संयुक्त राज्य अमेरिका में कैम्पर और आरवी उपयोगकर्ता के लिए क्लब कैसे खोजें

संयुक्त राज्य अमेरिका में आर.वी. (मनोरंजनात्मक वाहन) का मतलब है कि बेड, रसोईघर, सेवाओं से लैस वाहन, आमतौर पर छुट्टियों के लिए उपयोग किया जाता है, इसलिए, एक कारवां, एक मोटरहोम, कैंपी आदि। कैम्परों और आर.वी. संघों के संयुक्त राज्य अमेरिका में लोगों को एक साथ लाने का अवसर प्रदान करता है जो कैंपिंग और आरवी पर समान रुचियों को साझा करते हैं। यदि आप यात्रा कर रहे हैं और आप एक अच्छी तरह से सुसज्जित वाहन में शिविर का इरादा रखते हैं, तो उन क्लबों को जानना वास्तव में उपयोगी है जो आप सदस्यता ले सकते थे। यह लेख बताता है कि इन क्लबों में से किसी एक के लाभों का मूल्यांकन कैसे किया जाए, और आपको कुछ खोजने के लिए कुछ युक्तियां भी प्रदान की जाती हैं जो आपके लिए सही हैं।

कदम

भाग 1
आप चाहते हैं कि लाभ स्थापित करें

संयुक्त राज्य अमेरिका के चरण 1 में उपयुक्त आर.वी. कैम्पिंग क्लबों का शीर्षक चित्र
1
आर.वी. के साथ एक शिविर क्लब से संबंधित लाभों पर विचार करें आप पैसे बचा सकते हैं, समान हितों वाले कैम्परों को ढूंढ सकते हैं, और विशेष कार्यक्रमों तक पहुंच सकते हैं, जो आपको यात्राएं और गतिविधियों की योजना बनाने की अनुमति देते हैं। यह तय करना बेहतर होगा कि प्रत्येक क्लब, जो कि किसी के लिए साइन अप करने का निर्णय लेने से पहले प्रदान करता है, प्रदान करता है।
  • एक क्लब का चयन करने के लिए, लाभ और छूट के बारे में जानकारी प्राप्त करने के लिए एक ब्रोशर या यूआरएल का अनुरोध करें कि सदस्यता आपको, आपके परिवार या मित्रों को गारंटी देगा।
  • कुछ महत्वपूर्ण तत्वों को ध्यान में रखना है: कीमत - क्या यह वार्षिक शुल्क है? अगर आप क्लब से संतुष्ट नहीं हैं तो क्या इसे प्रतिपूर्ति की जा सकती है?
  • क्या क्लब लाभप्रद डिस्काउंट ऑफर करता है? क्या आप आर.वी. पार्किंग क्षेत्रों पर छूट प्राप्त कर सकते हैं, और यदि हां, तो कितना? क्या आप आर.वी. सर्विस सेंटर, उपसाधन, या वाहन किराए पर छूट प्राप्त कर सकते हैं?
  • क्या ज़रूरत के मुताबिक क्लब सहायता प्रदान करता है? क्या आप सड़क के किनारे की सहायता, आपातकालीन सहायता या आर.वी. बीमा की पेशकश करते हैं?
  • संयुक्त राज्य अमेरिका के चरण 2 में उपयुक्त आर.वी. कैम्पिंग क्लब ढूंढें शीर्षक वाली छवि
    2
    आर.वी. के साथ कैम्पिंग क्लब चुनें, जो आपकी जीवन शैली को पूरा करता है। विचार करने के लिए एक महत्वपूर्ण पहलू है कि क्लब को आपकी विशेष आवश्यकताओं और रुचियों को पूरा करने की क्षमता है।
  • क्या क्लब यह विचार करता है कि आपके बच्चे हैं या आप अक्षम हैं?
  • क्या क्लब के पास एक विशिष्ट ब्याज है जो आप के बारे में भावुक है? कुछ क्लब आम हितों पर निर्भर होते हैं, जैसे कि एक निश्चित खेल, बाहरी गतिविधियों जैसे हाइकिंग, कयाकिंग या अन्य शौक आदि। कुछ क्लब विशेष समूहों को अपनी सेवाएं प्रदान करते हैं, जैसे कि सशस्त्र बलों के सदस्यों, उनके परिवारों या सेवानिवृत्त जोड़े।
  • यू.एस.ए. चरण 3 में उपयुक्त आर.वी. कैम्पिंग क्लब्स ढूंढें शीर्षक वाली छवि
    3
    निर्धारित करें कि क्या राष्ट्रीय या क्षेत्रीय आधार पर एक क्लब आपके लिए बेहतर है। यह उस पर निर्भर करता है जहां आप यात्रा करना चाहते हैं। कुछ क्लब देश के विशिष्ट क्षेत्रों के लिए लाभ प्रदान करते हैं। राष्ट्रीय या क्षेत्रीय क्लब का निर्णय इस तथ्य पर आधारित होता है कि आप जानते हैं कि अगले वर्ष आप कहां जाएंगे
  • यदि आप केवल न्यू इंग्लैंड की यात्रा की योजना बना रहे हैं, तो आपको पूरे देश को कवर करने वाले क्लब के बजाय उस क्षेत्र के लिए एक क्षेत्रीय क्लब में नामांकन करना चाहिए।
  • भाग 2
    एक क्लब चुनें




    संयुक्त राज्य अमेरिका के चरण 4 में उपयुक्त उपयुक्त आर.वी. कैम्पिंग क्लब नामक छवि
    1
    राष्ट्रीय क्लबों के बारे में जानकारी लीजिए राष्ट्रीय क्लबों में पूरे देश में शाखाएं होती हैं और आम तौर पर बड़ी होती हैं, जिसका मतलब है कि वे अधिक सेवाएं प्रदान कर सकते हैं।
    • गुड सैम क्लब - यह क्लब संयुक्त राज्य अमेरिका में करीब 1600 विभिन्न आर.वी. रोक क्षेत्रों, साथ ही साथ कैम्पिंग वर्ल्ड और एक सीजन टिकट पर छूट प्रदान करता है राजमार्ग पत्रिका. यह आर.वी. के लिए सबसे बड़ा क्लबों में से एक है
    • एसेप्स आर.वी. क्लब - इस क्लब में उन लोगों के लिए उत्कृष्ट मेल अग्रेषण सेवाएं हैं जो हमेशा के लिए छोड़ना चाहते हैं इसकी स्थानीय शाखाएं और दवाओं के लिए एक छूट कार्यक्रम है, साथ ही साथ सबक जो कि अधिकतम दक्षता में आर.वी. रखने के लिए सिखाते हैं।
    • पासपोर्ट अमेरिका - यह क्लब 1800 से अधिक पार्किंग क्षेत्रों पर 50% छूट प्रदान करता है। यह सबसे बड़ा क्लबों में से एक है और कई उपयोगी सेवाएं प्रदान करता है
    • Boondockers स्वागत - आर.वी. उपयोगकर्ताओं के लिए यह क्लब सदस्यों के बीच अपने गुणों पर नि: शुल्क शिविर के निमंत्रण की सुविधा प्रदान करता है।
    • राष्ट्रीय उद्यान संरक्षण एसोसिएशन (एनपीसीए) - भावी पीढ़ियों के लिए राष्ट्रीय उद्यानों को संरक्षित करने में सहायता के लिए सदस्य दान की सुविधा प्रदान करता है। सदस्यों को राष्ट्रीय उद्यान पत्रिका, पार्क पाक सूचना किट, एनपीसीए पर्यटन आमंत्रण, छूट और अधिक प्राप्त होते हैं।
    • नैशनल अफ़्रीकी-अमेरिकी आरवीर्स एसोसिएशन (नारावा) - नावरवा आर.वी. प्रयोक्ताओं के परिवारों को सहायता प्रदान करने के लिए एक राष्ट्रव्यापी कैंपर क्लब है।
    • ट्रेकएमेरिका - सभी उम्र के लिए साहसिक यात्रा कार्यक्रम, जिसमें शिविर, पैदल चलना और रात भर यात्राएं शामिल हैं।
  • संयुक्त राज्य अमेरिका के चरण 5 में उपयुक्त आर.वी. कैम्पिंग क्लबों का शीर्षक चित्र
    2
    क्षेत्रीय क्लबों की जानकारी लीजिए प्रत्येक राज्य में कम से कम एक है आप अपने क्षेत्र में आर.वी. क्लब, या उस क्षेत्र में जहां आप यात्रा की योजना बना रहे हैं, खोजने के लिए इंटरनेट को ब्राउज़ कर सकते हैं।
  • एक क्षेत्रीय आर.वी. क्लब का एक उदाहरण मेवेरिक्स है, जो केंद्रीय और उत्तरी कैलिफोर्निया क्षेत्रों में आर.वी. उपयोगकर्ताओं को सेवाएं प्रदान करता है (आमतौर पर बेकर्सफील्ड से सैक्रामेंटो तक)। मावेरिक्स आम तौर पर प्रति वर्ष तीन या चार इवेंट आयोजित करता है
  • संयुक्त राज्य अमेरिका के चरण 6 में उपयुक्त आर.वी. कैम्पिंग क्लबों का शीर्षक चित्र
    3
    विशेष क्लबों की जानकारी लीजिए विशेष क्लब पूरे देश में समान हितों के साथ कैम्परों को इकट्ठा करते हैं। इसमें यौन अभिविन्यास के आधार पर पसंदीदा शौक और दूसरों के आधार पर संगठन शामिल हैं। आप यह पता लगाने के लिए इंटरनेट खोज सकते हैं कि आपकी विशिष्ट रुचियों को आर.वी. के लिए एक क्लब में दर्शाया गया है या नहीं नीचे विशिष्ट हितों के साथ कुछ क्लब हैं
  • अमेरिकन कैम्पिंग एसोसिएशन - स्वास्थ्य, सुरक्षा और गुणवत्ता कार्यक्रमों के लिए 2200 से अधिक बच्चों के शिविरों में एकत्रित होने पर, यह गैर-लाभकारी संगठन आपको बच्चों (और वयस्कों) के लिए सबसे अच्छा समाधान खोजने में मदद करता है, भले ही उन्हें विशेष आवश्यकताएं हों या विकलांगता इसमें कैम्परों और एकल आरवी उपयोगकर्ता के समुदायों के उद्देश्य से सेवाएं हैं, जिनकी बैठक में बैठकों, गतिविधियों और उन लोगों के लिए जो एक एकल जीवन शैली पसंद करते हैं।
  • इंद्रधनुष आर.वी. - यह आर.वी. क्लब एलजीबीटीक कैंपर समुदाय लाता है (समलैंगिक, समलैंगिक, उभयलिंगी, ट्रांस-लिंग, प्रश्न के लिए)। यह क्लब हर साल कई घटनाओं का आयोजन करता है और इसके सदस्यों के लिए कई छूट प्रदान करता है।
  • आर.वी. उपभोक्ता समूह - यह गैर-लाभकारी संगठन आर.वी. के लिए अच्छी तरह से ज्ञात खरीदार बनाने के लिए संसाधनों के साथ सदस्यों को प्रदान करता है
  • आरवीिंग महिला - क्लब स्वतंत्र कैंपरों के लिए विशिष्ट विषय प्रस्तुत करता है, और सदस्यों, आरवीिंग वूमन पत्रिका, रैलियों, कारवां और सेमिनारों को महत्वपूर्ण जानकारी प्रदान करता है।
  • टिप्स

    • एक क्लब में शामिल होने से पहले अपना होमवर्क ठीक करें हालांकि कुछ क्लबों की सदस्यता के लिए बहुत अधिक लागत नहीं हो सकती है, यह रजिस्टर करने के लिए धन की बर्बादी है और आपके आर.वी. में यात्रा करने का समय नहीं है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com