कैसे एक निश्चित व्हील साइकिल ड्राइव करने के लिए

फिक्स्ड-व्हील साइकल एक एकल अनुपात के साथ बाइक हैं और फ्रीव्हील के बिना: यदि बाइक गति में है, तो पैडल रोका नहीं जा सकता। वे साइकिल कॉरिअर के साथ बेहद लोकप्रिय हैं क्योंकि वे सरल, विश्वसनीय और चुराते हैं (आप इसे कोशिश करने के बाद देखेंगे)। इसी कारण से वे सामान्य रूप से साइकिल चालकों में लोकप्रिय हो रहे हैं, क्योंकि वे आपको अधिक व्यायाम करने की अनुमति देते हैं और ड्राइविंग में अधिक ध्यान देने की आवश्यकता होती है।

कदम

1
एक स्थिर बाइक बनाएं सबसे अच्छा तरीका है एक क्लासिक साइकिल अनुकूलित करने के लिए, वे सबसे सस्ता और आसानी से बदलने योग्य हैं सुनिश्चित करें कि फ़्रेम में विकर्ण या क्षैतिज चक्र छोड़ने वालों की संख्या है: ऊर्ध्वाधर लोग संशोधनों की अनुमति नहीं देते हैं और एक निश्चित बाइक के लिए एक अच्छा प्रारंभिक बिंदु नहीं हैं। आपको यह निर्णय करना होगा कि कौन सा अनुपात अपनाना है और क्या आगे या पीछे के ब्रेक को जोड़ना है। आमतौर पर आप बहुत कम अनुपात चुनते हैं और सामने के पहिये पर एक ब्रेक डालते हैं। या आप एक रेसिंग बाइक के सस्ते फ्रेम खरीद सकते हैं और इसे गुणवत्ता वाले घटकों के साथ संशोधित कर सकते हैं। निश्चित तौर पर बाइक जो बाजार पर पहले से मौजूद हैं आमतौर पर खराब गुणवत्ता वाले घटकों से बना है।
  • वैकल्पिक रूप से, कई खुदरा विक्रेताओं उचित कीमतों पर निश्चित बाइक की पेशकश करते हैं यदि आपके पास आवश्यक यांत्रिक कौशल नहीं हैं या रखरखाव करने के बारे में नहीं पता है, तो एक नई बाइक खरीदने से आपको एक पुराने बाइक को चुनने, बदलने और मरम्मत करने से रोक दिया जाएगा।
  • 2
    पेडलिंग रखें यह स्पष्ट लगता है, लेकिन अगर आप बाइक को नियंत्रित नहीं करते हैं, तो आप खुद को नियंत्रित करेंगे, अप्रिय परिणाम के साथ। यह स्पष्ट नहीं है कि यह कैसा लगता है पेडलिंग को रोकने के लिए पलटाव से बचने में कुछ समय लगेगा और पहले आपको यह रोकना असंभव होगा।
  • 3



    अभ्यास ब्रेकिंग आपके ब्रेकिंग विकल्पों के आधार पर, इस भाग में बहुत समय लग सकता है आपको पहिया ताला लगाकर अभ्यास करना होगा, या पीछे की ओर पेडल करने की कोशिश में कम से कम धीमा होना चाहिए। शुरुआत में यह जटिल है यदि आप ब्रेक या स्टॉप नहीं कर सकते, तो बाइक से कूदें, अन्यथा आप गंभीर रूप से अपने आप को चोट पहुंचाएंगे या खुद को मार डालेंगे
  • राइड अ फिक्स्ड गियर बाइक चरण 4 शीर्षक वाली छवि
    4
    घर पर ओडोमीटर और कार्डियो-फ्रीक्वेंसी मीटर छोड़ दें। हमें हर चीज को अधिकतम करने के लिए सरल बनाना होगा, जब हम बच्चे थे तो पेडलिंग की खुशी का अनुभव करने के लिए वापस लौटना चाहिए।
  • 5
    ताल को खोना सीखना एक निश्चित बाइक के साथ रोकना और शुरू करना संबंधों के साथ एक बाइक से अधिक प्रयास की आवश्यकता है। यदि आप अपने सामने एक हरे रंग की रोशनी देखते हैं जो पीला हो रहा है, समय के लिए धीमा हो जाता है और उसे रोकने के बिना अगले हरे रंग की जगह ले जाने का प्रयास करें। तेजी से मत बनो क्योंकि आपको अचानक लाल पर रोकना पड़ता है
  • टिप्स

    • ब्रेक होना अच्छा है, क्योंकि पहियों को ब्रेक में बंद करने से चोट के जोखिम के साथ, रोटुल पर एक तनाव डालता है। इसी समय, यह टायरों को और अधिक खपत करता है लेकिन यह सिर्फ एक दृष्टिकोण है: कई लोग बिना ब्रेक के वर्षों तक चला रहे हैं और कोई समस्या नहीं है।
    • क्लासिक पैडल और बिना ब्रेक के साथ बाइक की सवारी बहुत जोखिम भरा है। इंटरलॉकिंग पैडल और पिंजरे पैर फर्म को पकड़ते हैं और आप आसानी से ब्रेक की अनुमति देते हैं।
    • पहिया को अवरुद्ध करने से ब्रेकिंग दूरी बढ़ जाती है। यदि आपको जल्दी से रोकना पड़ता है, तो अपने घुटनों को बंद करने की बजाय अन्य तरीकों से पैडल करें (यानी, पैडल के आंदोलन का विरोध करें)
    • सावधान रहें जब आप अपनी बाइक बनाए रखेंगे! यदि आप एक गियर में या चेन में, प्रवक्ता में एक उंगली डालते हैं, तो आप इसे खोने का जोखिम उठाते हैं।
    • थोड़ा यातायात वाले क्षेत्र में अभ्यास करें। पहली सवारी सरल नहीं होगी, इसलिए किसी जगह पर अभ्यास करना बेहतर होता है, जहां आप गिरते हैं, निवेश किए जाने का जोखिम नहीं उठाते हैं।
    • जाने से पहले, सुनिश्चित करें कि आपके पास कुछ भी नहीं है जो श्रृंखला के बीच में समाप्त हो सकता है (उदाहरण के लिए, शॉइलस)। यदि कुछ हिस्सों में चलने में कुछ फंस जाता है तो आप जल्द ही जमीन पर खुद को मिल जाएंगे।
    • फिक्स्ड बाइक में आमतौर पर तेज़ व्हील लेटेस नहीं होता (और रियर व्हील कभी नहीं होना चाहिए) तो आपको पागल को ढकने और चेन तनाव को समायोजित करने के लिए 15-कुंजी की आवश्यकता होगी। तनाव महत्वपूर्ण है! श्रृंखला को तना हुआ होना चाहिए, क्योंकि तय बाइक में तनाव में रखने के लिए गियरबॉक्स के डर्केबलर नहीं होते हैं।
    • जब आप बाइक से परिचित हो जाते हैं तो आप इंटरलॉकिंग पैडल पर जा सकते हैं। अक्सर दो तरफा वाले होते हैं, जो आपको या तो साइकिल चलाने के जूते (एकमात्र के नीचे के साथ) या सामान्य जूते (लेस पर ध्यान दें) के साथ पेडल करने की अनुमति देता है। आप भी पिंजरों का उपयोग कर सकते हैं उत्तरार्द्ध आप विशेष जूते का उपयोग किए बिना पैडल से बंधे पैर की अनुमति देगा। यदि आप ब्रेक करना चाहते हैं और प्रभावी रूप से बंद करना चाहते हैं तो पैडल पर अच्छी पकड़ रखना जरूरी है।
    • यात्रा से पहले अपने घुटनों को बढ़ाएं और आपके आने के बाद। कभी-कभी जो लोग कई सालों तक इन बाइक का इस्तेमाल करते हैं वे पीठ और घुटने की समस्याओं से ग्रस्त हैं। खींचने से चोट के जोखिम को कम कर देता है और जोड़ों के आसपास उचित मांसपेशियों की वृद्धि की अनुमति होती है।
    • सड़क पर जाने से पहले एक पार्क के घास पर पहिया को रोकने का अभ्यास करें

    चेतावनी

    • उतरों पर ध्यान दें। जड़ता अपरिहार्य है और उच्च गति पर साइकिल चलाना, यहां तक ​​कि प्रति मिनट 120 से अधिक सवारी पर भी लचीलापन, संतुलन और अभ्यास की आवश्यकता होती है शुभकामनाएं और मज़े!
    • कुछ देशों में यह दोनों पहियों पर ब्रेक होना अनिवार्य है एक साइकिल की दुकान में जानकारी के लिए पूछें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com