बौद्धिक संपदा चोरी का प्रदर्शन कैसे करें

बौद्धिक संपदा मानव बुद्धि के सभी रचनाओं को कलात्मक और साहित्यिक परियोजनाओं, नाम, प्रतीकों, डिजाइनों और आविष्कारों के रूप में दर्शाती है। अगर कोई ऐसी चीज चुराता है जो आपकी बौद्धिक संपदा है, उदाहरण के लिए किसी साइट पर आपकी अनुमति के बिना ली गई तस्वीर पोस्ट करने से, वह व्यक्ति चोरी का दोषी है।

कदम

छवि प्रस्तुति बौद्धिक संपदा चोरी चरण 1
1
उल्लंघन के प्रकार की पहचान करें अपनी बौद्धिक संपदा को चुरा लिया, उसने यह कैसे किया और इसके साथ क्या करने का इरादा रखता है, इस बारे में सारी जानकारी प्राप्त करें। चोर के बारे में आपकी जितनी अधिक जानकारी है, उतनी ही अधिक तत्वों के लिए आपको उसे अपनी संपत्ति का उपयोग करना बंद करने और / या क्षतिपूर्ति प्राप्त करने के लिए मजबूर होना चाहिए।
  • छवि प्रस्तुति बौद्धिक संपदा चोरी चरण 2
    2
    उल्लंघन की वजह से हुई क्षति की सीमा निर्धारित करता है यदि आप आर्थिक रूप से क्षतिग्रस्त हो गए हैं या नहीं, तो यह तय करेगा कि चोर के खिलाफ कार्रवाई कैसे हो सकती है। यदि बौद्धिक संपदा का उपयोग एक आकर्षक कार्य गतिविधि से जुड़ा है, तो उल्लंघन आपको बहुत अधिक पैसा खर्च कर सकता है, जबकि इसका उपयोग केवल व्यक्तिगत है, तो वित्तीय प्रभाव शायद कम महत्वपूर्ण है।
  • छवि बौद्धिक संपदा चोरी चरण 3
    3
    एक वकील को भर्ती करने पर विचार करें अगर बौद्धिक संपदा की चोरी का मतलब काफी नुकसान हुआ है, तो नुकसान की पहचान करने के लिए क्षेत्र के एक वकील विशेषज्ञ द्वारा सहायता के लिए सुविधाजनक है। यदि, इसके विपरीत, आपकी बौद्धिक संपदा इसे बहुत आर्थिक रूप से नहीं बना लेती है तो फिर वकील की नियुक्ति बहुत सुविधाजनक नहीं हो सकती है
  • प्रोजेक्ट इंटेलेक्चुअल प्रॉपर्टी की चोरी चरण 4 का शीर्षक



    4
    अपनी बौद्धिक संपदा रजिस्टर करें बौद्धिक संपदा चोरी को आगे बढ़ाने के लिए, यह अक्सर पेटेंट, पंजीकृत ट्रेडमार्क, कॉपीराइट आदि के रूप में पंजीकृत होना आवश्यक है। बौद्धिक संपदा चोरी के मुकदमे का प्रयास करते समय यह सबसे शक्तिशाली उपकरण भी है
  • सबसे अच्छी बात यह है कि आप अपनी नई बनाई गई बौद्धिक संपदा को पंजीकृत कर सकते हैं लेकिन चोरी के बारे में पता करने के बाद भी आप ऐसा कर सकते हैं
  • आप पेटेंट और ट्रेडमार्क कार्यालय और SIAE (लेखक और प्रकाशक के इतालवी सोसायटी) से संपर्क करके अधिक जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।
  • प्रोजेक्ट इंटेलेक्चुअल प्रॉपर्टी की चोरी चरण 5 का शीर्षक
    5
    आप मांग करते हैं कि कथित अपराधी आपकी संपत्ति का उपयोग बंद कर दें। उस व्यक्ति को एक पत्र लिखें, जो आपकी बौद्धिक संपदा को चुरा लेता है, यह बता रहा है कि आप किस संपत्ति का उल्लेख कर रहे हैं और आप इसे कैसे जानते थे और आप तुरंत उसका उपयोग करना बंद कर देते हैं। आपका वकील, यदि आप एक को किराए पर लेने का फैसला करते हैं, तो पत्र लिख सकते हैं और उसे आपकी ओर से भेज सकते हैं।
  • प्रतिद्वंद्वी बौद्धिक संपदा चोरी चरण 6 का शीर्षक छवि
    6
    चोर के खिलाफ एक मुकदमा बनाने पर विचार करें अगर पत्र प्रभाव का उत्पादन नहीं करता है या यदि चोर ने आपकी बौद्धिक संपदा का उपयोग बंद कर दिया है, तो भी आपको गंभीर वित्तीय क्षति हुई है, आप चोर पर मुकदमा चलाने की संभावना पर विचार कर सकते हैं। यदि आप इस विकल्प का निर्णय लेते हैं, तो एक अनुभवी वकील को किराया करना सबसे अच्छा है।
  • टिप्स

    • आपके द्वारा बौद्धिक संपदा चुराया गया है यह इंगित करने में आपको बहुत सटीक होना चाहिए।

    चेतावनी

    • बौद्धिक संपदा चोरी इंटरनेट पर काफी आम है जिम्मेदार लोगों की पहचान करना बहुत मुश्किल है क्योंकि नेट बौद्धिक संपदा से भरा है और "चोर" इस कारक पर विचार करें यदि आपको लगता है कि वेब पर कोई व्यक्ति आपकी बौद्धिक संपदा चोरी कर चुका है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com