एक डबल (ऑटोमोबाइल) कैसे करें

ट्रांसमिशन सिंक्रोनस होने से पहले बीसवीं शताब्दी की शुरुआत में `डबल` का उपयोग किया गया था और जब इस तकनीक के उपयोग के बिना क्लच को सक्रिय नहीं किया जा सकता था। यह आज भी प्रयोग किया जाता है, मुख्यतः रेसिंग दुनिया में, क्योंकि इससे अधिक प्रभावी चढ़ाई की अनुमति मिलती है। यदि आप सीखने में रुचि रखते हैं कि किस प्रकार क्लच का उपयोग करके मुड़ने के लिए दो बार चक्कर लगाया जाए, ट्रांसमिशन और ब्रेक को बर्बाद करने के बजाय, यहां बताया गया है कि कैसे।

कदम

डबल क्लच डाउनशिफ्ट चरण 1 नामक छवि
1
परिस्थितियों को पहचानना सीखें जहां शॉटगन उपयोगी है सिंक्रनाइज़ ट्रांसमिशन से पहले के दिनों में, क्लच का दोहरा दबाव चढ़ना आवश्यक था, जब तक कि आप गियरबॉक्स को नष्ट करना नहीं चाहते। आजकल, पेडल को दो बार दबाने के बिना इच्छा पर चढ़ना संभव है, भले ही गियर परिवर्तन चिकनी न हो और गोद में वृद्धि होगी। मैन्युअल ट्रांसमिशन कार के साथ क्लच को दो बार दबाकर आपको दो कारणों से दो कारण बताएं:
  • एक बदलाव के लिए, अधिक द्रव, खासकर जब आप एक से अधिक गियर बंद करते हैं यदि आपको एक मोड़ का सामना करना पड़ रहा है और आप बहुत अधिक ब्रेक नहीं करना चाहते हैं, तो उदाहरण के लिए, आप चौथे से दूसरे तक स्केल कर सकते हैं। आम तौर पर, दोहरी क्लच तकनीक का उपयोग किए बिना गियर को छोड़कर खराब खराब गियरबॉक्स में परिणाम होगा।
  • तुल्यकालिक जीवन और स्वास्थ्य को लम्बा खींचें जब आप तीसरे से दूसरे तक चढ़ते हैं, उदाहरण के लिए, दूसरे गियर सिंक्रो में आपको अपना काम करने के लिए कुछ समय चाहिए, जिसका अर्थ है कि गियर बहुत अच्छी तरह से नहीं चलेंगे शॉटगन, अगर सही ढंग से किया जाता है, तो आप तुरन्त गियर बदल सकते हैं, आपके तुल्यकालिक के जीवन की सुरक्षा कर सकते हैं।
  • डबल क्लच डाउनशिफ्ट चरण 2 शीर्षक वाला छवि
    2
    खाली पार्किंग की जगह ढूंढें थोड़ा यातायात क्षेत्र में अभ्यास करना बेहतर है। यहां तक ​​कि अगर शॉटगन बहुत मुश्किल नहीं है, तो आपको जोखिमों को कम करना चाहिए, जब आप अभी भी सीख रहे हैं, कुछ गलत हो जाता है।
  • डबल क्लच डाउनशिप चरण 3 शीर्षक वाला छवि
    3
    अभ्यास करने के लिए कम गियर में शुरू करें उदाहरण के लिए, तीसरे तक बढ़ो, और एक सामान्य गियर परिवर्तन के लिए क्लच को दबाएं। इस बिंदु तक, आप कुछ नहीं कर रहे हैं जो आपने पहले से नहीं किया है।
  • डबल क्लच डाउनशिफ्ट चरण 4 शीर्षक वाली छवि
    4
    क्लच को पकड़ते समय, तटस्थ कदम और क्लच से पैर जारी करते हैं। आप तटस्थ में संचरण के साथ लगभग 40 किमी / घंटा तक पहुंच सकते हैं।
  • डबल क्लच डाउनशिप चरण 6 शीर्षक वाला छवि



    5
    त्वरक दबाएं - तटस्थ में अभी भी कार के साथ - प्रति मिनट क्रांति बढ़ाएं। आपका लक्ष्य इंजन गति और संचरण की गति को संतुलित करने में मदद करने के लिए, वर्तमान गति से कम गियर में होने से आपके रिवॉड्स थोड़ा अधिक होने तक त्वरक को दबा देना है।
  • अवधारणा को समझने के लिए, कल्पना करें कि जब आप स्वयं को क्लच से दो बार दबाने के बिना तीसरे से दूसरे तक चढ़ने के लिए खुद को सीमित करते हैं, तो क्या होता है? इंजन क्रांतियों को बहुत सही हो? खैर, इस तकनीक का लक्ष्य सामान्य चढ़ाई से होने वाले परिणाम के करीब लेप लाएगा पहले ऐसा होता है इस तरह से संचरण पर दबाव, और परिणामस्वरूप पहनना और आंसू, कम से कम हो जाएगा
  • डबल क्लच डाउनशिफ्ट चरण 7 शीर्षक वाला छवि
    6
    त्वरक पर अपने पैर के साथ, क्लच को फिर से दबाएं यह तकनीक का हिस्सा है जो इसका नाम देता है "डबल क्लच"। यह दूसरी बार है जब आप कम गियर नीचे चढ़ने से पहले क्लच दबाते हैं।
  • डबल क्लच डाउनशिप चरण 8 शीर्षक वाला छवि
    7
    भीड़ से वांछित मार्च तक स्विच करें
  • डबल क्लच डाउनशिफ्ट चरण 9 शीर्षक वाला छवि
    8
    क्लच को आप की तुलना में तेज़ी से रिलीज़ करना होगा। आपने इसे किया कम गति और गति पर इस तकनीक के साथ अभ्यास करना शुरू करें जब आप बेहतर होते हैं, तो आप धीरे-धीरे गति और तकनीक की गति बढ़ा सकते हैं।
  • हालांकि बुनियादी तकनीक काफी सरल है, माहिर होने में कुछ समय लगेगा। यदि आप वास्तव में कारों के साथ प्रतिस्पर्धा करना चाहते हैं, तो आप एड़ी और पैर की अंगुली के साथ चढ़ाई कैसे सीखना सीखने में कुछ समय बिता सकते हैं, एक ऐसी तकनीक है जिसके लिए बहुत सारा अभ्यास की आवश्यकता होती है लेकिन एक ही बुनियादी अवधारणा का उपयोग करती है
  • टिप्स

    • अच्छा बनने के लिए आपको बहुत अभ्यास करना होगा

    चेतावनी

    • मैनुअल ट्रांसमिशन के उपयोग में आपको अनुभव नहीं है, तो इस तकनीक का प्रयास न करें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com