डाउनलोड और टोरेंट फ़ाइलों को कैसे डाउनलोड करें

यहां कुछ दिशानिर्देश दिए गए हैं कि कैसे टोरेंट को डाउनलोड और चलाने के लिए, और ऐसा करने के लिए आवश्यक सॉफ़्टवेयर खोजें।

कदम

1
टोरेंट डाउनलोड करने के लिए आपको बड़ी फ़ाइलों को डाउनलोड करने के लिए आवश्यक सभी सॉफ़्टवेयर की आवश्यकता होगी। आप टॉरेंट डाउनलोड करने के लिए Google पर खोज कर सॉफ्टवेयर ढूँढ सकते हैं, या सीधे बिट्टोरेन्ट या यूटोरेंट की कोशिश कर सकते हैं, ये दोनों बिट्स पर डाउनलोड करने के लिए निशुल्क सॉफ्टवेयर है bittorent.com और utorrent.com।
  • 2
    डाउनलोड सॉफ़्टवेयर डाउनलोड करने के बाद, आपको टोरेंट डाउनलोड करने के लिए एक p2p साइट (पीअर-2-पीअर) खोजने की आवश्यकता है। ऐसी कई साइटें हैं जिनमें से आप उन्हें वापस ले सकते हैं। बस Google पर टॉरेन के लिए खोज करें और आपको इन साइटों में से कुछ की सूची मिलेगी (जैसे isohunt.com, mininova.com, btjunkie.com)।
  • 3
    डाउनलोड करने के लिए एक धार चुनें फ़ाइल की गुणवत्ता और प्रारूप पर सुझावों के लिए टिप्पणियों की जांच करें या टोरेंट को कैसे चलाएं या उनका उपयोग करें। यदि आप चाहें, तो आप इन साइटों में से कुछ के बारे में टिप्पणियां भेज सकते हैं या पूछ सकते हैं।
  • 4



    धार डाउनलोड करें डाउनलोड गति, धार के आकार, आपके इंटरनेट कनेक्शन की गति और सीडर्स की संख्या पर निर्भर करती है। इसमें कुछ मिनट या कुछ दिन लग सकते हैं
  • 5
    धार फ़ाइल खोलें। डाउनलोड पूरा हो जाने के बाद, आप फ़ाइल को खोल सकते हैं। अधिकांश सॉफ्टवेयर में, जैसे यूटॉरेंट और बायटॉरेंट, आप फ़ाइल पर राइट-क्लिक कर सकते हैं और चयन कर सकते हैं "फ़ोल्डर खोलें"।
  • 6
    एक टोरेंट चलाने के लिए उपयोग किए जाने वाले सॉफ़्टवेयर डाउनलोड की गई धार की प्रकार पर निर्भर करता है। सामान्य तौर पर, अधिकांश कंप्यूटर मीडिया प्लेयर्स पर संगीत फ़ाइलों और कुछ प्रकार के वीडियो खेला जा सकता है। अन्य स्वरूपों में वीडियो और डीवीडी को एक विशिष्ट सॉफ़्टवेयर के उपयोग की आवश्यकता हो सकती है जो कि अन्य कोडेक्स (वीडियो प्रारूप) पढ़ सकते हैं जैसे कि एवी, एक्सवीआईडी ​​और डीवीएक्स। कुछ खिलाड़ी जो अलग-अलग वीडियो कोडेक्स चला सकते हैं वोएलसी मीडिया प्लेयर और जीओएम हैं, और वे दोनों को मुफ्त में डाउनलोड किया जा सकता है, या आप प्लेबैक के लिए अपने मीडिया प्लेयर द्वारा आवश्यक व्यक्तिगत कोडेक डाउनलोड कर सकते हैं। कुछ सॉफ़्टवेयर और गेम डाउनलोड की गई फ़ाइलों से सीधे इंस्टॉल किए जा सकते हैं, बस आइकन पर क्लिक करके प्रोग्राम चला सकते हैं। स्क्रीन पर इंस्टॉलेशन निर्देशों का पालन करें। अन्य खेलों और सॉफ़्टवेयर को सीडी या डीवीडी में जलाए जाने चाहिए, इससे पहले कि वे स्थापित और उपयोग किए जा सकें। ऐसा करने के लिए आपको आईएसओ फाइल को डिस्क पर जला करने के लिए सॉफ्टवेयर की ज़रूरत है। दो निशुल्क टूल्स, जिनका उपयोग आप इस उद्देश्य के लिए कर सकते हैं, डेमन टूल्स और मैजिकआईएसओ मेकर हैं। फिर आप जला सीडी डालें और खेल या सॉफ़्टवेयर इंस्टॉल कर सकते हैं।
  • टिप्स

    • यदि डाउनलोड किया गया सॉफ़्टवेयर या संगीत आपको संतुष्ट करता है, तो उस लेखक को योगदान लिखें, जिसने फ़ाइल को ऑनलाइन उपलब्ध कराया।

    चेतावनी

    • कॉपीराइट सामग्री डाउनलोड करना अवैध है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com