शुरुआती पायलट के लिए मोटरवेज़ पर ड्राइविंग कैसे शुरू करें

मोटरवे पर ड्राइविंग सीखने का एक अनिवार्य हिस्सा है कि कार कैसे चलाएं, लेकिन यह पहली बार में थोड़ा डरावना हो सकता है।

सामग्री

कदम

एक नवसिख चालक के लिए फ्रीवेज पर ड्राइविंग शुरू करो शीर्षक वाला चित्र चरण 1
1
एक सड़क और शेड्यूल चुनें। जब आपको पता चले कि सड़क भीड़ नहीं होगी, तब शुरू करना सबसे अच्छा है। सप्ताहांत और शाम सबसे अच्छा क्षण हैं अपने क्षेत्र में यातायात समाचार पर ध्यान दें। सुनिश्चित करें कि आप वास्तव में जानते हैं कि कहाँ जाना है और पर्याप्त खाली समय है
  • एक नवसिख चालक चरण 2 के लिए फ्रीवेज़ पर ड्राइविंग करना शुरू करना शीर्षक वाला चित्र
    2
    पहले कम गति पर कार का उपयोग करना सीखें सुनिश्चित करें कि आप सभी सड़क नियम और संकेत जानते हैं, उदाहरण के लिए आपको विभिन्न प्रकार की गलियों और स्थानीय गति सीमाओं को जानने की आवश्यकता है।
  • एक नवसिख चालक के लिए फ्रीवे पर ड्राइविंग का शीर्षक शीर्षक छवि 3 चरण
    3
    सुनिश्चित करें कि आपकी कार के ब्रेक, रोशनी, तीर, स्टीयरिंग, गियरबॉक्स और अन्य सभी भाग ठीक से काम करते हैं। यदि आवश्यक हो तो कार का निरीक्षण और मरम्मत करें राजमार्ग टूटने के लिए सबसे खराब जगह है।
  • एक नवजा ड्राइवर के लिए फ्रीवेज पर ड्राइविंग आरंभ करें शीर्षक शीर्षक वाली छवि चरण 4
    4
    यह एक दिन शुरू होता है जब आकाश स्पष्ट होता है और बारिश नहीं होती है। अंधेरे और खराब मौसम विशेष रूप से शुरुआती लोगों के लिए, अधिक कठिन ड्राइविंग करते हैं।
  • एक नवसिख चालक के लिए फ्रीवेज पर ड्राइविंग शुरू करना शीर्षक वाला चित्र चरण 5
    5
    अपने घर और राजमार्ग को सिर छोड़ दो। प्रवेश रैंप बहुत जल्दी न लें, लेकिन जब आप राजमार्ग में प्रवेश करते हैं, तो आपको अन्य वाहनों के समान गति के बारे में होना चाहिए (जो भी उस खंड में है)।



  • एक नवसिख चालक के लिए फ्रीवेज पर ड्राइविंग शुरू करना शीर्षक वाला चित्र चरण 6
    6
    एक बार रैंप पर, तीर का उपयोग करें, अंधा जगह पर ध्यान दें, दर्पणों की जांच करें, फिर से देखने और मुख्य सड़क में प्रवेश करें। राजमार्ग पर अन्य कारों पर ध्यान दें और तदनुसार गति समायोजित करें। हालांकि कई लोग लेन बदल देंगे, आने वाले वाहनों को अधिक स्थान देने के लिए बाएं चलते हुए, उन्हें ऐसा करने की आवश्यकता नहीं है। एक बार जब आप राजमार्ग पर हों, तो ट्रैफ़िक प्रवाह के आधार पर अपनी गति समायोजित करें।
  • एक नवसिख चालक के लिए फ़्रीवेज़ पर ड्राइविंग आरंभ करना शीर्षक वाला चित्र शीर्षक 7
    7
    जैसा कि आप राजमार्ग के साथ ड्राइव करते हैं, अभ्यास लेन बदलता है। तीर का प्रयोग करें, दर्पणों को देखें और अंधा जगह पर ध्यान दें (अर्थात, दर्पण में क्या दिखाई नहीं दे रहा है) हर समय। याद रखें कि जब मोटरमार्ग पर गाड़ी चलाना आपको हमेशा दाहिनी ओर लेन में रहना चाहिए, जब तक कि आपको आगे निकल जाने की आवश्यकता नहीं हो। यदि हर कोई इस नियम का पालन करता है, तो यातायात की भीड़ बहुत कम समस्याग्रस्त होगी यदि आप लेन में हैं "तेजी से" (बायीं ओर एक) और आपके सामने कोई नहीं है, लेकिन आपके पीछे कारों की लंबी लाइन है, आप रास्ते में हो रहे हैं। तेज वाहनों के मार्ग की अनुमति देने के लिए, लेन में बदलें, दाईं ओर जाकर हाईवे पर ट्रैफिक को अवरुद्ध करके गति सीमा को लागू करने के लिए यह आपकी नौकरी नहीं है।
  • एक नौसिखिए चालक के लिए फ्रीवेज पर ड्राइविंग शुरू करना शीर्षक वाला चित्र चरण 8
    8
    एक बार जब आप आराम से लेन बदलते हैं, तो दूसरी कारों के पीछे जाने की कोशिश करें सुनिश्चित करें कि आप पर्याप्त स्थान देते हैं और कभी भी किसी वाहन के लिए सड़क काट नहीं करते हैं।
  • एक नौसिखिया चालक के लिए फ्रीवेज पर ड्राइविंग शुरू करो शीर्षक शीर्षक छवि चरण 9
    9
    जब आप राजमार्ग से बाहर निकलने के लिए तैयार हों, तो उपयुक्त रैंप ढूंढें और लेन बदलने के लिए प्रक्रिया का उपयोग करके सही लेन में सेट करें। जैसे ही रैंप मुख्य सड़क से आता है, यह धीमा होना शुरू होता है।
  • एक नौसिखिया चालक के लिए फ्रीवेज पर ड्राइविंग शुरू करो शीर्षक शीर्षक छवि चरण 10
    10
    जब आप राजमार्ग बंद कर देते हैं, तो आप घर जा सकते हैं या राजमार्ग पर अधिक अभ्यास प्राप्त करने के लिए दूसरे रैंप की तलाश कर सकते हैं।
  • टिप्स

    • हमेशा एक सीट बेल्ट पहनें कोई अपवाद नहीं यदि कार चलती है, तो संरक्षित होना बेहतर है।
    • अगर आप अपने आप को उन्मुख करने में अच्छा नहीं हैं, तो वहां अकेले जाने से पहले किसी के साथ राजमार्ग पर पहुंचें। इस तरह आपको पता चलेगा कि कैसे जाना है और कैसे आगे बढ़ना है।
    • तीर के साथ आंदोलन को संकेत दिए बिना और अंधे स्थान की जांच करने के बिना कभी लेन न बदलें। अन्यथा, आप एक और कार में आ सकते हैं जिसे आपने नहीं देखा था। अंधा जगह के लिए एक छोटा गोल दर्पण, जो पक्ष दर्पण के निचले कोने से जुड़ा हुआ है (जहां यह आपकी कार को प्रतिबिंबित करेगा), इस स्थिति में आपकी मदद कर सकता है, लेकिन याद रखना चाहिए कि जो चीज़ दिखाई देती है वह वास्तव में बहुत करीब है और वैसे भी आपको हमेशा एक नज़र रखना चाहिए।
    • ड्राइव शुरू करने से पहले शराब या कैफीन न लें। वास्तव में, कई जगहों पर कार में एक शराबी पेय के खुले कंटेनर का भी अवैध रूप से कब्जा है।
    • बहुत सारा अभ्यास करें! कुछ ही समय में, इस गाइड में निहित सभी जानकारी एक साधारण आदत बन जाएगी।
    • गाड़ी में एक विशेषज्ञ चालक के साथ पहले कुछ समय ट्रेन करें। मामले में कुछ गलत हो जाता है, तो बेहतर भागीदार होने के कारण- यह आपको ड्राइविंग पर भी सलाह दे सकता है और चेतावनी देता है कि आप कुछ हिट करने वाले हैं
    • सुनिश्चित करें कि आपके पास ड्राइविंग से पहले पर्याप्त बीमा (कानून द्वारा सभी आवश्यक है) है। यह कहने के बिना जाता है कि लाइसेंस भी मान्य होना चाहिए।
    • ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ वाहन चलाने के लिए आसान हो सकता है यदि आपके पास एक स्वचालित कम-पावर मशीन है, तो आपको थ्रॉटल पूरी तरह से कुचल करने से डरना नहीं पड़ता है, स्वचालित ट्रांसमिशन निम्न गियर में स्थानांतरित हो जाएगा, जब आवश्यक हो तो तेज़ और तेज़ी से तेज़ी से तेज हो जाए। उम्मीद की जाती है कि इस तरह से अधिकतम शक्ति उत्पन्न करने के लिए इस तरीके से काम किया जाए, जिसके लिए मशीन तैयार की गई है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com