गाइड के लिए अव्यवहारों से कैसे बचें

विचलित ड्राइविंग के कारण हर साल हजारों लोग अपना जीवन खो देते हैं। आप मार्ग की योजना बनाकर अग्रिम में विकर्षण के खतरे को सीमित कर सकते हैं, फोन को मूक मोड में डालकर खाने से पहले खड़ी होने की प्रतीक्षा कर सकते हैं। अन्य यात्रियों की उपस्थिति में ड्राइव कैसे सीखें विकर्षण को रोकने का एक और शानदार तरीका है।

कदम

भाग 1

गाइड शुरू करने से पहले तैयारी पूरी करें
पीपिंग पंपल्स के टेम्पटेशन का विरोध करने वाले चित्र का शीर्षक चरण 12
1
घर पर खुद को तैयार करना समाप्त करें अपने आप को सुबह में पोशाक, दाढ़ी या मेकअप करने के लिए समय की अनुमति दें यदि आवश्यक हो, तो 15 या 30 मिनट पहले ही जगाएं, ताकि घर छोड़ने से पहले कपड़े पहना और तैयार हो सके - ऐसा करने से, आप ड्राइविंग करते समय इन गतिविधियों को खत्म करने से बचेंगे।
  • इस घटना में कि आपके पास तैयारी पूरी करने के लिए सुबह में पर्याप्त समय न हो, कार में आवश्यक व्यक्तिगत देखभाल करें। जब तक आप अपने गंतव्य पर नहीं पहुंच जाते, तब तक रुको और कार तैयार करें इससे पहले कि आप तैयार हो जाओ।
  • शीर्षक वाला चित्र, कारजैक किए गए चरण 3 होने से बचें
    2
    किसी भी चलती वस्तुओं को सुरक्षित करें मशीन शुरू करने से पहले, उन चीजों को संग्रहीत करने के लिए सुनिश्चित करें जो किनारे से दूसरे ओर रोल कर सकते हैं और आपके ड्राइव के रूप में ध्यान भंग कर सकते हैं। उन्हें ट्रंक में, बैग में या दस्ताने के डिब्बे में रखें: इस तरह से आप ड्राइविंग करते समय उन्हें पुनर्प्राप्त करने से बचेंगे, क्योंकि यह खतरनाक हो सकता है।
  • उदाहरण के लिए, ट्रंक में या दस्ताने डिब्बे में आवश्यक व्यक्तिगत देखभाल, कपड़े, जूते, किताबें और बैग की व्यवस्था करें।
  • सड़क के वाम साइड के ड्राइविंग पर एडजस्ट टू एडजस्ट शीर्षक वाली छवि चरण 9
    3
    मार्ग की अग्रिम योजना करें पार्क की गई कार में बैठे हुए, यातायात समाचारों की जांच करते समय तय किए जाने वाले मार्ग का निर्णय और अध्ययन करें। इस तरह आप ड्राइविंग करते समय नेविगेटर को पुनर्मुद्रण करने से बचेंगे।
  • यदि आप नेविगेटर का इस्तेमाल करते हैं, तो ड्राइविंग शुरू करने से पहले इसे प्रोग्राम करना सुनिश्चित करें और ध्वनि फ़ंक्शन सेट करें, इसलिए आपको इसे अपनी आंखों से नहीं देखना पड़ता।
  • प्रतिरक्षित गर्मी स्ट्रोक चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    4
    कार के नियंत्रण को अग्रिम में सेट अप करें सुनिश्चित करें कि आप एयर कंडीशनर को सही ढंग से सेट करते हैं, और जिस रेडियो स्टेशन को आप सुनना चाहते हैं उसे चुनें और उसकी वॉल्यूम एडजस्ट करें जबकि कार अभी भी खड़ी है।
  • इसके अलावा दर्पण, सीट और स्टीयरिंग व्हील को सही स्थिति में अग्रिम रूप में रखने के लिए याद रखें।
  • प्रतिरक्षित गर्मी स्ट्रोक चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    5
    किसी भी बच्चे और जानवरों को अपनी सीट बेल्ट जकड़ें छोड़ने से पहले इसे करें, यह भी सुनिश्चित करें कि आप अपने ही वाहक में जानवरों को रखें, और फिर बेल्ट के साथ बाद में सुरक्षित करें। इस तरह आप ड्राइव करते समय बाल सीट या कैरियर को समायोजित करने के लिए बाहर झुकने से बचेंगे।
  • हमेशा सुनिश्चित करें कि जानवर वाहक के अंदर हैं
  • भाग 2

    मैनुअल और विज़ुअल डिस्ट्रिक्शंस से बचना
    छवि शीर्षक से बचें कारजैक किया जा रहा चरण 16
    1
    ड्राइविंग करते समय खाने से बचें चूंकि उलटवाले भोजन विकर्षण को चलाने के मुख्य कारणों में से एक है, खाने से बचना, विशेष रूप से खाई जो खा सकते हैं कार में प्रवेश करने से पहले खाओ, या एक बार जब आप अपने गंतव्य पर पहुंच गए हैं।
    • विशेष कंटेनरों में किसी भी पेय (जैसे कॉफी, पानी और शीतल पेय) को बचने से रोकने के लिए उन्हें व्यवस्थित करना सुनिश्चित करें।
  • सड़क के वाम साइड के ड्राइविंग पर एडजस्ट टू एडजस्ट शीर्षक वाली छवि चरण 8
    2
    फ़ोन बंद करें यह चालकों के लिए व्याकुलता के मुख्य कारणों में से एक है। चुप मोड को सेट करें, इसे बंद करें या बैग या स्टोरेज डिब्बे में पहुंच से बाहर रखें। इसके अलावा, अपने फोन की सुरक्षा सेटिंग्स की जांच करें और देखें कि क्या आप ड्राइविंग करते समय संदेशों और कॉल के लिए एक स्वचालित प्रतिक्रिया सेट अप कर सकते हैं।
  • कुछ फोन आपको संदेश या कॉल के रिसेप्शन को निष्क्रिय करने की अनुमति देते हैं, जबकि ब्राउज़र सक्रिय है।
  • छवि को रोकें गर्मी स्ट्रोक चरण 3
    3
    सड़क के किनारे पर जाएं आपातकालीन कॉल के मामले में इसे करें अगर आप ड्राइविंग करते समय खाने की ज़रूरत होती है या आपको बच्चों या जानवरों की देखभाल करना है तो भी इसमें शामिल हों।
  • अगर आप राजमार्ग पर या व्यस्त सड़क पर हैं, तो सुनिश्चित करें कि आप एक शांत सड़क पर पहुंचने से पहले बाहर निकल जाएं।
  • भाग 3

    अन्य यात्रियों के साथ ड्राइव करें
    सड़क के वाम साइड के ड्राइविंग पर एडजस्ट टू एट स्टेप 2 शीर्षक वाला इमेज



    1
    बोर्ड पर यात्रियों की संख्या को सीमित करें कई लोगों की कंपनी में ड्राइविंग से बचें, खासकर यदि आपने हाल ही में लाइसेंस लिया है बकवास या तेज यात्रियों को पहले से ही एक विकर्षण हो सकता है, इसलिए संख्या को एक या दो तक सीमित करने का प्रयास करें
    • नौसिखिए चालकों के लिए, बोर्ड पर साथियों के साथ ड्राइविंग के मामले में दुर्घटनाओं के ट्रिपल का जोखिम।
  • एक रोड टेस्ट लेते समय नॉट होस नर्वस शीर्षक चित्र
    2
    अपने लाभ के लिए किसी भी यात्री की मौजूदगी का लाभ उठाएं यदि आप किसी और के साथ यात्रा कर रहे हैं, तो संगीत, नेविगेटर और एयर कंडीशनिंग नियंत्रण की जांच करने के लिए और ड्राइविंग करते समय संदेश या कॉल्स पर प्रतिक्रिया देने के लिए उनसे पूछें। यह आपको न केवल सड़क पर ध्यान केंद्रित करने की अनुमति देगा, लेकिन यह अन्य काम करने देगा, ताकि आप खुद को विचलित न करें। उसे बताएं कि आप ड्राइव के रूप में उनकी भूमिका क्या करेंगे।
  • उदाहरण के लिए, आप अपने यात्री को बता सकते हैं कि वह नियंत्रण और नेविगेटर की जाँच करने और संदेश और कॉल का जवाब देने के प्रभारी होंगे, ताकि आप केवल ड्राइविंग पर ध्यान केंद्रित कर सकें।
  • शीर्षक से अधिक चित्र काम अधिक मायने में कदम 8
    3
    महत्वपूर्ण बातचीत बाद में देखें गंभीर या तनावपूर्ण बातचीत मजबूत भावनाओं को ट्रिगर कर सकते हैं जब मन गर्म हो जाते हैं तो उनके कार्य, या गाइड पर केंद्रित रहने के लिए अधिक कठिन होता है। दूसरे को पता चले कि आप बात करना चाहते हैं, लेकिन आप इसे बाद में करना पसंद करते हैं, जब आप ड्राइविंग नहीं करते। इस तरह आप ड्राइविंग पर ध्यान केंद्रित कर सकते हैं और सही समय पर बातचीत के लिए अपना पूरा ध्यान समर्पित कर सकते हैं।
  • उदाहरण के लिए, आप उससे कह सकते हैं: "मैं आपके साथ इस विषय के बारे में बात करना चाहता हूं, लेकिन अब सही समय नहीं है क्योंकि मैं गाड़ी चला रहा हूं। बात करने के लिए अपने गंतव्य तक पहुंचने की अपेक्षा "
  • अगर टोन का उपयोग किया जाता है, तो तनाव को रिलीज करने के लिए मशीन को एक सुरक्षित स्थान पर रखें।
  • भाग 4

    बाहरी व्याकुलताएं प्रबंधित करें
    छवि शीर्षक से बचें कारजैक किया जा रहा चरण 14
    1
    दुर्घटना का पालन करने के लिए धीमा रहें। जब किसी दुर्घटना की साइट आ रही है, तो नुकसान की सीमा की जांच करने के लिए धीमा या रोकना एक सामान्य गलती है। यह रवैया आगे की दुर्घटनाओं का कारण बन सकता है, अतः आपकी आंखों को आगे सड़क पर रखें और कम गति से यात्रा करें।
  • ड्राइविंग स्टेप 12 में आराम से शीर्षक वाली छवि
    2
    आपके सामने आने वाली कारों की हेडलाइट्स पर सीधे दिखने से बचें यदि आप रात में यात्रा करते हैं, तो विपरीत दिशा से आने वाली कारों की हेडलाइट्स आपको अस्थायी रूप से अंधा कर सकती हैं और आपको अव्यवस्थित महसूस कर सकती हैं। गाड़ी बीत जाने तक अपनी निगाह को जमीन और अपने दाहिनी ओर से दूर कीजिए।
  • परिधीय दृष्टि के लिए धन्यवाद, आप अभी भी अपने आसपास की अन्य मशीनें देख पाएंगे I
  • ड्राइव में हिमपात की स्थिति में कदम चरण 13
    3
    विंडशील्ड साफ रखें एक विशिष्ट उत्पाद के साथ अंदर और बाहर नियमित रूप से इसे साफ़ करें (लगभग एक या दो बार एक महीने) ऐसा करने से आप सूर्य के प्रतिबिंब को सीमित कर सकते हैं, जो व्याकुलता का एक संभावित स्रोत है।
  • यदि दिन विशेष रूप से धूप में होता है, तो आप धूप का प्रतिबिम्ब कम कर सकते हैं या धूप का चश्मा पहनने के लिए धन्यवाद।
  • ट्रीट रिएक्टिव हाइपोग्लाइसीमिया चरण 9 शीर्षक वाला छवि
    4
    किसी नाराज ड्रायवर को अनदेखा करें यदि अन्य चालकों ने सींग बजाई, अपना रास्ता कट कर या अनुचित अभिव्यक्तियां और इशारों का पालन करें, तो जवाब देने से बचें: उन्हें अनदेखा करें और अपने रास्ते पर जारी रखें।
  • सड़क के बाईं ओर वाम साइड पर ड्राइविंग एडजस्ट करने वाली छवि चरण 5
    5
    परिदृश्य की प्रशंसा करने के लिए एक साथ आओ। यदि आप एक प्राकृतिक सड़क पर हैं, तो एक सुरक्षित स्थान पर जाएं, यदि आप दृश्य प्रशंसा करना चाहते हैं। जब आप ड्राइविंग कर रहे हैं, तो यह विक्षेपण का एक महत्वपूर्ण स्रोत हो सकता है, साथ ही साथ दुर्घटनाओं का एक कारण भी हो सकता है।
  • चेतावनी

    • यदि आप थके हुए हैं तो ड्राइविंग से बचें: ड्राइविंग से पहले एक झपकी लेने की कोशिश करें, खासकर लंबी यात्रा के मामले में। यदि आप ड्राइविंग करते समय थकान महसूस करना शुरू करते हैं, तो थोड़ी देर के लिए आराम करने के लिए एक सुरक्षित जगह पर जाएं।
    और पढ़ें ... (15)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com