बाइक को चोरी होने से कैसे रोकें?

अकेले इंग्लैंड में, 150,000 साइकिलें चोरी हो गई हैं हारना यह एक त्रासदी है कभी कभी आप इसे ठीक नहीं करते हैं हालांकि, आप अपनी साइकिल को चोरी के शिकार होने से रोकने के लिए विशिष्ट सावधानी बरत सकते हैं आप इस तथ्य को नहीं बदल सकते कि बाइक चोरी हो गई है, लेकिन आप इससे बच सकते हैं, या कम से कम हो सकता है कि यह हो रहा हो।

कदम

स्टेप आपका बाइक स्टेनल होने से चरण 1
1
कुछ अच्छे पैडलक्स प्राप्त करें अच्छे पैडलॉक्स पर पैसा खर्च करें कोई लॉक पूरी तरह से चोर-सबूत नहीं है, लेकिन जितना अधिक आप खर्च करते हैं, बेहतर लॉक होगा। संकेतक, पैडलॉक में साइकिल के मूल्य का 20% खर्च करने का प्रयास करें। कई अलग-अलग प्रकार हैं जितने अधिक प्रकार आप उपयोग करते हैं, उतना ही मुश्किल बाइक चोरी हो जाएगी। यहां सबसे लोकप्रिय हैं
  • डी या यू के आकार वाले पैडलॉक्स कठोर धातु के ताले हैं जो दो टुकड़ों में विभाजित हैं। एक लॉक प्राप्त करें जो शारीरिक रूप से यू के दोनों छोरों को क्रॉसर के लिए बंद कर देता है। यदि आप सामने पहिया के लिए केबल लॉक लेने की सोच रहे हैं, तो सबसे छोटा ताला संभव है और इसे पीछे के पहिया रिम के माध्यम से कस लें।
  • केबल लॉक बाइक और पेड़ों जैसे बड़े ऑब्जेक्ट्स के आसपास बंधे जा सकते हैं। मुड़ केबलों के साथ एक बार मिलता है - एक चोर को इसे काटने के लिए अधिक समय की आवश्यकता होगी। हालांकि, किसी भी कॉर्ड लॉक को कैंची के अच्छे सेट के साथ सेकंड में काटा जा सकता है। चोरी के उच्च स्तर वाले क्षेत्रों में, सामने वाले पहिया को फ्रेम में ठीक करना अच्छा होगा।
  • बाइक के लिए विशेष कठोर चेन भी हैं। ये सबसे अच्छा विकल्प हैं यदि आपको बाइक को तत्वों से जोड़ना है "मानक नहीं" (सड़क लैंप की तरह)। यदि आपके पास सीट पर या पहियों पर त्वरित रिलीज़ तंत्र है, तो आप सुरक्षा पागल और बोल्ट खरीद सकते हैं। ये केवल एक निश्चित रूप की कुंजी के साथ पूर्ववत किया जा सकता है - इसलिए ऐसे चोर जो मौके से गुजरते हैं उन्हें चोरी नहीं कर सकते।
  • स्टेप आपका बाइक स्टेनल होने से स्टेपिंग चरण 2
    2
    इसे उचित स्थान पर लॉक करें हमेशा बाइक को लॉक करें - भले ही आपको इसे सिर्फ एक मिनट तक छोड़ना पड़े। इसे संभव के रूप में सार्वजनिक रूप से एक स्थान के रूप में छोड़ दें आदर्श रूप से, इसे लॉक करें जहां आप इसे देख सकते हैं - या जहां बहुत से लोग इसे देख सकते हैं। कभी इसे एक पृथक जगह में नहीं छोड़ें अगर आपको शॉपिंग जाना है, तो इसे स्टोर से बाहर बंद कर दें। अगर आपको बस ब्रेक लेना है, तो आप के आस-पास बैठकर उसे लॉक कर दें।
  • स्टॉप यूज बाईक टू स्कार्फल स्टेपिंग स्टेप 3
    3
    इसे कुछ ठोस करने के लिए लॉक करें सुनिश्चित करें कि यह एक स्थिर वस्तु से जुड़ा है जैसे साइकिल या रेलिंग के लिए एक लंगर। कुछ चीजें जो ठोस दिखती हैं, वे ठीक नहीं हैं। यदि आप इसे किसी ध्रुव में अवरुद्ध कर रहे हैं, तो सुनिश्चित करें कि पोल कम से कम 4 मीटर ऊंचा है, इसलिए चोर इसे शीर्ष पर नहीं उठा सकते हैं
  • स्टेप आपका बाइक स्टेनल होने से 4 कदम
    4
    इसे कसकर लॉक करें लॉक जो भी आप उपयोग करते हैं, फ्रेम को लॉक करना सुनिश्चित करें और कुछ स्थिर करने के लिए पहिये सुनिश्चित करें कि ताला डी कड़ी कर दी गई है, ताकि ताला एक व्यापक तरीके से clamped नहीं है और साइकिल और वस्तु जो करने के लिए इसे बंद कर दिया गया है के बीच कोई जगह नहीं है सुनिश्चित करें। यह लॉक लीवर खोलना मुश्किल बना देगा। सुनिश्चित करें कि भट्ठा के मुख्य बिंदुओं को नीचे की ओर - तो चोरों एक संक्षारक तरल पदार्थ के साथ इसे भरने नहीं कर सकते, या गोंद के साथ है, इसलिए है कि आप अब बाइक ले जा सकते हैं, लेकिन वे बाद में वापस चोरी करने के लिए आ सकता है कि जब lasci- सामान, जैसे कि रोशनी या सीट को हटाने के लिए याद रखें यदि आपने सुरक्षा पागल नहीं लगाया है



  • स्टेप आपका बाइक स्टेनल होने से स्टेप चरण 5
    5
    यह रिकॉर्ड। यदि आप अपनी बाइक चोरी करने के लिए पर्याप्त नहीं चाहते हैं, तो इससे आपको वापस लेने में मदद मिलेगी। ज्यादातर देशों में, ऑनलाइन कार्यक्रम चल रहे हैं या पुलिस द्वारा जिसके साथ आप साइकिल फ्रेम नंबर रिकॉर्ड कर सकते हैं, यह अद्वितीय है पुलिस ने साइकिल की एक तस्वीर और मॉडल और रंग जैसे रिकॉर्डिंग विवरण, साथ ही चेसिस नंबर भी लेने की सिफारिश की है। सबसे महत्वपूर्ण बात, बाइक को विभिन्न स्थानों पर चिह्नित करना सुनिश्चित करें, जब आप अपनी बाइक को पंजीकृत करते हैं तो उनका संकेत मिलता है यदि यह चोरी हो जाता है, तो चोर शायद उन निशानों की पट्टी को मिटा देगा, जो आसानी से देखे जा सकते हैं, लेकिन जो लोग भूल जाएंगे वह उनकी हार होगी।
  • स्टेप आपका बाइक स्टेफ़ल चरण 6 होने से छवि शीर्षक
    6
    अपनी साइकिल को गैरेज में रखें, इसलिए कोई इसे चोरी न करें।
  • स्टेप आपका बाइक स्टेनल होने से 7 कदम
    7
    यदि आपके पास एक ड्रिल है, तो साइकिल के तहत अपना नाम लिखें, इसलिए यदि वे इसे चोरी करते हैं, तो वे उसे तोड़ने के बिना नाम को हटाने में सक्षम नहीं होंगे। यहां तक ​​कि अगर वे नाम पर पेंट करते हैं, तो यह एक अनुमानित समाधान होगा और नाम दृश्यमान रहेगा।
  • टिप्स

    • बाइक को फ्रेम में लॉक करना याद रखें और इसे बनाने के लिए ठोस बनाने के लिए, चोरी करना बहुत मुश्किल है
    • यदि आपको अनुमति दी जाती है, प्रत्येक सत्र के बाद बाइक को अपने घर में रखें।
    • सावधान रहें कि आप साइकिल को कैसे सौंप देते हैं - उन्हें केवल आपके सबसे करीबी दोस्त उधार ले लें
    • सुनिश्चित करें कि साइकिल में एक चेसिस संख्या है
    • यदि आप चोरी के दौरान उपस्थित हैं, तो चोर को जल्दी से देखने की कोशिश करें और तुरंत उसे रिपोर्ट करें
    • बाइकरेग्रॉसिटी की तरह साइटें आपको सीरीयल नंबर और एक छवि सहित अपनी बाइक के बारे में जानकारी स्टोर करने देती हैं। आप सस्ते साइकिल स्टिकर भी खरीद सकते हैं ताकि आपको यह पता हो कि यह पंजीकृत है।

    चेतावनी

    • अगर आप किसी को अपनी बाइक चोरी करते देखते हैं, नहीं चोर को रोकने के लिए आपको खतरे में डाल दिया आपकी सुरक्षा और दूसरों की तुलना साइक्लिंग से ज्यादा महत्वपूर्ण है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com