अपने आइपॉड पर यूट्यूब वीडियो कैसे डाउनलोड करें

जब आप बाहर निकलते हैं और आप देखते हैं तो क्या आप अच्छा यूट्यूब वीडियो को सहेजना चाहते हैं? आईट्यून्स और एक सरल डाउनलोड सेवा के साथ, आप किसी भी समय अपने आईपॉड पर देखने के लिए किसी भी यूट्यूब वीडियो को जोड़ सकते हैं। आगे बढ़ने के तरीके जानने के लिए इस गाइड का पालन करें।

कदम

विधि 1

वीडियो डाउनलोड करें
अपने आईपॉड पर यूट्यूब वीडियो डाउनलोड करें शीर्षक शीर्षक छवि 1
1
डाउनलोड करने के लिए एक विश्वसनीय सेवा या कार्यक्रम खोजें कई कार्यक्रम और वेबसाइटें हैं जो आपको यूट्यूब वीडियो की प्रतियां डाउनलोड करने की अनुमति देंगे ताकि आप उन्हें बाद में देख सकें। आमतौर पर, वेब सेवा आपको यूट्यूब वीडियो के यूआरएल (पते) के बारे में पूछेगी और फिर इसे डाउनलोड करने के लिए उपलब्ध कराती है। हालांकि, सॉफ्टवेयर, जब आप इसे विज़िट करते समय वीडियो डाउनलोड कर सकते हैं
  • यूट्यूब वीडियो को डाउनलोड करने योग्य प्रारूप में परिवर्तित करने के लिए KeepVid सबसे लोकप्रिय साइटों में से एक है। वे वीडियो पर निर्भर करते हुए अक्सर गुणवत्ता और फ़ाइल स्वरूपों पर अलग-अलग विकल्प प्रदान करते हैं।
  • DownloadHelper फ़ायरफ़ॉक्स ब्राउज़र के लिए एक विस्तार है, जो आपको उस लिंक से स्वचालित रूप से प्रदान करेगा, जहां से आप उस सटीक पल पर प्रदर्शित वीडियो डाउनलोड करेंगे। ब्राउज़र के ऊपरी दाएं कोने में DownloadHelper आइकन पर क्लिक करें, जब आप डाउनलोड विकल्पों को चुनने के लिए वीडियो देखेंगे।
  • अपने आईपॉड पर यूट्यूब वीडियो डाउनलोड करें शीर्षक शीर्षक छवि 2
    2
    सही प्रारूप का चयन करें जब आप वीडियो डाउनलोड कर रहे हैं, तो आप अक्सर कई विकल्पों की पेशकश कर रहे हैं आप आमतौर पर एफएलवी (मूल यूट्यूब प्रारूप) या एमपी 4, एक सार्वभौमिक वीडियो प्रारूप में चुन सकते हैं। आइपॉड एफएलवी वीडियो नहीं खेल सकते, इसलिए एमपी 4 संस्करण को डाउनलोड करना सुनिश्चित करें।
  • अपने आईपॉड पर यूट्यूब वीडियो डाउनलोड करें शीर्षक शीर्षक छवि 3
    3
    अपने आईपॉड के साथ संगत गुणवत्ता स्थापित करके इसे डाउनलोड करें। उनके संस्करण के अनुसार, आइपॉड टच के पास समर्थित वीडियो खेलने के लिए अलग-अलग विकल्प हैं। सामान्य तौर पर, यदि आपका आइपॉड टच पुराना है, तो यह सबसे अधिक संभावना HD वीडियो प्लेबैक की अनुमति नहीं देगा।
  • आईओपी तीसरी पीढ़ी तक टच करें केवल 480p तक वीडियो का समर्थन करें
  • तीसरे और चौथे पीढ़ी के आइपॉड टच और नैनो समर्थन वीडियो प्लेबैक के सात संस्करण 720p (एचडी) तक।
  • सभी आइपॉड केवल 30 फ्रेम प्रति सेकंड पर वीडियो चला सकते हैं।
  • अगर वीडियो आपके आइपॉड के साथ संगत नहीं है, तो आप इसे दूसरे प्रोग्राम के साथ बदलने की कोशिश कर सकते हैं।
  • अपने आईपॉड पर यूट्यूब वीडियो डाउनलोड करें शीर्षक शीर्षक छवि 4
    4
    फ़ाइल को सहेजें एक बार जब आप सही स्वरूप चुनते हैं, तो उसे अपने कंप्यूटर पर सहेजें यह ध्यान रखें कि फाइल को कैसे सहेजा गया ताकि आप इसे आसानी से ट्रैक कर सकें और इसे अपने iTunes पुस्तकालय में जोड़ दें।
  • विधि 2

    अपने आइपॉड पर वीडियो स्थानांतरण
    अपने आईपॉड पर यूट्यूब वीडियो डाउनलोड करें शीर्षक शीर्षक छवि 5
    1



    कंप्यूटर से आइपॉड कनेक्ट करें डिवाइस के साथ प्रदान की गई यूएसबी केबल का उपयोग करें आपके कंप्यूटर को डिवाइस को स्वचालित रूप से पहचानना चाहिए।
  • अपने आईपॉड पर यूट्यूब वीडियो डाउनलोड करें शीर्षक शीर्षक छवि 6
    2
    आईट्यून खोलें अगर आपका कंप्यूटर आइपॉड कनेक्ट होने पर आईट्यून्स को स्वचालित रूप से नहीं खोलता है, तो आपको इसे खोलना होगा। सुनिश्चित करें कि आइपॉड बाएं फ्रेम में दिखाया गया है, जो डिवाइस के अंतर्गत सूचीबद्ध है।
  • अपने आईपॉड पर यूट्यूब वीडियो डाउनलोड करें शीर्षक शीर्षक छवि 7
    3
    अपने iTunes पुस्तकालय में वीडियो जोड़ें उस वीडियो फ़ाइल को क्लिक करें और खींचें जिसे आपने अभी अपनी iTunes लाइब्रेरी में डाउनलोड किया है। आप सीधे इसे लाइब्रेरी आइकन पर खींच सकते हैं: इसे iTunes के मूवीज अनुभाग में जोड़ दिया जाएगा।
  • अपने आईपॉड पर यूट्यूब वीडियो डाउनलोड करें शीर्षक शीर्षक छवि 8
    4
    अपने आइपॉड को सिंक्रनाइज़ करें वीडियो को आपकी लाइब्रेरी में जोड़ा जाने के बाद, आप आईट्यून में मूवीज़ टैब का चयन करके इसे अपने आइपॉड पर सिंक कर सकते हैं। कहते हैं कि बॉक्स का चयन करें "मूवी सिंक्रनाइज़ करें" और उपलब्ध वीडियो की अपनी सूची से फिल्म का चयन करें।
  • अपने आईपॉड पर यूट्यूब वीडियो डाउनलोड करें शीर्षक शीर्षक छवि 9
    5
    तुल्यकालन पूरा होने तक प्रतीक्षा करें। सिंक्रनाइज़ेशन प्रक्रिया पूरी हो जाने के बाद, डिवाइसेज़ मेनू में आइपॉड चुनें और नाम के आगे इजेक्ट आइकन पर क्लिक करें। एक बार जब आप अपने आइपॉड को निकाल देते हैं, तो आप इसे अपने कंप्यूटर से निकाल सकते हैं।
  • टिप्स

    • उच्च परिभाषा (एचडी) सभी वीडियो पर काम नहीं करता है। यूट्यूब पर अपलोड किया गया वीडियो काफी उच्च गुणवत्ता का होना चाहिए।
    • सारांश पृष्ठ से, आप निम्न गुणवत्ता प्रकार से चुन सकते हैं: मानक, उच्च (आईपॉड के साथ संगत) और हाई डेफिनिशन (एचडी)।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com