नाराज अन्य कार चालकों से कैसे बचें

क्या आप अक्सर अन्य चालकों द्वारा पहिया के पीछे गुस्से का उद्देश्य हैं? क्या आप खुरों, हेडलाइट्स और सींग का शिकार हैं? ड्राइविंग करते समय याद रखने वाली मुख्य बात यह है कि हमेशा अपने इरादों को दूसरे ड्राइवरों को समझें। इस तथ्य पर विचार करना मुश्किल हो सकता है कि आप हमसे बात नहीं कर सकते, लेकिन वहाँ हैं

कई तरीके आप इसे कर सकते हैं अपने ड्राइविंग इरादों को अन्य ड्राइवरों को ज्ञात करें

कदम

छवि से बचें नाराज अन्य ड्राइवर्स चरण 1
1
निरंतर गति से ड्राइविंग बिना किसी कारण के लिए तेज या धीमा न करें, जल्दी और धीरे-धीरे वक्र न करें। निरंतर ड्राइविंग, चाहे कितनी तेजी से हो, यह सबसे अच्छा तरीका है कि अन्य चालकों को यह भविष्यवाणी करने की अनुमति दें कि आप क्या करने जा रहे हैं। यातायात में भी निरंतर गति से ड्राइविंग यदि आप असमान गति से ड्राइव करते हैं, तो आप अपनी सुरक्षा और आपके आस-पास के लोगों को जोखिम में लेते हैं, और आप कई यातायात कानूनों का भी उल्लंघन कर सकते हैं।
  • पता है कि जब कोई प्राकृतिक, संतुलित और पूर्वानुमानित तरीके से ट्रैफ़िक बहता है तो सबकुछ अच्छा काम करता है। यह अन्य चालकों को परेशान करने के लिए नहीं सबसे महत्वपूर्ण अवधारणा है।
  • छवि से बचें नाराज अन्य ड्राइवर्स चरण 2
    2
    यातायात रोकें मत उदाहरण के लिए, यदि आप एक राजमार्ग पर हैं और सीमा 110 किमी / घंटा है, लेकिन अधिक ट्रैफिक 120 किमी / घंटा की रफ्तार से यात्रा करते हैं, तो उन्हें तेजी से लेन में 110 किमी / घंटा ड्राइविंग करके बाधा मत दें। या तो आप गति लेते हैं, या आप दाहिनी ओर लेन में जाते हैं और उन्हें जाने दो।
  • याद रखें कि यदि आप अपनी गति को यातायात में समायोजित करने का प्रयास करते हैं, तो आप तेज गति के लिए कम से कम एक दंड लगाते हैं, और आप निश्चित रूप से इस बहाने को स्वीकार नहीं करेंगे कि आप "दूसरों की समान गति" रखते हैं, खासकर यदि आप सभी के सामने होते हैं इसका मतलब यह नहीं है कि आपको धीमा करके और टकराव को खतरे में डालकर खतरे में डालना होगा। सामान्य तौर पर आपको सीमाओं के भीतर गति को अवश्य रखना चाहिए, जब तक शर्तों की आवश्यकता नहीं है कि सभी मोटर चालकों को धीमा हो।
  • छवि शीर्षक से बचें नाराज अन्य ड्राइवर्स चरण 3
    3
    जब आपको अधिक धीरे ड्राइव करने के लिए मजबूर किया जाता है (यदि आप किसी पते की तलाश करते हैं या आपकी कार की समस्या है), तो डबल तीर डालने के विचार पर विचार करें। याद रखें, किसी भी स्थिति में, जब आप ड्राइविंग कर रहे हैं तो डबल तीर को रखने से एक यातायात अपराध हो सकता है और सुरक्षित नहीं है। यदि आप संक्रमण को मुश्किल बना रहे हैं और आप ट्रैफिक को पकड़ रहे हैं, समय-समय पर आगे बढ़ें और दूसरों को जाने दें वे आपको धन्यवाद देंगे (या कम से कम वे नाराज होना बंद कर देंगे)।
  • छेड़छाड़ से बचें अन्य ड्राइवर्स चरण 4
    4
    एड़ी मत करो कभी नहीं। यह पूरी तरह बेकार है, बहुत कष्टप्रद और काफी खतरनाक है। कुछ लोगों को मनोवैज्ञानिक प्रतिक्रियाओं को धीमा करने का अनुभव हो सकता है जो उन्हें बना सकते हैं धीमा ", जबकि अन्य आप इसे परेशान करने के लिए बस कर सकते हैं इसके अलावा, कई मोटर वाहन दिशानिर्देशों में एक टकराव की स्थिति में धीमा होने की सलाह दी जाती है, ताकि आपातकाल में ब्रेकिंग समय कम कर सकें।

  • यदि आपके सामने वाहन गहरी गली में धीरे धीरे यात्रा कर रहा है, तो धैर्य रखें। हेडलाइंस मत बनो, कई ड्राइवर इसे एक आक्रामक ड्राइविंग एक्ट के रूप में देखते हैं और एक बहुत ही कठोर चीज के रूप में।
  • यदि आपके पास जाने का अधिकार है और प्रति दिशा में केवल एक लेन है (उदाहरण के लिए, आपके सामने वाहन बहुत धीरे-धीरे चला जाता है और आपके पीछे बहुत से ट्रैफ़िक है) और आप सामान्य रूप से आगे नहीं बढ़ सकते हैं, दूर जाने के लिए धीमा सुरक्षा (यदि आप पहले से नहीं हैं) और लोगों को मारा उपवास दीपक का (दो पर्याप्त हो जाएगा) इस बिंदु पर वाहन के चालक ने आपके सामने अपने इरादों को बेहतर समझा है और आपको आसानी से पारित करने के लिए सड़क के करीब जाना चाहिए। अगर ऐसा नहीं है, तो एड़ी के बिना सामान्य रूप से इसे दूर करने के लिए फिर से प्रयास करें। यदि आप इन परिस्थितियों में अपने आप को बहुत बार देख लेते हैं, तो शायद आप ट्रैफ़िक से तेज़ी से जाने की कोशिश कर रहे हैं।
  • छवि से छुटकारा नाराज अन्य चालकों चरण 5
    5
    हमेशा से पहले दर्पण और उसके अंधे धब्बे की जांच करें, क्योंकि आपके पीछे कोई भी हो सकता है जो उच्च गति से चला रहा हो। यदि यह मामला है, तो मुझे पहले से आगे निकल पाना उसने आपसे आगे निकल जाने के बाद, जैसा कि आपने योजना बनाई थी, दूसरे वाहन को आगे बढ़ाते हुए आगे बढ़ते रहें, इस तरह आप दोनों अपने इरादे में सफल होंगे हमेशा जिस वाहन को आप गुजर रहे हैं उसके मुकाबले थोड़ा अधिक गति से ड्राइव करें और जितनी जल्दी हो सके लेन में लौटें।
  • अर्ध-ट्रेलरों में बड़े अंधा स्पॉट हैं आपको लगता है कि चालक ने आपको देखा होगा, लेकिन उसका दृष्टिकोण बाधित हो सकता है, क्योंकि ड्राइवर केवल सड़क पर दूसरी कारों को देखने के लिए अपने दर्पण का उपयोग कर सकते हैं।
  • छिपी हुई छवि से छुटकारा न करें अन्य ड्राइवर्स चरण 6
    6
    अपने इरादों को दूसरे ड्राइवरों को सिग्नल करने के लिए तीरों का उपयोग करें ताकि वे उन्हें आश्चर्यचकित न करें। यदि आप नहीं करते हैं, तो आप अन्य ड्राइवरों को गंभीर खतरे में डालते हैं। जब भी आप एक मोड़, आगे बढ़ना, लेन बदलना, एक अन्य लेन में विलय करने या राजमार्ग से बाहर निकलने का इरादा रखते हैं, रिपोर्ट करें ... कभी, तब भी जब आप इसे आवश्यक नहीं समझते हैं
  • यदि आप एक तेज सड़क पर हैं और बहुत सारे ट्रैफ़िक हैं, तो बहुत पहले तीर डालें, दूसरे ड्राइवरों को पता चले कि आप बारी करने के लिए जा रहे हैं और आगे निकल जाने के लिए अधिक समय दें।
  • यदि आप एक छोर पर बाएं बारी करने का इरादा रखते हैं, तो आपके पीछे का ड्राइवर चेतावनी की अग्रिम रूप से सराहना करेगा।
  • यदि आप एक वक्र बनाने या खींचने के लिए धीमा करने जा रहे हैं, तो तीर डालें पहले ब्रेक पेडल प्रेस करने के लिए इस तरह आप अन्य चालकों को समय के बारे में सूचित करेंगे कि आप धीमे होने वाले हैं
  • जब आप बारी या परिवर्तित लेन समाप्त कर लें, सुनिश्चित करें कि तीर बंद है अगर कोई व्यक्ति आपके सामने अपनी गली में प्रवेश करने का प्रयास कर रहा है (आपको पहले तीरों से चेतावनी दी है)
  • छवि से छुटकारा नाराज अन्य चालकों चरण 7
    7
    जब आपको धीमा करने के लिए ब्रेक का इस्तेमाल करना पड़ता है, तो अपने पैड को पेडल पर रखें और धीरे-धीरे कम करें अगर आपको रोकना है या नहीं, तो अचानक और निरंतर ब्रेकिंग अन्य चालकों को समझ नहीं पा रहा है दूसरी ओर, आखिरी सेकंड पर रोकें अपने पीछे चालकों को यह पता लगाने के लिए पर्याप्त समय दें कि आप वापस पकड़ रहे हैं और उन्हें ऐसा करने की अनुमति दे रहे हैं। ब्रेक लगाना शुरू करने का सही समय है और जब आप देखते हैं कि जिस कार का आप अनुसरण कर रहे हैं उसके सामने ब्रेक शुरू होता है।
  • छवि शीर्षक से बचें नाराज अन्य चालकों चरण 8
    8
    यथोचित रूप से तेज करें नहीं इसका मतलब है कि आपको टैबलेट त्वरक दबाएं और पागल हो जाओ। बस याद रखिए, जो चारों ओर लटका न पड़े, खासकर जब प्रकाश हरा हो जाता है या जब स्टॉप साइन पर जाने के लिए आपकी बारी होती है जब आप लेन बदलते हैं, तब तक धीमा नहीं रहें जब तक ट्रैफ़िक की आवश्यकता न हो। इसके विपरीत, यह थोड़ा तेज करता है
  • छवि से बचें नाराज अन्य ड्राइवरों से बचें चरण 9
    9
    जब आप दौड़ में ट्रैफ़िक दर्ज करते हैं, तो अपनी गति को ध्यान से समायोजित करें और जल्दी से तेज़ी करें ताकि ब्रेक के विपरीत दिशा में आने वाले ड्राइवरों को मजबूर न करें। धीरज रखो, और सही क्षण की प्रतीक्षा करें तो जाओ!. यदि ट्रैफिक 50 किमी / घंटा पर चलता है और गति के लिए आपको 30 सेकंड लगते हैं, तो आपको अन्य चालकों को खतरे में डालना या परेशान करने से बचने के लिए कम से कम 800 मीटर फ्री रोड की आवश्यकता होगी।
  • छवि से बचें नाराज अन्य ड्राइवर्स चरण 10
    10
    रोक पीछे स्टॉप लाइन, विशेषकर ट्रैफिक लाइट के साथ चौराहों पर यदि आप स्टॉप लाइन के पीछे बहुत अधिक रोकते हैं, तो आप अन्य चालकों को भ्रमित कर सकते हैं "क्या आपने ट्रैफिक लाइट पर रोक दिया था या अपनी कार को तोड़ दिया?" और अगर ट्रैफिक लाइट में एक सेंसर है तो यह सक्रिय नहीं हो सकता है। यदि आप स्टॉप लाइन से आगे निकलते हैं, तो आप पहले अपने गंतव्य तक नहीं पहुंचेंगे, लेकिन आप अन्य वाहनों के साथ हस्तक्षेप करेंगे, खासकर उन लोगों को जो आपके द्वारा अवरुद्ध कर दिया गया पक्ष को चालू करना होगा।
  • छवि से छुटकारा नाराज अन्य चालकों चरण 11
    11
    जब आप घुसने के लिए तैयार होने के लिए बाहर निकलेंगे, तो अपना इरादा सिग्नल करें, बाहर निकलें लेन दर्ज करें और धीमा कर दें, इस क्रम में. यदि कई निकास हैं, तो एक को चुनें और जब तक आपको मोड़ना न पड़े तब तक वहां रहें। यदि आप अचानक विवाद लेते हैं, तो आपको एक और ड्राइवर देना होगा ताकि आप से बचने के लिए अचानक कार्रवाई कर सकें।
  • छवि से बचें नाराज अन्य चालकों से बचें चरण 12
    12
    जब आप सीमा के तहत ड्राइव, जैसे, अन्य चालकों यातायात, atmoferiche की स्थिति, आदि की वजह से धीमा, सीमा के सबसे नजदीक संभव गति पर जाने के लिए जब तक की स्थिति रोक नहीं है की कोशिश (, या क्योंकि तेजी लाने के यातायात प्रवाह जल्दी से, मौसम की अनुमति है, आदि।)। यहां तक ​​कि अगर गलतियों से आगे निकल रहे हैं, तो अन्य वाहनों की तरह ही गति रखें, जब तक आपको वास्तव में धीमा नहीं रहना चाहिए। जब आप हो मजबूर दूसरों की तुलना में धीरे-धीरे ड्राइव करने के लिए (एक पते की तलाश करें या आपको कार के साथ समस्याएं हैं), चार तीरों का उपयोग करें यदि आप आगे निकल नहीं सकते हैं और आप ट्रैफिक को अवरुद्ध कर रहे हैं, तो दूसरों को पास करने के लिए समय-समय पर सड़क पर खींचें वे इस के लिए आपको धन्यवाद देंगे।
  • छेड़छाड़ से बचें अन्य ड्राइवर्स चरण 13



    13
    अगर वहाँ एक से अधिक मुक्त लेन है और आप एक वाहन में कुछ किमी / घंटा सीमा से नीचे है कि पीछे सही लेन में कर रहे हैं, उसे बीप और उन्हें से अधिक मत पूछो नहीं और अपने तरीके से कटौती बस उसे पता है कि वे धीमी गति से जा रहे हैं जाने के लिए। गति सीमा अनुशंसित गति नहीं है, लेकिन यह एक है नहीं यह दूर होना चाहिए, और लोगों को उस गति पर जाने के लिए बाध्य नहीं हैं अगर आपको सीमा पार करना पड़ता है, तो यह सुरक्षित होता है जब यह सुरक्षित होता है।
  • छवि शीर्षक से बचें नाराज अन्य चालकों चरण 14
    14
    जब आप एक बहु-लेन सड़क पर ड्राइव करते हैं, नहीं एक ही गति पर एक और वाहन के साथ ड्राइविंग द्वारा ट्रैफिक ब्लॉक करें यह न केवल नियमित रूप से बहने वाले यातायात को रोकता है, लेकिन यह दूसरे ड्राइवर को अपने क्षेत्र में रहने के लिए नफरत करता है यह समस्या अधिक से अधिक बार होती है क्योंकि कुछ ड्राइवर समझ नहीं पाते हैं कि गति सीमक के साथ यात्रा करते समय ठीक से कैसे निकल जाए। आप के बारे में एक अन्य वाहन से आगे निकल और गति सीमक (ऑटो-पायलट) के लिए, सक्रिय है कर रहे हैं और अपनी गति को मुश्किल से तेज है, तो थोड़ा गति को बढ़ाने और एक उचित समय सीमा में एक अन्य वाहन से आगे निकलने की धीरे त्वरक प्रेस । जितना कम समय लगता है उतना कम होता है, सुरक्षित है।
  • छवि से बचें नाराज अन्य ड्राइवरों से बचें चरण 15
    15
    यदि आप राजमार्ग पर हैं, नहीं बाएं लेन में लगातार चलें, जब तक कि यातायात की आवश्यकता न हो या आपके सामने कई निकास हो। यही लेन है हावी और यह सामान्य ट्रैफ़िक के लिए नहीं बनाया गया है, सिवाय इसके कि यह शहरी क्षेत्रों में स्थित है। यदि आप तेजी से लेन में हैं और अपने दाहिने वाहनों की तुलना में अधिक तेज़ ड्राइव करते हैं, तो जांच लें कि आपके पीछे कोई भी वाहन है जो तेजी से चलता है। उन्हें खींचने के लिए उन्हें एक साथ खींचें, भले ही वे गति कर रहे हों (कम से कम आपको फहराया नहीं जाए), या कम से कम अपनी गति को रखने की कोशिश करें (उचित) जब तक आप किसी अन्य लेन से संपर्क न कर सकें।
  • छवि से छुटकारा नाराज अन्य चालकों चरण 16
    16
    अन्य ड्राइवरों के अंधे स्थानों से दूर रहें, जो आमतौर पर वाहन के आधार पर बाएं और दाएं पीछे के कोने होते हैं।
  • छवि से बचें नाराज अन्य ड्राइवरों से बचें चरण 17
    17
    यदि आप अनजाने में ऐसे हालात का कारण बनते हैं जो अन्य ड्राइवरों को नफरत करता है, और कोई आपको किसी अन्य तरीके से अपमानित करता है या आपकी असंतोष दिखाता है, नहीं इशारों, नहीं प्रतिक्रिया में और सभी से ऊपर हिंसक हिंसक आवाज नहीं अचानक बंद करो एक सज़ा के रूप में असंतोष के इस अभिव्यक्ति को स्वीकार करें, उल्लंघन के लिए अन्य चालक से माफी मांगो और आगे बढ़ें।
  • छेड़छाड़ से छुटकारा अन्य ड्राइवर्स चरण 18
    18
    जब राजमार्ग पर बहुत सारे ट्रैफिक आते हैं, तो एक लेन में जाओ और वहां रहें, परन्तु आगे बढ़ने वाले एक में न रहें। कई किलोमीटर से अधिक, कुछ बिंदु पर सभी लेन उसी गति पर जाएंगे। लगातार लेन बदलने से आपको वहां पहले नहीं मिलेगा, और आप सामान्य तौर पर ट्रैफिक को धीमा कर सकते हैं। एक दुर्घटना बनाने की संभावना भी बढ़ाएं।
  • छवि शीर्षक से बचें नाराज अन्य ड्राइवर्स चरण 1 9
    19
    यदि आप राजमार्ग पर हैं और आपको लगता है कि आपकी तरफ से वाहन आपके लेन में जाना चाहता है, तो शायद यह संभव है क्योंकि वह आपकी लेन में जाना चाहता है। अपनी गति बढ़ाना, ताकि आप लेन में न जाएं बचकाना हो, और आप इसे खो सकते हैं। जब तक वे लेन के बीच में नहीं जा रहे हैं उस मामले में, वह अपने सामने एक वाहन से आगे निकल जाना चाहता है और संभवत: आपको ध्यान नहीं दिया है। सावधान रहें और इसे पारित करने की अनुमति दें यदि वह आपके लेन पर आक्रमण जारी रखता है।
  • छवि से बचें नाराज अन्य ड्राइवर्स चरण 20
    20
    यदि आप किसी ऐसे व्यक्ति के पीछे हैं जो लेन बदलने की कोशिश कर रहे हैं, नहीं इसे छोड़ने के लिए उस तरफ से आगे निकल जाने का प्रयास करें जब लेन परिवर्तन को संकेत दिया जाता है, तो इसे आगे निकल जाने की अनुशंसा नहीं की जाती है कुछ ड्राइवर इस बारे में बहुत सख्त हैं "नियम" और वैसे भी बढ़ो, चाहे आपके पास कमरा हो या न हो, और यह दुर्घटना करने का एक अच्छा तरीका है, जिसकी गलती तुम्हारी होगी, भले ही वह ब्रेक का फैसला करे, जब वह आपके सामने हों
  • छवि से बचें नाराज अन्य ड्राइवर्स से कदम 21
    21
    समझे कि इनलेट और आउटलेट रैंप को ट्रैफिक के प्रवाह को बाधित करने के क्रम में नहीं रखा गया है। इस तरह आपको बाहर निकलने के लिए राजमार्ग पर धीमा नहीं पड़ना पड़ता है, यही वह है जो बाहर निकलने की रैंप है। इसके विपरीत, प्रवेशद्वार रैंप गति सीमा (आमतौर पर लगभग 90-110 किमी / घंटा) तक पहुंचने के लिए पर्याप्त कमरे देते हैं, इसलिए आपको अन्य चालकों को धीमा करने की आवश्यकता नहीं है। (ध्यान दें कि कुछ इनलेट और आउटलेट रैंप बुरी तरह से किए गए हैं और आपको धीमा होने या इन मामलों में त्वरक को दबाए जाने की आवश्यकता हो सकती है)।
  • छेड़छाड़ से छुटकारा अन्य ड्राइवर्स चरण 22
    22
    आने वाली रैंप से आने वाले ट्रैफ़िक की भविष्यवाणी करें संकेतों की ओर ध्यान दें जो निकास या प्रवेश द्वार रैंप को इंगित करते हैं। यदि आपके पास अवसर है, तो लेनदेन को सुरक्षित रूप से बदलने के लिए आने वाले ट्रैफ़िक को मुफ्त लेन में प्रवेश करने की अनुमति दें इस तरह से आप प्रवाह में प्रवेश करने के लिए ट्रैफ़िक की अक्षमता के कारण कतारों के निर्माण और विलंब को रोकेंगे।
  • छवि शीर्षक से बचें नाराज अन्य चालकों चरण 23
    23
    सही से गुजरना बहुत खतरनाक है और राजमार्ग कोड का उल्लंघन है। आप एक वाहन बाईं लेन में गति सीमा के अंतर्गत यात्रा (या आगे निकलने की) से आगे निकल हैं, तो आप दो विकल्प हैं: उसे (राजमार्ग कोड खतरनाक और के खिलाफ) सही पर पारित या धीमा। नहीं उसे लंबा करना (खंड "नहीं एड़ी" देखें)। कभी भी पूरी तरह से प्रयास करें सड़क पर या अनजाने यातायात के विपरीत लेन पर (उदाहरण के लिए दो तरह से क्षेत्रीय सड़क पर) आगे बढ़ने के लिए न केवल यह अवैध है, लेकिन सड़क के किनारे कुछ पैदल यात्री की मौत के लिए आप जिम्मेदार हो सकते हैं क्योंकि उसकी गाड़ी तोड़ गई
  • छवि से बचें नाराज अन्य चालकों से बचें चरण 24
    24
    ब्रेक पर अपने पैर से ड्राइव न करें कभी नहीं। यहां तक ​​कि अगर आपको लगता है कि आप पेडल पर कोई दबाव नहीं डाल रहे हैं, तो आप ब्रेक लाइट को चालू करने के लिए पर्याप्त रूप से इसे दबा सकते हैं। इस मामले में अन्य ड्राइवरों को नहीं पता होगा कि क्या आप वास्तव में ब्रेक लग रहे हैं इसके अलावा ब्रेक पर दबाव डालना, उसे नुकसान पहुंचाना और समय से आगे पहनना और गैसोलीन कचरा अगर आप ऐसा करते हैं, तो आप त्वरक और ब्रेक को उसी समय दबा सकते हैं जब आप एक आपातकालीन स्टॉप करते हैं, जिससे इसकी जगह और समय काफी कम हो जाता है
  • टिप्स

    • सुनिश्चित करें कि आप केवल आपके सामने दिखने के बजाय क्षितिज की ओर देखते हैं। जब आप एक संकेत देखते हैं जो आपको बताता है कि जिस लेन को आप खत्म करना चाहते हैं, या कुछ इसे रोक रहा है, उस लेन को जाने के लिए तैयार हो जाओ। दूसरे लेन पर ड्राइवरों से मिलान करने के लिए गति समायोजित करें और प्रवेश बिंदु चुनें। नहीं उम्मीद मत कीजिए कि पिछली पल तक पूरी गति से लेन में शेष, तो अन्य ड्राइवर आपको आसानी से उन्हें दर्ज करने देंगे। दूसरी तरफ, तुरंत पहले लेन के सिग्नल पर किसी अन्य लेन में न जाएं। योजना, रिपोर्ट और दर्ज करें जब ऐसा करने में अधिक सुरक्षित होता है।
    • आतंक मत करो यह सुरक्षित रूप से ड्राइव करने के लिए महत्वपूर्ण है, क्योंकि सड़क दुर्घटनाएं सभी की सबसे कष्टप्रद चीज हैं। यदि आप उच्च गति से ड्राइव नहीं कर सकते, तो धीरे-धीरे ड्राइव करें और राजमार्गों से बचें। दाहिनी ओर लेन में रहें और गति सीमक का उपयोग करें यदि आपकी कार इसके साथ सुसज्जित है।
    • कुछ जगहों पर, लोग पहिया के पीछे कठोर और परेशान व्यवहार करते हैं। हर किसी के समान करने के लिए परीक्षा न करें, क्योंकि इससे शहर को अधिक परेशान करने में मदद मिलती है। याद रखें एक शहर में जहां हर किसी असभ्य जटिल हो सकता है, इसलिए यदि संभव हो तो, स्थानीय ड्राइविंग आदतों का अध्ययन करने के लिए जब आप एक शांत शहर पर जा रहे हैं की कोशिश में लाया जा रहा है।
    • जब आप एक लेन से दूसरे के लिए आगे बढ़ते हैं, तो सभी कारों के लिए बहुत सारे कमरे छोड़ दें जो आपके सामने होंगी। जब तक वे प्रवेश करने से पहले आपको कुछ स्थान छोड़ने तक प्रतीक्षा करें।
    • यदि आप द्वितीयक रोड से दो-लेन सड़क (एक दिशा के लिए एक) में प्रवेश करने वाले हैं, तो स्टॉप साइन पर रोकें, भले ही सड़क स्पष्ट हो। यह अन्य ड्राइवरों के लिए और अधिक विनम्र है, जो धीमे होने तक हो सकते हैं जब तक वे सही गति पर गति नहीं बढ़ाते।
    • सुनिश्चित करें कि आपका वाहन सड़क पर यात्रा करने के लिए उपयुक्त है। ब्रेक लाइट टूटा होने से खतरनाक हो सकता है और आपको ठीक से गारंटी मिल सकती है। सभी तीर को चालू करने में सक्षम होना चाहिए, अन्यथा इसका उपयोग करने के लिए बेकार है
    • आपातकालीन गलियों और बाहर निकलती हैं लेन से अधिक नहीं हैं इस तरह से उनका उपयोग अन्य चालकों द्वारा दुश्मनी कार्रवाई को भड़का सकता है। इसके विपरीत, यदि कोई अन्य यह करता है, तो इसे पास करें इस बारे में सोचें कि आप जिस दुर्घटना के कारण हो सकता है उसके बाद सड़क को साफ करने में कितना समय लगेगा
    • जब आप प्रत्येक दिशा के लिए बहु-लेन सड़क पर छोड़ देते हैं, तो सड़क पर बाएं मुड़ें। इस तरह से आप चालकों के लिए अधिक स्थान देते हैं जो सही बारी का इरादा रखते हैं। यदि आप कई लेन के साथ सड़क पर हैं जो बाएं मुड़ते हैं, तो अपनी दौड़ में चारों तरफ रहें प्रतिच्छेदन के मध्य में लेन नहीं बदलें
    • यदि आप किसी निकास की याद आती है या आप उसे याद नहीं करते हैं, तो घबराओ मत और सड़क काट मत करो। कभी राजमार्ग को उलटा न दें, यह बहुत खतरनाक है और कुछ भी नहीं है, लेकिन अपना समय बर्बाद कर लें, आगे निकलना
    • अपनी गली में रहें और अन्य पार करने से बचने के लिए लेन के बीच में रहें। यह मोटरवे पर और बाएं और तेजी से लेन में मशीनों के लिए विशेष रूप से सच है
    • ध्वनि की दीवार को तोड़ने की कोशिश मत करो। यदि हल्का पीला है और आपके पास पर्याप्त जगह है, तो बंद करो। साइकिल चालकों, पैदल चलने वालों और अन्य चालकों की उम्मीद है कि रोशनी लाल होने पर पूरी तरह से बंद हो जाएगी। आप अपने आप को और दूसरों को पीला जाने की कोशिश कर रहे हैं, और केवल एक या दो मिनट बचा सकते हैं। यह इसके लायक नहीं है

    चेतावनी

    • अर्ध-ट्रेलर बड़े एसयूवी से बहुत बड़े होते हैं, और उनके चालकों में अक्सर उनके पीछे और उनके पीछे एक सीमित देखने का क्षेत्र होता है। इसे स्थान दें वे बहुत अधिक वजन लेते हैं (अक्सर एक सामान्य कार की तुलना में 40 गुना अधिक) यदि आप ट्रैफिक लाइट के पास आ रहे हैं, तो एक जोड़ा वाहन के सामने ब्रेक को मत दबाएं। ट्रक ड्राइवरों की जगह की मात्रा की गणना करने के लिए उन्हें रोकने की जरूरत है यदि आप जोड़ वाहन के सामने रोकते हैं, तो आप अपने ब्रेकिंग समय को बदल सकते हैं, जिससे दुर्घटनाएं हो सकती हैं।
    • यदि आप अपने आप को परेशान कर रहे हैं, तो आप दूसरे ड्राइवरों से परेशान होने की अधिक संभावना है। आराम करो, इसे आसान बनाओ और अन्य चालकों के लिए कमरा छोड़ें जो आपके ड्राइविंग के बारे में अधिक भ्रमित हैं।
    • अभी तक वर्णित प्रत्येक चरण को राजमार्ग कोड पर लागू नियमों के विरुद्ध नहीं जाने के लिए मान्य होना चाहिए।
    • जब आप गाड़ी चला रहे हों, खाने, पीने या बात करने और अपने मोबाइल फोन पर टेक्स्टिंग की तरह कुछ भी करने से बचें। कुछ स्थानों में यह व्यवहार अवैध है।
    • यदि सड़क की परिस्थितियां चलाना असंभव होती हैं, तो ऐसा मत करो। दृष्टिकोण और रुको, या घर में रहना
    • घर छोड़ने के लिए और काम या स्कूल जाने के लिए पिछली सेकंड की प्रतीक्षा न करें। यदि आप जल्दी में हैं, तो आप बुरी तरह से ड्राइव की संभावना है। अपने आप को और अधिक समय दें, अगर कोई दुर्घटना है या सड़क पर नौकरी हो रही है, तो आप अभी भी समय पर वहां पहुंच पाएंगे।
    • थका हुआ या अल्कोहल या अन्य दवाओं (निर्धारित दवाओं सहित) के प्रभाव में ड्राइविंग से अपने आप को और दूसरों को नुकसान पहुंचाने की संभावना बढ़ जाती है कार को रोकें और जब तक प्रभाव नहीं चला जाता तब तक प्रतीक्षा करें।
    • चार पहिया वाहन चालन चरम स्थितियों में सुरक्षा सुनिश्चित नहीं करते हैं या कम सुरक्षा दूरी पर नहीं हैं, सूखी सड़कों पर कम कर्षण के साथ ड्राइव वाहन को नुकसान पहुंचा सकता है। प्रतिकूल मौसम की स्थिति में यात्रा करते समय हमेशा सावधानी बरतें।
    • चरम मौसम की स्थिति में, जैसे तूफान या तूफान, स्थानीय और राज्य अधिकारी किसी भी अनावश्यक यातायात को रोक सकते हैं। यदि आपके पास कोई कारण नहीं है, तो ड्राइव न करें, जब तक आप कोई आपातकालीन नहीं होते
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com