यूट्यूब वीडियो उपशीर्षक कैसे डाउनलोड करें

यूट्यूब वीडियो स्ट्रीमिंग साझा करने और स्ट्रीमिंग देखने के लिए सबसे लोकप्रिय और इस्तेमाल किया जाने वाला ऑनलाइन वेबसाइट है। यूट्यूब पर कुछ फिल्में पहले से ही फिल्म के भाग के रूप में उपशीर्षक के साथ भरी हुई हैं, जबकि अन्य मामलों में उपशीर्षक उपयोगकर्ताओं द्वारा बनाए गए हैं और वीडियो सामग्री के साथ उपलब्ध कराए गए हैं। किसी भी स्थिति में, एक भाषण मान्यता एल्गोरिथ्म का उपयोग करते हुए YouTube स्वचालित रूप से कई वीडियो के लिए उपशीर्षक बनाता है। उपशीर्षक डाउनलोड करने का तरीका स्रोत फ़ाइल पर निर्भर करता है।

कदम

विधि 1

उपशीर्षक के साथ एक यूट्यूब वीडियो डाउनलोड करें
छवि शीर्षक वाला यूट्यूब वीडियो उपशीर्षक चरण 1 डाउनलोड करें
1
वीडियो के यूआरएल को कॉपी करें
  • छवि शीर्षक वाला यूट्यूब वीडियो उपशीर्षक चरण 2 डाउनलोड करें
    2
    एक समर्पित वेब अनुप्रयोग के लिए ऑनलाइन खोज करें सर्वाधिक उपयोग की जाने वाली साइटें, KeepVid और ClipConverter हैं आपके लिए आवश्यक टूल, उन कई वेबसाइटों में से एक है जो YouTube पर पोस्ट किए गए वीडियो डाउनलोड कर सकते हैं।
  • आम तौर पर इन वेब सेवाओं से वीडियो की सामग्री साझा करने के लिए समर्पित अन्य बड़ी साइटों पर भी फाइलों को डाउनलोड करने की अनुमति मिलती है, जैसे कि Vimeo
  • डाउनलोड विधि चुनने से पहले, श्वेत बॉक्स बटन को शब्दों के साथ लेबल करें "सीसी", उस वीडियो के निचले दाएं कोने में स्थित है जिसे आप डाउनलोड करना चाहते हैं। यदि उपशीर्षक पाठ प्रदर्शित या छुपा हुआ है, तो इसका अर्थ है कि इसे बाद में जोड़ा गया है या स्वचालित रूप से जेनरेट किया गया है। इसके विपरीत, यदि उपशीर्षक हमेशा दिखाई देते हैं, तो सवाल में बटन दबाने की परवाह किए बिना इसका मतलब है कि वे फिल्म का अभिन्न हिस्सा हैं, इसलिए उन्हें अलग से डाउनलोड नहीं किया जा सकता है। इस मामले में, इस खंड को पढ़ना जारी रखें।
  • छवि शीर्षक वाला यूट्यूब वीडियो उपशीर्षक चरण 3 डाउनलोड करें
    3
    उपयुक्त फ़ील्ड में वीडियो यूआरएल पेस्ट करें। आम तौर पर यह एक बटन के पास रखा पाठ फ़ील्ड है। KeepVid वेबसाइट पर यह एक सफेद पाठ फ़ील्ड है, जिसमें शब्द मौजूद है "लिंक दर्ज करें ...", बटन के आगे रखा "डाउनलोड"। क्लिप कनवर्टर साइट पर एक ही फ़ील्ड ग्रे और काली है, इसमें कोई पाठ नहीं है और बटन के बगल में रखा गया है "निरंतर"।
  • छवि शीर्षक वाला यूट्यूब वीडियो उपशीर्षक चरण 4 डाउनलोड करें
    4
    वीडियो प्रारूप चुनें। आधुनिक डाउनलोड सेवाओं, सामान्य रूप से, आपको सहेजने के लिए वीडियो प्रारूप और छवि गुणवत्ता का स्तर दोनों चुनने की अनुमति मिलती है। आम तौर पर, उपलब्ध वीडियो फ़ाइल प्रारूपों की सूची में सबसे लोकप्रिय शामिल हैं: MP4, AVI और FLV।
  • क्लिप कनवर्टर साइट पर, ये विकल्प सीधे उस फ़ील्ड के नीचे दिखाई देते हैं, जहां अनुभाग में वीडियो यूआरएल डाला गया था "रूपांतरण प्रारूप"। बटन दबाने के बाद "निरंतर", आपके पास वीडियो गुणवत्ता स्तर चुनने की संभावना है, जिसके बाद आप बटन दबा सकते हैं "प्रारंभ होगा" रूपांतरण प्रक्रिया शुरू करने और डाउनलोड करने के लिए स्क्रीन तक पहुंचने के लिए।
  • KeepVid साइट पर, इन विकल्पों को वीडियो यूआरएल दर्ज करने और बटन दबाने के बाद प्रदर्शित किया जाएगा "डाउनलोड"। अलग-अलग वीडियो प्रारूप और गुणवत्ता स्तर संबंधित फ़ाइल डाउनलोड करने के लिए व्यक्तिगत लिंक के रूप में उपलब्ध कराए जाएंगे।
  • छवि शीर्षक वाला यूट्यूब वीडियो उपशीर्षक डाउनलोड करें चरण 5



    5
    वीडियो फ़ाइल डाउनलोड करें डिफ़ॉल्ट रूप से, फ़ाइल को फ़ोल्डर में सहेजा जाएगा "डाउनलोड"- सही माउस बटन के साथ लिंक का चयन करना और विकल्प चुनना "के रूप में सहेजें", आप इसे स्टोर करने का निर्णय ले सकते हैं, जहां आप चाहें नाम के साथ चाहते हैं। इस मामले में, क्योंकि उपशीर्षक फिल्म का एक अभिन्न अंग हैं, वे अभी भी प्रदर्शित किए जाएंगे, चाहे प्रारूप या गुणवत्ता स्तर का चयन किए बिना।
  • विधि 2

    प्रतिलिपि YouTube द्वारा जेनरेट किए गए उपशीर्षक या उपयोगकर्ताओं द्वारा जोड़े गए
    छवि शीर्षक वाला यूट्यूब वीडियो उपशीर्षक चरण 6 डाउनलोड करें
    1
    वीडियो के यूआरएल को कॉपी करें
  • यूट्यूब वीडियो उपशीर्षक डाउनलोड करें शीर्षक वाला चित्र चरण 7
    2
    एक समर्पित वेब अनुप्रयोग के लिए ऑनलाइन खोज करें ध्यान दें कि इस मामले में वेबसाइटें जो उपशीर्षक फ़ाइल डाउनलोड कर सकती हैं, वे सामान्य वीडियो डाउनलोड करने में सक्षम हैं। डाउनसब एक ऐसी वेबसाइट का एक उदाहरण है जो इस प्रकार की सेवा प्रदान करता है, लेकिन यह भी किवविज इस कार्यक्षमता को प्रदान करता है
  • डाउनलोड विधि चुनने से पहले, श्वेत बॉक्स बटन को शब्दों के साथ लेबल करें "सीसी" उस वीडियो के निचले दाएं कोने में रखा जिसे आप डाउनलोड करना चाहते हैं। यदि उपशीर्षक पाठ प्रदर्शित या छिपा हुआ है, तो इसका अर्थ है कि इसे बाद में जोड़ा गया था या स्वचालित रूप से जेनरेट किया गया था। इस मामले में वे फिल्म के ऑडियो और वीडियो ट्रैक से अलग, उचित फ़ाइल स्वरूप में डाउनलोड हो सकेंगे। ऐसा करने के लिए, इस खंड को पढ़ना जारी रखें।
  • छवि शीर्षक वाला यूट्यूब वीडियो उपशीर्षक डाउनलोड करें चरण 8
    3
    उपयुक्त फ़ील्ड में वीडियो यूआरएल पेस्ट करें। डाउनसब वेबसाइट पर यह श्वेत पाठ फ़ील्ड है जो शब्दों के साथ है "लिंक दर्ज करें ..." नीले बटन के पास रखा "डाउनलोड"।
  • यूट्यूब वीडियो उपशीर्षक डाउनलोड करें शीर्षक शीर्षक छवि 9
    4
    उपशीर्षक फ़ाइल डाउनलोड करें। उत्पन्न फ़ाइल SRT प्रारूप में है यह एक विशेष पाठ फ़ाइल स्वरूप है, जो समय की जानकारी को भी एनकोड करता है जो वीडियो प्लेयर को इंगित करता है कि जब सिंक्रनाइज़ेशन को सही रखने के लिए उपशीर्षक का टेक्स्ट दिखाया जाए उपशीर्षक को देखने और प्रबंधित करने के लिए, आपको एक मल्टीमीडिया प्लेयर का उपयोग करना होगा जो SRT प्रारूप का समर्थन करता है।
  • डाउनसब फ़ील्ड के भीतर वीडियो यूआरएल दर्ज करने और बटन दबाने के बाद "डाउनलोड", आपको विभिन्न लिंक दिखाए जाएंगे "डाउनलोड" (उस भाषा के नाम के बाद जो फ़ाइल संदर्भित करता है) आपकी पसंद की भाषा में मूल उपशीर्षक या अनुवाद को डाउनलोड करने के लिए उपयुक्त है।
  • वीडियो यूआरएल चिपकाने और बटन दबाने के बाद "डाउनलोड", एसआरटी फ़ाइल को KeepVid साइट से डाउनलोड करने के लिए, विभिन्न वीडियो प्रारूपों में फ़ाइल को डाउनलोड करने से संबंधित लिंक की सूची के अंतिम भाग को देखें। आप विभिन्न भाषाओं में मूल उपशीर्षक या उनके अनुवाद को डाउनलोड करने में सक्षम होंगे।
  • यह सामान्य है कि उपशीर्षक में त्रुटियां हैं जो स्वचालित रूप से YouTube द्वारा उत्पन्न होती हैं यदि आप वीडियो देख रहे हैं की मूल भाषा को समझने में परेशानी हो रही है, तो यूट्यूब द्वारा स्वचालित रूप से अनुवादित उपशीर्षक का उपयोग आपकी मदद नहीं करेगा। इसके विपरीत, मूल उपशीर्षक बहरे की मदद करेंगे।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com