संयुक्त राज्य अमेरिका में एक परिवार मान्यता वीजा के लिए आवेदन कैसे करें

क्या आप पहले से ही संयुक्त राज्य अमेरिका में एक एच -1 बी वीजा पकड़ रहे हैं? यदि आप कानूनी स्थिति के साथ एक कार्यकर्ता हैं "एक आप्रवासी नहीं", आप अपने बच्चों और अपने पति या पत्नी के लिए परिवार के पुनर्मिलन वीजा के लिए आवेदन कर सकते हैं, ताकि जब तक आपका वीजा वैध न हो, तब तक वे आपके साथ मिल सकें। एक परिवार के पुनर्मिलन वीजा, जिसे एच -4 वीज़ा भी कहा जाता है, को आपके एच -1 बी आवेदन को स्वीकृति मिलने के बाद किसी भी समय अनुरोध किया जा सकता है। संयुक्त राज्य अमेरिका के बाहर से परिवार के पुनर्मिलन के लिए वीजा आवेदन प्रक्रिया को समझने के लिए इस लेख को पढ़ना जारी रखें और आप संयुक्त राज्य अमेरिका के भीतर एक विस्तार कैसे प्राप्त कर सकते हैं।

कदम

विधि 1

विदेश से पारिवारिक पुनर्मिलन के लिए वीजा प्राप्त करें
एक आश्रित वीजा चरण 1 के लिए आवेदन करें शीर्षक
1
जांचें कि आपके वीज़ा में बताई गई स्थिति क्या है। अपने परिवार के सदस्यों के पक्ष में एच -4 वीजा के लिए पात्र होने के लिए, आपका एच -1 बी वीजा आवेदन संयुक्त राज्य अमेरिका के आव्रजन और नागरिकता सेवा (यू.एस. नागरिकता और आव्रजन सेवा, यूएससीआईएस) द्वारा स्वीकृत होना चाहिए। पहले से ही अपने हाथ में वीजा होना आवश्यक नहीं है, लेकिन अनुरोध "सक्रिय" होना चाहिए।
  • यदि आपने अभी तक एच -1 बी वीजा के लिए आवेदन नहीं किया है, तो आप अपने घर के देश में अमेरिकी वाणिज्य दूतावास में ऐसा कर सकते हैं। वाणिज्य दूतावास आपके अनुरोध को संभालना होगा
  • यदि आप और आपके पति दोनों H-1B वीज़ा के लिए आवेदन करते हैं और एक ही समय में दस्तावेज पेश करते हैं, तो यह अक्सर सबसे सुविधाजनक प्रक्रिया होती है
  • अनुरोध दर्ज करने के बाद, आप एच -4 वीज़ा आवेदन प्रक्रिया जारी रख सकते हैं।
  • एक आश्रित वीजा चरण 2 के लिए आवेदन करें शीर्षक
    2
    सभी दस्तावेज तैयार करें एच -4 वीज़ा के लिए आवेदन करने के लिए, आपको निम्नलिखित दस्तावेजों की आवश्यकता है:
  • एच -1 बी स्वीकृति फॉर्म की एक प्रति (फॉर्म I-797)
  • विवाह प्रमाणपत्र या जन्म प्रमाण पत्र जो एच -1 बी विजा धारक और बच्चे या पति या पत्नी के बीच के रिश्ते को साबित करता है।
  • आपके मौजूदा बच्चे या पति या पत्नी की पासपोर्ट की तारीख से अनुरोध की तारीख से छह महीने से कम नहीं है।
  • कार्ड-आकार की तस्वीर (रंग में, और काले और सफेद में नहीं)
  • वीज़ा फॉर्म "एक आप्रवासी नहीं" विधिवत पूर्ण (डीएस -160)
  • आश्रित वीजा के लिए आवेदन करें शीर्षक चरण 3
    3



    अपने आवेदन के मूल देश में अमेरिकी वाणिज्य दूतावास में अपना आवेदन जमा करें। उपरोक्त दस्तावेज और मूल के अपने देश के वाणिज्य दूतावास द्वारा विशेष रूप से आवश्यक अतिरिक्त दस्तावेज़ प्रदान करें। एच -4 वीजा के प्रबंधन का समय चर है - वाणिज्य दूतावास से पूछें कि आपके देश में आम तौर पर सवाल सामान्यतया कैसे संभाला जाता है।
  • विधि 2

    अनुरोध, संयुक्त राज्य अमेरिका में, विस्तार करने के लिए (या बदलें) की स्थिति "गैर आप्रवासी"
    एक आश्रित वीजा चरण 4 के लिए आवेदन करें शीर्षक
    1
    फॉर्म I-539 को पूरा करें यदि आप, आपके बच्चे और आपके पति या पत्नी पहले से ही एक अध्ययन या कार्य वीजा के साथ हैं, तो आपको परिवार के पुनर्मिलन वीजा की ज़रूरत नहीं है - आपको क्या चाहिए "गैर-आप्रवासियों" की स्थिति में विस्तार या परिवर्तन ", ताकि आपका पूरा परिवार संयुक्त रूप से संयुक्त राज्य अमेरिका में एक साथ हो, हो सकता है यदि आप और आपके परिवार कानूनी रूप से पहले से ही संयुक्त राज्य अमेरिका में हैं और यदि आपके पास रहने का कोई कारण है, तो विस्तार या स्थिति में बदलाव की मांग करें
    • यदि आप वीजा का उपयोग करते हुए संयुक्त राज्य में आ चुके हैं तो आप विस्तार या स्थिति में बदलाव का अनुरोध कर सकते हैं और आपको अपनी स्थिति बदलने की आवश्यकता है। यह मामला तब होता है, उदाहरण के लिए, जब आप एक छात्र वीजा के साथ आए और फिर संयुक्त राज्य में काम मिला।
    • यदि आपके पास इंटरनेट एक्सेस वाला कंप्यूटर है, तो पर जाएं https://uscis.gov/portal/site/uscis, पर क्लिक करें "रूपों" (रूपों) और आई -539 तक स्क्रॉल करें। सूची को संख्यात्मक रूप से व्यवस्थित किया जाता है खंड I- 539 में बाएं हाथ के कॉलम पर क्लिक करें। यहां से, आप आवेदन फ़ॉर्म डाउनलोड करने या फ़ॉर्म को पूरा करने की प्रक्रिया के बारे में सवालों के उत्तर प्राप्त कर सकते हैं।
    • यदि आप चाहें, तो आप यूएससीआईएस से संपर्क करके मेल या टेलीफोन द्वारा फॉर्म को ऑर्डर कर सकते हैं।
    • आवेदन शुल्क (रिश्तेदार कर) का भुगतान करने के लिए तैयार है। लागत कम से कम $ 2 9 0 है
  • एक आश्रित वीजा चरण 5 के लिए आवेदन करें शीर्षक
    2
    यूएससीआईएस कार्यालय को इलेक्ट्रॉनिक रूप से या पोस्ट द्वारा भेजें अगर आप यूएससीआईएस इलेक्ट्रॉनिक स्टोरेज सिस्टम का उपयोग करने के लिए अधिकृत हैं तो जांचें सभी आवेदक आवेदन प्राप्त करने के आरोप में कार्यालयों को डाक से आवेदन भेज सकते हैं।
  • टिप्स

    • यदि आपका पति अमेरिका में काम करना चाहता है, तो एक एच -4 वीजा उसे अनुमति नहीं देता है। इसलिए उन्हें एक अलग एच -1 बी वीजा के लिए आवेदन करना होगा।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com