाइन कंपनियां हैं जो इस प्रकार के कर्मचारियों को किराए पर लेती हैं। हमेशा यह समझने की कोशिश करें कि आपको कितना भुगतान किया जाएगा। फ्रीलांस जॉब्स के लिए कई योग्य एजेंसियां ​​हैं कीमत पर बातचीत करने और अपने काम के लिए सही प्रस्ताव बनाने की तैयारी करें।
    छवि और यात्रा चरण 2 बुलेट 1 शीर्षक वाली छवि
  • निष्क्रिय आय - यदि आपके पास वेब डिज़ाइन और लेखन गुणवत्ता है, तो आप उस सामग्री के आधार पर ब्लॉग या वेबसाइट्स शुरू कर सकते हैं जो विज्ञापन और संदर्भ कार्यक्रमों के माध्यम से निष्क्रिय आय उत्पन्न करते हैं। इसके लिए एक छोटे से निवेश की आवश्यकता होती है, लेकिन साइट सक्रिय होने के बाद, इससे लाभ उत्पन्न हो सकता है। यात्रा के दौरान इन साइटों को बनाना शुरू करें या, बेहतर अभी भी, उन्हें स्थापित करें और उन्हें छोड़ने से पहले ही उन्हें काम करें जब आप यात्रा करते हैं तो मनी-जनरेटिंग साइटों को रखरखाव और सामग्री अपडेट की आवश्यकता होगी आम तौर पर, विज्ञापनदाता सीधे आपके बैंक खाते में जमा करते हैं। देश के आधार पर, भुगतान करने के लिए प्रतिबंध या सीमाएं हो सकती हैं, यह सुनिश्चित कर लें कि यात्रा शुरू करने से पहले आपके पास जो पैसा कमाने वाला है


    छवि और यात्रा चरण 2 बुलेट 2 शीर्षक वाली छवि
  • एक व्यवसाय शुरू करें - एक यात्रा सलाहकार, आयातक या ज़िप-लाइन इंस्टॉलर बनें अपनी सेवाओं की उपयोगिता प्राप्त करें, फिर उन्हें बेच दें उदाहरण के लिए, इंजीनियरों ने दुनिया भर के स्टेशनों के लिए व्यावसायिक इमारत या बाधा कोर्स शुरू कर सकते हैं। यात्रा के प्रति उत्साही कंपनियां अपनी सेवाएं प्रदान कर सकती हैं जो अंतरराष्ट्रीय कर्मचारियों पर अपने कर्मचारियों को भेजते हैं। यदि आप खरीदारी करना पसंद करते हैं, तो एक आयात व्यवसाय बनाएं, और अगली बार जब आप यात्रा करें, पुनर्विक्रय के लिए इन्वेंट्री लें।
  • भाग 3

    लिटिल के साथ लाइव सीखना
    काम शीर्षक और छवि चरण 3
    1
    अपने समय और अपने पैसे लेने वाली अतिरिक्त चीजों से छुटकारा पाएं जो लोग सफलतापूर्वक काम करते हैं और यात्रा करते हैं वे माल के साथ लोड किए जाने के बजाय थोड़ा आराम कर सकते हैं। यदि आपके पास एक महंगी कार है जिसमें महंगी बीमा की आवश्यकता होती है, तो आपको इसे रखने के लिए हमेशा पैसा बनाने के लिए मजबूर किया जाएगा अधिक आजादी होने के कम अर्थ होने के बाद आप बस जीने के लिए और जितना चाहें उतना ही यात्रा कर सकते हैं।

    चेतावनी

    • सुनिश्चित करें कि आपके पास काम करने या किसी देश में कारोबार शुरू करने से पहले सही कानूनी दस्तावेज हैं। यदि आप निश्चित नहीं हैं, तो अपने देश या उस देश में एक वकील से संपर्क करें जहां आप काम करना चाहते हैं।
    और पढ़ें ... (1)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com