डाउनलोड कैसे करें μTorrent

टोरेंट इंटरनेट पर फाइल साझा करने के लिए सबसे व्यापक प्रणाली है, कानूनी और अवैध दोनों। टोरेंट किसी सर्वर में निवासी फाइलों पर भरोसा नहीं करता है - अंतरण किसी अन्य कंप्यूटर से होता है जो कि फ़ाइल के स्वामी है। इस प्रणाली का उपयोग करने के लिए, एक समर्पित आवेदन की आवश्यकता है, और μTorrent उपलब्ध सर्वोत्तम समाधानों में से एक है यह आलेख यह बताएगा कि इसे कैसे स्थापित करें और इसे सही तरीके से उपयोग करें

कदम

डाउनलोड यूटॉरेंट चरण 1 नामक छवि
1
वेबसाइट पर जाएं यदि आप विंडो का उपयोग करते हैं, तो आप "डाउनलोड यूटॉरेंट" बटन पर क्लिक कर सकते हैं जो वेब पेज के मध्य में दिखाई देता है - आप एक और पेज खोलेंगे जहां आप मुफ्त संस्करण और सशुल्क संस्करण के बीच चुन सकते हैं। यदि आप केवल टोरेंट फ़ंक्शन का उपयोग करने की योजना बना रहे हैं, तो आपको भुगतान किए गए संस्करण की आवश्यकता नहीं है।
  • यदि आप मैक ओएस एक्स का प्रयोग करते हैं, तो माउस को "सहायता" अनुभाग पर रखें और "अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्न" का चयन करें - फिर "क्या कोई लिनक्स या मैक संस्करण है?" प्रश्न पर क्लिक करें, और आपको मैक संस्करण का लिंक मिलेगा।
  • डाउनलोड यूटॉरेंट चरण 2 नामक छवि
    2
    स्थापना फ़ाइल लॉन्च करें। एक बार डाउनलोड पूरा हो गया है, स्थापना प्रारंभ करें। यदि आप मैक ओएस एक्स सिस्टम का उपयोग कर रहे हैं, तो .dmg फ़ाइल को एप्लिकेशन फ़ोल्डर में खींचें। अधिकांश उपयोगकर्ता मानक स्थापना विकल्प का उपयोग कर सकते हैं।
  • यदि आप अपने ब्राउज़र में टूलबार को स्थापित करने के लिए μTorrent नहीं करना चाहते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आप संबंधित बॉक्स का चयन रद्द करें।
  • डाउनलोड यूटॉरेंट चरण 3 नामक छवि



    3
    सुनिश्चित करें कि आपका राउटर ठीक से कॉन्फ़िगर किया गया है यदि आप संभव के रूप में कई कनेक्शन चाहते हैं, और फिर एक उच्च गति पर डाउनलोड करें, तो आपको रूटर में μTorrent पोर्ट खोलने की आवश्यकता होगी।
  • स्थापना पूरी करने के बाद, "विकल्प" मेनू, "सेटिंग्स" आइटम में μtorrent को चुनें और चुनें, फिर "कनेक्शन" विकल्प पर क्लिक करें और बॉक्स में दर्शाए गए दरवाजे की संख्या को नोट करें।
  • एक बार जब आप दरवाज़े पर ध्यान देते हैं, तो अपने रूटर के कॉन्फ़िगरेशन पृष्ठ पर जाएं और यह दरवाजा खोलें। का पालन करें इस गाइड अधिक जानकारी के लिए
  • डाउनलोड यूटॉरेंट चरण 4 नामक छवि
    4
    डाउनलोड के लिए गंतव्य फ़ोल्डर सेट करें "विकल्प" मेनू में "सेटिंग" चुनें - विंडोज डाउनलोड फ़ोल्डर को डिफ़ॉल्ट के रूप में सेट किया गया है यदि आप गंतव्य को बदलना चाहते हैं, तो "नया डाउनलोड्स रखें" बॉक्स को चेक करें और फ़ोल्डर चुनें जहां आप डाउनलोड की गई फ़ाइलों को सहेजना चाहते हैं।
  • डाउनलोड यूटॉरेंट चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    टोरेंट फ़ाइलें डाउनलोड करना प्रारंभ करें अब जब आपने मूल प्राथमिकताओं को निर्धारित किया है, तो आप डाउनलोड और टोरेंट फ़ाइलें साझा कर सकते हैं। इन फ़ाइलों को धार उपयोगकर्ताओं के समुदाय के माध्यम से उपलब्ध है, इसलिए संभवत: यथासंभव लंबे समय के लिए पूर्ण फ़ाइलें उपलब्ध रखने का प्रयास करें।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com