कैसे अपनी कार तेजी से उन्नयन पर शुरू करें

यह मार्गदर्शिका एक उपयोगी सबक हो सकती है जब आप मैन्युअल ट्रांसमिशन के साथ कार चलाने के बारे में सीख रहे हों। उम्मीद है कि इन युक्तियों को आप जब आप एक खड़ी पहाड़ी पर छोड़ दिया है जब आप के पीछे कार मारने से रोका जा सकता है आप ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ कारों के लिए इन सुझावों को भी लागू कर सकते हैं।

कदम

विधि 1

शुरुआती
1
आप पूरी तरह से बंद होने के बाद handbrake खींचने के लिए याद रखें। ब्रेक से अपना पैर लीवर करें जब आप आगे बढ़ने से पहले कार को पीछे से जाने से रोकने के लिए त्वरक को दबाने शुरू करते हैं
  • 2
    त्वरक दबाएं (और क्लच से दूसरे पैर को हटा दें) जैसे आप सामान्य रूप से करेंगे कार आपको आगे बढ़ने के लिए तैयार होने की छाप देगी।
  • 3
    जब आपको लगता है कि कार आगे बढ़ने वाली है, धीरे-धीरे तेज़ी से जारी रखें और हैंडब्रेक को हटा दें। सही समय पर हैंडब्रेक को निकालने से, आपकी कार पहले से पीछे की ओर बिना सड़क पर जाने की शक्ति हो सकती है
  • विधि 2

    विशेषज्ञों
    1
    इंजन को निष्क्रिय आरपीएम पर वापस जाने की अनुमति देने के लिए लंबे समय तक क्लच दबाएं।
  • 2



    ब्रेक पर दाहिने पैर के पैर की उंगलियों को पकड़ो और त्वरक पर एड़ी लाने के लिए पैर की तरफ बारी करें। इस स्थिति में दाहिने पैर को बदल कर, आप त्वरक को एड़ी के साथ धक्का दे सकते हैं और ब्रेक को अपनी उंगलियों से पकड़ सकते हैं।
  • 3
    गाड़ी के वजन को चेतावनी दें, फिर त्वरक को सही एड़ी के साथ दबाएं और धीरे-धीरे क्लच जारी करें इस आंदोलन को शुरू करने के तुरंत बाद, ब्रेक से दाहिने पैर की उंगलियां खींचें।
  • 4
    इंजन क्रांति बढ़ेगी और कार आगे बढ़ने शुरू हो जाएगी। जब कार में जड़ता का एक सा है, तो अपने दाहिने पैर को त्वरक पर प्राकृतिक स्थिति में ले जाएँ। इस चरण में आपको एक पल के लिए क्लच को फिर से दबाया जा सकता है। थोड़ा अभ्यास के साथ, आपको सिर्फ दो चरणों में तीनों पेडल संचालित करने में सक्षम होना चाहिए, इंजन को न्यूनतम करने के लिए ले जाएं, और क्लच को खरोंच से बचने से बचें।
  • टिप्स

    • एक स्पष्ट रास्ता खोजें, यदि आप कर सकते हैं, जहां अभ्यास करना है विशेष रूप से जब आप तेजी लाने में हैंडब्रेक रिलीज के समय पर अभ्यास करें सही समय मिल जाने के बाद, यह बहुत आसान है!
    • कुछ लोग क्लच को सुनकर सही पल खोजते हैं कि उसे करना होगा "एक पकड़ बनाओ"। आप revving इंजन की आवाज़ को छोड़कर कुछ भी सुनने में सक्षम नहीं हो सकता है शायद यह वह ध्वनि है जिसका मतलब है हेडब्रैक को रिलीज़ करने का सही समय खोजने के लिए इस सलाह की कोशिश करें।
    • टाइकोमीटर गियर को लगाए जाने के समय की पहचान करने में आपकी सहायता कर सकता है। जब आप ढलान पर हैं, तो क्लच और ब्रेक पूरी तरह दबाएं। लगभग 600 आरपीएम में गोद स्थिर रहेगी। केवल क्लच को धीरे-धीरे छोड़ दो और आप गोद में थोड़ी कमी देखेंगे, जो करीब 550 पर आ जाएगा। अब आप ब्रेक को रिहा कर सकते हैं और वाहन वापस नहीं जाएंगे। सावधान रहें कि गोद को बहुत ज्यादा नीचे न चलाएं या इंजन बंद हो जाएगा।

    चेतावनी

    • सुनिश्चित करें कि आपके हैंडब्रेक अच्छी हालत में है सामान्य सड़कों पर, उदाहरण के लिए, क्या आप हैंडब्रेक से ड्राइव कर सकते हैं? यदि हां, तो यह समय निकालने का समय है। मैन्युअल ब्रेक से अपने पैर को छोड़ते समय यह सुनिश्चित करना ज़रूरी है कि आपका हैंडब्रेक कार को स्थिर रख सकें अन्यथा आपकी कार एक तेज चढ़ाई पर वापस स्लाइड कर सकती है, यहां तक ​​कि हाथ से ढके खींचने के साथ भी।
    • यह तकनीक कर सकती है बहुत घर्षण क्षति और ब्रेक। केवल तभी कोशिश करें यदि आपको वास्तव में इसकी ज़रूरत है!
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com