यह कैसे पता चलेगा कि क्या एक कार को एक नया क्लच चाहिए

मैनुअल ट्रांसमिशन वाले सभी वाहनों में इंजन और गियरबॉक्स के बीच एक क्लच है, ताकि ड्राइवर फिर से शुरू कर सकता है जब वह स्थिर हो और गियर को बदलने के लिए। चंगुल टिकाऊ होते हैं, लेकिन समय-समय पर प्रतिस्थापित होने की आवश्यकता होती है, क्योंकि वे समय के साथ खा रहे हैं।

सामग्री

कदम

नई क्लच चरण 1 में एक कार की जरूरत है, पता है कि छवि शीर्षक
1
पहना घर्षण के लक्षणों को समझने की कोशिश करें आम तौर पर, यह क्लच की फिसलने के द्वारा होता है, जबकि गति में बहुत बढ़ेगी जब आप गति को बढ़ाने की कोशिश करते हैं, भले ही क्लच दबाया न हो। सामान्य ड्राइविंग परिस्थितियों में, एक अच्छी तरह से पहना क्लच ट्रांसमिशन के लिए इंजन को जोड़ता है, ताकि गति सीधे वाहन के गियरबॉक्स में बांधती हो।
  • पता करें कि एक कार की जरूरत नई क्लच में चरण 2
    2



    सुनिश्चित करें कि यह क्लच की गलती है। यदि आपके वाहन में एक हाइड्रोलिक क्लच है, तो हाइड्रोलिक सर्किट को निकालने के द्वारा सिस्टम में हवा को निकाल दें, जैसा कि आप ब्रेक सिस्टम के साथ करेंगे। एक केबल क्लच का अपना केबल क्षतिग्रस्त या जाम हो सकता है और इसलिए इंजन से पूर्ण टोक़ लेने में विफल रहेगा।
  • छवि शीर्षक से पता चलता है कि नई क्लच में कार की जरूरत है चरण 3
    3
    जितनी जल्दी हो सके क्लच को बदलें। क्लच प्रतिस्थापन एक जटिल कार्य है, क्योंकि संचरण को क्लच पर पहुंचने के लिए हटा दिया जाना चाहिए। जब तक आप एक अनुभवी मैकेनिक नहीं हैं, अपनी कार को एक विशेष स्टोर में ले लें।
  • टिप्स

    • क्लच के साथ एक कार ड्राइव न करें। आप अधिक उपभोग करेंगे और मशीन धीमी हो जाएगी, इसके अलावा क्लच किसी भी समय पूरी तरह से टूट सकता है, जिससे आप पैर पर जा सकते हैं।
    • यह सुनिश्चित करने के लिए कि आपके क्लच को बदल दिया जाए, क्लच के साथ लगभग 55 किमी / घंटा में तीसरे या चौथे को दबाए और तेज करें। अगर इंजन को फिर से शुरू करना शुरू हो जाता है और वाहन गति नहीं लेता है, तो क्लच को बदला जाना चाहिए। इंजन को फिर से ऊपर उठता है क्योंकि क्लच फ्लाईव्हील को अच्छी तरह से कनेक्ट नहीं करता है, जिससे यह पर्ची हो जाता है।
    • क्लच प्रतिस्थापन के लिए एक लंबा समय लगता है क्योंकि संचरण को हटाने के लिए आवश्यक है। जबकि रियर-व्हील ड्राइव वाहन के लिए यह अपेक्षाकृत सरल हो सकता है, यह फ्रंट व्हील ड्राइव वाहन या 4x4 वाहन के लिए बिल्कुल भी नहीं होगा। इस वजह से, वाहन से गियरबॉक्स हटा दिए जाने पर क्लच को बदलने का यह एक अच्छा विचार है इस तरह, आप लंबे समय में समय और धन की बचत करेंगे, खासकर यदि आप कार को एक मैकेनिक के लिए लेते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com