वीडियो कैसे डाउनलोड करें

आज कई वेबसाइट वीडियो देखने के लिए एक `स्ट्रीमिंग` सेवा प्रदान करते हैं। हालांकि, यह संभावना है कि आप प्लेबैक की गुणवत्ता बढ़ाने के लिए सीधे अपने कंप्यूटर पर फिल्म की एक कॉपी डाउनलोड करना चाहते हैं। कुछ साइटें चुने हुए वीडियो को डाउनलोड करने की संभावना प्रदान करती हैं, लेकिन उनमें से अधिकांश के लिए ऐसा नहीं है, दुर्भाग्य से। आपके कंप्यूटर पर चयनित सामग्री की एक कॉपी सहेजने के लिए, आपको एक विशेष सॉफ्टवेयर का उपयोग करना होगा। वैकल्पिक रूप से, आप उन वीडियो को डाउनलोड कर सकते हैं, जिन्हें आप पी 2 पी (पीअर-टू-पीअर) साझाकरण नेटवर्क का उपयोग करने में रुचि रखते हैं।

कदम

विधि 1

वेबसाइट जो डाउनलोड सेवा प्रदान करते हैं
चित्र शीर्षक वाला वीडियो चरण 1 डाउनलोड करें
1
उस साइट से कनेक्ट करें जहां आप अपनी रुचि का वीडियो ढूंढते हैं।
  • एक वीडियो चरण 2 डाउनलोड करें शीर्षक वाला छवि
    2
    सीधे अपने कंप्यूटर पर सामग्री की एक कॉपी सहेजने के लिए `सहेजें`, `डाउनलोड` या एक समान शब्द के साथ संबंधित बटन देखें।
  • चित्र शीर्षक वाला वीडियो चरण 3 डाउनलोड करें
    3
    बटन दबाएं कुछ इंटरनेट ब्राउज़र को चयनित फ़ाइल डाउनलोड करने की आपकी इच्छा की और पुष्टि की आवश्यकता है। अपनी पसंद की पुष्टि करने के बाद, ऑपरेटिंग सिस्टम संवाद दिखाई देगा।
  • एक वीडियो चरण 4 डाउनलोड करें शीर्षक वाला छवि
    4
    डाउनलोड के लिए गंतव्य फ़ोल्डर का चयन करें और फ़ाइल को एक नाम दें।
  • छवि शीर्षक वाला एक चित्र चरण 5 डाउनलोड करें
    5
    `सहेजें` बटन दबाएं और डाउनलोड को पूरा करने के लिए प्रतीक्षा करें। कई इंटरनेट ब्राउज़र एक स्टेटस बार दिखाते हैं जो डाउनलोड के अंत में शेष समय दर्शाता है।
  • विधि 2

    वीडियो ग्रैबिंग के लिए वेबसाइटें
    1
    एक वेबसाइट से कनेक्ट करें जो आपको किसी अन्य साइट से वीडियो डाउनलोड करने और डाउनलोड निर्देशों का पालन करने की अनुमति देता है। नीचे कुछ उदाहरण हैं:

    • यूट्यूबएक्स: यह उपयोग करने के लिए सबसे आसान साइटों में से एक है, यूट्यूबएक्स आपको अपने दोस्तों को ई-मेल के जरिए वीडियो भेजने की सुविधा भी देता है। सावधान रहें, यह अक्सर सामान्य और बहुत ही समान नामों वाली डाउनलोड की गई फ़ाइलों का नाम बदलता है, जिससे कई डाउनलोड के मामले में थोड़ा भ्रम हो जाता है।
    चित्र शीर्षक वाला एक वीडियो चरण 6 बुलेट 1
  • KeepVid: यह साइट आपको डेलीमोशन, Google वीडियो और माइस्पेस वीडियो के साथ-साथ अन्य स्रोतों से सामग्री डाउनलोड करने की अनुमति देती है।


    चित्र शीर्षक वाला वीडियो चरण 6 बुलेट 2
  • वीडियो डाउनलोडर: इस साइट को KeepVid का एक उन्नत संस्करण है और आपको एकाधिक साइट्स से डाउनलोड करने की अनुमति मिलती है।
    चित्र शीर्षक वाला वीडियो चरण 6 बुलेट 3
  • विधि 3

    विंडोज के लिए कार्यक्रम
    1
    आपके द्वारा उपयोग किए जा रहे Windows के संस्करण के साथ संगत वेबसाइटों से सामग्री डाउनलोड करने के लिए एक सॉफ्टवेयर स्थापित करें। आप सबसे सामान्य से चुन सकते हैं:
    • Vdownloader: बस इसे डाउनलोड करने के लिए वीडियो लिंक डालें।
    चित्र शीर्षक वाला वीडियो चरण 7 बुलेट 1
  • ऑर्बिट डाउनलोडर: इस मामले में यह वीडियो लिंक प्रदान करने के लिए भी आवश्यक नहीं होगा। बस प्लेबैक के दौरान फिल्म पर माउस कर्सर रखें, और दिखाई देने वाली विंडो में डाउनलोड बटन को दबाएं।
    चित्र शीर्षक वाला वीडियो, चरण 7 बुलेट 2 डाउनलोड करें
  • KeepV: वीडियो डाउनलोड फ़ंक्शन के अतिरिक्त, यह प्रोग्राम आपको अपने कंप्यूटर की हार्ड ड्राइव से प्लेबैक को सुविधाजनक बनाने के लिए, विभिन्न प्रारूपों में मूवर्ट को परिवर्तित करने की अनुमति देता है।
    शीर्षक वाला चित्र, वीडियो डाउनलोड करें चरण 7 बुलेट 3
  • विधि 4

    मैक ओएस एक्स के लिए कार्यक्रम
    चित्र शीर्षक वाला वीडियो चरण 8 डाउनलोड करें
    1
    ऐड-ऑन या सॉफ़्टवेयर खोजें जो आपको अपने मैक में फाइल डाउनलोड करने देता है। पसंद सीमित है, लेकिन हम अनुशंसा करते हैं कि आपको ट्यूब प्राप्त करें।

    विधि 5

    P2P के माध्यम से साझा करना
    1
    अन्य उपयोगकर्ताओं के कंप्यूटर पर साझा किए गए वीडियो डाउनलोड करें वेब पर उपयोगकर्ताओं के बीच सामग्री साझा करने के लिए एक P2P नेटवर्क (सहकर्मी से सहकर्मी के लिए कम) का उपयोग करना सबसे आम तरीका है चूंकि पी 2 पी नेटवर्क `टोरेंट` पर आधारित हैं, आपको सबसे पहले एक समर्पित क्लाइंट स्थापित करना होगा (एज़र्स सबसे आम में से एक है)। उसके बाद, चुने हुए वीडियो को डाउनलोड करने के साथ आगे बढ़ने के लिए आपको अपने क्लाइंट के लिए धार लिंक की प्रतिलिपि बनाने की आवश्यकता होगी। नीचे टोरेंट में फ़ाइलों की खोज करने के लिए सबसे अधिक उपयोग की जाने वाली साइटों की सूची नीचे दी गई है:

    • YouTorrent: इस साइट की प्रकृति नगरपालिका से अलग है, क्योंकि यह विशेष रूप से टॉरेन के माध्यम से सामग्री के कानूनी साझाकरण पर केंद्रित है। इस साइट का उपयोग करते हुए अच्छे परिणाम प्राप्त करना संभव है, यूटोरेंट वास्तव में अन्य वेबसाइटों के डेटाबेस के आधार पर इसके शोध करता है।
    छवि शीर्षक वाला एक चित्र चरण 9 बुलेट 1 डाउनलोड करें
  • BTjunkie: इस साइट के माध्यम से आप फ़ाइलों के एक विशाल वर्गीकरण का उपयोग कर सकते हैं जिन्हें आप टोरेंट के माध्यम से डाउनलोड कर सकते हैं। आप एक विशेष धार से संबंधित टिप्पणियों और अपडेटों पर अपडेट होने के लिए अपना ई-मेल पता भी दर्ज कर सकते हैं।
    चित्र शीर्षक वाला वीडियो चरण 9 बुलेट 2 डाउनलोड करें
  • ExtraTorrent: यदि आप डाउनलोड कर रहे हैं की सच्ची प्रकृति जानना चाहते हैं तो यह साइट बहुत उपयोगी है। टोरेंट के लिंक के साथ अभिनेताओं के बारे में विस्तृत जानकारी और आप डाउनलोड कर रहे हैं वीडियो के साजिश के साथ, एक पूर्वावलोकन के रूप में छवियों के साथ प्रदान कर रहे हैं। आप उन उपयोगकर्ताओं से टिप्पणियां और अनुशंसाएं भी पढ़ सकते हैं जिन्होंने पहले ही फ़ाइल डाउनलोड की है।
    छवि शीर्षक वाला एक चित्र चरण 9 बुलेट 3 डाउनलोड करें
  • टिप्स

    • कई वीडियो जो आपको वेब पर मिलते हैं उन्हें `एफएलवी` प्रारूप में डाउनलोड किया जा सकता है। इस फ़ाइल स्वरूप को देखने के लिए आपको एक वीडियो प्लेयर स्थापित करना होगा जो `FLV` प्रारूप का समर्थन करता है या, वैकल्पिक रूप से, डाउनलोड की गई फ़ाइल को आपके डिवाइस के लिए उपयुक्त प्रारूप में कनवर्ट करें।

    चेतावनी

    • कॉपीराइट द्वारा सुरक्षित वीडियो डाउनलोड न करें इस प्रकार की सामग्री को नियंत्रित करने वाले कानूनों को तोड़ने से भी जेल हो सकती है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com