बिटटॉरेंट का उपयोग कैसे करें

टोरेंट फ़ाइलें इंटरनेट पर साझा करने वाले सबसे लोकप्रिय रूपों में से एक हैं, लेकिन वे नेफाईट्स को डरा सकती हैं। यद्यपि इन्हें उपयोग करने का तरीका सीखने के बाद, आपको उन सभी फ़ाइलों तक पहुंच होगी जिनकी आप कल्पना कर सकते हैं एक धार ग्राहक का उपयोग करना अवैध नहीं है, जब तक आपके पास एक फ़ाइल डाउनलोड, उपयोग और वितरित करने का अधिकार है (साझा करें)। हमेशा सुनिश्चित करें कि आपके द्वारा डाउनलोड की जाने वाली फ़ाइलों का उपयोग करने के लिए आपके पास कानूनी अधिकार है बिटटॉरेंट क्लाइंट का उपयोग करने का तरीका जानने के लिए पढ़ें।

कदम

भाग 1
बिटटॉरेंट स्थापित करें

छवि शीर्षक का उपयोग बिटटॉरेंट चरण 1
1
बिटटॉरेंट वेबसाइट पर जाएं आप आधिकारिक वेबसाइट से ग्राहक को मुफ्त में डाउनलोड कर सकते हैं। आपको होम पेज के केंद्र में लिंक मिलेगा यदि आपको एक अलग ऑपरेटिंग सिस्टम के लिए इंस्टॉलर की आवश्यकता है, तो लिंक पर क्लिक करें "अन्य प्लेटफार्म" बटन के नीचे "बिटटॉरेंट डाउनलोड करें"।
  • उपयोग बिटटॉरेंट चरण 2 का शीर्षक चित्र
    2
    क्लाइंट को डाउनलोड और इंस्टॉल करें आपको मुफ्त संस्करण या बिटटॉरेंट प्लस के बीच चयन करने के लिए कहा जाएगा। अधिकांश उपयोगकर्ताओं को प्लस संस्करण की आवश्यकता नहीं है, क्योंकि मुफ्त संस्करण आपको सभी टॉरेन को डाउनलोड और खोलने की अनुमति देता है।
  • केवल आधिकारिक वेबसाइट से बिटटॉरेंट क्लाइंट डाउनलोड करें अन्य क्लाइंट हैं, लेकिन आपको केवल डेवलपर साइट से बिटटॉरेंट डाउनलोड करना चाहिए।
  • छवि शीर्षक का उपयोग बिटटॉरेंट चरण 3
    3
    फ़ाइलों को सही ढंग से संबद्ध करना सुनिश्चित करें यदि आप टोरेंट को खोलने के लिए डिफ़ॉल्ट प्रोग्राम को बिटटॉरेंट बनाना चाहते हैं, तो सुनिश्चित करें कि यह .torrent (.tor) फ़ाइलों और मैग्नेट यूआरआई के साथ जुड़ा हुआ है। आप यह सुनिश्चित कर सकते हैं कि इन बक्सों को अधिष्ठापन के दौरान चेक किया गया है। यदि आप इस सेटिंग की जांच नहीं करते हैं, तो जब आप एक टोरेंट डाउनलोड करते हैं तो इसे केवल आपके कंप्यूटर पर सहेजा जाएगा और प्रोग्राम स्वचालित रूप से नहीं खुल जाएगा यदि बिटटॉरेंट कार्यक्रम बजाय .tor फ़ाइलों से जुड़ा हुआ है, तो यह डाउनलोड के समय स्वतः ही खुल जाएगा। एक बार खोला जाने पर, वह फ़ाइल का पता लगाने के लिए धार फ़ाइल का उपयोग करेगा, जिसे आप डाउनलोड करना चाहते हैं और डाउनलोड शुरू करना चाहते हैं।
  • BitTorrent आप स्थापना के दौरान मुफ्त संगीत और adware डाउनलोड करने के लिए प्रस्ताव होगा। स्थापना के साथ जारी रखने से पहले इन विकल्पों को अक्षम करना सुनिश्चित करें।
  • उपयोग बिटटॉरेंट चरण 4 का शीर्षक चित्र
    4
    फ़ायरवॉल को कॉन्फ़िगर करें ताकि बिटटॉरेंट ब्लॉक न करें। जब आप पहली बार बिटटॉरेंट चलाते हैं, तो संभवतः आपसे पूछा जाएगा कि क्या आप कार्यक्रम के लिए इंटरनेट एक्सेस की अनुमति देना चाहते हैं। यदि आप टोरेंट डाउनलोड करना चाहते हैं, तो आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि प्रोग्राम फ़ायरवॉल पास कर सकता है। यदि आपको स्वचालित संदेश नहीं दिखाई देता है, तो आपको प्रोग्राम मैन्युअल रूप से अनलॉक करने की आवश्यकता होगी।
  • छवि बिटमटेंट चरण 5 का उपयोग करें शीर्षक
    5
    प्राथमिकताएं सेट करें एक बार बिटटोरेंट इंस्टॉल हो जाने पर, इसे खोलें ताकि आप प्रारंभ करने से पहले वरीयताओं को सेट कर सकें। मुख्य विंडो में, विकल्प पर क्लिक करें > प्राथमिकताएं। टॉरेन डाउनलोड करने से पहले आपको कई विकल्प देखना चाहिए:
  • फ़ोल्डर प्रविष्टि पर क्लिक करें यह पृष्ठ आपको यह तय करने की अनुमति देगा कि नया डाउनलोड कहां से बचाया जाए। आप डाउनलोड के अंत में एक अलग फ़ोल्डर में डाउनलोड को स्थानांतरित करने का निर्णय भी कर सकते हैं।
  • कनेक्शन आइटम पर क्लिक करें आप अधिकतम अपलोड और डाउनलोड सीमा निर्धारित कर सकते हैं, एक उपयोगी विकल्प यदि आपके पास डेटा ट्रैफ़िक की सीमा है यदि आप इन मदों को सेट करते हैं तो "0", आपके कनेक्शन द्वारा स्वीकृत अधिकतम गति पर स्थानान्तरण किया जाएगा।
  • कतार आइटम पर क्लिक करें आप तय कर सकते हैं कि एक ही समय में डाउनलोड करने और अपलोड करने के लिए कितने धार फ़ाइलें हैं। यह सेटिंग आपको एक बार में एक डाउनलोड पर ध्यान देने या एक ही समय में एक से अधिक डाउनलोड करने की अनुमति दे सकती है। आप अपने बीजक लक्ष्यों को भी सेट कर सकते हैं, या तय कर सकते हैं कि फाइल को कैसे साझा किया जाए।
  • भाग 2
    टोरेंट फ़ाइलें डाउनलोड करें

    छवि शीर्षक बिटटॉरेंट का उपयोग करें चरण 6
    1
    एक वेबसाइट ढूँढें जो अनुक्रमित टोरेंट इंटरनेट पर कई हैं कुछ दूसरों की तुलना में अधिक विश्वसनीय हैं टोरेंट ट्रैकर्स के दो मुख्य प्रकार हैं: सार्वजनिक और निजी ट्रैकर्स
    • सार्वजनिक ट्रैकर्स सभी के लिए उपलब्ध हैं ये साइटें हैं जिन्हें आप ट्रैकर ढूंढने के लिए इंटरनेट पर खोज करते हैं। अपनी सार्वजनिक प्रकृति के कारण, कई नदियां उन लोगों द्वारा ट्रैक की जाती हैं, जो आपके द्वारा डाउनलोड की जाने वाली फ़ाइलों के कॉपीराइट और अपने आईएसपी द्वारा जोखिमों का जोखिम रखते हैं।
    • निजी ट्रैकर्स को निमंत्रण की आवश्यकता है ये साइटें तब तक उपलब्ध नहीं हैं जब तक आपको किसी अन्य सदस्य द्वारा आमंत्रित नहीं किया जाता है। उन्हें अक्सर डाउनलोड और अपलोड के बीच अच्छे संबंध के उपयोग या रखरखाव के लिए भुगतान की आवश्यकता होती है निजी ट्रैकर्स मुश्किल से आपको मुसीबत में ले जाएंगे
  • छवि शीर्षक बिटटॉरेंट का उपयोग करें चरण 7
    2
    उस फ़ाइल की खोज करें, जिसे आप डाउनलोड करना चाहते हैं। सार्वजनिक ट्रैकर्स पर आप नए टीवी कार्यक्रमों, फिल्मों, संगीत एल्बमों और खेलों के अधिकतर, साथ ही पुराने लेकिन लोकप्रिय सामग्री पाएंगे।
  • जिन फाइलों को आप चाहते हैं, उन्हें ढूंढने के लिए सबसे अधिक इस्तेमाल किए गए संक्षिप्त शब्दों का उपयोग करें उदाहरण के लिए, यदि आप पांचवें सीज़न के तीसरे एपिसोड को ढूंढना चाहते हैं तो "सीएसआई" एचडी प्रारूप में देखें: "सीएसआई s05e03 720p" या "सीएसआई s05e03 1080p"।
  • उपयोग बिटटॉरेंट चरण 8 का शीर्षक छवि
    3
    एक धार डाउनलोड करें जिसमें कई बीजारियां हैं एक धार की डाउनलोड की गति कई चर द्वारा निर्धारित की जाती है। सबसे तेज़ टोरेंट उन लोगों के साथ होंगे जो एक उच्च अंक वाली बीजों और कम संख्या में लेशेर के साथ हैं। ये दो मान अधिक गति के साथ निर्धारित करते हैं और आप एक फ़ाइल डाउनलोड कर सकते हैं। आप खेलने में अन्य चर को नियंत्रित नहीं कर सकते - वे आपकी कनेक्शन की गति और सीडर की कनेक्शन की गति हैं।
  • अधिकांश साइटें, जो सूचकांक टोरेंट आपको सीडर्स की संख्या के आधार पर अपनी खोजों के परिणामों को सॉर्ट करने की अनुमति देती हैं जिन फ़ाइलों की अधिक जानकारी है आप उन्हें तेजी से डाउनलोड कर सकते हैं और यह नकली या वायरस होने की कम संभावना होगी।
  • लीकर्स की संख्या भी डाउनलोड की गति को प्रभावित करती है। एक लेज़र एक उपयोगकर्ता है जो डाउनलोड कर रहा है, लेकिन फ़ाइल साझा नहीं कर रहा है। पूरी फ़ाइल डाउनलोड हो जाने के बाद यह सीडर बन जाएगा। यदि सीडर की तुलना में बहुत अधिक लीसेर है, तो आपके लिए आरक्षित बैंड छोटा और धीमी डाउनलोड हो जाएगा।
  • छवि शीर्षक का उपयोग बिटटॉरेंट चरण 9
    4
    आकार और गुणवत्ता के बीच संतुलन खोजें वीडियो के लिए यह विशेष रूप से महत्वपूर्ण है अक्सर, आपको कई अलग-अलग आकारों में एक ही फिल्म या टीवी कार्यक्रम मिल जाएगा। आकार में अंतर ऑडियो और वीडियो के एन्कोडिंग मोड पर निर्भर करता है। सामान्य तौर पर, फ़ाइल जितनी बड़ी होती है, गुणवत्ता उतनी ही बेहतर होगी योग्य धार प्रदाताओं के लिए खोजें कुछ साइटें जो उस व्यक्ति के नाम के बगल में टैग या चिह्न जोड़ती हैं जो धार अपलोड की थी उन्हें जानने के लिए सीखने के लिए इन आइकन पर क्लिक करें।
  • बड़ी फ़ाइल डाउनलोड करना अधिक समय लगेगी, जो आपके कनेक्शन पर भी निर्भर करती है।
  • जितना संभव हो सके उतना टिप्पणियां पढ़ें समझने के लिए कि फाइल गुणवत्ता की है और आपके समय के लायक है कुछ ट्रैकर्स के पास एक वर्गीकरण प्रणाली है जो उपयोगकर्ताओं को किसी फ़ाइल को सकारात्मक या नकारात्मक तरीके से रेट करने की अनुमति देती है।
  • छवि का शीर्षक बिटटॉरेंट चरण 10 का उपयोग करें
    5
    यदि उपलब्ध हो तो एक चुंबक लिंक डाउनलोड करें। मैग्नेट लिंक एक वास्तविक फ़ाइल नहीं हैं, लेकिन एक छोटी पाठ स्ट्रिंग है। यह अनूठी स्ट्रिंग फाइलें डाउनलोड करने के लिए धार को डाउनलोड करने की अनुमति देगा। चुंबक फ़ाइलें आपको डाउनलोड चरण को छोड़ने और भ्रष्ट धार फ़ाइलों को डाउनलोड करने के जोखिम को कम करने की अनुमति देती हैं।
  • छवि बिटमटेंट चरण 11 का उपयोग करें
    6
    बिटटॉरेंट के साथ धार फ़ाइल खोलें। यदि आपने प्रोग्राम को। फाइल के साथ संबद्ध किया है, तो जब आप एक धार फ़ाइल खोलते हैं, तो इसे स्वचालित रूप से खोलना चाहिए। जैसे ही आप प्रथम सीडर से जुड़े हुए हैं, उतना ही डाउनलोड शुरू हो जाएगा।
  • सीडर्स से जुड़ने में कुछ समय लग सकता है, खासकर यदि आपका कनेक्शन अच्छा नहीं है और अगर आप एक लोकप्रिय संगीत डाउनलोड कर रहे हैं
  • आप मुख्य डाउनलोड विंडो में अपने डाउनलोड की जांच कर सकते हैं। प्रत्येक फ़ाइल में इसके आगे एक प्रगति बार होगा



  • छवि बिटमटेंट चरण 12 का उपयोग करें शीर्षक
    7
    वीडियो फ़ाइलों को चलाने के लिए एक अच्छा कार्यक्रम डाउनलोड करें आप किसी भी प्रकार की फ़ाइलों को स्थानांतरित करने के लिए टॉरेन का उपयोग कर सकते हैं, लेकिन अधिकांश लोकप्रिय मूवी प्रारूपों को Windows Media Player और QuickTime द्वारा समर्थित नहीं हैं आपको ऐसे प्रोग्राम की आवश्यकता होगी जो व्यापक प्रकार के कोडेक्स और प्रारूपों का समर्थन करता है।
  • वीएलसी प्लेयर एक स्वतंत्र और खुले-स्रोत मल्टीमीडिया प्लेबैक प्रोग्राम है जो वस्तुतः किसी भी डाउनलोड की गई मीडिया फ़ाइल को चला सकता है। यह एक बहुत ही अनुशंसित प्रोग्राम है यदि आप कई अलग-अलग प्रारूपों की वीडियो फ़ाइलों को डाउनलोड करते हैं
  • आईएसओ फाइल डिस्क छवियाँ हैं और लिखित या निष्पादित किया जा करने के लिए आभासी ड्राइव पर आरोहित होना चाहिए। ये आमतौर पर डिस्क या फ़ोल्डर संरचनाओं की प्रत्यक्ष प्रतियां हैं।
  • यदि आप किसी अन्य डिवाइस पर मीडिया फ़ाइल खेलना चाहते हैं, तो आप उसे एक संगत प्रारूप में कनवर्ट कर सकते हैं।
  • छवि शीर्षक का उपयोग बिटटॉरेंट चरण 13
    8
    वायरस पर ध्यान दें। चूंकि टोरेंटें शायद ही कभी कानूनी हैं, इसलिए उपलब्ध किए गए फ़ाइलों पर कोई नियंत्रण नहीं है। इसका मतलब यह है कि हैकर्स टॉरेन में वायरस को उम्मीद के साथ सम्मिलित कर सकते हैं कि यह उपयोगकर्ताओं के बीच फैल जाएगा। जितनी संभव हो उतने पीड़ितों तक पहुंचने के लिए वे अक्सर सबसे लोकप्रिय फाइलों में शामिल होते हैं।
  • वायरस के लिए डाउनलोड की जाने वाली सभी फ़ाइलों को स्कैन करें
  • विश्वसनीय समुदाय के सदस्यों द्वारा जारी की गई फ़ाइलों को डाउनलोड करने का प्रयास करें
  • यह हमेशा यह देखने के लिए टिप्पणियों और वर्गीकरण की जांच करें कि क्या किसी भी वायरस को धार में पता चल गया है।
  • भाग 3
    एक टोरेंट फ़ाइल साझा करें (सीडिंग)

    उपयोग बिटटॉरेंट चरण 14 का शीर्षक छवि
    1
    डाउनलोड समाप्त होने के बाद साझा करने के लिए धार (सीड) छोड़ दें। एक बार जब आप एक धार डाउनलोड करना समाप्त कर लेंगे, तो आप सीडर बन जाएंगे। इसका मतलब यह है कि आप ट्रैकर से जुड़े ग्राहकों को डेटा डाउनलोड करने की अनुमति दे रहे हैं।
    • सीडिंग है जो धार समुदाय को विकसित करने की अनुमति देता है। सीडर के बिना, कोई फ़ाइल डाउनलोड नहीं कर सकता।
  • उपयोग बिटटॉरेंट चरण 15 का शीर्षक छवि
    2
    डाउनलोड और अपलोड के बीच अच्छे संबंध रखें। यदि आप एक निजी समुदाय का उपयोग कर रहे हैं, तो शायद आपको डाउनलोड करने और साझा करने के बीच एक अच्छे संबंध बनाए रखने की आवश्यकता होगी। ऐसा करने के लिए, आपको तब तक अपलोड की गई फ़ाइल को छोड़ना होगा जब तक कि समुदाय को डाउनलोड किए गए डेटा को वापस करने के लिए आवश्यक हो।
  • उपयोग बिटटॉरेंट चरण 16 का शीर्षक चित्र
    3
    पृष्ठभूमि में चल रहे क्लाइंट को छोड़ दें प्रदाताओं की पेशकश की जाने वाली अधिकांश इंटरनेट सेवाएं डाउनलोड से कम अपलोड बैंड हैं। इसका मतलब यह है कि डाउनलोड किए जाने वाले डाउनलोड के बराबर डेटा की मात्रा को अपलोड करने की अनुमति देने के लिए डाउनलोड के लिए आवश्यक से अधिक समय की आवश्यकता होगी। अपने दैनिक कार्यों की देखभाल करते समय पृष्ठभूमि में चलने वाली धार कार्यक्रम को छोड़ दें और आप देखेंगे कि डेटा अपलोड की जा रही राशि।
  • टोरेंट क्लाइंट चलाने पर वेब ब्राउज़र या वर्ड प्रोसेसिंग प्रोग्राम के उपयोग पर कोई महत्वपूर्ण प्रभाव नहीं होना चाहिए। इसके बजाए, यदि आप ऐसे कार्यक्रमों का उपयोग करना चाहते हैं जो सिस्टम को ज्यादा व्यस्त कर लेते हैं, जैसे स्ट्रीमिंग वीडियो या वीडियो गेम
  • उपयोग बिटटॉरेंट चरण 17 का शीर्षक चित्र
    4
    रिपोर्ट सीमा सेट करें बिटटॉरेंट आपको एक धार को साझा करने की अनुमति देता है जब तक आप किसी निश्चित अनुपात तक नहीं पहुंच पाते। Prefernze मेनू के कतार अनुभाग में, आप इस सीमा को सेट कर सकते हैं। यदि आप एक निजी ट्रैकर का उपयोग कर रहे हैं, तो आपको कम से कम 200% सेट करना चाहिए। इसका मतलब है कि आप अपलोड करने में 600 एमबी तक वितरित नहीं किए जाने तक 300 एमबी की एक धारा साझा करेंगे।
  • भाग 4
    बिटटॉरेंट द्वारा डाउनलोड की गई फ़ाइलें खोलें

    उपयोग बिटटॉरेंट चरण 18 का शीर्षक चित्र
    1
    डाउनलोड की गई कई फ़ाइलों को संकुचित किया जाएगा या प्रारूप में जो तत्काल खोलने की अनुमति नहीं देगा। व्यवहार में, उन्हें इस्तेमाल करने के लिए एक और प्रोग्राम की आवश्यकता होती है अनुप्रयोगों और अन्य गैर-मल्टीमीडिया फ़ाइलों को अक्सर .zip, .rar, .001, .002, आदि में संकुचित किया जाता है, जबकि कई फिल्मों में "कंटेनर" जैसे कि .mkz और .qt, जो किसी खास कोडेक की स्थापना की आवश्यकता हो सकती है। सौभाग्य से, आपको अक्सर लोकप्रिय कोडेक पैकेज मिलेगा जो कि डाउनलोड और स्थापित करने में आसान होते हैं, जैसे कि KLite पैकेज (codecguide.com/download_kl.htm)। WinRAR इसके बजाय प्रारूपों को संभाल सकता है। ज़िप, .आरआर, .001, .002, .etc
  • उपयोग बिटटॉरेंट चरण 1 का शीर्षक छवि
    2
    एक नया फ़ोल्डर बनाएं और डाउनलोड की गई फ़ाइलों को उस पर ले जाएं। यदि आप इस फ़ोल्डर को एक विभाजन या हार्ड ड्राइव पर बनाते हैं जिसमें महत्वपूर्ण जानकारी या डेटा शामिल नहीं है, तो आप डाउनलोड किए गए संक्रमित कार्यक्रमों के कारण होने वाले नुकसान को कम कर सकते हैं। फ़ाइल को खोलने और सामग्री को निकालने के लिए आवश्यक प्रोग्राम चलाएं। संदिग्ध लोगों के लिए निकाली गई फ़ाइलों की सावधानीपूर्वक जांचें (एक ऑडियो या वीडियो फ़ाइल का एक्सटेंशन .exe या .com नहीं होना चाहिए और उस स्थिति में यह वायरस हो सकता है)।
  • उपयोग बिटटॉरेंट चरण 20 का शीर्षक छवि
    3
    एक एंटीवायरस के साथ फ़ोल्डर स्कैन करें इस कदम को मत छोड़ो! आगे बढ़ने के लिए निर्णय लेने के लिए परिणामों का मूल्यांकन करें
  • छवि शीर्षक का उपयोग बिटटॉरेंट चरण 21
    4
    फ़ाइल को खोलें या खोलें। एक बार जब आप एक फ़ाइल की सामग्री को निकाला है और किसी पहचान या उम्मीद के प्रारूप (.avi, .mp3, .mkz, .exe, .com आदि) में एक प्रोग्राम या वीडियो की व्यक्तिगत फ़ाइलों को देखता है, तो आप उन्हें एक रीडर के साथ खोल सकते हैं मल्टीमीडिया, चलाने या एप्लिकेशन इंस्टॉल
  • टिप्स

    • क्या आप डाउनलोड कर रहे हैं जानने से snoops को रोकने के लिए एक सुरक्षा कार्यक्रम स्थापित करें। सर्वश्रेष्ठ पीरब्लॉक या पीर गार्जियन हैं वे फायरवॉल की तरह हैं, लेकिन जब आप p2p कार्यक्रमों का उपयोग करते हैं तो अधिक व्यापक सुरक्षा के साथ।
    • विषाणु के लिए एक डिस्क से दूसरे स्थान पर जाने के लिए यह मुश्किल है यदि आप एक संक्रमित फ़ाइल को एक डिस्क से दूसरे में कॉपी करने जा रहे हैं, तो आप उन्हें दोनों को संक्रमित कर सकते हैं। इस कारण से यह डाउनलोड किया जाने वाली फाइलों की जांच करने के लिए विशेष रूप से एक छोटे विभाजन को समर्पित करने का एक अच्छा विचार है इन विभाजनों पर डाउनलोड की गई फ़ाइलों पर चलने और काम करने से, एक वायरस डिस्क के उस हिस्से को ही प्रभावित कर सकता है। यह आप ऑपरेटिंग सिस्टम और व्यक्तिगत फ़ाइलों की रक्षा करने की अनुमति देगा। जब आप सुनिश्चित हैं कि फ़ाइल खतरे नहीं है, तो आप इसे कॉपी कर सकते हैं, उसे ले जा सकते हैं और इसे मुख्य डिस्क से चला सकते हैं और इसे डिस्क से हटा सकते हैं "आज़मूदा"।
    • आप किसी बीज के बिना एक धार डाउनलोड कर सकते हैं लेकिन कई लेकर के साथ, लेकिन बीज के बिना, पूरी फाइल मौजूद नहीं हो सकती।
    • यदि आप बिटटॉरेंट के विकल्प चाहते हैं, तो आप uTorrent का उपयोग कर सकते हैं, लेकिन आपको इसे प्राप्त करने के लिए कोई भी वायरस नहीं डाउनलोड करने के लिए सावधान रहना चाहिए।

    चेतावनी

    • आमतौर पर, आप मुसीबत में आ जाएंगे यदि आप कॉपीराइट द्वारा सुरक्षित फाइल साझा करते हैं समस्याओं को आम तौर पर फ़ाइल स्वामित्व से नहीं उठता। यदि आप एक सुरक्षित फ़ाइल को धार के जरिए साझा करने का निर्णय लेते हैं, तो आपको खोजा जाने पर जुर्माना या कारावास का जोखिम हो सकता है। बिटटॉरेंट क्लाइंट के साथ इसे एक ही समय में साझा किए बिना एक धार डाउनलोड करना असंभव है। आप इसे नोटिस करेंगे यदि आप अपलोड रिपोर्ट को 0 पर सेट करते हैं - डाउनलोड बंद हो जाएगा। इस कारण से, आपको यह समझना चाहिए कि जब आप कोई फ़ाइल डाउनलोड करते हैं तो आप इसे भी साझा कर रहे हैं।
    • वीपीएन का उपयोग करते हुए, न खोजे जाने के क्रम में, टोरेंट को गुमनाम रूप से डाउनलोड और अपलोड करना संभव है। सेवा के बारे में जानें, यह सुनिश्चित करने के लिए कि यह बिटटॉरेंट का उपयोग करने की अनुमति देता है और यह कि लाइन की गति बहुत कम नहीं है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com