सफारी का उपयोग कर मैक पर यूट्यूब से एक वीडियो कैसे डाउनलोड करें

मैक का उपयोग करके यूट्यूब पर अपने वीडियो अपलोड करना निश्चित रूप से संभव है, लेकिन अगर आप उन्हें डाउनलोड करना चाहते हैं और उन्हें अपने कंप्यूटर पर सहेजना चाहते हैं, तो आपको क्या करना चाहिए? सफारी इंटरनेट ब्राउज़र का उपयोग करके यूट्यूब वीडियो को बचाने का एक बहुत आसान तरीका है।

कदम

विधि 1

एक तृतीय पक्ष सॉफ्टवेयर का उपयोग करें
यूट्यूब वीडियो पर मैक (सफारी पद्धति) के लिए डाउनलोड शीर्षक वाला छवि चरण 1
1
एक मुफ्त वीडियो कनवर्टर जैसे मैकुट्यूब डाउनलोड करें MacTubes सफारी 6 का उपयोग कर अपने मैक पर इसका इस्तेमाल करने के लिए YouTube से वीडियो डाउनलोड करने के लिए विशेष रूप से बनाई गई एक नि: शुल्क कार्यक्रम है, आप मैक ओएस एक्स 10.4.2, एडोब फ़्लैश प्लेयर प्लग इन 9.0, सफारी 4.0 और QuickTime 7.6 या बाद में की आवश्यकता होगी ।
  • आप Google और कीवर्ड `मैक्ट्यूब` का उपयोग कर सॉफ्टवेयर के लिए या सीधे निर्माता की वेबसाइट से सीधे इसे डाउनलोड करके खोज सकते हैं पता.
एक मैक पर मैसेज (सफारी विधि) पर यूट्यूब वीडियो पर डाउनलोड करने वाला इमेज। चरण 1 बुलेट 1
  • मैट (सफारी विधि) चरण 2 पर यूट्यूब वीडियो पर डाउनलोड करने के लिए शीर्षक वाला छवि
    2
    कार्यक्रम शुरू करें और वीडियो का चयन करें। विंडो में MacTubes को प्रारंभ करते समय आपको ऊपरी दाएं कोने में `यूट्यूब` शब्द के साथ लेबल एक खोज बार मिलेगा जिस वीडियो को आप डाउनलोड करना चाहते हैं, उसे खोजने के लिए इसका उपयोग करें, फिर परिणामों की सूची से दोहरे क्लिक के साथ इसे चुनें।
  • यूट्यूब वीडियो टू मैक (सफारी पद्धति) के लिए डाउनलोड शीर्षक वाला छवि चरण 3
    3
    वीडियो डाउनलोड करें जब चुनी हुई फिल्म खुलने वाली विंडो खुलती है, तो खिड़की के निचले बाएं कोने में गियर आइकन चुनें। एक ड्रॉप-डाउन मेनू प्रदर्शित किया जाएगा, जहां अंतिम विकल्प डाउनलोड से संबंधित होगा।
  • यूट्यूब वीडियो टू मैक (सफारी पद्धति) के लिए डाउनलोड शीर्षक वाला छवि चरण 4
    4
    वीडियो प्रारूप का चयन करें। चुने हुए फिल्म के आधार पर, आप निम्न स्वरूपों FLV, MP4, HD या HD1080 में से एक डाउनलोड करने के लिए अवसर होगा। चयन प्रारूपों `वीडियो की गुणवत्ता के आधार पर हल कर रहे हैं, इसका मतलब है कि` flv `प्रारूप एक छोटे फ़ाइल आकार और खराब गुणवत्ता के हैं, लेकिन प्रारूप` HD1080 `एक उच्च संकल्प वीडियो उत्पन्न होगा, लेकिन बड़े उत्पन्न होगा। वांछित प्रारूप को चुनने के बाद, डाउनलोड स्वचालित रूप से शुरू हो जाएगा। फ़ाइल को आपके डेस्कटॉप पर सहेजा जाएगा और Quicktime, या अपने पसंदीदा वीडियो प्लेयर का उपयोग कर चलाया जा सकता है।
  • मैकुट्यूब के समान अन्य कार्यक्रम हैं, जैसे कि YTD वीडियो डाउनलोडर, यूट्यूब डाउनलोडर और मैकएक्स यूट्यूब। इन कार्यक्रमों को मुफ्त संस्करण या अपग्रेजबल संस्करणों में वितरित किया जाता है, जिन्हें वार्षिक सदस्यता की आवश्यकता होती है।
    यूट्यूब विडियो ऑन टू मैक (सफारी विधि) चरण 4 बुलेट 1 पर डाउनलोड करें
  • विधि 2

    Google Chrome कैश का उपयोग करें
    यूट्यूब वीडियो पर मैक (सफारी विधि) चरण 5 पर डाउनलोड करें शीर्षक वाला छवि



    1
    Google Chrome प्रारंभ करें इस विधि को Google Chrome के उपयोग की आवश्यकता है, जिसके लिए Mac OSX 10.6 या बाद के संस्करण का उपयोग करना आवश्यक है। आपको चुने हुए वीडियो को Chrome कैश से प्रतिलिपि बनाने की आवश्यकता होगी, जिसमें यह स्वचालित रूप से सहेजा जाता है, यही वजह है कि यह सफारी, फ़ायरफ़ॉक्स या इंटरनेट एक्सप्लोरर जैसे वेब ब्राउजर के साथ काम नहीं करेगा।
  • यूट्यूब वीडियो पर मैक (सफारी पद्धति) के लिए डाउनलोड शीर्षक वाला चित्र चरण 6
    2
    YouTube द्वारा चुने गए वीडियो का चयन करें यूट्यूब वेबसाइट से कनेक्ट करें और उस वीडियो की खोज करें, जिसे आप डाउनलोड करना चाहते हैं। प्लेबैक शुरू करें, फिर `रोकें` बटन दबाएं। फिल्म को पूरी तरह से लोड करने के लिए रुको।
  • यूट्यूब वीडियो टू मैक (सफारी पद्धति) के लिए डाउनलोड शीर्षक वाला छवि चरण 7
    3
    अपनी हार्ड ड्राइव पर `लाइब्रेरी` फ़ोल्डर तक पहुंचें क्रोम कैश फ़ोल्डर को ढूंढें और एक्सेस करें। अब आपको क्रोम कैश तक पहुंचने के लिए फ़ोल्डर्स के निम्न सेट को एक्सेस करने की आवश्यकता होगी: `Google` → `क्रोम` → `डिफ़ॉल्ट` → `कैश` इस फ़ोल्डर में वेब पर आपके व्यवसाय के बारे में नवीनतम जानकारी शामिल है।
  • यूट्यूब वीडियो पर मैक (सफारी पद्धति) के लिए डाउनलोड शीर्षक वाला छवि चरण 8
    4
    चुने हुए वीडियो से संबंधित फ़ाइल का पता लगाएं। यह सबसे जटिल हिस्सा है। जानकारी एक वर्णनात्मक नाम के साथ संग्रहीत नहीं है, क्योंकि यह विभिन्न प्रकृति के डेटा का एक समूह है तुम्हें पता है, एक अनुक्रमिक खोज शुरू करने के लिए होगा नीचे से फ़ोल्डर आइटम के सभी की जांच, एक आकार सवाल में फिल्म की है कि करने के लिए उपयुक्त के साथ फाइलों पर अपने आप को ध्यान केंद्रित करने की कोशिश कर रहा। लंबाई और वीडियो चुना की गुणवत्ता पर निर्भर करता है, आप बड़े आकार का साथ फ़ाइल पर अपने आप को ध्यान केंद्रित करने, 20-40 एमबी के बीच लेकर की आवश्यकता होगी। जब आपको सही फ़ाइल मिली है, तो उसे सही माउस बटन के साथ चुनें और फिर उसे कॉपी करें और उसे अपने डेस्कटॉप पर चिपकाएं।
  • प्लेबैक विंडो के निचले दाएं कोने में गियर आइकन को चुनकर सीधे यूट्यूब से, वीडियो के आकार की जांच करें। उदाहरण के लिए, `HD720p` प्रारूप में एक 20-मिनट की फिल्म में काफी आयाम होंगे। आपकी खोज के दौरान आप आसानी से आपकी फ़ाइल को बहुत जल्दी से ढूंढने के लिए 10 एमबी से कम वाले किसी तत्व को नजरअंदाज कर सकते हैं।
    यूट्यूब वीडियो टू मैक (सफारी विधि) के लिए डाउनलोड शीर्षक वाला छवि चरण 8 बुलेट 1
  • यूट्यूब वीडियो टू मैक (सफारी पद्धति) के लिए डाउनलोड शीर्षक वाली छवि चरण 9
    5
    फ़ाइल एक्सटेंशन बदलें। फिल्म क्विकटाइम का उपयोग कर, या किसी अन्य वीडियो प्लेयर खेलने में सक्षम हो के लिए, आपको विस्तार बदलने के लिए, फ़ाइल का नाम का चयन करके और अंत में एक्सटेंशन `.mp4` जोड़ने की आवश्यकता होगी। एक पॉपअप विंडो फ़ाइल एक्सटेंशन को बदलने की आपकी इच्छा की पुष्टि करने के लिए कह रही है। `हां` बटन दबाएं और एक वर्णनात्मक और आसानी से पहचानने योग्य नाम का उपयोग करके फ़ाइल का नाम बदलें। इस बिंदु पर प्लेबैक शुरू करने के लिए माउस के डबल क्लिक के साथ वीडियो फ़ाइल का चयन करें।
  • संबंधित wikiHows

    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com