कैसे Torrents से फ़ाइलें डाउनलोड और खोलें

टोरेंट छोटी फ़ाइलें हैं जो वेब पर उपलब्ध सामग्री और कार्यक्रमों का ट्रैक रखते हैं आपका कंप्यूटर उन स्रोतों से शारीरिक रूप से कनेक्ट होने के लिए उपयोग करेगा जो फ़ाइल या प्रोग्राम को आप साझा करना चाहते हैं। पूरी प्रक्रिया को ठीक से काम करने के लिए, आपको अपने कंप्यूटर पर इंस्टॉल किए गए एक क्लाइंट सॉफ़्टवेयर की आवश्यकता होगी, जो टोरेंट से जानकारी का सही ढंग से व्याख्या कर सकती है। टॉरेन का उपयोग करने के तरीके जानने के लिए पढ़ना जारी रखें।

कदम

डाउनलोड और ओपन टॉरेंट फ़ाइलें चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
अच्छा टोरेंट लिंकिंग सॉफ़्टवेयर का उपयोग करें utorrent (या μtorrent, एक ही प्रोग्राम है जिसे दो अलग-अलग तरीकों से कहा जाता है) मैक और विंडोज दोनों में बहुत अच्छी तरह से काम करता है अज्युरियस एक धार ग्राहक है जो कई कंप्यूटर आर्किटेक्चर पर अच्छी तरह से काम करता है। उपयोग गूगल, या अपने पसंदीदा खोज इंजन से चुनने के लिए सॉफ़्टवेयर की अधिक व्यापक सूची की तलाश में, निम्न खोज स्ट्रिंग `बिट धार ग्राहक` का उपयोग करें सॉफ्टवेयर में शामिल किए गए निर्देशों के बाद प्रोग्राम इंस्टाल करना चलाएं।
  • डाउनलोड और ओपन टोरेंट फ़ाइलें चरण 2 शीर्षक वाला छवि
    2
    उन वेबसाइटों के लिए खोज करें जो उपलब्ध टोरेंट का ट्रैक रखते हैं। आप निम्न स्ट्रिंग `टॉरेंट ट्रैकर` के साथ वेब पर खोज करके उनमें से बहुत से मिलेंगे आपका लक्ष्य उन साइटों को खोजना है, जो फिल्मों, ईपुस्तक और संगीत से संबंधित सबसे लोकप्रिय टोरेंट सूचीबद्ध करता है।
  • डाउनलोड और ओपन टोरेंट फ़ाइलें चरण 3 शीर्षक वाला छवि
    3
    तेजी से डाउनलोड करने के लिए एक अच्छा `बीज / लीच` रिपोर्ट के साथ टोरेंट खोजें। `बीज` सभी उपयोगकर्ताओं की तुलना में कुछ भी नहीं है, जिनके पास पूर्ण संस्करण में फाइल है, और इसे दूसरों के साथ साझा कर रहे हैं, जबकि `लीच` वे उपयोगकर्ता हैं जो इसे डाउनलोड कर रहे हैं। इस से यह निम्नानुसार है, `लीच` की तुलना में `बीज` की संख्या जितनी अधिक हो, उतनी ही वास्तविक डाउनलोड गति होगी। यदि आपके पास एक बहुत धीमा इंटरनेट कनेक्शन है, तो डाउनलोड अपेक्षा से अधिक लंबा हो सकता है यदि यह आपका मामला है, तो एक तेज रेखा के अनुरोध के लिए अपने वेब कनेक्शन प्रदाता से संपर्क करने पर विचार करें, क्योंकि धार उपयोग से बहुत सारे नेटवर्क ट्रैफ़िक उत्पन्न होते हैं
  • टोरेंटों में उपलब्ध फाइलें `पीअर टू पीअर` (पी 2 पी) संरचना में व्यवस्थित की जाती हैं, क्लासिक क्लाइंट-सर्वर संरचना (एससीसी) की तुलना में अधिक उपयोग किया जाता है। बस, इसका मतलब है कि कोई भी कंप्यूटर (सर्वर) नहीं होगा, जिसमें से आप जो फ़ाइल चाहते हैं, लेकिन कंप्यूटर का एक नेटवर्क (आपके जैसे उपयोगकर्ता), जिनमें से प्रत्येक डाउनलोड करने के लिए आवश्यक फ़ाइल के टुकड़े साझा करते हैं। अलग-अलग कंप्यूटरों को शब्दगण में `बीज` कहा जाता है यदि एक धार में `बी` के बराबर है तो इसका मतलब है कि कोई भी फ़ाइल का पूर्ण संस्करण नहीं है और इसलिए इसे डाउनलोड करना असंभव होगा।
  • डाउनलोड और ओपन टोरेंट फ़ाइलें चरण 4 शीर्षक वाली छवि
    4
    धार प्रारूप की जांच करें उन टॉर्च के लिए खोज करें जिसमें आपके पास परिचित होने वाले एक्सटेंशन के साथ फ़ाइलें हों यदि आप टोरेंट में किसी भी फाइल को नहीं पहचानते हैं, तो सबसे अधिक उपयोग किए जाने वाले फ़ाइल एक्सटेंशन, जैसे WinRAR, SHN, और ज़िप, उन्हें डाउनलोड करने के बाद सामग्री को एक्सेस करना आसान होगा।
  • डाउनलोड और ओपन टॉरेंट फाइलें शीर्षक शीर्षक छवि 5



    5
    धार को डाउनलोड करें जो आपके हित में है जैसे ही आपने चुने हुए ग्राहक की स्थापना पूरी कर ली है, और जब आपने इसे सही तरीके से कॉन्फ़िगर किया है, तो डाउनलोड को स्वचालित रूप से डाउनलोड शुरू करने के लिए वेबसाइट पर सूची में से रुचि रखने वाले बस को डबल-क्लिक करें। ग्राहक के माध्यम से सामग्री जब क्लाइंट सॉफ़्टवेयर शुरू हो गया है, जैसे ही यह अलग `बीज` को साझा करने में सक्षम होता है, तो वह वांछित फाइल को डाउनलोड करने में सक्षम होना चाहिए, आमतौर पर एक मिनट में।
  • डाउनलोड और ओपन टॉरेंट फाइलें शीर्षक शीर्षक छवि 6
    6
    सेटिंग्स की जांच करें कभी-कभी, वेब पर जानकारी लोड करने की आपकी गति उस गति को सीमित कर सकती है जिस पर आप इसे डाउनलोड करते हैं। इस मामले में, उपयोग किए गए क्लाइंट की सेटिंग्स पर कार्य करना उचित होगा और कार्यक्रम की `अपलोड` की गति को सीमित कर देगा।
  • डाउनलोड और ओपन टोरेंट फ़ाइलें चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    7
    साझा सामग्री साझा करें जब वांछित डाउनलोड पूरा हो जाता है, तो सामग्री को एक फ़ोल्डर से दूसरे में अपने कंप्यूटर पर ले जाने के कारण अन्य उपयोगकर्ता आपके कंप्यूटर से डाउनलोड करने को रोकने के लिए जुड़ा हो जाएंगे। ऐसा होने से रोकने के लिए, यह सलाह दी जाती है कि फाइल के स्थान को परिवर्तित न करें। आप अभी भी इसे खोलने और इसका उपयोग करने में सक्षम होंगे। याद रखें कि torrents व्यक्तिगत उपयोगकर्ताओं द्वारा जानकारी साझा करने पर आधारित हैं, अगर कोई भी शेयर नहीं, कोई भी डाउनलोड नहीं कर सकता!
  • डाउनलोड और ओपन टोरेंट फ़ाइलें चरण 8 का शीर्षक छवि
    8
    जिस विधि के द्वारा आपको डाउनलोड की गई सामग्री की सामग्री का उपयोग करना होगा, उसके विस्तार के अनुसार अलग-अलग होगा। नीचे दिए गए निर्देशों के साथ, सामग्री को निकालने के निर्देशों के साथ, आपको सबसे अधिक इस्तेमाल की जाने वाली फ़ाइलें टोरेंट में मिलेंगी:
  • ज़िप, आरएआर: आप इन फ़ाइलों को WinRAR का उपयोग कर खोल सकते हैं
  • आईएसओ: इन फ़ाइलों को एक विशेष सॉफ्टवेयर के माध्यम से इस्तेमाल किया जा सकता है, तो आप खोज स्ट्रिंग `आईएसओ डेमॉन` का उपयोग करके आसानी से Google में पा सकते हैं। वैकल्पिक रूप से, आप सीधे आईएसओ फाइल को सीडी या डीवीडी में जला सकते हैं।
  • ये सबसे आम फ़ाइलें हैं जो टोरेंट पर साझा की जाती हैं
  • टिप्स

    • `साथी` या `लीच` की संख्या उन उपयोगकर्ताओं की संख्या दर्शाती है जो उस सामग्री को डाउनलोड कर रहे हैं।
    • अपनी गोपनीयता के स्तर को बढ़ाने या सामग्री डाउनलोड या साझा करते समय, आप निम्न प्रोग्राम का उपयोग कर सकते हैं PeerBlock.
    • जब वांछित सामग्री का डाउनलोड समाप्त हो गया है, तो आप यह तय कर सकते हैं कि इसे साझा करना है या इसे सभी उपयोगकर्ताओं के लिए उपलब्ध कराएं जो इसे अनुरोध करते हैं या इसे साझा करना बंद कर देते हैं। टोरेंट के पीछे के दर्शन के लिए उपयोगकर्ताओं को अन्य लोगों के साथ सामग्री साझा करने की आवश्यकता होती है। आम तौर पर आपको जो भी चीजें जो आप डाउनलोड करते हैं, उसे साझा करना चाहिए, यह याद रखना कि अधिक दिए गए फ़ाइल जो उपलब्ध कराए जाते हैं, वे डाउनलोड करने वाले उपयोगकर्ताओं के लिए तेज़ी से डाउनलोड किया जाएगा। अगर कोई भी अपनी सामग्री साझा नहीं करता है, तो लंबे समय तक टॉरेन मौजूद नहीं होगा।

    चेतावनी

    • अपने कंप्यूटर पर एंटीवायरस सॉफ़्टवेयर इंस्टॉल करना अनिवार्य है। टोरेंट में कई वायरस और दुर्भावनापूर्ण सॉफ़्टवेयर होते हैं एक धार डाउनलोड करने से पहले, टिप्पणियां पढ़ें। दुर्भाग्य से, इन स्थितियों में चीजें हमेशा जैसी नहीं होतीं जैसे वे दिखाई देते हैं। यहां तक ​​कि अगर अन्य उपयोगकर्ताओं, जो पहले से ही आपकी रुचि की धार डाउनलोड कर चुके हैं, पुष्टि करते हैं कि यह सही फाइल है, सावधान रहें, छिपे हुए वायरस भी हो सकते हैं जो विशेषज्ञ आँख के नियंत्रण से बच गए हैं। टॉरेन से उतारने पर हमेशा सावधानी बरतें।
    • टोरेंट हमेशा अन्य उपयोगकर्ताओं द्वारा लोड किए जाते हैं, इसलिए हमेशा संभावना है कि डाउनलोड की गई फ़ाइल भ्रष्ट है या यह आपके कंप्यूटर पर काम नहीं करती है। डाउनलोड के साथ आगे बढ़ने से पहले इसे हमेशा अन्य उपयोगकर्ताओं की टिप्पणियों को पढ़ने के लिए सलाह दी जाती है।
    • सॉफ़्टवेयर, फिल्म, संगीत या कॉपीराइट द्वारा संरक्षित अन्य उत्पादों के प्रसार के लिए या उपयोगकर्ता लाइसेंस द्वारा टोरेंट अक्सर (लेकिन हमेशा नहीं) का उपयोग किया जाता है बहुत सावधान रहें, क्योंकि वेब पर इस सामग्री को डाउनलोड या वितरित करना दुनिया के कई क्षेत्रों में एक अवैध अभियान है, और अक्सर नियंत्रण एजेंसियों को आपके इंटरनेट कनेक्शन पर वापस जाने की संभावना है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com