मैन्युअल ट्रांसमिशन के साथ कार के साथ ईंधन कैसे बचाएं

मैन्युअल गियरबॉक्स के साथ एक कार ड्राइविंग प्रारंभिक रूप से एक स्वचालित ड्राइविंग से अधिक मुश्किल है, हालांकि यह है

इसके फायदे!

कदम

मैन्युअल ट्रांसमिशन चरण 1 के साथ एक कार ड्राइविंग करते समय छवि सहेजें शीर्षक वाला छवि
1
मैन्युअल गियरबॉक्स के साथ कार चलाने के बारे में जानें [1]
  • मैन्युअल ट्रांसमिशन चरण 2 के साथ एक कार ड्राइविंग करते समय छवि सहेजें शीर्षक वाली छवि
    2
    अब जब कि आप जानते हैं कैसे गाड़ी चलाइए, आप सामान्य रूप से ड्राइविंग शुरू करते हैं
  • मैन्युअल ट्रांसमिशन चरण 3 के साथ कार चलाते समय बचत गैस शीर्षक
    3
    उच्च गियर पर स्विच करने से कार को उच्च गति तक पहुंचने की अनुमति मिलती है। हालांकि, इसका मतलब यह नहीं है कि "आप" तेजी से ड्राइव करें इसे आज़माएं - जब आप 45 किमी के आसपास, तीसरे गियर में, चौथे को बदलने के लिए, जैसा कि आप सामान्य रूप से करते हैं, लेकिन तेज़ी से जाने के लिए त्वरक को दबाएं नहीं।
  • मैन्युअल ट्रांसमिशन चरण 4 के साथ एक कार ड्राइविंग करते समय छवि सहेजें शीर्षक वाली छवि
    4



    ध्यान दें कि जब भी आप पहले से ही गति से यात्रा कर रहे हैं, इंजन अब लगभग 1,200-1,500 आरपीएम (यह कार से कार में बदलता रहता है) पर घूम रहा है, यानी इससे पहले कि मैंने बदल दिया हो
  • मैन्युअल ट्रांसमिशन चरण 5 के साथ एक कार ड्राइविंग करते समय सहेजें गैस शीर्षक वाला चित्र
    5
    क्योंकि इंजन कम गति से चलाता है, यह कम ईंधन का उपयोग करता है!
  • मैन्युअल ट्रांसमिशन चरण 6 के साथ एक कार ड्राइविंग करते समय छवि सहेजें शीर्षक वाली छवि
    6
    चढ़ाई में थोड़ा तेज़ ड्राइव करें और कार अधिक गियर में रह सकती है, अब तक बेहतर नहीं तो बहुत तेजी से।
  • टिप्स

    • जब आप एक ठहराव पर होते हैं, तो इंजन को फिर से बनाए रखने के लिए कार को पर्याप्त गैस दें, जब आप क्लच जारी कर रहे हों इस तरह आप इंजन को बहुत ज्यादा नहीं चलाते जबकि कार बस चलती है
    • वाहन को सामने न दें पर्याप्त दूरी छोड़ दें आप ब्रेक लगाना / तेज करने और अपने ड्राइविंग को अपने सामने पेश करने के लिए खुद को और अपनी गाड़ी पहनने पर बहुत कम समय व्यतीत करेंगे।
    • सिर्फ इसलिए कि इंजन कम आरपीएम पर चलता है इसका मतलब यह नहीं है कि यह कम ईंधन का उपयोग करता है। कम गति के उच्च गियर का उपयोग करना कम पुनरीक्षण होता है, इसलिए आपको कम ईंधन का उपयोग करना चाहिए, लेकिन अगर आपको उच्च गियर में तेजी लाने की शक्ति चाहिए, तो आप पिस्टन को तेजी से आगे बढ़ने के लिए अधिक ईंधन डालेंगे। यह उच्च गियर बाइक के साथ बहुत धीमी गति से जाने और तेज करने की कोशिश करने की तरह है, बाइक को तेजी से आगे बढ़ाना बहुत मुश्किल होगा, भले ही पैडल धीमे हो जाए। जब थोड़ी मात्रा में त्वरण की आवश्यकता होती है और आप उच्च गियर में होते हैं, तो आप एक गियर में स्केलिंग द्वारा ईंधन बचाते हैं जो आवश्यक त्वरण के लिए अधिक अनुकूल है
    • आप कई परिस्थितियों में गियर (तटस्थ) के बिना ड्राइव कर सकते हैं। कार, ​​हालांकि, लंबे समय तक गियर से बाहर रहती है (जब आप बदलते हैं, तब बंद हो जाता है), और अन्य स्थितियों पर विचार करना सही है जिसमें आप भीड़ में हैं। आप ट्रैफिक लाइट के बीच `जड़ता से आगे बढ़ सकते हैं` और बदलने से पहले इंतजार कर सकते हैं। यह इंजन को और फ्रेम के बाहर ट्रांसमिशन देगा। यह बरसात की स्थिति में भी सुरक्षित (जब उचित तरीके से उपयोग किया जाता है) क्योंकि यह एक्वललन को रोकता है। इस दुनिया में कई जगह हैं जहां आप अपनी कार तटस्थ में कुछ मील के लिए छोड़ सकते हैं और एक सुरक्षित गति रख सकते हैं।
    • सामान्य से पहले कुछ सौ गोद बदलने से ईंधन की बचत होगी क्योंकि आप इंजन को अनावश्यक रूप से नहीं चलाते हैं
    • यातायात संकेतों को धीरे-धीरे और पूर्वानुमान दें आप एक ऐसी गति से आगे बढ़ सकते हैं जो आपको अगली रोशनी में रोके जाने में मदद करेगी, या जब भी आपके पक्ष में परिवर्तन हो जाएगा, तब भी पर्याप्त होगा जब दूरी का अधिकतर सफर करते वक्त जड़ता हो। एक क्लच का सामान्य परिधान बढ़ने से पहले भाग में एक स्टॉप या स्टॉप से ​​शुरू होता है, और अगर आप रोक नहीं सकते, तो आप ईंधन बचा सकते हैं और मैकेनिकल पार्ट्स पहन सकते हैं।
    • एक निश्चित अर्थ में, मैन्युअल ट्रांसमिशन पहले से ही अपने आप को छोड़ रहा है। इसकी लागत कम से कम € 1000 एक नई कार में एक स्वत: संचरण से कम है, और हाइड्रोलिक तरल पदार्थ और फिल्टर को बदलने के लिए नियमित रखरखाव की आवश्यकता नहीं है। आपकी आँखों से संचालित होने वाली अनुमानित गियर शिफ्ट कारों द्वारा स्वचालित ट्रांसमैशन के द्वारा अपनाई गई गियरबॉक्स की तुलना में हमेशा बेहतर होगा (यानी एक पहाड़ी देखना और थोड़ा पहले चढ़ना - यह पहले से ही पहाड़ी पर है और बिजली से बाहर होने के बाद स्वचालित गियरबॉक्स)।
    • यहां तक ​​कि जब 100% शक्ति गुरुत्वाकर्षण से एक डाउनहिल रोड पर आती है, तो सबसे अधिक सामान्य कारें एक ऊपरी गियर के साथ ऊपरी गियर के साथ, या तटस्थ में जला देती हैं। ऐसा लगता है कि यह इस तथ्य से संबंधित है कि इंजन स्थिर तापमान पर चलाता है और / या जितनी जल्दी हो सके इसे फिर से तेज करने के लिए इसे जारी रखता है।

    चेतावनी

    • डाउनहिल ढलान पर तटस्थ में कार छोड़ने की कार्यवाही कई न्यायालयों में गैरकानूनी (हालांकि अस्पष्ट) है और विशेष रूप से खड़ी मार्गों पर बहुत खतरनाक हो सकती है। स्थानीय यातायात नियमों और सड़क की स्थिति और शर्तों के बारे में सुनिश्चित करें।
    • क्लच को संशोधित करके अपनी स्थिति को कभी भी ट्रैफ़िक लाइट पर पकड़ न रखें, चाहे कितनी भी समय तक आपको लगता है कि संकेत समाप्त हो जाएगा। यह ब्रेक का काम है
    • एक क्लच बर्बाद करने के लिए एक भयानक चीज है। यात्री कार में एक क्लच कम से कम 150,000 किलोमीटर तक रहना चाहिए। कार को धक्का देना और क्लच का दुरुपयोग करना बहुत महंगा हो सकता है। यदि संदेह है, ब्रेक का उपयोग करें सभी चार एक क्लच की जगह से बहुत सस्ता हैं
    • सभी मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ - पहली बार के अलावा किसी अन्य गियर में एक स्टॉप से ​​शुरू करने की कोशिश मत करो, या दूसरे से ज्यादा - इंजन बंद करें (और यदि इंजन बंद नहीं होता है, तो आप क्लच को जला सकते हैं)
    • आवश्यक से अधिक उच्च गियर का उपयोग करना भी खतरनाक है - गियर जितना अधिक है, गाड़ी को कम गति में है। भुगतान ध्यान!
    • जब कार चल रही है और आप त्वरक पेडल दबाते नहीं हैं, जैसे एक पहाड़ी नीचे जाने पर, आप इंजेक्शन मशीन में ईंधन का उपयोग नहीं करते हैं या बहुत कम ईंधन का उपयोग नहीं करते हैं।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • मैनुअल गियरबॉक्स के साथ एक वाहन पंजीकृत (और जो अनिवार्य आवधिक ओवरहाल पारित किया है)।
    • एक वैध ड्राइविंग लाइसेंस।
    • पहनें और हमेशा सीट बेल्ट पहनें!
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com