आपका पहला क्रॉस मोटरसाइकिल कैसे ड्राइव करें

आप अपने क्रॉस बाइक की सवारी करने वाले पहले दिन एक रोमांचक समय है! लेकिन सवारी के लिए जाने से पहले, इन सुरक्षा युक्तियों को पढ़ने के लिए एक क्षण पाएं। न केवल वे आपको सुरक्षित रूप से ले जाने में मदद करेंगे, लेकिन वे एक रोमांचक प्रदर्शन सुनिश्चित करेंगे!

कदम

आपकी पहली गंदगी बाइक चरण 1 पर राइड करें छवि का चित्र
1
हेलमेट पहनें अन्य सुरक्षा को वैकल्पिक माना जा सकता है, जैसे कि जूते, दस्ताने और पैडिंग, लेकिन हेल्मेट आवश्यक है (साथ ही कानून द्वारा अनिवार्य)।
  • आपकी पहली गंदगी बाइक चरण 2 पर राइड करें छवि शीर्षक
    2
    सही स्थिति मान लें इसे काठी में बैठकर देखें यदि आपने सही बाइक चुना है, तो आपके पैर जमीन को छू लेना चाहिए। अब जांचें कि आप काठी पर बैठे हैं। यदि आप पहले ही हथियार पर हैं, तो संभावना है कि आप बहुत दूर बैक कर चुके हैं। जैसे ही आप चलाते हैं, आपको मंत्र की तरह दोहराएं: "आगे बढ़ो ... आगे बढ़ो ..."।
  • एक क्रॉस बाइक की काठी उस बिंदु पर एक प्राकृतिक अवकाश है जहां वह टैंक में मिलती है। यह वह जगह है जहाँ आपको अपने श्रोणि को दुबला करना होगा। चिंता मत करो, आप एक स्लाइड पर नहीं जा सकते क्योंकि टैंक है आप मौलिक कि आप एक कुर्सी पर या एक सड़क बाइक पर बैठने के लिए प्रलोभन का विरोध करते हैं
    आपकी पहली गंदगी बाइक की सवारी 2 बुलेट 1 शीर्षक वाली छवि
  • दोनों पैरों को पैरों पर रखो और खड़े होने की कोशिश करें बिना हैंडलर्स पर बल दें यदि आप सीधे पैरों के ऊपर सही तरीके से बैठे हैं, तो यह मुश्किल नहीं होना चाहिए। यदि श्रोणि पैर के पीछे बहुत दूर है, तो आपको आगे बढ़ने और हैंडलबार पर धुरी की आवश्यकता महसूस होगी।
    आपकी पहली गंदगी बाइक की सवारी शीर्षक वाली छवि चरण 2 बुलेट 2
  • छवि शीर्षक राइड आपका फर्स्ट डर्ट बाइक चरण 3
    3
    परिचित हो जाओ और प्रयास करें "सुनना" गाइड अब जब आप सही बैठे हैं तो आप ड्राइविंग शुरू कर सकते हैं। इस पहले राउंड का लक्ष्य बाइक के लिए इस्तेमाल किया जाता है और यह महसूस करता है कि यह कैसे गलती की राह पर चलता है और प्रतिक्रिया करता है। यदि आप आमतौर पर सड़क बाइक ड्राइव करते हैं, तो यह आपको थोड़ा असहज छोड़ सकता है, क्योंकि असमान इलाके आपके नीचे "बाईक" बाइक बनाता है यह पूरी तरह से सामान्य है इसके अलावा, पहली बार पायलट के रूप में, आप और भी अधिक बोलेंगे क्योंकि आप धीरे-धीरे ड्राइव करेंगे जैसा कि आप प्रगति करते हैं और उच्च गति तक पहुंचते हैं, आप देखेंगे कि रियर व्हील थोड़ी अधिक "फ्लोट" करेगा, किसी भी कठोर जमीन का पालन करने के बजाय। चाहे आप किसी रास्ते पर या किसी क्षेत्र में हों, 20 मिनट तक आगे और आगे जाएं। प्रत्येक मार्ग पर जब तक मोटर "रोल" शुरू नहीं होती तब तक गति बढ़ाने की कोशिश करते हैं
  • आपकी पहली गंदगी बाइक 4 राइड राइड छवि शीर्षक
    4
    ड्राइविंग और अपने सिर और आँखों को हिलने के बिना, यह समझने की कोशिश करें कि क्या आप परिधीय दृष्टि से फ्रंट फ़ेंडर देख सकते हैं। यदि हां, तो इसका मतलब है कि आप आगे के पहिये के करीब भी आपके सामने एक बिंदु पर घूर रहे हैं।
  • आपकी पहली गंदगी बाइक की सवारी वाली छवि चरण 5
    5
    मास्टर त्वरण जब आपको गैस मिलती है, तो आप स्वाभाविक रूप से एक पिछड़े जोर महसूस करते हैं। कुछ शुरुआती काठी पर बहुत पीछे बैठे हैं और हैंडलर्स खींचकर इस बल का विरोध करते हैं। यह वास्तव में क्या है नहीं आपको करना होगा यदि आप सही ढंग से बैठे हैं, तो कूल्हों के पैरफर्ट्स के ठीक ऊपर हैं और धड़ आगे झुका हुआ है। इस आसन के साथ आप प्लेटफार्मों पर दबाव डालने और थोड़े आगे आगे झुककर जड़ता का सामना कर सकते हैं। यदि आप इसे सही तरीके से करते हैं, तो आप बायां हाथ को हेंड-बार्स से निकालने में सक्षम हो सकते हैं और बिना सीधी रेखा को खोने के बाइक को गति दें।



  • आपकी पहली गंदगी बाइक 6 राइड छवि शीर्षक छवि
    6
    गियर जल्दी और आसानी से बदलें हालांकि आपको तीन उपकरणों (गैस, क्लच और गियर) को नियंत्रित करना है, ये तीन स्वतंत्र आंदोलन हैं आखिरकार यह एक अनोखी और प्राकृतिक इशारा बन जाएगा: उसी समय आप गैस को हटा दें, क्लच खींचें और गियर लीवर को उठाएं / लिफ्ट करें। इसी तरह, गियर लगाए जाने के बाद, आप क्लच छोड़ देंगे और गैस दे देंगे। जब तक आप कम से कम तीन गियर को जल्दी और समान रूप से बदल सकें, तब तक अभ्यास जारी रखें।
  • आपकी पहली गंदगी बाइक 7 राइड छवि शीर्षक
    7
    Frena। जैसे ही तेज गति आपको वापस धक्का देती है, ब्रेकिंग आपको आगे बढ़ा देती है फिर नहीं हैंडलर्स को जोर देते हैं। यदि आप करते हैं, तो आपको हैंडलर नियंत्रणों का उपयोग करने में परेशानी होगी और आप जमीन की खुरदरापन को अवशोषित करने में कठिनाई के साथ अपने हथियारों को सीधा करने की प्रवृत्ति रखेंगे। बैठने की स्थिति, अब भी, जरूरी है: टैंक आपके जांघों के बीच होना चाहिए। जैसे ही आप ब्रेक लगाना शुरू करते हैं, शरीर को जगह रखने के लिए टैंक पर पैरों को दबाएं।
  • आपकी पहली गंदगी बाइक की सवारी के शीर्षक वाली छवि चरण 8
    8
    शुरुआत में, आप तीसरे से चौथा गियर तक और तब तक ब्रेक तक पहुंच जाते हैं जब तक आप बंद नहीं करते। याद रखें कि ब्रेक के दौरान आप फिर से शुरू करने के लिए तुरंत तैयार होने के लिए गियर चढ़ना चाहिए।
  • आपकी पहली गंदगी बाइक की सवारी के शीर्षक वाली छवि चरण 9
    9
    टायर अवरुद्ध होने पर "महसूस" करने के लिए जानें यदि आप इसे महसूस कर सकते हैं, ब्रेकिंग बल को बढ़ाएं न। आदर्श रूप से आपको चाक को लॉक करने के बिना लीवर पर अधिकतम ब्रेकिंग दबाव लागू करना चाहिए।
  • आपकी पहली गंदगी बाइक राइड 10 शीर्षक वाली छवि
    10
    याद रखें कि इलाके की स्थिति ब्रेकिंग और त्वरण को कैसे प्रभावित करती है उदाहरण के लिए, यदि आप कई रुकावटों के साथ एक मार्ग की यात्रा करते हैं, तो आप स्किड के शुरू होने से पहले मुश्किल से ब्रेक नहीं कर सकते। आपके पास बंद होने पर क्लच रखने की क्षमता है।
  • टिप्स

    • एक ही समय में दोनों ब्रेक का उपयोग करें
    • अपने घुटनों को बाइक के करीब रखें
    • जैसा कि आप बेहतर और सुरक्षित महसूस करते हैं, इन युक्तियों में से कुछ कम कठोरता के साथ लागू किया जा सकता है हालांकि, जब आप शुरुआत कर रहे हैं, तो उनका सम्मान करने का प्रयास करें।
    • क्लच लीवर के लिए केवल दो या तीन उंगलियों का उपयोग करें।
    • यदि एक वक्र निकलता है, तो इंजन कम शोर और "बाउंस इन द सिर" बनाता है, त्वरक को रिलीज करता है, एक गियर चढ़ता है और फिर सुनता है: यदि शोर समान है, तो यह एक और गियर चला जाता है। जब आप एक मोड़ से बाहर निकल रहे हैं, तो कुचलना को अधिकतम तक नहीं खोलें, या सामने का पहिया उठने की संभावना है। तब तक अभ्यास जारी रखें जब तक आप सीखें कि कोने में त्वरण कैसे खुराया जाए।
    • फ्रंट ब्रेक लीवर के लिए, केवल एक या दो उंगलियों का उपयोग करें
    • टखने को ले जाने के द्वारा फ्रंट ब्रेक पेडल पर प्रेस न करें भौतिक रूप से मंच से पैर लिफ्ट और ब्रेक दबाता है।
    • बैठक की स्थिति ड्राइविंग को प्रभावित करती है, खासकर कोनों में। यदि आप बहुत पीछे हैं, तो सदमे से कांटे की तुलना में अधिक संकुचित हो जाएगा और फ़्रेम का कोण "हेलिकॉप्टर" की तरह दिखाई देगा। यह बहुत अधिक सामने का पहिया हल्का करता है, जो कोने में गिरने और वक्रता के एक बहुत व्यापक त्रिज्या के साथ कोनों में अस्थिर होगा।
    • ब्रेकिंग और गति बढ़ाने के द्वारा, आप आत्मविश्वास और कौशल हासिल करेंगे। जब आप इन अभ्यासों को करते हैं तो खुद को जांचना ज़रूरी है - हर बार गति बढ़ाने और ब्रेक करने की कोशिश करते हैं। आपको बाइक को "महसूस" करने के लिए इस्तेमाल करना पड़ता है सबसे अधिक संभावना है, रियर टायर "जलाएंगे" प्रदर्शन करेगा, अर्थात यह आपके चालने से तेज़ी से चालू हो जाएगा। यह सामान्य है, और आप गैस और शरीर के आंदोलनों के साथ घटना को नियंत्रित कर सकते हैं।

    चेतावनी

    • बेशक, इन युक्तियों में से अधिकांश आपके अनुभव, कौशल, आदि के स्तर के अनुकूल हैं। उनका इरादा सुरक्षा और प्रदर्शन का मूल विचार देना है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com