ट्रैफ़िक में कौन आपका काम करता है

आप उन लोगों में से एक हो सकते हैं जिन्होंने एक गति से गाड़ी चलाने के महत्व को सीखा है जो आपको वाहन को बेहतर ढंग से नियंत्रित करने की अनुमति देता है, लेकिन सुरक्षा दूरी का सम्मान किए बिना चालक को आक्रामक तरीके से कैसे प्रबंधित किया जा सकता है? ये लेख इन संभावित खतरनाक स्थितियों से बचने के लिए सरल, सुरक्षित और प्रभावी तरीके प्रदान करता है

कदम

1
शांत रहो! शांत होने का मतलब नियंत्रण खोना है, आखिरी बात आपको करना चाहिए गहरी साँस लें स्थिति पर ध्यान दें, रेडियो या यात्रियों पर नहीं।
  • 2
    वाहन के अपने विचार को बहुत करीब से लक्षित करें शहरी क्षेत्रों में यात्रा करने के लिए आने वाले ड्राइवरों को ग्रामीण क्षेत्रों में रहने वाले लोगों की तुलना में अन्य कारों के पास और अधिक आरामदायक ड्राइविंग महसूस करना पड़ता है, जहां ट्रैफिक आमतौर पर कम तीव्र है। यह आपकी इंप्रेशन हो सकती है जो आपके तनाव को उत्तेजित करता है, न कि आपकी कार के बीच की वास्तविक दूरी और जो आपके अनुसरण में है इसका उद्देश्य दोनों ड्राइवरों के तनाव को कम करना है, ताकि एपिसोड से बच सकें "सड़क क्रोध", स्थिति की व्यक्तिगत धारणाओं के आधार पर।
  • 3
    हमेशा अपने आप को स्थानीय सड़क कोड के बारे में सूचित करें सुरक्षा दूरी का सम्मान नहीं करना आम तौर पर कानून के खिलाफ होता है, साथ ही आपके द्वारा आने वाली कार को भरना भी शामिल है यहां तक ​​कि अगर आप स्वाभाविक रूप से एक दुर्घटना से बचने के लिए चाहते हैं, दुर्घटना की जिम्मेदारी शायद उन पर पूरी तरह से गिर जाएगी जो टकराव की स्थिति में आपका अनुसरण करते हैं। ज्यादातर ड्राइवर इस तथ्य से अवगत होंगे, और उनकी प्राथमिकता टकराव से बचने के लिए होगी।
  • 4
    खींचो और वाहन को आप का पालन करें, अगर आप इसे सुरक्षित रूप से कर सकते हैं सुरक्षा दूरी का सम्मान न करने वालों से छुटकारा पाने का यह सबसे तेज़ तरीका है यदि आपके पीछे की गाड़ी आपके पास पहुंच गई है, तो यह संभावना है कि ड्राइवर तेजी से जाना चाहता है। यदि आप इसे सुरक्षित रूप से कर सकते हैं, तो इसे जाने दें
  • संकुचित सड़कों में, उन क्षेत्रों का लाभ उठाएं जहां सड़क चौड़ी हो जाती है, जो आपके अनुसरण करते हैं कई जगहों पर, यह जरूरी है कि जो लोग धीरे-धीरे इन क्षेत्रों का इस्तेमाल करते हैं, उनमें से कुछ। यह सामान्य शिक्षा है।
  • एक घुमावदार सड़क पर, इस बिंदु को आगे बढ़ें कि आपके अनुसरण करने वाले लोग आपसे आगे नहीं बढ़ सकते हैं कई लोग आपको धीरे-धीरे व सावधानी से निर्देशित करते हैं और फिर आगे बढ़ने के लिए स्ट्राइट्स की दृश्यता और जगह का लाभ उठाते हैं। दूसरों को पारित करने के लिए धैर्य रखें
  • 5
    यदि संभव हो तो, धीमा और सड़क के केंद्र से आगे बढ़ें, जो आपके द्वारा अनुसरण करने वाले किसी व्यक्ति को सुरक्षित रूप से पास करें आम तौर पर जो सुरक्षा दूरी का सम्मान नहीं करते, वे केवल तेज़ी में सक्षम होना चाहते हैं, इसलिए आपको अधिक परेशानी दिए बिना आपको आगे निकल जाएगा। यदि आप जानते हैं कि कोई आपको प्राप्त करना चाहता है, तो तेजी से लेन न लें।
  • 6
    निरंतर गति रखें यह उन लोगों को आपकी सहायता करने की अनुमति देता है, जब वे आपसे आगे निकल सकते हैं। एक संदेश भेजने के लिए गति और धीमा करने से बचें - यह आपकी हताशा को बढ़ा देगा
  • यदि आपको संदेह है, तो गति नियंत्रण का उपयोग करें यह प्रणाली आपको निरंतर गति से रहने में मदद कर सकती है, और जब आप एक आक्रामक चालक की कोशिश कर रहे हैं तो आपको तेज़ी से बचने में मदद मिलेगी धक्का ऐसा करने के लिए इसके अलावा आप शायद दबाव में अपने आप को मिल जाएगा गति नियंत्रण का उपयोग करने से आपको त्वरक पर ध्यान केंद्रित करने की आवश्यकता नहीं होती है, और स्थिति को हल करने के बारे में सोचें।
  • 7



    सबसे ऊपर, यह समस्या का स्रोत होने से बचा जाता है। यदि किसी कारण से आप लेन बदल नहीं सकते हैं, तो जो कार आप का अनुसरण करती है वह आप पर काबू पा नहीं पाएगी। हालांकि, यदि आप उसी गति से यात्रा करते हैं जो आपके अनुसरण में है, तो शायद आपको धीमा करने और गलियों को बदलने पर विचार करना चाहिए। इस खतरनाक स्थिति से बचने की गति सीमा से लड़ने की तुलना में अधिक लाभकारी है।
  • 8
    बहु-लेन सड़क में, यदि आप अक्सर अन्य कारों के साथ निकटता का पालन करते हैं, तो ट्रक के पीछे सुरक्षा दूरी का सम्मान करने का प्रयास करें आने वाले ड्राइवरों को ट्रक को देखने और बहुत करीब आने से पहले लेन बदल जाएगा।
  • 9
    सूचित करें। यदि चालक जो आपके अनुसरण करता है वह हेडलाइट्स को पलक शुरू करता है, तो वह शायद आपको विनम्र तरीके से जाने के लिए कह रहा है। जैसे वाक्यांशों के साथ स्टिकर या मैग्नेट "अनुभवहीन ड्राइवर" या "खेद है लेकिन गति सीमा का सम्मान करें" वे आपके ड्राइविंग आदतों को संप्रेषित करने के लिए बहुत उपयोगी हैं I अगर आपकी कार में तकनीकी समस्याएं हैं जो आपको तेज़ी से आगे बढ़ने से रोकती हैं, तो चार तीरों को संचालित करें। इसके विपरीत, अपने हाथों से आक्रामक इशारों की मदद से आप मदद नहीं करेंगे, और यह कुछ भी नहीं करेगा, लेकिन स्थिति खराब हो जाएगी। अपने हाथों को ऊपर उठाने के लिए जैसे कि उन्हें साफ़ करना है, यह संकेत दे सकता है कि स्थिति आपके पर निर्भर नहीं करती है, लेकिन मजाक के रूप में व्याख्या की जा सकती है इसके अलावा, स्टीयरिंग व्हील से अपना हाथ ले लो!
  • 10
    यदि आप स्थिति से बच नहीं सकते हैं, तो आक्रामक चालकों के कष्टप्रद व्यवहार के लिए तैयार रहें। वे आपको फ्लैश कर सकते हैं, हॉर्न ध्वनि, चीख अपमान और इशारों बना सकते हैं। विरोधी-चमक मोड में रियरव्यू मिरर को स्थानांतरित करने से आपको हेडलाइट्स द्वारा चकाचौंध रहने से बचने में मदद मिलेगी, और आप उन्हें बेहतर समर्थन देने के लिए सींग और अपराधों के लिए मानसिक रूप से तैयार कर सकते हैं।
  • 11
    यदि अन्य यात्री आपके साथ यात्रा करते हैं, तो उनको परेशान न करें। जब आप आक्रामक चालक की देखभाल करते हैं तो आप उन्हें शांत करने के लिए कह सकते हैं। वे आपको सलाह देने का प्रयास कर सकते हैं, लेकिन याद रखें कि विकर्षण को न्यूनतम रखा जाना चाहिए
  • 12
    आक्रामक चालक पर विचार न करें, जैसे कि एक "वैरी" या एक "अज्ञानी चालक को सबक सीखना चाहिए"। एक जल्लाद होने के प्रलोभन से बचें सड़क सबक देने का स्थान नहीं है, और जो लोग आपका अनुसरण करते हैं वे कुछ भी नहीं सीखेंगे, जब तक कि आप कुछ भी नहीं करते हैं लेकिन इसे निराश नहीं करते। केवल स्थिति को कैसे हल करें, इसके बारे में फ़ोकस करें कानून प्रवर्तन एजेंसियों को कानून लागू करने का ध्यान रखना
  • 13
    ब्रेक को हल्के से दो बार दबाएं, ताकि आप का अनुसरण करने वाले ब्रेक लाइट को देख सकें, लेकिन इतना गहरा नहीं है कि वे धीमा हो जाते हैं। यह एक और संकेत है जो दूर जाने का संकेत देता है। (उन्हें कोई सबक देने के लिए मत रोको - यह केवल एक दुर्घटना का कारण होगा, जो सभी के लिए सबसे खराब समाधान है)।
  • टिप्स

    • जब दूसरे ड्राइवर आपके ड्राइविंग में हस्तक्षेप करने की कोशिश करते हैं तो शांत रहें
    • हमेशा शिक्षा के साथ ड्राइव: अन्य लोगों को गुजरने दें, जो लोग बहुत तेज़ गलत हो जाते हैं, उन लोगों के लिए जगह बनायें जो राजमार्ग पर पहुंचने की कोशिश करते हैं, संकेतों का पालन करने की कोशिश करें और हमेशा दिशा संकेतक का उपयोग करें। यदि सभी लोग इस तरह व्यवहार करते हैं, तो ड्राइविंग बहुत ही अच्छा अनुभव होगा
    • अपने आपको याद दिलाएं कि आप सड़क पर सबसे सुरक्षित अनुभव के हकदार हैं और आपको दूसरों को प्रेरित करने के लिए इसे पहले व्यक्ति में पेश करना होगा।
    • याद रखें कि यह अनुमान लगाने के लिए सुरक्षित है, और यहां तक ​​कि अगर आप दबाव में हैं, तो दिशा निर्देशक का उपयोग करते हुए संवाद करें
    • समस्या का हिस्सा बनने की कोशिश न करें यहां तक ​​कि अगर लेन बदलने से आप जिन लोगों का पालन करें, उन्हें कानून के अनुसार जरूरी नहीं है, यह सभी लोगों के लिए सबसे सुरक्षित और कम तनावपूर्ण समाधान है।
    • सरल नियम का उपयोग करें "दाएं लेन में धीमी आवागमन"। (दाएं हाथ ड्राइव वाले देशों में)
    • याद रखें कि यह सुरक्षित है "वर्तमान का पालन करें" कि एक होने के नाते "एक नदी में पत्थर"। यदि सड़क पर औसत ट्रैफ़िक का प्रवाह आपके लिए बहुत तेज है, तो वैकल्पिक मार्गों पर विचार करें।
    • धीमा मत करो "जब तक वे हटाए जाते हैं", यह सही समाधान नहीं है जब आप धीमा हो जाते हैं, उन्हें उन्हें भी करना होगा, लेकिन जब तक आप गति फिर नहीं ले जाते, तब तक वे आगे बढ़ने में सक्षम नहीं होंगे।

    चेतावनी

    • कभी भी तलाश न करें "किसी को एक सबक दे दो" सड़क में सभी चालकों के पास सड़क पर समान अधिकार हैं और उन्हें एक ही कानून का पालन करना चाहिए। यदि आप एक पुलिस अधिकारी नहीं हैं, तो आप शायद कानून तोड़ देंगे यदि आप अन्य ड्राइवरों पर अपना दृष्टिकोण देखेंगे।
    • यदि आपके पास एक मोबाइल फोन है, तो यह एक अच्छा विचार है कि आपातकालीन कॉल नंबर स्पीड डायल नंबरों के बीच रखें। ।
    • स्वेच्छा से उन चीजों को न करें जो अन्य चालकों को परेशान करते हैं। बहुत कम से कम आप परेशान होंगे। सबसे बुरी स्थिति में आपको एक विक्षिप्त व्यक्ति मिलेगी जो आपको शूट करने में संकोच नहीं करेगा। स्थिति को और भी खराब मत करना
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com