अंतर्राष्ट्रीय ड्राइविंग लाइसेंस के लिए आवेदन कैसे करें

अमेरिकी ऑटोमोबाइल एसोसिएशन (एएए) 175 से अधिक देशों में मान्यता प्राप्त एक अंतरराष्ट्रीय ड्राइविंग लाइसेंस प्राप्त करने की सिफारिश करता है, भले ही आप यात्रा करते समय ड्राइव करने के लिए नहीं सोचते। अंतर्राष्ट्रीय ड्राइविंग परमिट आपके देश के लाइसेंस को 10 भाषाओं में तब्दील कर देता है और आपको अधिकारियों द्वारा मान्यता प्राप्त एक पहचान फ़ॉर्म प्रदान करता है। 40 से अधिक देशों में एक कार को किराए पर लेने के लिए एक अंतरराष्ट्रीय ड्राइविंग परमिट आवश्यक है।

कदम

एक अंतर्राष्ट्रीय ड्राइविंग लाइसेंस चरण 1 के लिए आवेदन करें शीर्षक वाला चित्र
1
यह सुनिश्चित करने के लिए लाइसेंस की जांच करें कि अंतरराष्ट्रीय ड्राइविंग परमिट जारी किए जाने के बाद कम से कम 6 महीने के लिए यह वैध होगा। यदि नहीं, तो अपने ड्राइविंग लाइसेंस को ऑनलाइन या आपके क्षेत्र के ड्राइविंग स्कूल में नवीनीकृत करें। अधिकांश सरकारें कुछ वर्षों के लिए ड्राइविंग लाइसेंस मान्य करती हैं। अंतरराष्ट्रीय ड्राइविंग लाइसेंस की आवश्यकता के मुकाबले 6 महीने से पहले जारी नहीं किया जाएगा।
  • डुबकी (अंतरराष्ट्रीय ड्राइविंग परमिट) प्राप्त करने के लिए आपको कम से कम 18 साल का होना चाहिए।
  • एक इंटरनेशनल ड्राइविंग लाइसेंस के लिए आवेदन करें शीर्षक चरण 2
    2
    संयुक्त राज्य में यह दो एजेंसियों के माध्यम से आवेदन करना संभव है: राष्ट्रीय ऑटोमोबाइल क्लब या अमेरिकन ऑटोमोबाइल एसोसिएशन जब आप आवेदन करते हैं, तो पीआईजी का भुगतान करने के लिए, आप क्रेडिट कार्ड की जानकारी प्रदान कर सकते हैं। शिपिंग और हैंडलिंग लागत को जोड़ने के लिए सावधान रहें
  • यदि आप संयुक्त राज्य के बाहर किसी देश में रहते हैं, तो अंतरराष्ट्रीय ड्राइविंग परमिट आमतौर पर आपके देश के मोटर के माध्यम से उपलब्ध होते हैं।



  • एक अंतरराष्ट्रीय ड्राइविंग लाइसेंस के लिए लागू शीर्षक शीर्षक छवि 3 चरण
    3
    अपने निकटतम अमेरिकी ऑटोमोबाइल एसोसिएशन कार्यालय को अंतरराष्ट्रीय ड्राइविंग की अनुमति के लिए आवेदन करें। अपने और दो पासपोर्ट आकार के मूल तस्वीरों के साथ अपना ड्राइविंग लाइसेंस लें। पैसे या आपके साथ एक वैकल्पिक भुगतान पद्धति लाएं, भले ही कीमत आमतौर पर अपेक्षाकृत कम हो।
  • आप ई-मेल द्वारा आवेदन भी भेज सकते हैं। आपको ड्राइविंग लाइसेंस के आवेदन, दो तरफा फोटोकॉपी और दो मूल और हस्ताक्षरित पासपोर्ट प्रारूप तस्वीरें भेजने होंगे। एएए वेबसाइट पर आवेदन और ई-मेल पता ढूंढें
  • टिप्स

    • एक वास्तविक अंतरराष्ट्रीय ड्राइविंग लाइसेंस कई पन्नों से बना एक पुस्तिका है, 10x15 सेमी बड़ा और एक ग्रे कवर के साथ। धारक, स्थान और जन्म तिथि और निवास के पते का नाम दिखाने वाला एक पृष्ठ शामिल है। यह जानकारी अलग-अलग पृष्ठों पर 9 अन्य भाषाओं में दोहराई गई है

    चेतावनी

    • संयुक्त राष्ट्र अंतरराष्ट्रीय ड्राइविंग लाइसेंस जारी नहीं करता है। यदि आपने संयुक्त राष्ट्र द्वारा जारी अंतरराष्ट्रीय ड्राइविंग परमिट के रूप में एक दस्तावेज प्राप्त किया है, तो आपके पास वैध और कानूनी अनुमति नहीं है।
    • संयुक्त राज्य राज्य विभाग की वेबसाइट ने निर्दिष्ट किया है कि नेशनल ऑटोमोबाइल क्लब और अमेरिकन ऑटोमोबाइल एसोसिएशन केवल ऐसे ही हैं, जो संयुक्त राज्य अमेरिका में अंतरराष्ट्रीय ड्राइविंग परमिट प्रदान करते हैं। ऐसी परमिट प्राप्त करने के लिए अन्य संगठनों का भुगतान न करें क्योंकि यह मान्य नहीं हो सकता है ऐसे सौदे आमतौर पर घोटाले होते हैं, और अन्य देशों में दस्तावेजों को चलाने के लिए कानूनी नहीं हो सकता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com