मोबाइल फ़ोन पर यूट्यूब वीडियो कैसे ट्रांसफर करें

अपने पसंदीदा यूट्यूब वीडियो को सहेजना चाहते हैं ताकि आप उन्हें कहीं भी देख सकें? अपने टेलिफोन प्रदाता द्वारा आपके घर कंप्यूटर पर सीधे वीडियो डाउनलोड करके और फिर उन्हें अपने स्मार्टफ़ोन पर स्थानांतरित करके डेटा ट्रैफ़िक प्रतिबंधों से मुक्त करें। यह पता लगाने के लिए कैसे इस गाइड को पढ़ना जारी रखें

कदम

भाग 1

वीडियो डाउनलोड करें
1
एक डाउनलोड सेवा चुनें। यूट्यूब से एक वीडियो डाउनलोड करने के लिए आपको एक डाउनलोड सेवा का समर्थन करना होगा। बहुत सारे हैं, आप एक वेबसाइट का उपयोग कर सकते हैं जैसे कि KeepVid, या सॉफ्टवेयर का उपयोग, जैसे कि डाउनलोडहालर फ़ॉरफ़ायर के लिए
  • 2
    सही प्रारूप चुनें डाउनलोड करने के लिए वीडियो को चुनने के बाद, आपको यह करने के लिए सही प्रारूप का चयन करना होगा। `एमपी 4` प्रारूप लगभग सभी मोबाइल उपकरणों द्वारा समर्थित है। इसके बजाय, `एफएलवी` प्रारूप (फ्लैश) में फ़ाइलों को देखने के लिए एक विशेष खिलाड़ी की आवश्यकता होती है।
  • 3
    सही गुणवत्ता स्तर चुनें। उच्च गुणवत्ता वाले दृश्य गुणवत्ता वाला वीडियो स्पष्ट रूप से कम गुणवत्ता वाली फिल्मों की तुलना में अधिक संग्रहण स्थान की आवश्यकता है। एक प्रारूप चुनें जो आपके स्मार्टफ़ोन की स्टोरेज क्षमता के लिए अधिक उपयुक्त है।
  • कुछ डिवाइस उच्च-परिभाषा वीडियो (720p या 1080p) का समर्थन नहीं कर सकते। सुनिश्चित करें कि आपका उपकरण आपके द्वारा चुने गए गुणवत्ता स्तर का समर्थन करता है। उदाहरण के लिए, आईफोन 3GS एचडी वीडियो नहीं चला सकता है, लेकिन केवल मानक गुणवत्ता वाली फिल्मों (360p, 480p)।
  • 4
    फ़ाइल को सहेजें फिल्म को एक वर्णनात्मक नाम दें जिसे आसानी से याद किया जा सकता है। इसे तुरंत स्थानांतरित करने और इसे अपने फ़ोन पर स्थानांतरित करने में सक्षम होने के लिए, आप इसे कहाँ से बचाते हैं, इसका ट्रैक रखें।
  • भाग 2

    वीडियो को फोन पर स्थानांतरित करें
    1



    अपने फोन को कंप्यूटर से कनेक्ट करें आपूर्ति की गई यूएसबी केबल का उपयोग करें आपके कंप्यूटर की सेटिंग के आधार पर, आपके फोन के संसाधनों के लिए विंडो स्वचालित रूप से दिखाई दे सकती है
  • 2
    फ़ाइल को एक iPhone में स्थानांतरित करें ऐसा करने के लिए, आपको iTunes का उपयोग करना होगा। इसे सूची में जोड़ने के लिए फ़ाइल को iTunes लाइब्रेरी में खींचें। अब आपको बस अपने आईफोन को सिंक्रनाइज़ करना होगा, क्योंकि आप संगीत या वीडियो के किसी दूसरे हिस्से के साथ करेंगे।
  • 3
    एक एंड्रॉइड फोन पर फ़ाइल स्थानांतरण करें एक बार जब आप डिवाइस को अपने कंप्यूटर से कनेक्ट करते हैं, तो आप सीधे फोन की मेमोरी तक पहुंच सकेंगे। विंडोज कंप्यूटर के मामले में आपको विंडोज मीडिया प्लेयर 10 या बाद के संस्करण का उपयोग करना होगा। मैक के मामले में, आपको `एंड्रॉइड फाइल ट्रांसफर` प्रोग्राम का उपयोग करना होगा जो आप आधिकारिक एंड्रॉइड वेबसाइट से आसानी से डाउनलोड कर सकते हैं।
  • अपने फोन पर `वीडियो` फ़ोल्डर में प्रवेश करें जब आपका एंड्रॉइड डिवाइस आपके कंप्यूटर से जुड़ा होता है, तो उसे `डिवाइसेस` विंडो में, या `कंप्यूटर` विंडो में प्रदर्शित किया जाएगा। आप `कंप्यूटर` शब्द का उपयोग करके `प्रारंभ` मेनू से एक खोज करके इसे प्राप्त कर सकते हैं, और फिर परिणाम सूची से संबंधित आइकन का चयन कर सकते हैं।
  • आपके द्वारा अपने फोन पर `वीडियो` फ़ोल्डर में पिछले चरण में बनाए गए फ़ाइल को खींचें जब स्थानांतरण प्रक्रिया पूरी हो जाती है, तो आप कंप्यूटर से फोन को डिस्कनेक्ट कर सकते हैं।
  • 4
    मूवी खेलें अपने फोन पर वीडियो देखने के लिए आप आम तौर पर मल्टीमीडिया सामग्री का आनंद लेने के लिए उपयोग किए जाने वाले एप्लिकेशन का उपयोग कर सकते हैं। यह एप्लिकेशन डिवाइस से डिवाइस पर भिन्न हो सकती है, लेकिन सभी `एमपी 4` प्रारूप में वीडियो खेलने में सक्षम हैं।
  • चेतावनी

    • YouTube से वीडियो डाउनलोड करना सेवा के लाइसेंस के अंतर्गत उपयोग की शर्तों का उल्लंघन करती है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com