फ्रांस से संयुक्त राज्य अमेरिका को कैसे कॉल करें

चाहे आप विदेश में एक अमेरिकी यात्रा कर रहे हों या फ्रांस से एक व्यक्ति जो संयुक्त राज्य में सहयोगियों के साथ व्यापार कर रहे हैं, फ्रांस से संयुक्त राज्य को फोन करने के लिए, प्रक्रिया किसी भी अन्य अंतरराष्ट्रीय कॉल के समान है: निकास कोड, देश कोड, क्षेत्र कोड , और टेलीफोन नंबर।

सामग्री

कदम

1
डायल 00, एक्सेक्ट कोड जो संकेत करता है कि आप अंतरराष्ट्रीय कॉल करने वाले हैं।
  • सभी देशों का एक ही निकास कोड नहीं है, लेकिन 00 यूरोप के अधिकांश देशों में और अन्य देशों की अच्छी संख्या में मान्य है।
  • यदि आप संयुक्त राज्य अमेरिका, कनाडा या किसी अन्य देश से कॉल करते हैं जो उत्तरी अमेरिकी नंबरिंग प्लान का हिस्सा है, तो निकास कोड 011 है
  • 2
    फिर टाइप 1, संयुक्त राज्य अमेरिका के लिए देश कोड। आपको दुनिया में किसी अन्य देश से संयुक्त राज्य को फोन करने के लिए इस संख्या का उपयोग करना चाहिए।
  • अंतरराष्ट्रीय उपसर्ग 1 उत्तर अमेरिकी नंबरिंग प्लान में किसी अन्य देश के लिए भी मान्य है।



  • 3
    3-अंकीय स्थानीय क्षेत्र कोड टाइप करें जो उस क्षेत्र से मेल खाती है, जिस नंबर पर आप कॉल कर रहे हैं
  • सभी अमेरिकी क्षेत्र कोड 3 अंक हैं।
  • संयुक्त राज्य के मोबाइल फोन को किसी भी स्थानीय क्षेत्र कोड पर लगाया जा सकता है। आम तौर पर मोबाइल फ़ोन का उपसर्ग क्षेत्र को इंगित करता है जहां सेवा पहली बार सक्रिय हो गई थी। हालांकि, कोई व्यक्ति उसी मोबाइल नंबर को प्रीफ़िक्स सहित रख सकता है, जब वह चालें इस प्रकार, यह निश्चित नहीं है कि मोबाइल उपसर्ग हमेशा उपयोगकर्ता के भौगोलिक स्थान या उसके लैंडलाइन टेलीफोन के क्षेत्र कोड से मेल खाती है।
  • अगर 3-अंकों का प्रीफ़िक्स 800, 877, 866 या 888 है, तो यह इंगित करता है कि आप एक टोल-फ़्री नंबर कॉल कर रहे हैं। फोन जो टोल-फ्री कॉल प्राप्त करता है वह कहीं भी संयुक्त राज्य अमेरिका में हो सकता है, और कुछ मामलों में, कॉल किसी अन्य देश में कॉल सेंटर के लिए भेजा जा सकता है।
  • 4
    उस संख्या के शेष 7 अंकों को डायल करें जिसे आप कॉल कर रहे हैं। क्षेत्र कोड के साथ सभी अमेरिकी टेलीफोन नंबर 10 अंक होते हैं।
  • टिप्स

    • हालांकि फ्रांस और संयुक्त राज्य अमेरिका डेलाइट सेविंग टाइम का निरीक्षण करते हैं, हालांकि वे अलग-अलग समय के साथ ऐसा करते हैं। फ्रांसीसी गणराज्य के अधिकांश स्थानों ने पिछले रविवार से पिछले रविवार तक डेलाइट सेविंग टाइम को पिछले रविवार को रविवार को मनाया। नोटिस के अपवाद योग्य हैं, हालांकि ताहिती, न्यू कैलेडोनिया और मर्कक्केस द्वीप समूह, जो डेलाइट सेविंग टाइम का पालन नहीं करते हैं। संयुक्त राज्य अमेरिका में, डेलाइट सेविंग टाइम मार्च के दूसरे रविवार को शुरू होता है और नवंबर के पहले रविवार को समाप्त होता है। संयुक्त राज्य अमेरिका के अधिकांश में, डेलाइट सेविंग टाइम मनाया जाता है, लेकिन हवाई और एरिजोना के अधिकांश नहीं।
    • फ़्रांस मध्य यूरोपीय समय क्षेत्र या सीईटी (मध्य यूरोपीय समय) में स्थित है। सीईटी जीएमटी +1 से मेल खाती है संयुक्त राज्य अमेरिका, दूसरी ओर, छह समय क्षेत्र फैलाता है सबसे पूर्वी समय क्षेत्र, ईएसटी या पूर्वी मानक समय, जीएमटी -5 से मेल खाती है। पश्चिमीतम समय क्षेत्र, हवाईयन मानक समय या एचएसटी, बजाय जीएमटी -10 से मेल खाती है
    • अगर आप फ्रांसीसी सार्वजनिक टेलीफोन से कॉल करने की कोशिश कर रहे हैं तो आपको शायद एक फोन कार्ड की आवश्यकता होगी या télécarte. हालांकि, आप अभी भी भाग्यशाली हो सकते हैं कि एक सार्वजनिक टेलीफोन मिल जाए जो अभी भी सिक्कों को स्वीकार करता है। आप एक खरीद सकते हैं télécarte यात्रा से पहले संयुक्त राज्य अमेरिका में - लेकिन सुरक्षा के लिए यह सुनिश्चित करने के लिए कार्ड के पीछे की जांच करें कि यह विदेशों में काम करता है - या फ़्रांस में एक बार फ्रांस में, जिसे जाना जाता है Tabac.
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com