कैसे सीडिंग में एक टोरेंट डाल करने के लिए

बिटरेट्रेंट नेटवर्क के साथ फाइल साझा करना उन लोगों के लिए एक बहुत ही सामान्य अभ्यास है जो सहकर्मी (पी 2 पी) साझा करने के लिए सहकर्मी का उपयोग करते हैं वास्तव में, 2006 के बाद से, कुल बैंडविड्थ के संदर्भ में बिट्स्रेंट नेटवर्क फ़ाइल साझा करने का सबसे व्यापक रूप से इस्तेमाल किया गया विकल्प है। टोरेंट का उपयोग करना सीखना एक अपेक्षाकृत सरल प्रक्रिया है, और कुछ बुनियादी कदम सीखकर, आप किसी भी बिट समुदाय के लिए एक मूल्यवान सहकर्मी बन सकते हैं। बीज को कैसे समझना प्रक्रिया का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है।

कदम

छवि शीर्षक सीड अ टोरेंट चरण 1
1
एक बिट क्लाइंट को डाउनलोड और इंस्टॉल करें यह एक ऐसा कार्यक्रम है जो आपके लिए धार साझाकरण कार्यों को प्रबंधित करता है कई क्लाइंट हैं जो आप इंटरनेट से मुफ्त में डाउनलोड कर सकते हैं - उनके लिए खोजें और समीक्षाएँ पढ़ें जो कि आपके लिए सबसे अच्छा है। सबसे लोकप्रिय बिट क्लाइंट्स में से कुछ टिक्टाति, यूटोरेट, वायुज, आरई और ट्रांसमिशन हैं।
  • छवि शीर्षक सीड अ टोरेंट चरण 2
    2
    आप में रुचि रखते हैं विशिष्ट धार के लिए खोजें आप एक बिट खोज इंजन का आसानी से उपयोग कर सकते हैं इंटरनेट पर बहुत से लोग हैं, और वे आपको केवल धार फ़ाइलों के लिए खोज करने के लिए डिज़ाइन किए गए हैं सबसे अधिक इस्तेमाल में हम समुद्री डाकू बे और आईसोहंट याद करते हैं। आप भी भाग्यशाली हो सकते हैं और पारंपरिक इंजन पर खोज के साथ एक धार ढूंढ सकते हैं।
  • छवि शीर्षक सीड अ टोरेंट चरण 3
    3
    इच्छित फ़ाइल डाउनलोड करें। एक्सटेंशन के साथ फाइल "धार" यह केवल एक पाठ फ़ाइल है जो फ़ाइल में वेक्टर के रूप में कार्य करती है जो आप वास्तव में रुचि रखते हैं जब फ़ाइल आपकी हार्ड ड्राइव पर स्थित होती है, तो इसे फिर से मत डालें (अन्यथा, टोरेंट क्लाइंट को इसे खोजने में परेशानी होगी)।
  • छवि शीर्षक सीड अ टोरेंट चरण 4
    4
    अपने बिट क्लाइंट के साथ। फ़ाइल खोलें आप आमतौर पर फाइल पर डबल क्लिक करके ऐसा कर सकते हैं। बिट क्लाइंट स्वतः ही अन्य उपयोगकर्ताओं को इंटरनेट पर एक ही धार के साथ खोज करेगा। तो यह आपको इन उपयोगकर्ताओं से कनेक्ट करेगा और फ़ाइल को डाउनलोड और पुनः शुरू कर देगा।



  • छवि शीर्षक सीड अ टोरेंट चरण 5
    5
    जांचें कितने उपयोगकर्ता फ़ाइल डाउनलोड कर रहे हैं। आपका ग्राहक उपयोगकर्ताओं को पसंद करेगा "leechers / साथियों" या "बीज"। लीकर्स ऐसे उपयोगकर्ता हैं जिनके पास फ़ाइल का केवल एक हिस्सा है, जबकि सीडर्स की पूर्ण फ़ाइल है आप अधिक उपयोगकर्ताओं से कनेक्ट हो जाएंगे, तेज़ी से डाउनलोड हो जाएगा।
  • जब आप फ़ाइल डाउनलोड करना समाप्त कर चुके हैं, तो यह द्विआधारी क्लाइंट चल रहा है। इस प्रकार आप सीडिंग में टॉरेन को छोड़ने में सक्षम होंगे, फ़ाइल सामुदायिक समुदाय के स्वास्थ्य के लिए एक मौलिक कदम। प्रोग्राम को खोलने के द्वारा, आप अन्य उपयोगकर्ताओं को आपके द्वारा फाइल के कुछ हिस्सों को डाउनलोड करने की अनुमति दे सकते हैं, जिसमें आपकी पूरी प्रतिलिपि है ("बीज बोने की क्रिया")।
  • 6
    उदाहरण के लिए, यदि आपने 300 एमबी की एक फाइल डाउनलोड की है, तो कम से कम उसी डेटा की ज़रूरी है जिसे आपने दूसरों को डाउनलोड किया है - उदाहरण के लिए अगर आपको 300 एमबी फाइल का डाउनलोड किया गया है, तो आपको इसे दूसरे उपयोगकर्ताओं में छोड़ देना होगा जब तक कि अन्य उपयोगकर्ताओं ने उस फ़ाइल के 300 एमबी भागों को डाउनलोड नहीं किया है।
  • आपके फाइलों को डाउनलोड करने और अपलोड करने के बीच के रिश्ते को बिट कार्यक्रम द्वारा मॉनिटर किया जाता है, और अक्सर आपके डाउनलोड की गति सीमा निर्धारित करता है। यदि आप फ़ाइलों को डाउनलोड करने और तुरंत कार्यक्रम बंद करने की आदत में हैं, तो आपकी डाउनलोड की गति प्रभावित हो जाएगी, क्योंकि आप समुदाय में अपना काम नहीं करेंगे।
  • छवि शीर्षक सीड अ टोरेंट चरण 6
    7
    अपनी हार्ड ड्राइव से .torrent फ़ाइल को हटा दें। यह कदम वैकल्पिक है आप जब तक चाहें (एक अच्छी रिपोर्ट बना रहे हैं) के लिए फाइल को छोड़ना जारी रख सकते हैं, लेकिन जब अपलोड-डाउनलोड अनुपात 3 से 1 होता है, तो आप ट्रैफ़िक को कम करने के लिए बिना किसी भी समस्या के .torrent फ़ाइल को हटा सकते हैं।
  • टिप्स

    • भ्रष्ट या नकली फाइलों को त्यागने के लिए खोज इंजन परिणामों के बीच धार फ़ाइलों का विवरण जांचना एक अच्छा विचार है बीमित समुदायों के उपयोगकर्ता अक्सर इन प्रकार की फाइलों से बचने में आपकी मदद करेंगे

    चेतावनी

    • सावधान रहें - जब आप फ़ाइलों को डाउनलोड करते हैं (जैसे फ़िल्में या गाने) जो आपने नियमित रूप से खरीदा नहीं हैं, तो आप शायद कॉपीराइट कानूनों का उल्लंघन कर रहे हैं ऑनलाइन पायरसी का अभ्यास करने वाले लोगों के लिए अभियोग का वास्तविक जोखिम है।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • बिट क्लाइंट
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com