यूनाइटेड किंगडम से यूनाइटेड स्टेट्स को कैसे कॉल करें

चाहे आप विदेश में एक अमेरिकी यात्रा कर रहे हों, या यू.के. के निवासी जो अमेरिका में दोस्तों से संपर्क करने की कोशिश कर रहे हों, यूके से यू.एस. को फोन करने की प्रक्रिया उतनी ही आसान है, - यदि आप को दर्ज किया जाने वाला नंबर पता है संयुक्त राज्य अमेरिका के किसी भी गंतव्य के लिए, इंग्लैंड, स्कॉटलैंड, वेल्स और उत्तरी आयरलैंड समेत यूनाइटेड किंगडम से किए गए किसी भी फोन कॉल के लिए निम्नलिखित कदम वैध हैं।

सामग्री

कदम

1
digita "00," जो यूके निकास कोड है यह आपके फोन को बताने की तरह है कि जिस नंबर पर आप डायल करेंगे वह देश का कोड होगा।
  • 2
    digita "1" संयुक्त राज्य कोड
  • ध्यान दें कि "1" यह संयुक्त राज्य अमेरिका के राज्यों के लिए कोड और अन्य उत्तरी अमेरिकी देशों के लिए उत्तर अमेरिकी नंबरिंग प्लान - एनएएनपी (उत्तर अमेरिकी नंबरिंग प्लान) में शामिल है।



  • 3
    उस शहर के तीन-अंकीय क्षेत्र कोड टाइप करें, जिसे आप कॉल कर रहे हैं।
  • यदि आप नहीं जानते हैं कि किस कोड को टाइप करना है, तो निम्न लिंक पर nanp map से परामर्श करें nanpa.com/area_code_maps/ac_map_static.html उस राज्य पर क्लिक करें जिसे आप कॉल करना चाहते हैं - क्षेत्र के अनुरूप कोड के साथ एक नक्शा दिखाई देगा।
  • 4
    7-अंकीय नंबर दर्ज करें जिसे आप कॉल करना चाहते हैं। लिंक तक ऑनलाइन प्रतीक्षा करें
  • टिप्स

    • संयुक्त राज्य अमेरिका में एक मोबाइल फोन को कॉल करने के लिए आपको एक विशेष उपसर्ग टाइप करने की आवश्यकता नहीं है, जैसे कि आप एक लैंडलाइन फोन कर रहे थे हालांकि, यदि आप जिस व्यक्ति को बुला रहे हैं, किसी क्षेत्र में टेलीफोन सेवा कर दी है, और फिर टेलीफोन प्रदाता को बदले बिना एक अलग क्षेत्र में स्थानांतरित कर दिया गया है, तो आपके फोन पर एक अलग क्षेत्र कोड हो सकता है जहां से आप रहते हैं पल।
    • अंतर्राष्ट्रीय कॉल बहुत महंगा हो सकता है, खासकर यदि आप सेल फ़ोन से कॉल कर रहे हैं लागत कम करने के लिए एक कॉलिंग कार्ड का उपयोग करें यदि आप अपने मोबाइल फोन का उपयोग कर रहे हैं, तो आप अंतर्राष्ट्रीय पाठ संदेश के माध्यम से सरल संचार कर सकते हैं, जो राष्ट्रीय संदेश की तुलना में अधिक महंगा है, लेकिन फिर भी एक फोन कॉल से सस्ता है।
    • संयुक्त राज्य के कई क्षेत्रों में डेलाइट सेविंग टाइम का पालन किया जाता है। घड़ियों मार्च के दूसरे रविवार से एक घंटे पहले हैं, और नवंबर के पहले रविवार को वापस दिखाए जाते हैं। एरियाना, प्यूर्टो रिको, हवाई, अमेरिकन समोआ, और यूएस वर्जिन आइलैंड्स: डेलाइट सेविंग टाइम का पालन न करने वाले क्षेत्रों में शामिल हैं
    • जब आप कॉल करते समय टाइम ज़ोन पर विचार करना न भूलें महाद्वीपीय संयुक्त राज्य अमेरिका चार अलग-अलग समय क्षेत्रों में फैला है, अलास्का और हवाई के साथ पांचवें और छठे घंटे के क्षेत्र को कवर किया गया है। पश्चिमी संयुक्त राज्य पूर्वी मानक समय के अनुसार संचालित होता है, जो यूनिवर्सल कोऑर्डिनेटेड टाइम (यूटीसी) -5 के अनुरूप होता है। पूर्व से पश्चिम तक, शेष समय क्षेत्र (यूटीसी -6), माउंटेन टाइम (यूटीसी -7), पैसिफिक टाइम (यूटीसी -8), अलास्का टाइम (यूटीसी -9) और हवाई टाइम (यूटीसी -11)।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com