आपातकालीन प्रतिक्रिया कवायद कैसे करें

औसत ड्राइवर को कभी भी विशेष आपातकालीन कवायद की आवश्यकता नहीं होनी चाहिए, लेकिन दुर्लभ अवसर हैं जब उन्हें पता चलना आवश्यक हो सकता है। उन लोगों के लिए जो कानून प्रवर्तन का हिस्सा हैं, जानते हैं कि कुछ युद्धाभ्यास एक जीवनरक्षक हो सकता है, या एक भगोड़ा को पकड़ने के लिए उपयोगी कौशल हो सकता है। इस गाइड में कुछ बुनियादी युद्धाभ्यास और कौशल शामिल हैं जो पुलिस के विशिष्ट सामरिक युद्धाभ्यास का हिस्सा हैं, लेकिन जो अत्यधिक परिस्थितियों में उपयोगी हो सकता है, उदाहरण के लिए दुर्घटना से बचने के लिए

यद्यपि यह आलेख आपको कुछ शर्तों के तहत कार चलाने की मूल समझ प्रदान करता है, लेकिन आप जो भी देखते हैं उसे कार्यान्वित करते हुए इसे पढ़ने से बहुत अलग साबित होंगे। आपको परिस्थितियों में ऐसा करने की कोशिश करने से पहले प्रत्येक पैंतरेबाज़ी का अभ्यास करना और परिशोधित करना चाहिए जो दबाने वाली स्थिति के तहत सही निष्पादन की आवश्यकता होती है। कुछ चीजें जो हम मार्गदर्शिका में देखेंगे, सार्वजनिक सड़कों पर अवैध हो सकती हैं, और जब तक बिल्कुल जरूरी नहीं हो, तब तक इसे अभ्यास या परीक्षण नहीं किया जाना चाहिए।

कदम

विधि 1

शुरू करने के लिए
ड्राइंग टैक्टिसीली शीर्षक वाली छवि (तकनीकी ड्राइविंग) चरण 1
1
आपके पास कार पर निर्भर करता है, बताई गई कुछ प्रक्रियाओं में आपके वाहन के साथ अभ्यास में कुछ संशोधनों की आवश्यकता हो सकती है।
  • फ्रंट व्हील ड्राइव कारें (एफडब्ल्यूडी) सबसे सीमित हैं। सामान्य तौर पर, फ्रंट-व्हील ड्राइव कारों को अंडरस्टेअर होता है, जब एक मोड़ के दौरान, चालक खुद को मोड़ने से कार की निकास को गति देने के लिए थ्रोटल खोलता है। यह निश्चित रूप से उनके नुकसान का एक बिंदु है, और वाहन की स्टीयरिंग विशेषताओं को बहुत सीमा प्रदान करता है।
  • रियर-व्हील ड्राइव कार (आरडब्ल्यूडी) त्वरण और कोने में फ्रंट-व्हील ड्राइव कारों से बेहतर है, लेकिन वे अनुभवहीन ड्राइवरों के हाथ में खतरनाक हो सकते हैं। जमीन पर डोनट आकार का डोनट छोड़ना मजेदार हो सकता है, लेकिन गंभीर स्थिति के दौरान नहीं।
  • 4x4 ड्राइव (AWD) (अन्यथा वे स्थायी 4x4 कार कॉल नहीं कर रहे हैं कई 4x4 कारों यह है,) एक अच्छा संतुलन है, लेकिन, बुरी तरह understeering कर सकते हैं, जब तक यह सक्रिय केंद्र अंतर या मैनुअल के साथ एक वाहन है।
  • अपने वाहन की विशेषताओं को जानने की कुंजी है अपने आप को और खतरे में अपने आसपास के लोगों को लगाए बिना आपको अत्यधिक परिस्थितियों से बाहर निकालने के लिए।
  • ड्राइंग टैक्टीकल (तकनीकी ड्राइविंग) स्टेप 2 शीर्षक वाला इमेज
    2
    चेतावनी:
  • जब आप गाड़ी चला रहे हैं, तो आपको हमेशा आपके आस-पास के बारे में पता होना चाहिए। आपको हमेशा यह जानने की ज़रूरत है कि हर समय आपकी कौन सी कारें आपके आसपास हैं।
  • यदि आप तेज़ी से आगे बढ़ रहे हैं और आप के सामने की कारें एक आपातकालीन रुकती हैं, तो पहले आपको धीमा करने की कोशिश करनी चाहिए, लेकिन उन्हें बचने के लिए संभावित बचने के मार्ग की तलाश करने के लिए आपको भी देखना चाहिए। हमेशा उनसे बचने का कोई तरीका नहीं है, लेकिन विपरीत अधिक सामान्य है।
  • कभी-कभी बच निकलने का रास्ता सुर्खियों में नहीं होता है, और किसी को वह रास्ता चुनना पड़ सकता है जो कम नुकसान का कारण बन सके। इसका अर्थ यह हो सकता है कि कोई भी रूख के बजाय सड़क से पूरी तरह से जा रहा हो। "सबसे सुरक्षित मार्ग चुनें, इसके बजाय आपको कम से कम पैसे खर्च होंगे"।
  • कई लोग, हाल ही में दुर्घटनाओं में शामिल होने के बाद, अपने परिवेश पर बहुत ज्यादा ध्यान देना शुरू करते हैं - यह आपके साथ भी नहीं होने देते। अपनी पहली घटना से बचने के लिए आपको हमेशा ध्यान देना चाहिए, भले ही आपके आस-पास के लोग ध्यान नहीं दे सकते।
  • विधि 2

    को रोकने
    डिस्क ड्राइव टेक्टिसी (तकनीकी ड्राइविंग) शीर्षक चरण 3
    1
    ब्रेकिंग एक खो कौशल है चूंकि ब्रेकिंग (एबीएस) में पहियों के ब्रेकिंग को रोकने के लिए कई कारों को सिस्टम से लैस किया जाता है, इसलिए लोगों को ब्रेक पैडल को हर अवसर पर जितना संभव हो उतना मुश्किल से दबाया जा सकता है। कभी-कभी यह उत्पादक हो सकता है, लेकिन यह हमेशा सबसे अच्छी तकनीक नहीं है ब्रेकिंग (यहां तक ​​कि एबीएस के साथ) जमीन से पकड़ को कम कर सकता है, और आपको खतरे में और भी ज्यादा डाल सकता है। , बेहतर झुकने से वाहन को रोका जा सकता ब्रेक लगाना के दौरान स्टीयरिंग व्हील बारी के रूप में हो सकता था कोई रोके हुए हैं, या उसे कम धीमी गति की तुलना में यह (अधिक जानने के लिए युद्धाभ्यास के कुछ पढ़ने के लिए) स्टीयरिंग के बिना किया जा सकता है।
  • ड्राइंग टैक्टिसीली शीर्षक वाली छवि (तकनीकी ड्राइविंग) चरण 4
    2
    ड्राइवरों, जो हमेशा वाहन की सीमा पर चलते हैं, ने स्टीयरिंग व्हील से ब्रेकिंग को अलग करना सीख लिया है। घटता के 90% में, पायलट (प्रत्येक श्रेणी का) "वक्र में प्रवेश करने से पहले ब्रेक का उपयोग करें", वे वक्र करते हैं, और उस समय वे गैस का उपयोग करते हैं वक्र (या पहले और वक्र के बाद सीधी रेखा) के प्रत्येक अनुभाग के साथ पेश किया जा रहा है अपनी तरह से है, और वाहन स्टीयरिंग के लिए ब्रेक लगाना से अलग सबसे अच्छे रूप में वांछित वक्र बनाने के लिए सही कर्षण सुनिश्चित करता है।
  • ड्राइंग टैक्टिसीली शीर्षक वाली छवि (तकनीकी ड्राइविंग) चरण 5
    3
    ब्रेक का उपयोग (यदि आप एबीएस से लैस नहीं हैं) तो चिकनी होनी चाहिए। प्रेस और अपने ब्रेक पैडल को मजबूती से रिलीज, गोली पर इसे कुचलने मत। इस तकनीक को कहा जाता है "ब्रेक निचोड़", और आपके वाहन की अधिकतम ब्रेकिंग क्षमता प्राप्त करना आवश्यक है। ऐसा करने से आपके वाहन के टायर बिंदु की सीमा तक पहुंच जाएगा जहां वे कर्षण खो देंगे। हालांकि कुछ लोगों का कहना है कि ब्रेक पर दबाव डालना एक अच्छा तरीका है, खासकर कम पकड़ वाली सतहों पर, यह आपातकालीन स्थितियों में रोकने का एक विश्वसनीय तरीका है।
  • यह आसानी से एक खाली पार्किंग की कोशिश की जा सकती है खिड़कियां कम करें और पार्किंग के एक छोर से शुरू करें। एक सुरक्षित गति में तेजी लाने के लिए (45-50 किमी / घंटा ठीक होना चाहिए) कल रात ऐसा नहीं होने पर आपको टायरों को महसूस करना चाहिए (और अगर ऐसा नहीं होता है, तो ऐसा इसलिए होता है क्योंकि आप एबीएस बना सकते थे, कोई डिस्क ब्रेक नहीं हो सकता था, लेकिन ब्रेक ब्रेक या आपके ब्रेक को बदलने की आवश्यकता हो सकती है)। अब पीछे की तरफ चलते हैं और वापस आ जाते हैं। इस बार जब वह टायर कंधे से कंधा मिलाकर सुनाते हैं, तो वह तुरंत ब्रेक जारी करता है, और जब तक आप उन्हें फिर से महसूस नहीं करते फिर से गोली मारता है। उस बिंदु पर आगे बढ़ें, जहां आप छोटी सी सीटी सुनकर ब्रेक करने में सक्षम होंगे (इस बिंदु को इष्टतम निचोड़ बिंदु - ओएसपी कहा जाता है, जो इष्टतम दबाव बिंदु है).
  • छोटी सी सीटी मैं किस बारे में बात कर रहा हूँ? ई `बिंदु है जिस पर अपने रबर के पहियों से विकृत और बिंदु जहां टायर के केवल कुछ भागों इस asfalto- मजबूती से स्पर्श कर रही है अप करने के लिए मुड़ जाता है अपने टायर के कर्षण बिंदु के सीमा नहीं है, और प्राप्त यह सबसे तेज़ तरीका है बंद करने के लिए
  • आप बिंदु पर संदर्भ जहां धीमा करने के लिए शुरू रखकर यह जांच कर सकते हैं और वास्तव में एक कार बंद हो जाता है, जहां, और आंख से नोटिस दूरी जब वे पहियों ब्लॉक और तब होगी जब आप सही तकनीक लागू के बीच का अंतर।
  • अतिरिक्त व्यायाम: उद्देश्य पर ब्रेक बंद करें अब पेडल पर दबाव कम करने के लिए अभ्यास करें जब तक आप पहियों को अनलॉक नहीं करते, और फिर ओएक्स तक पहुंचने के लिए ब्रेक पर दबाव फिर से लागू करें।
  • ध्यान दें: प्रत्येक सतह और गति में एक ओएसपी विभिन्न बिंदु होगा. यही कारण है कि आपको सूखा होने पर अभ्यास करना चाहिए, जबकि बारिश हो रही है और शायद बर्फ गिरने के दौरान। कर्षण के विभिन्न स्तरों के आदी, कुछ भी आपको आश्चर्यचकित नहीं करेगा.
  • ड्राइंग टैक्टिसीली (तकनीकी ड्राइविंग) चरण 6 का शीर्षक चित्र
    4
    ब्रेक का उपयोग करना अगर आपके पास एबीएस बहुत सरल है लगभग सभी मामलों में, ब्रेक पैडल को धीरे से रिलीज करना (जल्दी से नहीं) सर्वोत्तम समाधान है आपको महसूस होगा जैसे पेडल कंपन (एबीएस के प्रकार पर निर्भर करता है) या आप इसे उपज (एबीएस का एक और प्रकार) सुनेंगे। किसी भी मामले में, यह एक संकेत है कि एबीएस काम कर रहा है। बेशक, अगर यह आपको लगता है कि पेडल उत्पन्न हुआ है और आप रोक नहीं रहे हैं, तो आपके ब्रेक शायद मिले हैं, और आपको उसे अलविदा चुंबन देना होगा।
  • विधि 3

    चकमा
    ड्राइंग टैक्टिसीली (तकनीकी ड्राइविंग) शीर्षक वाली छवि चरण 8
    1
    हम सामान्य चालकों और चालकों दोनों के लिए एक सरल लेकिन महत्वपूर्ण रणनीति से शुरू करेंगे। यह तकनीक आपके जीवन को बचा सकती है जब वह जल्दी से एक बाधा से बचने की जरूरत है
  • ड्राइंग टैक्टिसीली (तकनीकी ड्राइविंग) शीर्षक वाला चित्र चरण 9
    2
    परिदृश्य: आप राजमार्ग पर गाड़ी चला रहे हैं, यह रात है और बारिश हो रही है, इसलिए आप निम्न कर्षण और दृश्यता की स्थिति में हैं आप 120 किमी / घंटे में यात्रा कर रहे हैं और 30 मीटर पर आप सड़क के मध्य में एक बड़ा बॉक्स देखते हैं।
  • आप तय करने के लिए सही तरीके से कार्रवाई करने और उसे लागू करने का सही तरीका है।
  • चूंकि यह एक बड़ा बॉक्स है, आप इसका अनुमान लगा सकते हैं कि इसमें कुछ बहुत भारी हो सकता है, यह गंभीर रूप से आपकी कार को नुकसान पहुंचा सकता है और आपको और आपके यात्रियों को खतरे में डाल सकता है
  • ड्राइंग टैक्टिसीली शीर्षक वाली छवि (तकनीकी ड्राइविंग) चरण 10
    3
    समाधान 1 (आपके आसपास की कोई कार नहीं है):आपको पहले से ही पता होना चाहिए कि अगर आपके पास कोई कार नहीं है (पढ़ें "सावधानी" इसके बाद के संस्करण)। ब्रेक को छूने की ज़रूरत नहीं है! प्रतिक्रिया करने के लिए केवल एक दूसरे के साथ, ब्रेकिंग आपके सामने वाले पहियों तक उपलब्ध कर्षण को कम कर देगा, और आपके वाहन को असंतुलित कर सकता है और इस प्रकार आप अपने चकमा के दौरान नियंत्रण खो सकते हैं।
  • अचेतन दिशा में स्टीयरिंग व्हील को भी अनदेखा नहीं करना भी चकमा देने का सबसे सुरक्षित तरीका है (यही वजह है कि ब्रेकिंग नहीं है)। एक नियंत्रित चकमा हमेशा सबसे अच्छा समाधान है यदि आप निलंबन के निचले भाग में आते हैं, तो आपकी गाड़ी का दबदबा होगा, जिससे आप बॉक्स को हिट करने के लिए जोखिम उठा सकते हैं। चाल अचानक आकस्मिक बिना चलने की है एक बार बॉक्स प्रक्षेपवक्र में नहीं रह जाता है, तो वाहन को सीधा करने के लिए स्टीयरिंग व्हील को विपरीत दिशा में बदल दें। फिर से, यदि आप इसे बहुत तेज़ी से करते हैं, तो आप थके हुए होंगे! ब्रेक के उपयोग से पहले भी सीधा होने से पहले स्किड का कारण होगा। जब आपके पास अपने रास्ते से बाहर बॉक्स होता है, तो आपके पास कार की दिशा को सही करने के लिए अधिक समय होगा, इसलिए बेवकूफ़ मत बनो, और काउंटर-स्टीयरिंग का अधिक से अधिक न करें।
  • इस स्थिति में, ब्रेकिंग गिनती नहीं है, और पहली स्टीयरिंग दूसरे की तुलना में तेज़ होनी चाहिए जो केवल सही दिशा में लौटने का काम करता है।
  • ड्राइंग टैक्टिसीली शीर्षक वाली छवि (तकनीकी ड्राइविंग) चरण 11
    4
    समाधान 2 (आपके आसपास कारें हैं): यह स्थिति बहुत अधिक जटिल है। यदि आप अगले लेन में नहीं जा सकते हैं, तो देखें कि क्या आप उपयोग कर सकते हैं। यदि कोई सुरक्षित तरीका नहीं है, तो संभवतः कम से कम क्षति करने का तरीका संभवतः बॉक्स को मारना है। वह पहले देखे गए ब्रेकिंग तकनीक का उपयोग करता है और जितनी जल्दी हो सके धीमा करता है। 120 किमी / घंटे की एक कार 30 मीटर में रोक नहीं सकती है लेकिन सभी संभावनाओं के साथ इसके शून्य के किसी भी कमी से आप को नुकसान होगा कम होगा आप, आपके यात्रियों और आपकी कार
  • गैर-महत्वपूर्ण परिस्थितियों में: यदि अंत में बॉक्स रिक्त था और आपको कोई नुकसान नहीं हुआ है, तो आप उन कारों का इंतज़ार कर रहे हैं जो आपके साथ आते हैं क्योंकि वे आपको हिट कर सकते हैं यदि आप धीमा हो या राजमार्ग के बीच में बंद हो गए हैं। सड़क से बॉक्स को निकालने और जारी रखने का एक सुरक्षित तरीका खोजें। अगर बॉक्स ने आपकी कार को क्षति पहुंचाई है, तो सुनिश्चित करें कि आप और आपके यात्रियों को अच्छी तरह से कर रहे हैं यदि आप सुरक्षित रूप से सड़क के किनारे तक कार प्राप्त कर सकते हैं, तो यह करें। सड़क में न रहें, कार में रहें, राजमार्ग एक खतरनाक स्थान है जहां से घूमने के लिए जगह है कॉल (अगर, उम्मीद है, आपके पास एक सेल फोन है) पुलिस और घटना की रिपोर्ट करें
  • महत्वपूर्ण परिस्थितियों में: आपकी कार अभी भी बॉक्स को मारने के बाद काम करती है (और यदि आप जाना नहीं चाहतीं कि आपको कहां जाना है) तो अपनी यात्रा जारी रखें। अगर आपकी कार ठीक से काम नहीं कर रही है, तो उम्मीद है कि आप फंस नहीं पाएंगे, और यह आपके जीवन को खतरे में नहीं लाएगा।
  • ड्राइंग टेक्टिकली (तकनीकी ड्राइविंग) शीर्षक वाली छवि चरण 12
    5
    यदि वस्तुएं थोड़ी अधिक दूर थी, तो सबसे अच्छा निर्णय शायद थोड़े समय के लिए ब्रेक का उपयोग करना होगा, उन्हें पूरी तरह से रिलीज (पूरी तरह से, और मोर्चे पर लोड की हानि वाहन को अस्थिर कर सकता है अगर आप डॉज की कोशिश करें, या केवल अंडेस्टेर उत्पन्न कर सकते हैं), और फिर चकमा। एक चकमा के दौरान अपनी गति कम, अधिक चकमा सुरक्षित रूप से किया जाएगा.
  • विधि 4

    180 पर उलटा (जम्मू से उलटा)
    ड्राइंग टैक्टिसीली (तकनीकी ड्राइविंग) शीर्षक वाली छवि चरण 14
    1
    आम तौर पर आप अभी से शुरू करते हैं, और आपको तंग जगहों में भी मुड़ने के लिए अनुमति देता है (8 कवायदों के बिना)।
  • ड्राइंग टेक्टिकली (तकनीकी ड्राइविंग) नाम से छवि चरण 15
    2
    इस पैंतरेबाज़ी को सही ढंग से करने के लिए, आपको अपनी कार को लम्बाई में रखने के लिए पर्याप्त जगह की जरूरत है, यहां तक ​​कि थोड़ी अधिक। खाली पार्किंग स्थल या गंदे क्षेत्र में अभ्यास करना बेहतर होता है (आप कीचड़ वैसे भी सीखने की अनुमति देते हैं, लेकिन कम गति की आवश्यकता होती है और टायरों पर कम दबाव डालेगा)।
  • ड्राइंग टेक्टिकली (तकनीकी ड्राइविंग) नाम से छवि चरण 16
    3
    जिस दिशा में आप जाना चाहते हैं, उस दिशा में इंगित किए गए कार के पीछे के साथ चुने हुए क्षेत्र के चरम पर ड्राइव करें। 15-20 किमी / घंटे तक रिवर्स में तेजी लाएं
  • फ्रंट-व्हील ड्राइव कार में, अगला कदम सरल है। मोर्चा स्कीइंग शुरू करने के लिए एक दिशा में स्टीयरिंग व्हील को चालू करें जैसे ही आप चारों ओर घूमना शुरू करते हैं, उतनी ही थोड़ी अधिक गैस इसे दे दो यह आपको थोड़ी मदद करेगा जैसे ही मोर्चे को स्किड शुरू होता है, ब्रेक को थोड़ा दबाएं, गाड़ी को तटस्थ बनाओ और गियर को संलग्न करने के लिए तैयार करें।
  • रियर-व्हील ड्राइव कार में, स्टीयरिंग व्हील को एक दिशा में मोड़ना शुरू करें, लेकिन एक ही समय में ब्रेक पेडल को मजबूती से दबाएं, लॉक करने के लिए मत जाओ, लेकिन आप एक धुरी के रूप में कार्य करने के लिए पीछे के पहियों की मदद करेंगे। कार तटस्थ में रखो और गियर को संलग्न करने के लिए तैयार करें।
  • डिस्क ड्राइव टेक्टिसी (तकनीकी ड्राइविंग) शीर्षक छवि 17
    4
    जैसे ही आप आधा रास्ते से आगे बढ़ते हैं, गियर डालें और रवाना करने के लिए तैयार हो जाएं। जैसे ही आप जिस दिशा में जाना चाहते हैं, जैसे ही आप जाना चाहते हैं, त्वरक को दबाएं और स्टीयरिंग व्हील का उपयोग करके कार को सीधा करें।
  • ड्राइंग टैक्टिसीली शीर्षक वाली छवि (तकनीकी ड्राइविंग) चरण 18
    5



    आपको दोनों दिशाओं में बदलना चाहिए और स्किड के बाहर निकलने पर अधिक या कम गैस और ब्रेक को छूने का प्रयोग.
  • ड्राइंग टेक्टिकली (तकनीकी ड्राइविंग) नाम से छवि चरण 1 9
    6
    यदि आप कार को तटस्थ रूप से तेज़ी से नहीं डालते हैं, या यदि आपने गियर को बहुत जल्दी रखा है, तो आप अपनी कार के प्रसारण के साथ समझौता करने का जोखिम उठाते हैं.
  • विधि 5

    एक तंग वक्र जल्दी बनाओ
    ड्राइंग टैक्टिसीली (तकनीकी ड्राइविंग) शीर्षक वाली छवि चरण 20
    1
    आप जिस वक्र को करना चाहते हैं वह संकुचित संकुचित है, आप इसे धीमा करना चाहिए, लेकिन अगर आप सही कार्ड खेलते हैं, और दूसरों की तुलना में तेजी से मोड़ सकते हैं, तो इससे आपको किनारे की जरूरत हो सकती है।
  • ड्राइंग टैक्टिसीली शीर्षक वाली छवि (तकनीकी ड्राइविंग) चरण 21
    2
    मान लीजिए कि (अभ्यास करने के लिए) आप अपने आप को एक पार्किंग स्थल की सड़क के लैंप के चारों ओर तंग कर देगा।
  • ड्राइंग टेक्टिकली (तकनीकी ड्राइविंग) नाम से छवि चरण 22
    3
    जब आप अभ्यास करते हैं, तो सलाह दी जाती है कि आपकी गाड़ी के किनारों पर शंकु हों, ताकि किसी सड़क का अनुकरण कर सकें।
  • ड्राइंग टैक्टीकल (तकनीकी ड्राइविंग) स्टेप 23 शीर्षक वाली छवि
    4
    वक्र आ रहा है, आप चाहिए जितना संभव हो उतना सही रहें. संभव के रूप में देर से ब्रेक का उपयोग करें (ब्रेक करने के लिए, पिछले चरणों को फिर से पढ़ना), यथासंभव सीधे रहें, क्योंकि स्टीयरिंग आपके वाहन को धीरे-धीरे धीमा कर देगा
  • ड्राइंग टेक्टिकली (तकनीकी ड्राइविंग) शीर्षक वाली छवि चरण 24
    5
    90 डिग्री (या उससे कम) वक्र के लिए, हर चीज को छूने के बिना, सही दीवार के निकट जितनी संभव हो उतनी करीब झुकने वाला है, और वक्र से बाहर निकलने के लिए जितनी संभव हो, सही से। यह आपको सबसे सीधी रेखा की गति प्रदान करेगा जो निश्चित रूप से, सबसे तेज़ प्रक्षेपवक्र है।
  • ड्राइंग टैक्टिसीली शीर्षक वाली छवि (तकनीकी ड्राइविंग) चरण 25
    6
    90 से 135 डिग्री मोड़ के लिए, आपको अपने वाहन से कुछ सहयोग की आवश्यकता होगी। दोबारा, दाहिने हाथ से संपर्क करें, लेकिन इस समय कार का पिछला मोड़ करने के लिए हेन्डब्रेक (यदि कोई है) का उपयोग करें। इसका प्रयोग बहुत लंबा न करें, अन्यथा आप खुद को चालू कर देंगे। अगर कोई हैंडब्रेक नहीं है (उदाहरण के लिए, यदि आपके वाहन में एक पार्किंग ब्रेक है), तो आपको वक्र थोड़ी धीमी लेनी होगी, और 90-मोड़ के लिए निर्देशों का पालन करना होगा।
  • ड्राइंग टैक्टिसीली शीर्षक वाली छवि (तकनीकी ड्राइविंग) चरण 26
    7
    135 डिग्री से अधिक की एक वक्र के लिए, हैंडब्रेक आवश्यक है जितना आप आमतौर पर उतना ही धीमा न करें, इसके बजाय कोनों में चलो। जब भी आपके पास पर्याप्त गति होती है और आप सीधे जा रहे हैं, तो हाथ पकड़ो खींचें जब इसके पीछे के पहिये बंद होते हैं, तो स्टीयरिंग व्हील को बाईं तरफ मोड़ें। कार का पीछे हट जाएगा और लगभग 180 डिग्री हो जाएगा। Handbrake छोड़ें और अपने रास्ते पर जारी रखें।
  • 8
    इनमें से प्रत्येक युग्मक, चाहे आगे या रियर-व्हील ड्राइव कार के साथ बने हों, इसका परिणाम नतीजा नहीं होना चाहिए (यानी गति बढ़ाने के दौरान रियर फिसलिंग के साथ)। कार के पीछे रखें "स्थिर" यह घटता से निपटने का हमेशा सबसे तेज़ तरीका है. यदि आपकी टायर बहुत अधिक इंजन की वजह से फिसल रही है, जहां आपकी कार बिगड़ जाएगी, तो आप बहुत ज्यादा गैस दे रहे हैं और विडंबना यह है कि गैस को छोड़कर थोड़ा सा आपको कोने से निपटने की अनुमति देगा।
  • विधि 6

    पीआईटी पैंतरेज़ी (पीछा हस्तक्षेप तकनीक)
    ड्राइंग टैक्टिसीली (तकनीकी ड्राइविंग) शीर्षक वाली छवि चरण 28
    1
    पीआईटी पैंतरेबाज़ी दुनिया भर के कानून प्रवर्तन एजेंसियों द्वारा उपयोग की जाने वाली एक तकनीक है (कुछ जगहों पर इसे प्रेसिजन इमोबाइलाइजेशन तकनीक - सटीक Immobilization तकनीक के रूप में जाना जाता है)। उच्च गति से शुरू किए गए वाहन हैं, भौतिकी और वायुगतिकी के नियमों के अनुसार, प्रकृति द्वारा, कम गति से कम स्थिर. एक वाहन का पीछे भी इसके सामने की तुलना में काफी कम स्थिर है (विशेषकर त्वरण चरण के दौरान रियर-व्हील ड्राइव वाहनों में)
  • डिस्क ड्राइव टेक्टिसी शीर्षक (तकनीकी ड्राइविंग) चरण 2 9
    2
    पिट पैंतरेबाज़ी करने से पहले, यह माना जाता है कि कार ए पीछे से कार बी के पास आ रही है। जितनी अधिक गति, कार ए का अधिक से अधिक लाभ.
  • ड्राइंग टैक्टिसीली (तकनीकी ड्राइविंग) स्टेप 30 शीर्षक वाली छवि
    3
    कार कार के पीछे की तिमाही में उसके चौथे भाग को समर्थन देने की कोशिश करती है। यह आम तौर पर लगभग दो कारों के संपर्क में होता है एक अत्यधिक पार्श्व प्रारंभिक दूरी कार ए को खतरे में डाल सकती है.
  • ड्राइंग टैक्टिसीली (तकनीकी ड्राइविंग) शीर्षक वाली छवि चरण 31
    4
    110 किमी / घंटे से अधिक की गति पर, कार बी को कार ए से एक मजबूत चुंबन की अपेक्षा अधिक जरूरत नहीं होती है। 60 किमी / घंटे के करीब गति पर कार ए को कार के पीछे एक मजबूत झटका देने के लिए बहुत सारे सामने बम्पर का त्याग करना होगा।
  • ड्राइंग टैक्टीकल (तकनीकी ड्राइविंग) चरण 32 का शीर्षक चित्र
    5
    अगर कार ए पर्याप्त बल के साथ प्रारंभिक झटका देता है, तो कार बी के पीछे बाहर निकल जाना चाहिए। कार ए को तब तक सीधा करना चाहिए जिससे कि जोखिम को बहुत दूर तक नहीं खतरा हो और नियंत्रण खो दिया जाए। कार ए इसलिए कार बी की तरफ मारने से बचने के लिए तुरंत धीमा कर देना होगा। अगर दोनों कारें समान हैं, तो कार ए हमेशा कार बी की तुलना में तेजी से धीमा होनी चाहिए.
  • 6
    इस तथ्य के लिए खुद को तैयार करें कि कार बी भागने की कोशिश करेगी जैसे ही कार चालक को कार का नियंत्रण हासिल करने के लिए पर्याप्त धीमा करने में कामयाब हो। फ्रंट-व्हील ड्राइव कार में एक अनुभवी चालक कार को पुनर्प्राप्त करने और इसकी मूल दिशा को एक आश्चर्यजनक तरीके से तेजी से शुरू करने में सक्षम हो सकता है। रियर-व्हील ड्राइव कार में एक अनुभवी चालक, जब वाहन पर्याप्त धीमा हो जाता है, शायद मूल दिशा से गति बढ़ाने की कोशिश करेगा। 4x4 वाहन दोनों दिशाओं में जा सकते हैं।
  • यह एक बहुत ही कठिन और खतरनाक पैंतरेबाज़ी है, और केवल उन लोगों द्वारा उपयोग किया जाना चाहिए जिन्होंने एक विशिष्ट पाठ्यक्रम का पालन किया है।
  • टिप्स

    • एक सुरक्षित जगह पर व्यायाम, व्यायाम और व्यायाम करें अपने आप को खतरे में डालना से बचें, आपकी कार और अन्य सभी कौशल जितनी आपको लगता है कि आपके पास है, उतना अधिक है।
    • ऑटोक्रॉस (या रैलीक्रॉस) प्रतिस्पर्धात्मक खेल के माध्यम से अपने ड्राइविंग को बेहतर बनाने का एक मजेदार तरीका है। यह आपके ड्राइविंग तकनीक को कई मायनों में सुधार सकता है, लेकिन सभी के ऊपर आपको अनुभव प्राप्त करने में मदद करता है।
    • अभ्यास ड्राइविंग तकनीक का सार है यदि आप पर्याप्त रूप से व्यायाम करते हैं, तो कई अलग-अलग चीजों की कोशिश कर रहे हैं, इस पृष्ठ पर सूचीबद्ध तकनीकों की तुलना में आप हमेशा कुछ बेहतर, बेहतर, तेज और सुरक्षित पाएंगे।
    • आप क्यूरेट की दिशा में देखें। आपको हमेशा यह देखना होगा कि आप कहां जाना चाहते हैं, और जिस दिशा में कार इस समय ओर इशारा कर रही है, उस दिशा में स्थिर न दिखें। आपका स्टीयरिंग आपकी दृष्टि का स्वाभाविक रूप से पालन करेंगे इससे आप किसी भी आने वाली बाधाओं को बेहतर ढंग से देख सकेंगे।

    चेतावनी

    • सार्वजनिक सड़कों पर अभ्यास न करें! अपनी निजी संपत्ति का उपयोग करना सबसे अच्छा समाधान है
    • हालांकि प्रशिक्षण आवश्यक है, पता है कि कई युद्धाभ्यास वाहन को नुकसान पहुंचा सकता है। पहिया संतुलन, इंजन की माउंट, बीयरिंग और कार के कई अन्य घटक पहना जा सकते हैं या खराब हो सकते हैं। इन कारणों से, कुछ लोग प्रशिक्षण के लिए विशेष रूप से तैयार की गई लागत वाली कार का उपयोग करते हैं।
    • सुरक्षित ड्राइविंग महत्वपूर्ण है! हमेशा पैदल चलने वालों और अन्य वाहनों के बारे में सावधान रहें
    • कभी कानून तोड़ नहीं! गति सीमा का सम्मान करें, उस देश के कानूनों से अवगत रहें, जहां आप हैं और उनका सम्मान करना सुनिश्चित करें।
    • ड्राइविंग (विशेषकर जब इस प्रकार के ड्राइविंग के बारे में बात कर रहा है) बहुत खतरनाक हो सकता है, और आपातकालीन स्थितियों में केवल तब ही किया जाना चाहिए जब कोई अन्य विकल्प न हो
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com