समझें कि आपकी कार सामने या रियर व्हील ड्राइव है या नहीं

कारों को तीन प्रकार से संचालित किया जा सकता है: फ्रंट-व्हील ड्राइव, रियर-व्हील ड्राइव और चार-व्हील ड्राइव। फ्रंट-व्हील ड्राइव कारें आमतौर पर छोटी होती हैं, ड्राइव करने और बर्फ या कीचड़ में बेहतर कर्षण की पेशकश करते हैं, जबकि रियर-व्हील ड्राइव कारें आमतौर पर बड़ी होती हैं, तेजी से तेज होती हैं, बेहतर ब्रेक होती है और अधिक आरामदायक होती हैं यह समझने के लिए कि आपकी कार फ्रंट-व्हील या रियर-व्हील ड्राइव है, नीचे दिए गए चरणों का पालन करें।

सामग्री

कदम

1
इंजन ढूंढें अधिकांश कारों के सामने का इंजन है - ये कार पीछे-पहिया ड्राइव या फ्रंट-व्हील ड्राइव हो सकते हैं वोक्सवैगन बीटल जैसी रियर इंजन वाली कार हमेशा पोस्टर कर्षण पर होती है।
  • 2
    इंजन की विधानसभा को देखें अगर गाड़ी के एक तरफ पट्टियों के साथ इंजन घुमावदार (यानी बग़ल में) घुमाया जाता है, तो आपकी कार शायद एक फ्रंट-व्हील ड्राइव कार है यदि इंजन को लंबे समय तक (सामने से पीछे) पर चढ़ाया जाता है, तो फ्रंट ग्रिली की पट्टियों के साथ, आपकी कार शायद पीछे-पहिया ड्राइव है



  • 3
    अंतर के लिए देखो अंतर एक बड़ा कद्दू कंटेनर है जो क्रैंकशाफ्ट से पहियों तक बिजली स्थानांतरित करता है। यदि आप गाड़ी के रियर एक्सल में एक समान संरचना देखते हैं, तो कार पीछे-पहिया ड्राइव है। फ्रंट-व्हील ड्राइव वाहनों में अंतर को ट्रांसएक्सिस नामक इंजन के पीछे एक इकाई में संचरण में एकीकृत किया जाता है, और पहियों को स्थिर गति से जोड़ों द्वारा क्रैंकशाफ्ट से जोड़ा जाता है।
  • टिप्स

    • यह जानना कि आपकी कार फ्रंट-व्हील ड्राइव या रियर-व्हील ड्राइव महत्वपूर्ण है, जब आपके पहिये बर्फ पर फिसल रहे हैं यदि आपको ड्राइव पहियों के बारे में कोई संदेह है, तो आपको गाड़ी की पहियों के नीचे कुछ रेत या बजरी को फेंकना होगा, और आप जल्दी में हैं, सभी 4 पहियों के नीचे रेत फेंकें
    • चूंकि उनके पास कार के सामने अधिक वजन है, फ्रंट-व्हील ड्राइव कारों को सीधे चलने की प्रवृत्ति होती है जब वे भागते हैं, जबकि रियर-व्हील ड्राइव कारों की पीछे की ओर स्किड की प्रवृत्ति होती है। दोनों मामलों में, त्वरक से अपने पैर को उठाएं
    • यदि आप बहुत कुछ यात्रा करते हैं, तो फ्रंट-व्हील ड्राइव कार आम तौर पर सामान और यात्रियों के लिए अधिक स्थान प्रदान करती है - अगर आप सामान्य रूप से एक कारवां का उपयोग करते हैं, तो रियर-व्हील ड्राइव कार सामने वाले पहिया ड्राइव की तुलना में अधिक क्षमता प्रदान करती है।
    • दोनों प्रकार के वाहनों पर, जब आप स्टीयरिंग व्हील का इस्तेमाल करते हैं तो फ्रंट पहियों को घुमाएंगे। जब आप अपने आप को एक मोर्चा-पहिया ड्राइव कार में बर्फ या मिट्टी में फंस पाते हैं, तो आप एक तरफ पहियों को थोड़ा मोड़कर कर्षण हासिल कर सकते हैं ताकि टायर का पालन करने के लिए एक नई सतह हो।
    और पढ़ें ... (1)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com