`ब्लैक आइस` पर कैसे ड्राइव करें

सर्दियों में ड्राइविंग का मतलब यह नहीं कि सिर्फ बर्फ से निपटने के लिए, यह सड़क पर वास्तविक खतरा है। काले बर्फ, विशेष रूप से, खतरनाक है क्योंकि यह अदृश्य है। हालांकि, आप इस सख्त सर्दियों की समस्या से निपटने के बारे में सीखने और समझने से आपकी सुरक्षा बढ़ा सकते हैं।

कदम

ब्लैक आईस चरण 1 पर ड्राइव शीर्षक वाली छवि
1
समझे कि काली बर्फ सामान्य बर्फ की तरह है यह बर्फ की एक पतली परत है जो हल्की बर्फीले बूंदों के कारण सतहों (विशेषकर सड़कें, फुटपाथ और पथ) पर, या बर्फ, पानी या बर्फ के पिघलने और बाद में फिर से जमने के कारण होता है। इसे कहा जाता है "काली बर्फ" क्योंकि यह डामर के बाकी हिस्सों के समान है, हालांकि यह वास्तव में काफी पारदर्शी है। काली बर्फ बुलबुले बनाने के बिना बनाई जाती है, और यह किसी भी सतह पर पूरी तरह से एकीकृत करने की अनुमति देता है। काली बर्फ खतरनाक है क्योंकि यह बहुत ही देर से पहले नोटिस करना मुश्किल है
  • ब्लैक आइस चरण 2 पर ड्राइव शीर्षक वाली छवि
    2
    पता है कि आपको यह कहां मिल सकता है काले बर्फ आमतौर पर ठंड बिंदु, शून्य डिग्री पर बिल्कुल रूप से होता है। कभी-कभी, राजमार्ग की ठंड में, काली बर्फ का निर्माण कारों के पहियों की गर्मी के कारण होता है, जो बाहरी तापमान की ठंड से मिलते हैं। राजमार्ग यातायात पर मौसम की रिपोर्ट और सूचना पर ध्यान दें।
  • काली बर्फ आमतौर पर रात में या सुबह सुबह होता है, जब तापमान कम होता है या जब सड़कों पर गर्मी की धूप नहीं होती है।
  • काली बर्फ सड़क के हिस्सों पर सीधे सूर्य के संपर्क में नहीं जाता है, जैसे कि पेड़ों या सुरंगों से घिरा हुआ है यह भी कम व्यस्त सड़कों पर अधिक बार होगा।
  • ब्लैक हिल्स जल्दी से पुलों, अंडरपास और ओवरपास को बनाता है। ऐसा इसलिए है क्योंकि ठंडी हवा पुल या ओवरपास दोनों के ऊपर और नीचे एक को शांत करने में सक्षम है, जिससे इसे फ्रीज करने के लिए तेज़ हो जाता है।
  • ब्लैक आइस चरण 3 पर ड्राइव शीर्षक वाली छवि
    3
    काले बर्फ की उम्मीद के बारे में पता है। काली बर्फ सुबह और शाम को शुरू होता है। दिन के उतार-चढ़ाव में, सड़क आम तौर पर गर्म होती है और इसलिए काली बर्फ बनाने की संभावना कम होती है। लेकिन याद रखना, "कम इच्छुक" इसका मतलब यह नहीं है कि यह असंभव है आप हमेशा सड़क पर काले बर्फ की मौजूदगी के लिए सतर्क रहें
  • काली बर्फ की उपस्थिति के लक्षण पहचानें यदि आप गाड़ी चला रहे हैं और अचानक कोई कार बिना किसी कारण के लिए जकड़ लेती है, शायद काली बर्फ कारण है।
  • ब्लैक आइस चरण 4 पर ड्राइव शीर्षक वाली छवि
    4
    काले बर्फ को देखने के लिए पता है जब काली बर्फ पारदर्शी है, यह कभी-कभी सही प्रकाश के साथ भी देखा जा सकता है, अगर आप इसे अपनी आंखों से ढूंढ रहे हैं काली बर्फ लगभग हमेशा बर्फ के बहुत चमकदार और चिकनी स्लैब बनाता है सड़क की चमक वास्तव में काली बर्फ की उपस्थिति का एक बड़ा संकेत है। यदि आप जिस सड़कों पर गाड़ी चला रहे हैं, उनमें से ज्यादातर एक सामान्य लगती हैं, लेकिन आपके सामने तत्काल खिंचाव बहुत चमकीला दिखता है, आप संभवतः काली बर्फ के किनारे पर जा रहे हैं, लेकिन घबराओ मत! नीचे दिए गए निर्देशों का पालन करें!
  • काली बर्फ को पहचानने के लिए यह तकनीक रात में काम नहीं करेगी, लेकिन सूर्योदय, सूर्यास्त और डेलाइट आपको इसे देखने के लिए पर्याप्त रोशनी देगा।
  • यदि आप प्रतिभा की एक उदाहरण चाहते हैं, तो एक बुरी तरह से बनाए रखे हुए कार की तुलना में एक नई कार की काली निकाय के बारे में सोचें।
  • आपको हमेशा काली बर्फ दिखाई नहीं देगा, लेकिन कोशिश कर रहा यह आपको चोट नहीं देगा। यह आपको ड्राइविंग स्थितियों में ध्यान केंद्रित करने में भी मदद करता है जो निश्चित रूप से इष्टतम नहीं हैं बस याद रखें कि आप सड़क के बाकी हिस्सों पर भी गौर करते हैं।
  • ब्लैक आइस चरण 5 पर ड्राइव शीर्षक वाली छवि
    5
    फिसलन सतह पर ड्राइविंग अभ्यास यदि संभव हो, (और शायद एक अनुभवी चालक द्वारा सहायता) एक सुरक्षित वातावरण में बर्फ पर ड्राइविंग अभ्यास करें। बर्फ के साथ एक अच्छा चौड़ा, खाली पार्किंग स्थल खोजें बर्फ पर ड्राइविंग, बर्फ पर ब्रेक का अभ्यास करें। यह समझने की कोशिश करें कि इन स्थितियों में आपकी कार का कैसे प्रतिक्रिया है एबीएस के साथ ब्रेक करने का क्या मतलब है अगर आप इसे कभी भी कोशिश नहीं करते तो कोशिश करें और फिर इन स्थितियों में कसरत निश्चित रूप से मजेदार है!
  • ब्लैक आइस चरण 6 पर ड्राइव नाम वाला छवि
    6
    काले बर्फ के साथ एक असली मुठभेड़ से निपटने के लिए पता है यदि आप काली बर्फ पर आते हैं, तो आपको पहले शांत रहना चाहिए और अधिक प्रतिक्रिया न करें। सामान्य नियम जितना संभव हो उतना कम से कम हस्तक्षेप करना और यह सुनिश्चित करना है कि कार जमी अनुभाग से आगे निकल रही है। ब्रेक को न छूएं और स्टीयरिंग व्हील सीधे रखें। अगर आपको लगता है कि आपकी कार के पीछे के दाएं या बायीं ओर पर्ची है, तो स्टीयरिंग व्हील को उसी दिशा में बदल दें। यदि आप विपरीत दिशा में स्टीयरिंग व्हील को बदलकर स्किड का मुकाबला करने की कोशिश करते हैं, तो आप कताई को समाप्त करने का जोखिम (नीचे देखें, यह समझने के लिए कि कुछ कैसे होता है तो कैसे प्रतिक्रिया करें)।
  • ब्लैक आइस चरण 7 पर ड्राइव शीर्षक वाली छवि
    7
    ब्रेक को छूने के बिना धीमे हो जाओ पूरी तरह से अपने पैर को त्वरक से बढ़ाएं और स्टीयरिंग व्हील को अपनी स्थिति में तय करें। धीमी गति से कार पर आपका नियंत्रण बढ़ेगा और आपको अनावश्यक क्षति से रोका जा सकेगा।
  • नहीं ब्रेक को छूएं इसे करने से आपको पर्ची मिल जाएगी। यह धारणा है कि स्टीयरिंग व्हील के साथ वर्तमान दिशा को बनाए रखने के दौरान काली बर्फ पर काबू पाने के लिए - आमतौर पर काली बर्फ की चादरें 6 मीटर से अधिक नहीं हैं
  • ब्लैक आइस चरण 8 पर ड्राइव शीर्षक वाली छवि
    8
    यदि आप कर सकते हैं, तो कम गियर डालें कम गियर आप कार पर अधिक नियंत्रण दे देंगे।



  • ब्लैक आइस चरण 9 पर ड्राइव शीर्षक वाली छवि
    9
    अधिक कर्षण वाले क्षेत्रों में जाएं। काली बर्फ वास्तव में अदृश्य है, लेकिन आप अधिक कर्षण वाले क्षेत्रों तक पहुंचने में सक्षम हो सकते हैं। ये बर्फ से ढके हुए क्षेत्र, रेत के साथ फैले हो सकते हैं।
  • ब्लैक आइस चरण 10 पर ड्राइव शीर्षक वाली छवि
    10
    यदि आप जमानत या कर्षण खो देते हैं, तो शांत रहें। सौभाग्य से, यह आपको धीमा कर देगा और इससे चीजें आसान हो जाएंगी। काले बर्फ, अक्सर (हालांकि हमेशा नहीं), कभी-कभी वितरित किया जाता है, इसलिए थोड़ा सा भाग्य के साथ आपके टायरों को जल्द ही डामर के साथ संपर्क मिलेगा। ब्रेक जितना संभव हो उतना संभव है, भले ही आप ब्रेक को छूते हों, आपको इसकी आवश्यकता पड़ सकती है, अगर आप बहुत कुछ स्किड कर रहे हैं मामले में, इसे निम्नलिखित तरीकों से करें:
  • यदि आपकी कार एक एबीएस एंटी-लॉक सिस्टम से सुसज्जित है, तो ब्रेक पेडल को मजबूती से दबाएं और जब आप स्किड कर रहे हों तो कार ठीक से आपके लिए ब्रेक संचालित करेगी।
  • यदि आपके पास एबीएस नहीं है, तो ब्रेक को धीरे से संभव के रूप में दबाएं जब आप स्किड कर रहे हों
  • हमेशा दिशा में चलें, जिसे आप चाहते हैं कि कार निकल जाए।
  • ब्लैक आईस चरण 11 पर ड्राइव शीर्षक वाली छवि
    11
    यदि आप सड़क को खत्म करने जा रहे हैं, तो उन वस्तुओं को चलाने की कोशिश करें जो आपको कम मात्रा में नुकसान पहुंचाए। आदर्श एक खाली क्षेत्र की ओर चला जाएगा, एक घर के पिछवाड़े या एक बर्फबैंक बेशक, फिलहाल आपको ज्यादा विकल्प नहीं मिलेगा, लेकिन कोशिश करने से आपको कोई दिक्कत नहीं होगी।
  • ब्लैक आईस चरण 12 पर ड्राइव शीर्षक वाली छवि
    12
    काली बर्फ से मिलने के बाद, शांत रहें। आप शायद थोड़ा सा हिलना होगा, लेकिन आतंक हमले में पकड़े जाने से आप किसी भी तरह से मदद नहीं करेंगे। यदि आपको ड्राइविंग करना है, तो यह बहुत ही धीमी गति से चल रहा है। अन्य चालकों को चेतावनी दें कि आप धीरे-धीरे हेडलाइट्स के साथ चमकती जा रहे हैं।
  • ब्लैक आइस चरण 13 पर ड्राइव शीर्षक वाली छवि
    13
    जितनी जल्दी हो सके रास्ते से निकल जाओ। एक रेस्तरां, एक सर्विस स्टेशन या सड़क के किनारे पर भी इंतजार करना बेहतर होता है, जो एक दुर्घटना में समाप्त होने के बजाय बर्फ का झुकाव कार्रवाई में आ जाता है। एक ब्रेक आपको ठीक होने और शांत होने की अनुमति भी देगा। कुछ गर्म और थोड़ा आराम करो।
  • यदि कोई रेखा है: बर्फ या काली बर्फ के लिए कठिन परिस्थितियों का कारण बनना मुश्किल होता है जिससे मोटरवे पर कई कारों के बीच मैक्सी दुर्घटना हो सकती है। आपको कार में रहने के लिए जल्दी ही फैसला करना होगा (जहां आप किसी भी तरह से संरक्षित रहेंगे) या बाहर निकलते हैं (जहां आप आगे की टकराव देख सकते हैं या आपको ठंडी तापमान के साथ बर्फीले सतहों पर चलना पड़ सकता है, जबकि नियंत्रण से बाहर की कारें घूमती रहती हैं)। हमेशा विचार करें कि आप कहां हैं, आपकी यात्रा की गति, आपके भौगोलिक स्थान, आपके शरीर के तापमान और आपकी शारीरिक स्थिति
  • ब्लैक आइस चरण 14 पर ड्राइव शीर्षक वाली छवि
    14
    काली बर्फ के साथ किसी भी मुठभेड़ को रोकने या कम करने। सड़क पर काली बर्फ से आश्चर्यचकित होने की संभावना कम करने के कई तरीके हैं इसे कैसे सामना करना है यह निश्चित रूप से पहली जगह पर है, लेकिन यहां ये करने के लिए अन्य चीजें हैं:
  • धीरे धीरे यात्रा करें यदि मौसम ठंडा है तो नहीं चले, आप काली बर्फ पर कार को नियंत्रित करने का कोई मौका खो देंगे
  • उस वाहन से चिपक न दें जो आप से पहले हो।
  • बर्फ, बर्फ, गंदगी और कुछ और जो आपके विचार को बाधित कर सकते हैं, से विंडस्क्रीन को साफ रखें। बर्फ और बर्फ को हटाने के लिए आपको विंडशील्ड वाइपर का इस्तेमाल करने के लिए परीक्षा हो सकती है ऐसा लगता भी हो सकता है कि विंडशील्ड वाइपर्स का उपयोग करना काम कर रहा है, लेकिन ऐसा नहीं है। विंडशील्ड से बर्फ हटाने के लिए उनका इस्तेमाल करना उन्हें नुकसान पहुंचा सकता है। आपके द्वारा यात्रा करने से पहले विंडशील्ड से बर्फ को हटाने के लिए एक विशेष स्पैटुला का उपयोग करें
  • हेडलाइट्स को दोपहर के समय के रूप में रखें ताकि आप काल्पनिक बर्फ के साथ प्रतिबिंब लगा सकें।
  • अपने टायर की स्थिति की जांच करें अत्यधिक पहनने से पहले ही सामान्य परिस्थितियों में दुर्घटनाएं हो सकती हैं, और निश्चित रूप से काली बर्फ पर कार के पुल को सीमित कर देगा यह विशेष शीतकालीन टायर की स्थापना का भी मूल्यांकन करता है।
  • याद करने के लिए एक महत्वपूर्ण बात यह है कि सक्रिय क्रूज नियंत्रण के साथ ठंड की स्थिति में कभी भी ड्राइव न करें।
  • टिप्स

    • यदि आपके पास एबीएस है, तो सक्रियण पर ब्रेक के व्यवहार को पहचानना सीखें, यदि आप ऐसा करते हैं तो आप आतंक नहीं करते।
    • काले बर्फ पर चलना या साइकिल चलना अभी भी खतरनाक हो सकता है, और आप गिर सकते हैं साइकिल चालकों को ड्राइवरों की तुलना में और अधिक ध्यान देना चाहिए, क्योंकि एक पर्ची उन्हें सड़क पर गिर सकती है, कारों और ट्रकों की दया पर।
    • सर्दी के टायर को माउंट करने से पहले काली बर्फ का कारण होने के कारण तापमान बहुत कम है यह जरूरी है यदि आप अतिरिक्त शहरी सड़कों पर एक यात्रा करने वाले हैं, जिन्हें आप परिस्थितियों से परिचित नहीं हैं, जहां आपको मौसम की स्थिति नहीं पता है।
    • ड्राइविंग करते समय फोन पर बात न करें और कार रेडियो बटन के साथ खेलते न करें! हमेशा सड़क पर करीब ध्यान देना या आप एक दुर्घटना जोखिम सकता है!
    • बर्फ पर ड्राइविंग के लिए एक अच्छी सामान्य सलाह है कि अचानक आंदोलनों से बचें। तेजी से चलने, तेज या ब्रेक लगाना कार से कर्षण की गंभीर हानि हो सकती है। बर्फ पर ड्राइविंग करने के लिए अपनी ड्राइविंग शैली को अनुकूलित करने का एक तरीका यह है कि गैस और ब्रेक पेडल के तहत अंडे होने की कल्पना करना। काल्पनिक अंडे को तोड़ने की कोशिश न करें आप अपने आप को अधिक सतर्क तरीके से ड्राइविंग करेंगे, लगभग इसे साकार किए बिना।
    • अगर मौसम खराब मौसम है और काले हिम गठन के लिए सभी स्थितियां हैं, घर पर रहें और ड्राइविंग से बचें।

    चेतावनी

    • 4x4, एसयूवी, वैन, ट्रक और बड़े पिकप गुरुत्वाकर्षण के एक उच्च केंद्र है, और इस तरह स्वाभाविक बात यह है कि बर्फ और सड़क पर अगले पकड़ की वजह से एक क्रश एक वाहन रोल ओवर करने के लिए पैदा कर सकता है instabili- कर रहे हैं। यदि आप ऐसा नहीं करना चाहते हैं, तो धीमा हो
    • बर्फ या बर्फ पर क्रूज नियंत्रण मेल का उपयोग न करें। आपको हमेशा वाहन के पूर्ण नियंत्रण में रहना होगा।
    • आप को समझ नहीं सकता, तो कैसे कार को संभालने के लिए अगर पर्ची करने के लिए यह कार या पीछे के सामने है: अगर आप सही करने के लिए या बाईं ओर अपनी कार भटकना के सामने देखते हैं, स्किड की विपरीत दिशा में स्टीयरिंग व्हील ले जाएँ। सममित रूप से, यदि कार का पिछला स्कीगिंग होता है, तो स्टीयरिंग व्हील को स्किड के समान दिशा में ले जाएं।
    • याद रखें कि कर्षण नहीं होने का मतलब वाहक की परवाह किए बिना कर्षण नहीं है यहां तक ​​कि अगर आपके पास 4x4 या एसयूवी है, तो एक बार आप कर्षण खो देते हैं, तो कार आपकी सहायता नहीं करेगी। वाहन की परवाह किए बिना ड्राइव को ध्यान से ड्राइव करें

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • शीतकालीन टायर
    • हेडलाइट्स पूरी तरह से काम कर रहे हैं
    • सर्दियों की स्थिति में पिछले ड्राइविंग अनुभव (वैकल्पिक, लेकिन निश्चित रूप से उपयोगी)
    और पढ़ें ... (6)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com