रात में ड्राइव करते समय सजगता कैसे कम करें

रात में ड्राइविंग नौसिखिए या अनुभवी ड्राइवरों के लिए एक चुनौतीपूर्ण काम हो सकता है - दुर्घटनाओं की सबसे अधिक संभावना रात में होती है (18:00 - 6:00) इसके अलावा, यातायात में घातक परिणाम की संभावना 03:00 04:00 बार करने के लिए दिन-ब-से रात में अधिक है .. खतरा पैदा होती है क्योंकि दृष्टि बहुत सीमित है (कम रोशनी गहराई धारणा और परिधीय दृष्टि कम होती है और फैलाव का कारण विद्यार्थियों, अक्सर धुंधला दृष्टि), अन्य कारों को अस्थायी रूप से आपको अंधा कर सकते हैं की हेडलाइट्स से प्रतिबिंब, और यह अधिक संभावना है कि लोगों को, जबकि नशे में धुत्त या थक मार्गदर्शन करेंगे है। प्रतिक्षेप विशेष रूप से आक्रामक होते हैं क्योंकि वे अस्थायी अंधापन, चक्कर आना और भ्रम पैदा कर सकते हैं।

सौभाग्य से, विशिष्ट तकनीकों, रणनीतियों और उपकरणों के इस्तेमाल से सजगता को कम करने और प्रबंधित करने के कई तरीके हैं।

कदम

1
विंडशील्ड, खिड़कियां और ग्लास सतहों को साफ करें रियर-व्यू मिरर को शामिल करना कांच पर कोई पट्टी, धब्बा या तेल का दाग प्रकाश को दर्शाता है विंडशील्ड के अंदर भी साफ करें, क्योंकि प्लास्टिक के रसायन धीरे धीरे जमा कर सकते हैं। यदि आप चश्मा या कॉन्टैक्ट लेन्स पहनते हैं, तो सुनिश्चित करें कि वे बिल्कुल साफ और खरोंच से मुक्त हैं खरोंच या गंदे लेंस प्रतिबिंब बदतर बनाते हैं। एक कागज तौलिया के साथ विंडशील्ड वाइपर्स को साफ करें और तेल और ऑक्सीकरण रबर को हटाने के लिए विंडशील्ड को साफ करने के लिए तरल करें। इससे क्रॉल से बचने में मदद मिलेगी। यदि विंडशील्ड पोंछे अभी भी क्रॉल हो जाते हैं, तो शायद उन्हें बदलने का समय हो। यदि आप विंडशील्ड में छिपकर या दरारें देखते हैं, तो तुरंत इसे मरम्मत करें
  • 2
    कार की हेडलाइट्स साफ करें हल्के बल्ब पर भी थोड़ी मात्रा में गंदगी आंशिक रूप से प्रकाश को कम कर सकती है और देखने और देखने की क्षमता को कम कर सकती है। और `विशेष रूप से सच है अगर आप, HID रोशनी (उच्च घनत्व निर्वहन, उच्च घनत्व डाउनलोड) कर रहे हैं क्योंकि गंदगी प्रकाश बल्ब तितर बितर करेगा, प्रतिबिंब है कि अन्य ड्राइवरों अंधा कर सकते हैं के कारण। जब आपके पास कार की मरम्मत होती है, तो अपने हेडलाइट्स को संरेखित करें। सड़क पर वाहनों के कम से कम आधे हिस्से में एक हेडलाइट की ओर इशारा करते हैं और कुछ मामलों में वे दोनों ही गलत तरीके से गुमनाम हैं। उचित संरेखित हेडलाइट्स आपको बेहतर देखने में मदद करेंगे और अन्य ड्राइवरों को चकित नहीं करेंगे। पुराने वाहनों पर बाहरी को चौरसाई करके हेडलाइट्स की प्रकाश दक्षता में सुधार करना संभव है। सड़क गंदगी, रेत और सड़क मलबे के संपर्क के परिणामस्वरूप, हेडलाइट्स का बाहरी भाग अपारदर्शी हो सकता है और घिसा हुआ हो सकता है। कार के हिस्से बेचने वाले ज्यादातर स्टोर हेडलाइट्स के बाहरी हिस्सों के लिए एक विशिष्ट चौरसाई यौगिक प्रदान करते हैं।
  • 3
    कार दर्पण सही ढंग से समायोजित करें एएए (अमेरिकी ऑटोमोबाइल एसोसिएशन) अपने दर्पण को समायोजित करने के लिए इस विधि की सिफारिश की: छोड़ दिया और सिर खिड़की के खिलाफ बिछाने के लिए झुका और ड्राइवर की तरफ दर्पण समायोजित कर देता है ताकि आप अपने वाहन के बाईं रियर कोने देख सकते हैं। फिर, दाहिनी ओर झुकाओ, वाहन के केंद्र तक और आईने को समायोजित करें ताकि आप कार के दाहिने पीछे के कोने को देख सकें। दर्पणों का यह समायोजन प्रतिबिंब, अंधे स्पॉट को कम कर देता है, और साथ में और पीछे के वाहनों की पहचान करना आसान बनाता है। (बेशक, यदि आपको बाईं ओर ड्राइव करना है, तो निर्देशों को वापस करें।)
  • 4
    अपनी आँखें नियमित रूप से जांचें नेत्र रोग विशेषज्ञों के अमेरिकन एसोसिएशन के अनुसार, 60 से कम आयु के सभी व्यक्तियों को उनकी आँखों से कम एक बार में हर दो साल में जाँच होनी चाहिए, और एक वर्ष में एक बार 60 के बाद anni.Più आप बुजुर्ग हैं, अपनी आँखें और अधिक संवेदनशील हो जाते हैं, और आपकी आंखों से जुड़ी रोग समस्या को बहुत बढ़ा सकते हैं यदि आप शीघ्र ही समस्याओं का निदान करेंगे, तो आप उन्हें और अधिक प्रभावी ढंग से इलाज करने में सक्षम होंगे
  • रात में गाड़ी चलाते समय तीन चालकों में से एक को देखने में कठिनाई होती है। अपनी चिंताओं को अपने नेत्र रोग विशेषज्ञ को बताएं
  • चश्मा या सही क्रम के संपर्क लेंस का उपयोग करने के लिए नियमित रूप से जांचें। आपका नेत्र रोग विशेषज्ञ इसे करने में आपकी मदद कर सकता है।
  • 5



    आने वाली ट्रैफिक लाइट पर सीधे दिखने से बचें। इसके बजाय, नीचे और दाईं ओर देखें आपको सड़क के किनारे सफेद रेखा दिखाई देनी चाहिए, जहां डामर को मिलते हैं बाईं तरफ के बजाय अपने लेन का अनुसरण करने के लिए सड़क के दाईं ओर का उपयोग करें आप अपने परिधीय दृष्टि से अन्य वाहनों को देखने में सक्षम होंगे, लेकिन रिफ्लेक्स आपसे परेशान नहीं करेंगे।
  • 6
    रियरव्यू मिरर लीवर का उपयोग करें। आप अपने मिरर को रात के समय छोटे लीवर का उपयोग करके रख सकते हैं। रोशनी दर्पण में बहुत कम उज्ज्वल दिखाई देगी और आपको परेशान नहीं करेगा।
  • 7
    यदि आपको रात में लंबी अवधि के लिए ड्राइव करना पड़ता है, तो लगातार ब्रेक लें। ब्रेक लेना थकान को कम करेगा और आँखों को आराम देगा आपको एक छोटी सी झपकी लेनी चाहिए या सतर्क रहना चाहिए।
  • टिप्स

    • यदि आप चश्मा पहनते हैं, तो किसी प्रतिबिंबित विरोधी कोटिंग के साथ एक जोड़ी लाने की कोशिश करें जो लेंस के अंदर प्रतिबिंबित कर देता है। ये लेंस प्रकाश को ब्लॉक नहीं करते - वे वास्तव में 8% अधिक प्रकाश संचारित करते हैं - और रात दृष्टि में सुधार करते हैं ये चश्मा दिन के दौरान छोटे विवरणों को भेद करने में भी मदद करते हैं।
    • यदि ये टिप्स आपकी सहायता नहीं करते हैं, तो रात में कम ड्राइव करने की कोशिश करें और केवल सड़कों पर स्पष्ट रूप से दृश्यमान सड़क के संकेतों के साथ ड्राइव करें एक अन्य विकल्प है कि किसी और को रात में बेहतर दिखना है, या आप के साथ एक यात्री लेना है जो आपको उन चीजों के बारे में बता सकता है जिन्हें आप नहीं जानते हैं।
    • रोशनी को कम करने में सक्षम बाजार दर्पण पर हैं, जिससे प्रतिबिंब कम होता है और उत्कृष्ट दृश्यता प्रदान होती है। ये दर्पण गहरा हो जाते हैं जब प्रतिबिंब उज्ज्वल होते हैं, और इसके विपरीत।
    • जब आप रात में अंधेरे सड़कों पर ड्राइव करते हैं तो धीमा हो जाओ मोड़ या एक पहाड़ी के पीछे की हेडलाइट्स की अचानक चमक आपको अंधा कर सकती है या आपको आश्चर्य से पकड़ सकती है। यदि आप धीरे-धीरे ड्राइव करते हैं, तो आपके पास सुरक्षा में अपना रास्ता रखने के लिए आपके आश्चर्य या सरल प्रतिक्रिया को ठीक करने का समय होगा।

    चेतावनी

    • रात-दृष्टि वाले चश्मे का उपयोग करने से बचें, जो रंगीन होते हैं और सजगता को कम करना चाहिए। वास्तव में, ये चश्मा आपके द्वारा देखे जाने वाले प्रकाश की मात्रा को कम करते हैं, और इसलिए न केवल प्रतिबिंब, बल्कि आपके समग्र रात दृष्टि को कम करते हैं।
    • रात में कभी भी धूप का चश्मा पहनना नहीं वे रात के दृष्टि को सीमित करते हैं और जब आप उन्हें इस्तेमाल करते हैं तो वे सूर्य के प्रकाश से सुरक्षा के लिए कम प्रभावी होंगे
    • नकली HID हेडलाइट्स स्थापित न करें, वे केवल रंगीन हलोजन हेडलाइट्स हैं जो आम तौर पर उनके रंग के कारण कम प्रकाश की पेशकश करते हैं। इसके बजाय, यह वाहन निर्माता द्वारा अनुशंसित वास्तविक छिपाई रोशनी या रोशनी का उपयोग करता है।
    • दृष्टिवैषम्य नाम की एक आंख की स्थिति रात ड्राइविंग मुश्किल बना सकती है। सलाह के लिए अपने नेत्र रोग विशेषज्ञ से बात करें

    चीजें आप की आवश्यकता होगी

    • चश्मा या यदि आवश्यक हो तो संपर्क लेंस।
    • विरोधी चिंतनशील चश्मा
    • नियमित आंखों की जांच
    और पढ़ें ... (3)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com