कैसे एक टोरेंट खोलें

एक्सटेंशन के साथ फाइलें "धार" वे बिटटॉरेंट प्रोटोकॉल कहलाने वाले हैं। बिटटॉरेंट एक फ़ाइल साझाकरण प्रणाली है जो कई उपयोगकर्ताओं को एक दूसरे के साथ एक ही फ़ाइल के अलग-अलग हिस्सों का आदान-प्रदान करने की अनुमति देती है। एक केंद्रीकृत सर्वर से फ़ाइलों को डाउनलोड करने के विपरीत, जो बढ़ते कनेक्शन के साथ गति में कमी का कारण बनता है, इसके विपरीत पर बिटटॉरेंट प्रोटोकॉल इसकी गति बढ़ाता है, अधिक कनेक्टेड उपयोगकर्ता, इसकी विकेंद्रीकृत प्रकृति के लिए धन्यवाद। फ़ाइलें "धार" स्वयं को खोला नहीं जा सकता - इसके बदले उपयोगकर्ताओं को वास्तविक फ़ाइल के कुछ हिस्सों को खोजने और उन्हें डाउनलोड करने की अनुमति देने के लिए उन्हें पॉइंटर्स के रूप में उपयोग किया जाता है। एक धार को खोलने के लिए, आपको बिटटॉरेंट क्लाइंट और इंटरनेट कनेक्शन की आवश्यकता होती है।

कदम

1
BitTorrent क्लाइंट को डाउनलोड और इंस्टॉल करें एक बिटटॉरेंट क्लाइंट एक प्रोग्राम है जो धार फ़ाइलों का प्रबंधन करने के लिए आवश्यक है। एक फाइल "धार" यह इंटरनेट से आसानी से डाउनलोड किया जा सकता है, लेकिन आप देखेंगे कि फ़ाइल बहुत छोटी है और इसे खोला नहीं जा सकता। इसका कारण यह है कि फ़ाइल बस एक सरल पाठ फ़ाइल है जो बिटटॉरेंट क्लाइंट को वास्तविक फ़ाइल का हिस्सा ढूंढने में मदद करती है और इसे अन्य उपयोगकर्ताओं से डाउनलोड करती है। कई क्लाइंट मुफ्त में उपलब्ध हैं इनमें से कुछ का सबसे अधिक प्रयोग किया जाता है, जल-प्रवाह, यूटॉरेंट, वुज़।
  • 2
    एक धार फ़ाइल डाउनलोड करें टोरेंट के साथ काम करना शुरू करने के लिए, आपको एक धार फ़ाइल डाउनलोड करने की आवश्यकता होगी - जो कि एक एक्सटेंशन के साथ है "धार"। आप यह एक नियमित खोज इंजन पर फ़ाइल को देखकर या Isohunt और Pirate Bay जैसे विशेष टोरेंट इंजन का उपयोग कर कर सकते हैं। एक बार जब आपको फ़ाइल मिल जाए, तो उसे अपनी हार्ड ड्राइव पर डाउनलोड करें।
  • कई फ़ाइल साझाकरण प्रणालियों की तरह, कई खाली या भ्रष्ट टॉरेन्ट हैं यदि आप एक विशेष खोज इंजन का उपयोग करते हैं, तो यह सुनिश्चित करने के लिए उपयोगकर्ता रेटिंग्स की जांच करना सुनिश्चित करें कि फ़ाइल को डाउनलोड करने से पहले वह बरकरार है
  • 3
    अपने BitTorrent क्लाइंट के साथ .torrent फ़ाइल खोलें। जब फ़ाइल आपकी हार्ड ड्राइव पर है, तो उसे क्लाइंट पर अपलोड करें आप इसे डबल क्लिक करके या क्लाइंट खोलकर और मेनू से ओपन विकल्प चुन सकते हैं "फ़ाइल"। क्लाइंट और अपनी सेटिंग्स के आधार पर, आपको तत्काल तीर या कतार शुरू करने के लिए संकेत दिया जा सकता है
  • 4



    टोरेंट के साथ फाइल डाउनलोड करें। एक बार जब ट्रेंट फ़ाइल प्रोग्राम में लोड होती है, तो वह उन उपयोगकर्ताओं के लिए स्वचालित रूप से खोज लेंगे जिनके पास आपकी इच्छित फ़ाइल है। फ़ाइल के कुछ हिस्सों का डाउनलोड इन उपयोगकर्ताओं से शुरू होगा, जो एक बार पूरा हो जाएगा। डाउनलोड गति फ़ाइल साझा करने वाले उपयोगकर्ताओं की संख्या के अनुसार अलग-अलग होगी।
  • 5
    फाइल को डाउनलोड करने के बाद साझा करें। फ़ाइल डाउनलोड हो जाने के बाद, तुरंत टोरेंट फ़ाइल को हटाएं न। इसे अपने कार्यक्रम में छोड़ दें, इसे अनुमति दें "बीज बोने की क्रिया", या इसे अन्य उपयोगकर्ताओं को डाउनलोड करने दें। यह आपके अपलोड-डाउनलोड रिपोर्ट को प्रभावित करेगा, जिससे भविष्य में आप डाउनलोड की जा सकने वाली गति का निर्धारण करेंगे।
  • टिप्स

    • जब अपलोड-डाउनलोड रिपोर्ट 1 से अधिक है, तो आप अपने कंप्यूटर से पुरानी धार फ़ाइल को हटा सकते हैं।

    चेतावनी

    • सावधान रहें कि आप उन अधिकारों को पकड़ न करें जिनके अधिकार आपके पास नहीं हैं, डाउनलोड करके कॉपीराइट या अन्य बौद्धिक संपदा कानूनों का उल्लंघन न करें।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • कंप्यूटर
    • बिटटॉरेंट क्लाइंट
    • एक इंटरनेट कनेक्शन
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com