सुरक्षित मोड में मोटरबाइक में कर्व कैसे करें I

यदि आपने अभी तक बाइक के साथ ज्यादा आत्मविश्वास नहीं पाया है, तो आपको तेज झुकाव से निपटने में कुछ डर लग सकता है - हालांकि, यहां तक ​​कि अनुभवी बाईक यह मानते हैं कि जैसे ही आप चलाते हैं, घूमने और झुकने वाले कौशल लगातार सुधार रहे हैं। शामिल तंत्र के कुछ ज्ञान और थोड़ा अभ्यास के साथ, आप जल्द ही आसानी से तंग वक्र को संभालने में सक्षम होंगे।

कदम

भाग 1

सामान्य घटता को संबोधित करते हुए
एक मोटरसाइकिल चरण 1 पर सुरक्षित रूप से चालू करें
1
वक्र को रेट करें, जबकि आप अभी भी दूर हैं। जितनी अधिक जानकारी आप पहले से प्राप्त कर सकते हैं, उतनी ही अधिक सुरक्षा जिसमें आप सड़क के इस सुविधा से सामना कर सकते हैं। तंग मोड़ अक्सर एक लुप्तप्राय बिंदु है जो आपको ट्रैक जारी करने की अनुमति नहीं देता - इस विवरण को ध्यान में रखकर और आप जितनी बात करते हैं, उतनी तैयार रहें। आपको त्रिज्या का अनुमान भी करना चाहिए ताकि आप सही तरीके से मोड़ सकें और आसानी से यात्रा कर सकें।
  • कुछ मामलों में, धनुष कमजोर या व्यापक बिंदुओं पर, जो आप उम्मीद नहीं की थी, विशेष रूप से अंत की ओर बढ़ते हैं यह प्रवृत्ति भविष्यवाणी करने के लिए, विशेष रूप से ज्यादातर मामलों दृश्य वनस्पति से अवरुद्ध है, अंध बिंदुओं में के बाद से या इस तरह के traffico- के रूप में अन्य कारकों से बदल के अंत की ओर प्रक्षेपवक्र करने के लिए मामूली सुधार करने की आवश्यकता हो सकती मुश्किल हो सकता है इन आकस्मिकताओं के लिए क्षतिपूर्ति करें
  • जैसा कि आप दृष्टिकोण के रूप में वक्र के बारे में कर सकते हैं, उतने विवरण ढूंढने का प्रयास करें अपनी आँखें सड़क पर रखें और यदि संभव हो तो, "squints" दूसरी तरफ क्या समझने के लिए पत्ते और बाधाओं के बीच। हालांकि, इस ऑपरेशन पर अधिक ध्यान न दें - यदि आप वक्र से परे देखने की कोशिश करते हैं, तो आप विचलित हो सकते हैं और आपको इसके बारे में जानकारी नहीं है कि तत्काल आसपास के क्षेत्र में क्या है।
  • मोड़ कोण का अनुमान लगाने के लिए सड़क के किनारे सुविधाओं का उपयोग करें। अवलोकन है कि प्रकाश डंडे, रेलिंग, को बनाए रखना दीवारों, यातायात संकेत द्वारा गठित और इतने पर, आप अच्छा approssimazione- साथ वक्रता त्रिज्या भविष्यवाणी कर सकते हैं, तो आपको पता पथ तत्व के कुछ एक बहुत ही संकीर्ण कोण को सीमित करने के लिए शुरू होता है कि, यह संभावना है कि है प्रक्षेपवक्र एक ही चेहरा
  • एक मोटरसाइकिल चरण 2 पर सुरक्षित रूप से चालू करें
    2
    दृष्टिकोण गति कम करें धीमा करने के लिए थ्रॉटल को रिलीज करें और ब्रेक लीवर पर कोमल दबाव लागू करें यदि आवश्यक हो। वक्र प्रवेश करने से पहले, आप की सिफारिश की गति या एक बनाता है कि आप safe- महसूस अगर आप एक तेज दर आपकी अपेक्षा से कम से बारी बारी से करने के लिए मिल में यात्रा करने के लिए है, तो आप एक साथ धीमा करने के लिए आगे और पीछे के ब्रेक लगाने के लिए मजबूर होना पड़ता है क्या बस।
  • जब आप शुरुआत करते हैं तो आपको अनुभवी मोटरसाइकिल से ज्यादा धीमा करना पड़ता है - कम-ट्रैफिक सड़कों पर अभ्यास करना। अगर आप एक गति पर पहुंच जाते हैं जिसके लिए कम अनुपात की आवश्यकता होती है, तो गियर पर चढ़ने की याद रखें - जिसकी मदद से आप बिना किसी कठिनाई के प्रक्षेप का रास्ता पार कर सकते हैं और त्वरण में जा सकते हैं, सही गियर है
  • किसी बेहतर मोड़ के लिए उपयोग करने के संबंध में बेहतर समझने के लिए, आपको एक कलाईदार सड़क पर अभ्यास करना चाहिए जो आपको अच्छी तरह से पता है जब कोई अन्य वाहन नहीं है, तो धीमा करके और एक गियर तक चढ़ाई करके वक्र पर संपर्क करें, जो आप सामान्य रूप से इस्तेमाल करेंगे। अब सामान्य से अधिक अनुपात का प्रयोग करके अभ्यास को दोहराएं - इस दूसरे मामले में आपको यह एहसास होना चाहिए कि आपको आउटपुट में तेजी लाने में अधिक मुश्किल है।
  • एक मोटरसाइकिल चरण 3 पर सुरक्षित रूप से चालू करें
    3
    दृष्टिकोण चरण के दौरान यातायात की स्थिति की जांच करें मोटरसाइकिल सड़क पर अधिकतर वाहनों की तुलना में छोटा है और इसलिए कारों की तुलना में किसी का ध्यान नहीं जा सकता है। आपको यह सुनिश्चित करना है कि आपके आस-पास, अंधा स्थानों में भी, अन्य वाहनों से पर्याप्त खाली स्थान है जो मोड़ के दौरान खतरे पैदा कर सकते हैं। ऐसे कारों पर ध्यान दें जिनसे अप्रत्याशित रूप से चलते हैं या खतरनाक तरीके से गति बढ़ाते हैं - आपको उन पर जाने या आपके और उन खतरनाक ड्राइवरों के बीच एक अच्छी सुरक्षा दूरी डालना चाहिए।
  • केवल रियर-व्यू मिरर पर भरोसा करने की गलती न करें वे जो दृश्य प्रदान करते हैं वे आपके कोहनी और / या सोलर से आंशिक रूप से अवरुद्ध हो सकते हैं - इसका मतलब है कि आप सुरक्षित रूप से झुकने के लिए परिवेश का पूरी तरह से पालन नहीं कर सकते
  • अंधा जगह की जांच करने के लिए जब आप अपना सिर बदलते हैं तो सतर्क रहें - अगर आप ट्रैफिक को देखने के पीछे बहुत दूर आपके दिमाग को स्थानांतरित करते हैं, तो आप अनजाने में हैंडलर्स को भी घुमा सकते हैं, आपके संतुलन को खतरनाक तरीके से खो देते हैं क्योंकि आप मोड़ के पास जाते हैं।
  • एक मोटरसाइकिल चरण 4 पर सुरक्षित रूप से चालू करें
    4
    अपने वजन को ले जाएं और वक्र के अंदर की तरफ मोड़ो। कई मोटरसाइकिल इस पैंतरेबाज़ी को कहते हैं "countersteering", हालांकि यह एक बहुत ही सटीक परिभाषा नहीं है क्योंकि आप हैंडलर्स को बहुत ज्यादा नहीं घुमाने हैं। प्रक्षेपवक्र की सवारी करते समय, मोटरसाइकिल को आधे रास्ते से बाहर निकालें। उदाहरण के लिए, दाईं तरफ एक वक्र में, आपको बाइक को बाएं कूल्हे के साथ धक्का देना होगा ताकि वाहन को विपरीत दिशा में मोड़ कर दिया जा सके - इसके लिए आंतरिक हैंडलर पर हल्के दबाव लागू करना आवश्यक हो सकता है। वास्तव में, आप झुकने के लिए ज्यादा स्टीयरिंग का उपयोग नहीं करते हैं, लेकिन आप मुख्य रूप से वेंड वितरण पर भरोसा करते हैं ताकि वे झुका सकें।
  • आपको मूल रूप से नीचे धक्का देना चाहिए, जबकि बाइक की गति वक्र में अपना वजन स्लाइड करना पड़ती है। जब आप मोड़ से बाहर निकलते हैं, सावधान रहें तो सीधा बैठकर फिर से शुरू न करें, अन्यथा आप वाहन का संतुलन और नियंत्रण खो सकते हैं।
  • बहुत बल के साथ हैंडल पर पकड़ न रखें अनुभवहीन मोटरसाइकिलियों के लिए यह सही ढंग से मोड़ने के लिए गहराई से गुना जाने में आसान नहीं है - डर की प्रतिक्रिया व्यक्ति को सख्ती से हैंडलबैक्स पर चिपका देती है। हालांकि, यह इशारा नीचे की ओर धक्का के साथ हस्तक्षेप करता है जिसे आपको आंतरिक हैंडलर पर लागू करने की आवश्यकता होती है। निचले अंगों की पकड़ आपको बाइक में लंगर रखने के लिए पर्याप्त होना चाहिए।
  • एक मोटरसाइकिल चरण 5 पर सुरक्षित रूप से चालू करें
    5
    जिस सड़क पर आप यात्रा करना चाहते हैं उस पर अपनी आँखें रखें आपको अपनी आंखों को कम नहीं करना चाहिए लेकिन मोर्चे के दूर के दृश्यमान बिंदु पर अपना ध्यान केंद्रित करना चाहिए - इस तरह, आपके पास दुर्घटना की स्थिति में प्रतिक्रिया करने के लिए अधिक समय है। हालांकि, इतनी लंबी दूरी पर ध्यान केंद्रित न करें कि आपकी ओर से दृश्य क्षेत्र में मौजूद वस्तुओं के बारे में जागरूकता कम हो। बहुत ही तंग झुकाव में, जब बाइक स्वाभाविक रूप से अधिक स्पष्ट रूप से झुकती है, तो अन्य ड्राइवरों में आपको कुछ कठिनाई हो सकती है - इन परिस्थितियों में परिधीय दृष्टि आपके जीवन को बचा सकती है।
  • दृश्य के क्षेत्र की चौड़ाई वाहन के झुकाव, वक्र के त्रिज्या और ट्रैक के अन्य विशेषताओं, जैसे लंबा घास या पेड़ से सीमित होती है - ये सब बारी बारी से ड्राइविंग करते समय सामान्य से तुलना को कम करने में मदद करता है इसलिए आपको जिस सड़क पर यात्रा करना है उस पर ध्यान देना महत्वपूर्ण है।



  • एक मोटरसाइकिल चरण 6 पर सुरक्षित रूप से चालू चित्र
    6
    जब आप कोने के बीच में हैं या पिछले तीसरे में त्वरण बढ़ाएं इस तरह, मोटरसाइकिल स्वचालित रूप से सीधे निकलता है क्योंकि यह मोड़ से बाहर निकलता है - शरीर का वजन सामान्य रूप से फैला देता है क्योंकि यह वक्र से अधिक है और यदि आप इसे लागू करते हैं, तो आंतरिक हैंडलर से दबाव नीचे छोड़ दें एक बार जब आप इस खंड को कवर कर लेंगे, तो आप सामान्य रूप से ड्राइविंग को फिर से शुरू कर सकते हैं।
  • जब यह बाइक पर अभिनय करता है तो यह अचानक एक तरफ या दूसरे को वजन से बचा जाता है - इस तरह से व्यवहार करना, वाहन की स्थिरता को बदलता है और दुर्घटना का कारण बन सकता है।
  • भाग 2

    समस्याएं सुलझाना
    एक मोटरसाइकिल चरण 7 पर सुरक्षित रूप से चालू करें
    1
    याद रखें कि आपका लक्ष्य अधिकतम यात्रा की गति तक नहीं पहुंचाना है। जल्दी से एक वक्र को पार करने और बुलेट की तरह निकलने के लिए यह बहुत ही रोमांचक हो सकता है, लेकिन यह आपके और अन्य ड्राइवरों के लिए खतरनाक व्यवहार है। जब आप सामान्य तौर पर यातायात में ड्राइव करते हैं, तो आपकी चिंता स्पीडोमीटर को एक निश्चित स्तर तक लाने के लिए नहीं होनी चाहिए, लेकिन झुकाव या थ्रोल्टल को संशोधित करने के बिना, एक चिकनी, नियंत्रित और सुरक्षित तरीके से वक्र की यात्रा करें।
    • जैसा कि आप एक मोटरसाइकिल के रूप में अनुभव प्राप्त करते हैं, आप भी मोड़ से निपटने के लिए अधिक आरामदायक महसूस करते हैं। नतीजतन, यात्रा की गति को स्वाभाविक रूप से बढ़ता है - हालांकि, आपकी बढ़ती क्षमता के बावजूद, सुरक्षा को निरंतर रहना चाहिए, जैसा कि आपने धीरे-धीरे बदलते समय किया था अपनी आंखों को उस रास्ते पर रखें, जिसे आपको अभी भी यात्रा करना पड़ता है, सड़कों की परिस्थितियों और आपके झुकाव से अवगत रहें।
  • एक मोटरसाइकिल चरण 8 पर सुरक्षित रूप से चालू करें
    2
    जब आप अत्यधिक गति से गाड़ी चला रहे हों और आवश्यक परिवर्तन करें तो पहचान लें। आप, ब्रेक चिपटना त्वरक रिलीज या कोने में कटौती की अवस्था से बचने के लिए करने के लिए आग्रह करता हूं चरम लग रहा है, तो इसका मतलब है कि आप बहुत अच्छी तरह तेजी से मुकाबला कर रहे हैं, जब आप आराम से और काठी में आराम महसूस, यह आप रख रहे हैं इसका मतलब है सही गति, जो बदले में मोटरसाइकिल के प्रकार, आपकी ऊंचाई, सड़क की स्थिति और अन्य कारकों पर निर्भर करता है। इस कारण से, की अवधारणा का "सही गति" व्यक्ति से व्यक्ति में बहुत भिन्न होता है
  • त्वरक निरंतर रखें आपको कोनों में गति को कम नहीं करना चाहिए- यदि आपको इसकी आवश्यकता महसूस होती है, तो इसका मतलब है कि आपको अत्यधिक गति से सामना करना पड़ता है - आपको पीछे की ब्रेक को खींचकर धीरे-धीरे बदलाव करना चाहिए, ताकि बाइक "तह" किसी गहराई से सीधे बिना वक्र के अंदर की ओर।
  • एक बच्चे को या एक पेड़ की टहनी की तरह - - आपात स्थितियों में, जहां आप अचानक एक अप्रत्याशित बाधा से पहले लगता है और आप अचानक ब्रेक करने के लिए है, तो आप क्लच लीवर और सामने ब्रेक खींच चाहिए। हालांकि, यह बाइक को वाहन के नियंत्रण से बचने से बचने के लिए वक्र के अंदर की ओर बढ़ता जा रहा है - बहुत से लोग बाहरी घुटने और बट के साथ दबाव डालकर ऐसा करते हैं।
  • एक मोटरसाइकिल चरण 9 पर सुरक्षित रूप से चालू करें
    3
    शांत रहें जब घटता अप्रत्याशित हो और आवश्यक परिवर्तन करें। कुछ गतिविधियों घटता में तब्दील हो या प्राकृतिक सुविधाओं है कि अच्छी दृष्टि की अनुमति नहीं है, को रोकने आप जानते हैं कि आप सामना करने के लिए जब तक आप, यह davanti- इसका मतलब यह है अप्रिय आश्चर्य के साथ सौदा करने के लिए मिल गया है बाधाएं या वक्रता के अचानक बदलाव के रूप में दिया जाता है। इस तरह के एक मामले में, आप थोड़ा countersteering में प्रक्षेपवक्र सुधारें (वक्र की विपरीत दिशा में हैंडल मोड़) और फिर प्रारंभिक स्थितियों में वाहन लौट सही दूरी को फिर से शुरू करने के लिए है। जब वक्र बहुत लंबा या अनियमित है, तो इस प्रकार के कई परिवर्तन करने के लिए आवश्यक हो सकता है।
  • जब आप एक हेयरपिन सवारी करते हैं, तो हमेशा भविष्यवाणी करने की कोशिश करें कि इसके बाद क्या होगा - ऐसा करने से, सबसे खराब स्थिति सामने आती है, आपको पता चल जाएगा कि कैसे प्रतिक्रिया दें कभी-कभी, बाइक को सड़क के किनारे पर ले जाना आवश्यक होता है या पैदल यात्री से बचने के लिए एक आपातकालीन स्टैंड से संपर्क करना ज़रूरी है। यहां तक ​​कि जब आपको ठीक से पता चलने वाले घटकों से निपटना पड़ता है, तो कुछ अनपेक्षित घटनाओं के मामले में, हमेशा सतर्क रहें और उचित समायोजन करने के लिए तैयार रहें।
  • यदि बाइक को कोने में या बहुत दूर ले जाने की आदत होती है, तो चिंता मत करो। इस मामले में आप अपने आप को अन्य दिशा से आने वाले वाहनों के पास, रेलिंग या दीवार बनाए रखने के लिए भी मिल सकते हैं मोड़ के कोण का विश्लेषण करें और अपनी आंखों को आप के सामने रखें- इस तरह आप जरूरत के मुताबिक समय पर सुधार के लिए तैयार हैं।
  • टिप्स

    • किसी यात्री को ट्रांसपोर्टर करते समय एक कोने पर न मोड़ो - रियर व्हील गिरकर खो सकता है और एक ओर गिरावट के कारण पर्ची कर सकता है।
    • हमेशा हेलमेट पहनें
    • मोटरसाइकिलों पर सुरक्षित ड्राइविंग पाठ्यक्रमों को एक ड्राइवर का लाइसेंस प्राप्त करने की आवश्यकता नहीं है, लेकिन यह सही वाहन नियंत्रण तकनीक सीखने में भाग लेने के लिए लायक है।

    चेतावनी

    • वेट सड़कों से वक्र से निपटने में अधिक मुश्किल हो जाती है जब डामर फिसलन होता है, तो आप की तुलना में अधिक सामान्य गति से भी गति कम करें।
    • सड़क की सतह की बजरी या खराब परिस्थितियों की उपस्थिति ने कोनों में पकड़ खो दिया है। डामर पर बिखरे हुए किसी भी सामग्री पर ध्यान दें और इसे जितना संभव हो सके उससे बचने की कोशिश करें - यदि आपको इस तरह के ट्रैक पर ड्राइव करना है, तो गति कम करें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com