कैसे सही रोड साइकिल खरीदें

यदि आप सड़क बाइक का उपयोग करना शुरू करना चाहते हैं, बिना बाद में इसे ठीक करना चाहते हैं, तो पता है कि 1000 यूरो एक नई बाइक पर खर्च करने के लिए एक अच्छी रकम है।

कदम

1
इस बात पर विचार करें कि आप बाइक का इस्तेमाल कैसे करेंगे। यदि आप कुछ साइक्लिंग करना चाहते हैं या इसे घर के काम के लिए उपयोग करना चाहते हैं, तो एक यात्रा लेंगी आपकी चीजों के परिवहन के लिए अधिक उपयुक्त है।
  • 2
    याद रखें कि बाइक की कीमत निर्धारित करता है कि फ्रेम का प्रकार और घटकों की गुणवत्ता क्या है।
  • 3
    निर्णय लें कि क्या आपको आराम या प्रदर्शन पसंद है कुछ लोग आपको बताएंगे कि: "इस्पात के तख्ते एक अधिक आरामदायक सवारी प्रदान करते हैं, जबकि एल्यूमिनियम फ़्रेम हल्के होते हैं, और अधिक कुशल होते हैं लेकिन असुविधाजनक। कार्बन फाइबर गारंटी प्रदर्शन और आराम में हैं, लेकिन निश्चित रूप से € 1000 के बजट से अधिक है"। फ्रेम की गुणवत्ता व्यापक रूप से चर है, इसलिए उपरोक्त हमेशा सच नहीं होता है। सामग्री के अलावा, ज्यामिति और डिजाइन फ्रेम में महत्वपूर्ण हैं।
  • 4
    पहियों पर ध्यान दें न केवल आपके ड्राइविंग महसूस पर उनका बहुत बड़ा असर होता है, लेकिन वे बाइक के वजन का निर्धारण करने में एक महत्वपूर्ण परिवर्तनशील हैं, क्योंकि वे फ़्रेम से अधिक वजन करते हैं। वे गतिशील द्रव्यमान को भी प्रभावित करते हैं, जो कि मध्यम के त्वरण की सादगी पर स्थिर द्रव्यमान की तुलना में बदले में अधिक प्रभाव पड़ता है। यदि आप मजबूत, हल्के पहियों के साथ एक बाइक पा सकते हैं, तो आप अपने रास्ते पर हैं। स्टोर क्लर्क से पूछें कि आप क्या सुझा सकते हैं।
  • 5
    विभिन्न घटकों को पहचानना सीखें € 1,000 की कीमत पर आपको सभी या लगभग शिमैन टायग्रा घटकों के साथ एक बाइक होना चाहिए। दुकानों को ब्राउज़ करें और विशिष्टताओं की तुलना करें, लेकिन याद रखें कि वे सड़क बाइक का सिर्फ एक पहलू है।



  • 6
    2-3 बाइक खोजें जो कि आपके खर्च के पूर्वानुमान में फिट होते हैं यह पता लगाने की कोशिश करें कि कौन सा आपके लिए सही है। याद रखें कि अगर आपने कभी सड़क बाइक नहीं चलाई है, तो ये सब पहले बहुत ही असहज महसूस करेंगे। किसी सलाह के लिए आपको कुछ सलाह देने के लिए यह सलाह दी जाती है
  • 7
    ध्यान रखें कि, आजकल, विभिन्न फ़्रेमों के बीच ज्यामिति में कोई अंतर नहीं है, और यह कि सभी आधुनिक साइकिलें (100 से 10000 यूरो तक) बहुत तरल पदार्थ के रास्ते में चलती हैं। तो परीक्षण के दौरान, आपको इस बात पर ध्यान देने की आवश्यकता है कि आप बाइक कैसे महसूस करते हैं और यह आपकी ज़रूरतों को कैसे फ़िट करता है।
  • 8
    घोड़े की ऊँचाई और जिस तरह से आप काठी (ऊँचाई / झुकाव) और हैंडलर (ऊंचाई और लम्बाई) का समायोजन करके पेडल को ध्यान में रखते हुए दुकानदार आपके शरीर और अपनी शैली को लेंगी। कभी नहीं भूलना कि साइकिल अनुकूलित करने के लिए कई चर हैं। काठी और पैडल के बीच की दूरी सीधे पैर की लंबाई से जुड़ी होती है, और काठी को ऊपर उठाने या घटाने से समायोजित किया जा सकता है। सेडल से हैंडलर तक की दूरी और उसकी ऊँचाई समायोजित करने में इतना आसान नहीं होती है और फ्रेम के आकार और ज्यामिति से दोनों निर्धारित होती हैं। विभिन्न फ़्रेमों के आधार पर सही स्थिति प्राप्त करें, और अंत में हैंडलर स्टेम की जगह "समायोजन" करें।
  • 9
    सही बाइक को खोजने के विचार से ग्रस्त मत हो। आपको एक दर्जी बनाना चाहिए। यहां तक ​​कि अगर करीब 1000 € के बाइक बहुत अच्छे हैं, तो वे सभी उपयोगों के लिए उपयुक्त नहीं हैं। अगर आपको लगता है कि आप अपने 1000 € बाइक से पूरी तरह से संतुष्ट नहीं होंगे, तो एक बेहतर चेसिस के साथ एक खरीद पर विचार करें, लेकिन कम मूल्यवान घटकों के साथ - यह आपके बजट को खर्च किए बिना बेहतर उत्पाद प्राप्त करने का एक तरीका है।
  • टिप्स

    • यदि आप कुछ समय बिताने को तैयार हैं, तो ऐसी साइटें हैं जो महान सौदों की पेशकश करती हैं, लेकिन पहले आपको क्षेत्रीय शोध करने की ज़रूरत है एक दुकान पर जाएं और समझने की कोशिश करें कि आपको क्या चाहिए, और फिर ऑनलाइन शिकार शुरू करें।
    • यदि आप इस्तेमाल की गई बाइक खरीदना चाहते हैं, तो अपने विश्वसनीय मैकेनिक में लाने के लिए € 100 का निवेश करने के लिए तैयार हों और कुछ मरम्मत / समायोजन करें।
    • कभी-कभी आप चाहते हैं कि पिछले मॉडल के ईबे पर एक दो साल की पुरानी बाइक का उपयोग किया जा सकता है, एक नए बाइक के आधे से कम खर्च करना
    • जो लोग लंबी दूरी और ट्रायथलेट्स की यात्रा करते हैं वे वायुगतिकीय सलाखों के साथ बेहतर होते हैं। इस प्रकार के हैंडल से लंबी सवारी के लिए उपयोग करने से पहले परिचित होना सुनिश्चित करें!

    चेतावनी

    • EBay एक बाइक खरीदने के लिए एक महान बाजार है, लेकिन ईमानदार विक्रेताओं के लिए देखें अगर वे पेपैल को स्वीकार नहीं करते हैं, तो उन्हें पैसे न भेजें विशेष रूप से उन प्रस्तावों के सामने गार्ड पर रहें जो सच्चे होने के लिए बहुत सुंदर हैं। गियरबॉक्स, डराइलर और ब्रेक जैसे विभिन्न विवरणों की तस्वीरों से भरा उन विज्ञापनों पर ध्यान केंद्रित करें, न कि केवल पूरी बाइक।
    • कुछ साइकिल निर्माताओं हवाई जहाज़ के पहिये पर एक जीवनकाल की वारंटी प्रदान करते हैं, लेकिन अगर आप सावधानी से क्लाउड पढ़ते हैं तो आप देखेंगे कि वारंटी केवल पहले मालिक के लिए मान्य है। यह एक गैर-हस्तांतरणीय लाभ है, इसलिए यदि आप उपयोग की गई बाइक खरीदते हैं और फ़्रेम में कोई समस्या है, तो आप सभी भाग्यशाली नहीं हैं
    • एक बाइक खरीदें जो आपके लिए सही है एक बड़ी पेशकश से परीक्षा न करें, और फिर अपने आप को गलत बाइक से ढूंढें। एक बाइक जो आपकी आवश्यकताओं को पूरा करती है, आपके साथ एक अच्छे दोस्त की तरह आयु होगी। उच्च गुणवत्ता वाले घटकों को एक फ्रेम पर चढ़ाया जाता है जो आपके लिए उपयुक्त नहीं है, जब आप लंबे समय तक सवारी के बाद पूरे चरण के दौरान पूरी तरह से टूटा हुआ महसूस नहीं करेंगे।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com