डेलीमोशन से वीडियो कैसे डाउनलोड करें

यदि आप डेलीमोशन की वेबसाइट ब्राउज़ करते हैं तो आपने एक बहुत दिलचस्प वीडियो की पहचान की है जिसे आप अपने कंप्यूटर पर स्थानीय रूप से डाउनलोड करना चाहते हैं, पता है कि आप ऐसा कई ऑनलाइन सेवाओं में से एक का उपयोग कर सकते हैं, जो आपको ऐसे प्लेटफार्मों पर प्रकाशित स्ट्रीमिंग सामग्री को सहेजने की अनुमति देती है। यह लेख उपयोग में किसी भी प्राथमिकता के बिना उपलब्ध कई दो सेवाओं का वर्णन करता है - वे केवल आपके उद्देश्य को प्राप्त करने के लिए दो वैध विकल्प का प्रतिनिधित्व करते हैं।

कदम

विधि 1

Keepvid का उपयोग करें

यह बेहद सरल और सहज ज्ञान युक्त अंतरफलक के लिए बहुत अच्छी तरह से ज्ञात और इस्तेमाल किया जाने वाला वेबसाइट है।

डेलीमोशन से वीडियो डाउनलोड करें शीर्षक शीर्षक छवि 1
1
आप जिस डेलीमोशन वीडियो को डाउनलोड करना चाहते हैं, उसका लिंक कॉपी करें।
  • डेलीमोशन से वीडियो डाउनलोड करें शीर्षक शीर्षक छवि 2
    2
    वेबसाइट पर पहुंचें keepvid.com. अब आप उस वीडियो के यूआरएल को चिपकाएं जिसे आपने पिछले चरण में प्रतिलिपि बनाए रखा था, जो कि Keepvid साइट के मुख्य पृष्ठ पर टेक्स्ट फ़ील्ड में है।
  • डेलीमोशन से डाउनलोड वीडियो शीर्षक से छवि चरण 3
    3
    बटन दबाएं "डाउनलोड"। ज्यादातर मामलों में वीडियो रिजॉल्यूशन के लिए कई डाउनलोड विकल्प होंगे, जिसके साथ आप फ़ाइल को सहेज सकते हैं। आप चाहते हैं कि गुणवत्ता का स्तर चुनें, फिर डाउनलोड करने के लिए आगे बढ़ें।
  • डेलीमोशन से वीडियो डाउनलोड करें शीर्षक शीर्षक छवि 4
    4
    फ़ाइल को आपके कंप्यूटर पर सहेजने की प्रतीक्षा करें इस चरण के अंत में आप एक सामान्य मल्टीमीडिया प्लेयर का उपयोग करके किसी भी समय, चुना हुआ वीडियो ऑफलाइन खेलने में सक्षम होंगे।
  • विधि 2

    वीडियो खीर का उपयोग करें


    यह मंच उपयोगकर्ता को विभिन्न विशेषताओं प्रदान करता है, क्योंकि यह आपको स्थानीय रूप से प्रकाशित वीडियो ऑनलाइन डाउनलोड करने, एक विशिष्ट फिल्म की खोज करने, ऑडियो ट्रैक को एमपी 3 प्रारूप में निकालने या अन्य प्रारूपों में वीडियो फ़ाइल को बदलने में मदद करता है। इसके अलावा आप पूरी प्रक्रिया के दौरान आपके कंप्यूटर स्क्रीन पर होने वाली सभी चीजें रिकॉर्ड कर सकते हैं।

    डेलीमोशन से डाउनलोड वीडियो शीर्षक शीर्षक वाली छवि चरण 8
    1
    आप जिस डेलीमोशन वीडियो को डाउनलोड करना चाहते हैं, उसका लिंक कॉपी करें।
  • डेलीमोशन से डाउनलोड वीडियो शीर्षक शीर्षक वाली छवि चरण 9
    2
    वेबसाइट पर पहुंचें videograbber.net. अब उस वीडियो के यूआरएल को चिपकाएं जिसे आपने पिछले चरण में साइट के मुख्य पृष्ठ पर टेक्स्ट फ़ील्ड में कॉपी किया था और बटन दबाया था "डाउनलोड"।
  • डेलीमोशन से वीडियो डाउनलोड करें शीर्षक शीर्षक 10
    3
    चयनित वीडियो को डाउनलोड करने की प्रतीक्षा करें। इस मौके पर आपको थोड़े से धैर्य रखना होगा। इस चरण के अंत में आप किसी भी समय फ़ाइल को खेलना शुरू कर सकते हैं।
  • टिप्स

    • जब भी आप वेब से वीडियो सामग्री डाउनलोड करना चाहते हैं, आपको पहले यह जांचना होगा कि आपके पास कंप्यूटर की डिस्क पर पर्याप्त जगह है, ताकि आप डाउनलोड को पूरा कर सकें।
    • आम तौर पर इस आलेख में वर्णित प्रक्रिया यूट्यूब, वीमियो और इस तरह की अन्य साइटों पर पोस्ट किए गए वीडियो के लिए काम करती है। जारी रखने से पहले, हालांकि, प्रत्येक साइट के उपयोग के नियमों को नियंत्रित करने वाले अनुबंध की शर्तों को जांचना अच्छा है, यह सुनिश्चित करने के लिए कि कानूनी समस्याओं का सामना न करना।
    • डेलीमोशन एक वीडियो सामग्री वेबसाइट है जो कई रोचक विशेषताओं को एकीकृत करती है कई उपयोगकर्ता वीडियो प्लेबैक के लिए सबसे विश्वसनीय प्लेटफार्मों में से एक मानते हैं।

    चेतावनी

    • किसी भी वीडियो को डाउनलोड करने से पहले हमेशा यह जांचें कि यह कॉपीराइट द्वारा संरक्षित नहीं है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com