पहली बार ड्राइविंग के डर से कैसे मुकाबला किया जाए

क्या आप ड्राइव करने के लिए सीखने के बारे में परेशान महसूस करते हैं? धैर्य रखें! यहां आप उन उत्तरों का पता लगा सकते हैं जो आप देख रहे हैं।

कदम

पहली बार चरण 1 के लिए ड्राइविंग के डर पर काबू पाने वाला इमेज
1
आरामदायक हो जाओ चालक की सीट पर बैठकर मशीन सीखना सीखें। पता करें कि मुख्य नियंत्रण कहाँ हैं, जैसे विंडशील्ड वाइपर, रोशनी, सुरक्षा बेल्ट, तीर और पैडल
  • पहली बार चरण 2 के लिए ड्राइविंग के डर पर काबू पाने वाले छवि का शीर्षक
    2
    सीट, सुरक्षा बेल्ट और रियर-व्यू मिरर को ठीक करें सबसे पहले, सीट को आगे और पीछे की ओर खींचें ताकि सही पैरों के साथ सभी पेडलल्स तक पहुंचने के लिए इसे स्थान दें। फिर अपनी सीट बेल्ट जकड़ें और, अगर यह समायोज्य है, तो सुनिश्चित करें कि यह आपकी गर्दन को परेशान नहीं करता है। दर्पण की व्यवस्था की जानी चाहिए "प्रत्येक" आंतरिक रियरव्यू मिरर से शुरू होने पर कार में आने के बाद ओरिएंटलो ताकि आप पीछे की विंडशील्ड को स्पष्ट रूप से देख सकें, और यह सुनिश्चित कर लें कि आपने विरोधी चमक फ़ंक्शन को सक्रिय नहीं किया है। दोनों पक्ष के दर्पण को तैनात किया जाना चाहिए ताकि आप अपनी कार केवल आंतरिक भाग में देख सकें, जबकि कार के पीछे और उसके बाद के सभी दर्पण के बाहरी भाग में होना चाहिए।
  • पहली बार चरण 3 के लिए ड्राइविंग के डर पर काबू पाने वाला इमेज
    3
    ड्राइव करने का बहाना आप क्या कर रहे थे कि आप गाड़ी चला रहे थे? यदि आप मैन्युअल गियरबॉक्स वाले कार को चला रहे हैं, तो बंद करने, बारी करने और गियर बदलने की प्रक्रिया की समीक्षा करें सुनिश्चित करें कि आप सभी बुनियादी नियंत्रण / लीवर / स्विचेस और उनकी स्थिति को जानते हैं



  • पहली बार चरण 4 के लिए ड्राइविंग के डर पर काबू पाने वाला इमेज
    4
    विकर्षण को हटा दें किसी ऐसे व्यक्ति के साथ ड्राइव करना सुनिश्चित करें जो आप पर भरोसा कर सकते हैं और भरोसा कर सकते हैं, और बाकी सभी को मिल सकते हैं जब आप सीख रहे हैं तो आपको दर्शकों की ज़रूरत नहीं है रेडियो बंद कर दें या कम मात्रा में शास्त्रीय संगीत दें। कार में आने से पहले सुनिश्चित करें कि आप हाइड्रेटेड हो गए हैं और बाथरूम में जा सकते हैं।
  • पहली बार चरण के लिए ड्राइविंग के डर पर काबू पाने वाली छवि शीर्षक
    5
    याद रखें कि एक बार जब आप अपना हाथ ले लें तो ड्राइविंग मज़े करना चाहिए। गाड़ी का इलाज न करें जैसे कि यह तुम्हारा दुश्मन था - यदि आप चाहते हैं कि आप इसे ले जाएं, तो यह आपको वहां ले जाएगा।
  • टिप्स

    • सुनिश्चित करें कि कार की खिड़कियां साफ हैं, दृश्यता में सुधार करने के लिए इस तरह से "जानना" देखने के लिए कि बाहर क्या होता है!
    • यदि आप पहली बार गाड़ी चला रहे हैं, तो आप एक बड़ा खाली पार्किंग स्थल है, जहां आप व्यायाम और मेरे हाथ ले जा सकते हैं, इसकी कार्यक्षमता, बुनियादी गाइड, बदल जाता है, पार्किंग, आदि की कोशिश के पास जाना चाहिए
    • अगर आपको एक इत्र होता है, तो इसे कार में स्प्रे या उसके साथ गंध दो। परिचित कुछ आपको अधिक आरामदायक महसूस कर देगा।
    • जिसे आप अच्छी तरह जानते हैं उससे जानें, और उस गाड़ी में एक व्यक्ति को लोड करने का प्रयास करें जो छलांग नहीं करता और चिल्लाती नहीं है।

    चेतावनी

    • हमेशा दूसरे ड्राइवरों पर ध्यान दें हम खुद को कई अन्य मशीनों के मध्य में पा सकते हैं और हमें हमेशा यह नहीं पता है कि किसी अन्य चालक को अतिरिक्त पैंतरेबाज़ी करने की आवश्यकता होगी।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com