एक पुराने रोड बाइक को फिक्स्ड गियर में कैसे चालू करें

यहां बताया गया है कि एक साइकिल में बदलाव के साथ एक ही गति के साथ एक पुराने बाइक को कैसे संशोधित करें।

कदम

एक ओल्ड रोड बाइक इन एक सिंगलस्पीड चरण 1 में शीर्षक वाली छवि
1
क्या आपकी साइकिल में फ्रेम के पीछे क्षैतिज कांटे हैं? संशोधन के अंतिम चरण में चेन तनाव समायोजित करने के लिए वे अपरिहार्य हैं। वैकल्पिक रूप से, आप लागू करने के लिए तनावियों को खरीद सकते हैं, लेकिन वे उपस्थिति और साफ लाइनों (आमतौर पर सभी अनुकूलन कार्यों में बहुत महत्वपूर्ण) को बर्बाद कर देंगे। इसका मतलब है कि आपको अनुदैर्ध्य अक्ष के साथ बाइक को समायोजित करने में सक्षम होना चाहिए। कुछ बाइक में ऊर्ध्वाधर कांटे हैं, जबकि अन्य झुकाव कर रहे हैं: किसी भी मामले में उन सभी को श्रृंखला तनाव का नियमन करने की अनुमति मिलती है। गियरबॉक्स के साथ सामान्य बाइक में, रियर डेरेलरूर इस भूमिका निभाता है और आप इसे छोड़ भी सकते हैं। लेकिन आपके मित्र जो निश्चित गियर वाले हैं, वे अपनी नाक को बदल देंगे।
  • एक ओल्ड रोड बाइक इन टू सिंगलप्सीड चरण 2 में शीर्षक वाली छवि
    2
    संचरण अनुपात निर्धारित करता है यह पीछे गियर पर दांतों की संख्या की तुलना में मोर्चे गियर के दांतों की संख्या के द्वारा स्थापित किया गया है। सबसे उपयुक्त बात करने के लिए सबसे अच्छी बात यह है कि विभिन्न अनुपातों के साथ कुछ दिनों के लिए बाइक का उपयोग करें और सही संयोजन ढूंढें। आमतौर पर, हालांकि, आप 48 दांतों के साथ एक फ्रंट गियर चुनते हैं और एक बार वापस 16। वैकल्पिक रूप से आप एक अनुपात 52:17 चुन सकते हैं। याद रखें कि अनुपात कम है, ढलानों पर चढ़ाई करने के लिए स्ट्रैथ पर गति कम करना आसान होता है।
  • इकलौते शीर्षक वाले एक ओल्ड रोड बाइक को एक सिंगलस्पीड चरण 3 में बदलें
    3
    यह सभी अनावश्यक भागों को खत्म करता है जैसे डरलीर, पारी नियंत्रणों के लिए केबल, केबल हाउसिंग और खुद को नियंत्रण। यदि आप फ्रीहेलींग के साथ एक रियर व्हील ड्राइव फिट करने का निर्णय लेते हैं, तो यह दृढ़ता से अनुशंसित है कि दोनों ब्रेक बरकरार नहीं छोड़ें। निश्चित गियर बाइक के विपरीत, फ्रीवहेलिंग बाइक ब्रेक पर 100% पर निर्भर करता है। निश्चित गियर, हालांकि, आपको पैडल को पीछे की ओर धकेलने की अनुमति देता है, इस प्रकार रियर ब्रेक संचालित होता है, हालांकि सामने वाला हमेशा सबसे शक्तिशाली और प्रभावी होता है
  • एक ओल्ड रोड बाइक इन टू सिंगलप्सीड चरण 4 में शीर्षक वाली छवि
    4
    पुरानी सड़क बाइक के अधिकांश में डबल क्रैंक है। एक डिजाइन में सच रहने के लिए "स्वच्छ" आपको इसे हटाना चाहिए और एक नया इंस्टॉल करना होगा, या आपके पास उपलब्ध दो पुराने लोगों के बीच क्रैंक का चयन करना चाहिए (आप जिस अनुपात को रखना चाहते हैं उसके आधार पर)। आम तौर पर एक को इकट्ठा किया जाता हैआंतरिक तो आपके पास एक है "श्रृंखला लाइन" सीधे। श्रृंखला के निचले हिस्से की दूरी के बारे में विशेष रूप से सावधान रहें, खासकर यदि आप बड़े गियर (48 या अधिक दांत) का उपयोग करते हैं कई मामलों में आपको फिक्सिंग के लिए, एक क्रैंक के लिए विशिष्ट पागल की आवश्यकता होगी।
  • एक एकल स्टड 5 में एक ओल्ड रोड बाइक चालू शीर्षक वाली छवि



    5
    विशिष्ट रिंच का उपयोग, रियर गियरबॉक्स गियर के नि: शुल्क पहिया को हटा दें और इसे एक पहिया के साथ गति पर बदलें वैकल्पिक रूप से, आप एक सिस्टम खरीद और इंस्टॉल कर सकते हैं "फ्लिप फ्लॉप" जो आपको एक निश्चित गियर के लिए दोनों की अनुमति देता है, जो फ्रीवहेल
  • एक सिंगलप्पीड चरण 6 में ओल्ड रोड बाइक चालू करें
    6
    यह आवश्यक हो सकता है "फिर से केंद्र" रियर व्हील सुनिश्चित करने के लिए कि यह फ्रेम के लिए अच्छी तरह से फिट है कभी-कभी यह आवश्यक नहीं है, लेकिन अगर आपको लगता है कि रोटेशन चिकनी और सजातीय नहीं है, तो यह चरण आवश्यक है।
  • इकलौते शीर्षक वाले एक पुराने रोड बाइक को एक सिंगलपेड चरण 7 में बदलें
    7
    एक श्रृंखला स्ट्रेचर के साथ यह नए रिश्ते को अनुकूलित करने के लिए श्रृंखला को छोटा करता है।
  • एक सिंगलप्सीड चरण 8 में ओल्ड रोड बाइक चालू करें
    8
    रियर व्हील स्थापित करते समय, सुनिश्चित करें कि श्रृंखला न तो नरम है और न ही ज़्यादा खींचती है। बाइक को ऊपर रखते हुए, यह सुनिश्चित करने के लिए पैडल को चालू करें कि सब कुछ आसानी से और सुचारू रूप से चलता है! यदि आप जोर से आवाज़ सुनते हैं, या श्रृंखला गिर जाती है, तो इसका मतलब है कि ट्रांसमिशन के साथ शायद कुछ गलत है।
  • चेतावनी

    • जब भी आप अपनी बाइक में बदलाव करते हैं, तो सावधान रहें कि पहले दिन आप इसका इस्तेमाल करते हैं। प्रत्येक परिवर्तन के लिए हमेशा 2-3 चेक करें।
    • हमेशा एक गति (एक निश्चित गियर पर नहीं) पर बाइक पर फ्रंट और रियर ब्रेक का उपयोग करें यदि दो ब्रेक में से एक टूट जाता है, तो आपके पास हमेशा दूसरे उपलब्ध हैं
    • हमेशा हेलमेट पहनें

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • संचरण अंगूठी अखरोट, एलन wrenches आदि को हटाने के लिए कुंजी के रूप में साइकिल के लिए विशिष्ट उपकरण
    • तय गियर व्हील को बढ़ने के लिए संभवत: एक विशिष्ट किट।
    • चेन लिंक, नट और ट्रांसमिशन रिंग जैसे स्पेयर पार्ट्स
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com