कैसे कार के साथ एक संकीर्ण वक्र जल्दी यात्रा करने के लिए

यह आपके दिन में एक दिन आ सकता है ड्राइवर का जीवन

जिसमें आपको जल्दी से एक तंग मोड़ करना होगा, उदाहरण के लिए दुर्घटना से बचें. आप एक कड़ी और तेज वक्र बनाने के लिए विभिन्न प्रकार की तकनीकों का उपयोग कर सकते हैं, जैसे पार्किंग लैंप के चारों ओर एक बाएं मोड़ करना। यदि आप जानना चाहते हैं कि व्यवहार कैसे करें, इन चरणों का पालन करें

कदम

विधि 1

एक 90 डिग्री वक्र बनाएँ
1
यदि आप बाईं ओर जाते हैं तो संभवतया मशीन की स्थिति निर्धारित करें। यह आपको एक व्यापक चाप के साथ कार का पालन करने और पैंतरेबाज़ी के दौरान उच्च गति बनाए रखने की अनुमति देगा। इसके बदले आप सही मोड़ रहे हैं, संकेतों के विपरीत का पालन करें और संभव के रूप में बाईं तरफ तक पैंतरेबाज़ी शुरू करें।
  • 2
    संभव के रूप में कोने के करीब, बाएं मुड़ें आप अल कोने के रूप में भी सोच सकते हैं "रस्सी बिंदु" वक्र का इस बिंदु के रूप में उपवास के रूप में आप इसे छूने के बिना कर सकते हैं मुड़ें।
  • 3
    संभव के रूप में देर से ब्रेक का उपयोग करें जैसा कि आप वक्र से संपर्क करते हैं, ब्रेक पैडल दबाएं (ताकि नियंत्रण खोना न हो), लेकिन इसे सभी तरह से नीचे दबाएं नहीं। ब्रेक को सुरक्षित रूप से वक्र यात्रा करने के लिए पर्याप्त है, लेकिन बहुत अधिक धीमा या स्थिरता खोने के लिए इतना नहीं
  • जब आप बढ़ते हैं, तो आपको लगभग पूरी तरह से ब्रेक को छोड़ना चाहिए, लेकिन न्यूनतम दबाव रखना, ताकि स्टीयरिंग पहियों के अधिकतम अनुपालन सुनिश्चित किया जा सके। जब गाड़ी आगे बढ़ रही है, त्वरक को धीमा करने के लिए वाहन की गति को स्थिर करने के लिए त्वरक दबाएं। जब आप वक्र से बाहर निकलते हैं, तो आप धीरे-धीरे गति बढ़ाते हैं क्योंकि आप स्टीयरिंग व्हील को सीधा करते हैं
  • 4
    जहां तक ​​संभव हो वक्र से बाहर निकलें। इस तरीके से आपके पास सबसे तेज़ संभव प्रक्षेपवक्र का अनुसरण करके वक्रता का सबसे तेज़ त्रिज्या होगा, जो गति को उच्च रखने के लिए प्रबंध होगा। इस लाइन के बाद भी आपको अधिक पकड़ और जमीन पर वक्र के पावर आउटपुट का निर्वहन करने की अधिकतम क्षमता मिलेगी।
  • विधि 2

    एक 180 डिग्री वक्र करें
    1
    55-65 किमी / घंटे की रफ्तार से शुरू करें यह सुरक्षित रूप से गतिशीलता के लिए सही गति होगी यदि आप मैन्युअल गियरबॉक्स वाले कार चला रहे हैं, तो दूसरी गियर दर्ज करें 180 डिग्री के मोड़ को एक हैंडब्रेक वक्र के रूप में भी जाना जाता है, क्योंकि यह बहुत संकीर्ण है कि इसे हाथ से ढकने के उपयोग की आवश्यकता है - इसलिए, इस तकनीक का इस्तेमाल केवल दौड़ की स्थिति या चरम स्थितियों में किया जाना चाहिए।
  • 2
    अपने हाथों को स्टीयरिंग व्हील पर रखें ताकि आपको एक त्वरित सवारी में एक पूर्ण सवारी कर सकें। इसलिए, यदि आप सही मोड़ ले रहे हैं, तो अपने दाहिने हाथ को स्टीयरिंग व्हील के बाईं तरफ रखें ताकि आप इसे दाईं ओर दाईं ओर बदल सकें
  • 3
    Handbrake खींचने से पहले मोड़ शुरू करें थ्रॉटल को दबाएं और कार को तटस्थ में रख दें, अगर इसमें स्वत: ट्रांसमिशन है, अन्यथा क्लच को पूरी तरह से दबाएं और जल्दी से स्टीयरिंग व्हील को जिस दिशा में आप जाना चाहते हैं, उसे चालू करें, जब तक यह बंद न हो जाए।
  • 4
    कोनेरिंग शुरू करने के बाद एक दूसरे के हाथ का एक अंश का प्रयोग करें। मोड़ शुरू करने के बाद जल्दी से हाथ से लीक लीवर खींचें (या पैर नियंत्रण को दबाएं, अगर आपके पास है) तो आप कार के रियर व्हील लॉक करेंगे और आप नियंत्रण खोने से बचेंगे।



  • 5
    स्टीयरिंग व्हील और कार के फ्रंट पहियों को सीधा करें तो आप वाहन को एक दिशा में विपरीत दिशा में निर्देशित करेंगे।
  • 6
    हैंडब्रेक रिलीज़ करें पहियों के नियंत्रण वापस करने और सही दिशा में वापस जाने के लिए कार को सीधे करते हुए हाथ का सामान छोड़ें।
  • 7
    यदि आवश्यक हो, तो सही दिशा में कार को स्थिर करने के लिए ब्रेक का उपयोग करें ब्रेक पैडल को हल्के से दबाकर मशीन की गति को सीधा करने में मदद मिल सकती है और नियंत्रण खो नहीं सकती क्योंकि आप विपरीत दिशा में वक्र से बाहर निकलते हैं।
  • विधि 3

    मैदानों में फास्ट वक्र के साथ जाओ
    1
    स्टीयरिंग व्हील पर दोनों हाथ रखें इससे आपको कार पर नियंत्रण बनाए रखने में मदद मिलेगी।
  • 2
    धीरे-धीरे कार को डालने के दौरान डालें एक वक्र में कार को धीरे से संभव के रूप में सम्मिलित करने का प्रयास करें, जबकि त्वरक पेडल को हल्के ढंग से दबाएं।
  • 3
    वक्र के त्रिज्या को नियंत्रित करने के लिए त्वरक का उपयोग करें अधिक गैस देने से आप प्रक्षेपवक्र को चौड़ा कर सकते हैं, कम से कम इसे कस कर देगा। अगर गाड़ी बहुत अधिक बारी लगती है, तो रियर शायद फिसल हो रहा है। आपको लगभग पूरी तरह से गला घोंटना छोड़ना होगा, स्टीयरिंग व्हील अपने हाथों में पर्ची दें और फिर थ्रॉटल को एक पल के लिए मुश्किल से दबाएं।
  • 4
    वक्र से बाहर निकलें जब आप एक तेज कोने से निकलते हैं, तो आप त्वरक जितनी तेज़ी से उपयोग कर सकते हैं, क्योंकि पहियों उच्च गति पर पर्ची नहीं आएगी।
  • टिप्स

    • यहां तक ​​कि ब्रेक और एक्सीलेरेटर का एक चिकना उपयोग आवश्यक है, क्योंकि त्वरण जारी करने और आसानी से दबाने से कोनों में प्रवेश करने और जाने वाले पहियों को लॉकिंग और फिसल करना रोकेगा।
    • यदि आपके रियर व्हील इतने स्लाइड करते हैं कि रियर एक्सल प्रक्षेपवक्र को चौड़ा करता है, इसका मतलब है कि आप बहुत अधिक गैस दे रहे हैं: थ्रौटल को छोड़कर थोड़ा-थोड़ा आप वक्र को तेजी से चलने में सक्षम होंगे। हालांकि, सावधान रहें: त्वरक के अचानक रिलीज मोर्चे पर बहुत अधिक भार स्थानांतरित कर देगा और रियर एक्सल को भी व्यापक बना देगा, जिससे आप नियंत्रण खो देंगे। रहस्य संतुलन है
    • संकीर्ण घटता को बहुत तेजी से यात्रा करने की आवश्यकता होती है अच्छे प्रदर्शन के लिए अभ्यास आवश्यक है
    • इनमें से प्रत्येक युद्धाभ्यास, रियर-व्हील ड्राइव या फ़ुल-व्हील ड्राइव के साथ किया जाता है, बिना स्किप किए जाने चाहिए (यानी जब त्वरण के पीछे रियर एक्ल स्लाइड)। प्रक्षेपवक्र में अंतर को रखते हुए हमेशा वक्र यात्रा करने का सबसे तेज़ तरीका है, जब तक कि यह बेहद संकीर्ण और फिसलन होता है
    • अधिक तंग वक्र, आपको धीरे-धीरे इसे लेना होगा, लेकिन अगर आप सही कार्ड खेलते हैं और अपने प्रतिद्वंद्वी की तुलना में गति को पूरा करते हैं, तो आप उस छोटे लाभ को हासिल करने में सक्षम होंगे। इसके अलावा, यदि आप थोड़ी देर बाद बारी करते हैं तो आप अधिक सीधी रेखा ले सकते हैं और वक्र से बाहर निकल सकते हैं: "धीमा - फास्ट आउट"।
    • वक्र के अंदर को देखते हुए, रस्सी के बिंदु की पहचान और वक्र के बाहर निकलने (और फिर वक्र की तरफ देख) इन तकनीकों में सुधार होगा और उन्हें अधिक प्राकृतिक बना देगा, भले ही आपको विंडशील्ड के माध्यम से नहीं बल्कि खिड़की के माध्यम से देखना होगा
    • यदि आपकी कार में मुनाफा कम होता है (ब्रेक जारी करने के बाद), तो ब्रेक की कोशिश करें या ब्रेक को एक पल पहले रिलीज करें। प्रविष्टि बिंदु पर ब्रेक को रिहा कर जब खेकना बहुत अधिक पकड़ उपलब्ध कराएगा।
    • कोनों में अधिक गति बनाए रखने के इरादे से, मूल रूप से, बहते और बहाव को राउर द्वारा किया गया था। बहाव आपके द्वारा दर्ज किए जाने और घटता से बाहर निकलने के तरीके को बदलता है, लेकिन आम तौर पर आप अधिक गति बनाए रखेंगे और इसलिए आप वक्र तेजी से यात्रा करेंगे
    • कई कारों में पेडल बोर्ड की बाईं तरफ एक पैदल या फ्लैट भाग होता है, जिसका इस्तेमाल सबसे तेज कोनों को चलाने के लिए किया जाना चाहिए। अपने बाएं पैर के साथ दबाने पर, आप अपने शरीर को सीट से वापस धकेलते हैं, केन्द्रापसारक बल द्वारा उत्पन्न ऊपरी शरीर के आंदोलन को कम करते हुए इससे आपको स्टीयरिंग व्हील के साथ अधिक सटीक नियंत्रण प्राप्त करने की अनुमति मिलेगी।
    • वक्र अधिक तंग, और अधिक तेजी से आप को चलाने की आवश्यकता होगी। तेजी से मोड़ के लिए, स्टीयरिंग कोमल है, स्टीयरिंग व्हील रिम से अपने हाथों को ले जाने के बिना किया जाता है सामान्य वक्र के लिए, स्टीयरिंग सुगम है लेकिन धीमी गति से नहीं। एक तंग वक्र के लिए, स्टीयरिंग को काफी तेज़ी से किया जाना चाहिए गरीब पकड़ की स्थिति में, कार थोड़ी देर के साथ प्रतिक्रिया कर सकती है, लेकिन अगर आप स्टीयरिंग व्हील को बहुत ज्यादा नहीं बदलते हैं, तो यह सामान्य रूप से यात्रा करेगा।

    चेतावनी

    • हमेशा सुरक्षित रूप से ड्राइव करें पैदल चलने वालों और अन्य वाहनों के लिए देखें
    • कानून मत तोड़ो! सुरक्षा सीमा का सम्मान करें, स्थानीय और राज्य के नियमों की जांच करें और उन सभी का सम्मान करें।
    • हालांकि अभ्यास महत्वपूर्ण है, पर जोर दिया जाना चाहिए कि इनमें से कई युग्मक वाहनों को नुकसान पहुंचा सकते हैं। टायर, इंजन का समर्थन, बीयरिंग और अन्य कई भागों के अभिसरण पहनने या खराबी से पीड़ित हो सकता है। बहुत से लोग एक अर्थव्यवस्था का उपयोग करते हैं "अभ्यास कार" सीखना
    • यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि जब रियर-व्हील ड्राइव या फ़ुल-व्हील ड्राइव में हैंडब्रेक का उपयोग करते हैं, तो आपको हमेशा क्लच को दबाकर पहियों से इंजन काट देना चाहिए, अन्यथा आप इंजन को बंद कर देंगे। आपकी 4x4 कार में अंतर के प्रकार पर निर्भर करता है, इसके अलावा, चलती हैंडब्रेक का उपयोग भी अंतर और / या ट्रांसमिशन को नष्ट कर सकता है।
    • ट्रैफिक के लिए कभी भी सड़कों पर अभ्यास न करें! आपकी निजी संपत्ति सबसे अच्छी जगह है
    • याद रखें कि यदि आप सबसे अच्छा ऑफ-रोड विधि छोड़ सकते हैं, तो डामर पर यह तकनीक निश्चित रूप से वक्र यात्रा करने का सबसे तेज़ तरीका नहीं है। यदि वे थे, तो वे इसे फॉर्मूला वन में भी इस्तेमाल करेंगे। सबसे तेज़ तकनीक सबसे अच्छी तकनीक है दरेपारे शांत है लेकिन डामर पर धीमी गति से है।
    • कुछ एसयूवी का उपयोग तब किया जाता है जब उन्हें चरम कारीगरीओं का सामना करना पड़ता है।
    • जाहिर है, ये युद्धाभ्यास बहुत खतरनाक है और गंभीर चोट और मृत्यु को जन्म दे सकता है। इस प्रकार की मार्गदर्शिका केवल महत्वपूर्ण परिस्थितियों में ही इस्तेमाल की जानी चाहिए जब कोई अन्य विकल्प न हो।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com