कैसे सुरक्षित रूप से torrents से डाउनलोड करने के लिए

टोरेंट से डाउनलोड करना किसी भी प्रकार की फ़ाइल प्राप्त करने के लिए सबसे आसान तरीके से एक है। दुर्भाग्य से, धार डेटा स्थानान्तरण के आधार पर संरचना के लिए यह वायरस डाउनलोड करना या कॉपीराइट सामग्री को प्रसारित करने के लिए आश्चर्यजनक है, व्यावहारिक तौर पर पूरी दुनिया में अवैध गतिविधि है हालांकि, सही सावधानी के साथ, आपके कंप्यूटर का वायरस से संक्रमित होने का जोखिम या कोई व्यक्ति आपको अवैध रूप से कॉपीराइट सामग्री डाउनलोड करने के लिए पाता है, काफी कम है।

कदम

भाग 1

वायरस से बचें
सुरक्षित रूप से डाउनलोड टोरेंट चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
सुनिश्चित करें कि आपने अपने कंप्यूटर पर एंटीवायरस सॉफ़्टवेयर स्थापित किया है। एक अच्छा एंटीवायरस प्रोग्राम दुर्भावनापूर्ण टोरेंट का सामना करने में आपकी सहायता करेगा। विंडोज ऑपरेटिंग सिस्टम इसके भीतर एकीकृत करता है "विंडोज डिफेंडर", सबसे वायरस का पता लगाने और खत्म करने के लिए सही और पर्याप्त एंटीवायरस सॉफ़्टवेयर। की सुरक्षा को सक्षम करने के लिए "विंडोज डिफेंडर", में लॉग इन करें "नियंत्रण कक्ष" कंप्यूटर (सुनिश्चित करें कि आपने इस प्रकार के अन्य प्रोग्राम को स्थापित नहीं किया है)। यदि आप चाहें, तो आप तृतीय-पक्ष एंटीवायरस सॉफ़्टवेयर स्थापित कर सकते हैं, जैसे कि "BitDefender" या "Kaspersky"। अपनी पसंद के बावजूद, सुरक्षा के लिए प्रभावी होने के लिए, केवल एक एंटी-वायरस सॉफ़्टवेयर सिस्टम में सक्रिय होना चाहिए।
  • का संदर्भ लें इस गाइड एंटीवायरस प्रोग्राम को स्थापित करने के तरीके के बारे में अधिक जानकारी के लिए
  • सुरक्षित रूप से डाउनलोड टोरेंट चरण 2 शीर्षक वाली छवि
    2
    बड़ी संख्या में टॉरेन के लिए खोजें "बोने की मशीन"। आम तौर पर अगर किसी धार की स्वामित्व और बड़ी संख्या में उपयोगकर्ताओं द्वारा साझा किया जाता है, तो इसका मतलब है कि यह मूल फ़ाइल है और इसलिए वायरस से मुक्त है। यह जानकारी विश्वसनीय है क्योंकि फ़ाइल के कब्जे वाले सभी अन्य उपयोगकर्ता पहले ही सत्यापित कर चुके हैं कि यह सही है और वायरस से मुक्त है, इसलिए वे इसे समस्याओं के बिना साझा कर सकते हैं। यद्यपि यह एक पूर्ण गारंटी नहीं है, इस जानकारी का उपयोग करके आपको टोरटों को छोड़ने में मदद मिलेगी जो कम विश्वसनीय लगते हैं। उच्च स्थानान्तरण दर में बड़ी संख्या में उपयोगकर्ताओं द्वारा साझा की गई फ़ाइलों पर ध्यान केंद्रित करना, एक और बहुत ही रोचक लाभ।
  • सुरक्षित रूप से डाउनलोड टोरेंट चरण 3 शीर्षक वाला छवि
    3
    डाउनलोड के साथ आगे बढ़ने से पहले टिप्पणियों की जांच करें। यह एक असफल-सुरक्षित समाधान नहीं है, लेकिन धार के बारे में अन्य उपयोगकर्ताओं की टिप्पणियों को पढ़ना यह निर्धारित करने में मदद कर सकता है कि इसमें वायरस या अन्य प्रकार की कंप्यूटर सुरक्षा खतरा है अगर टिप्पणियों की संख्या अधिक है, लेकिन कोई भी वायरस या मैलवेयर का उल्लेख नहीं कर रहा है, तो यह सही फ़ाइल वृद्धि होने की संभावना है। यदि बड़ी संख्या में कोई टिप्पणी वायरस की उपस्थिति को दर्शाती है, तो संभवतया यह बचने के लिए जड़ है
  • सुरक्षित रूप से डाउनलोड टोरेंट चरण 4 शीर्षक वाली छवि
    4
    फ़ाइल प्रारूपों को डाउनलोड न करें जो कि वायरस में हो सकते हैं निष्पादन योग्य कार्यक्रमों से संबंधित टोरेंट डाउनलोड करने की कोशिश न करें। फ़ाइलें "EXE" और "बैट" वे कंप्यूटर वायरस के प्रसार के लिए सबसे अधिक इस्तेमाल किए गए स्वरूप हैं। वीडियो गेम और अन्य सॉफ़्टवेयर के एंटी-पायरसी सुरक्षा का उल्लंघन करने के लिए उपयोग किए जाने वाले कार्यक्रम, टॉरेन के माध्यम से डाउनलोड करने के लिए सबसे खतरनाक हैं।
  • सुरक्षित रूप से डाउनलोड टोरेंट चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    टोरेंट साझा करने वाले उपयोगकर्ताओं के निजी समुदाय से जुड़ें इनमें से एक निजी समूह में प्रवेश करने से, संक्रमित धार डाउनलोड करने की संभावना बहुत कम है। उपयोगकर्ता समुदाय के भीतर साझा किए गए सभी टॉरेन्ट वास्तव में एक ही सदस्य द्वारा बनाए गए और साझा किए गए थे। इसलिए इन धार फ़ाइलों को अधिक सुरक्षित और अधिक विश्वसनीय होना चाहिए। इन समूहों में प्रवेश करने में सक्षम होने के नाते बहुत मुश्किल हो सकता है आम तौर पर आपको उस सदस्य को जानने की जरूरत है जो आपको भाग लेने के लिए आमंत्रित कर सकता है - ऐसा करने का सबसे अच्छा तरीका कई ऑनलाइन समुदायों में एक सक्रिय सदस्य होना और उस व्यक्ति के साथ दोस्त बनना है, जिसकी रुचि किसी एक समूह की पहुंच है।
  • भाग 2

    अलग-अलग होने से बचें
    सुरक्षित रूप से डाउनलोड टोरेंट चरण 6 शीर्षक वाली छवि
    1
    समझ कैसे टोरेंट काम करते हैं जब आप एक धार फ़ाइल डाउनलोड करते हैं, तो आपका आईपी पता उन सभी उपयोगकर्ताओं को सार्वजनिक किया जाता है जो सवाल में फ़ाइल साझा करते हैं। यह तंत्र आवश्यक है क्योंकि जो धार ग्राहक आप उपयोग कर रहे हैं वह अन्य उपयोगकर्ताओं के साथ जुड़ सकते हैं। लेकिन यह आपको उन संस्थाओं द्वारा पहचाने जाने का खतरा दिखाता है जो टोरेंट द्वारा उत्पन्न यातायात को नियंत्रित करते हैं। इन नियंत्रण एजेंसियों में कॉपीराइट कनेक्शन की रक्षा के लिए आपके इंटरनेट कनेक्शन प्रदाता (आईएसपी) और सरकारी एजेंसियां ​​शामिल हैं इन नियंत्रण निकायों द्वारा पता चलने के जोखिम को कम करने के लिए या आपके आईएसपी कनेक्शन के बैंडविड्थ को कम कर देता है, कई सावधानियां आप ले सकते हैं।
  • सुरक्षित रूप से डाउनलोड टोरेंट चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    2
    स्थापित करें "PeerBlock"। यह एक ऐसा कार्यक्रम है जो इन नियंत्रण निकायों से जुड़े IP पते को ब्लॉक करता है। "PeerBlock" कंप्यूटर को इन पते से कनेक्ट करने में सक्षम होने से रोकता है - अनिवार्य रूप से, यह आपकी धार डेटा ट्रैफ़िक को नियंत्रित करने से इन इकाइयों के कंप्यूटर को रोकता है। ध्यान दें कि यह एक ऐसा समाधान नहीं है जो गारंटी देता है कि आपको पता नहीं चला जाएगा। इसके अलावा, अगर आपका आईएसपी उनसे अनुरोध करता है तो वे प्रासंगिक संस्थानों को आपके इंटरनेट ट्रैफ़िक के बारे में जानकारी प्रदान करने में सक्षम होंगे। हालांकि, यह लागू करने के लिए एक सरल और त्वरित चाल है, जो कानूनी समस्याओं में चलने के जोखिम को बहुत कम करता है।
  • आप मुफ्त में डाउनलोड कर सकते हैं "PeerBlock" निम्न URL से peerblock.com. स्थापित करने और शुरू करने के लिए "PeerBlock", निर्देशों का पालन करें जो कि स्क्रीन पर दिखाई देगा, एक बार अधिष्ठापन प्रोग्राम शुरू हो जाएगा। "PeerBlock" यह पृष्ठभूमि में चल रहा है, आपके कंप्यूटर को कुछ आईपी पते से कनेक्ट करने में सक्षम होने से रोकता है। कार्यक्रम से मूल सुरक्षा पाने के लिए, सूची का उपयोग करना चुनें "पी 2 पी" द्वारा प्रदान की गई "Bluetack" प्रारंभिक विन्यास प्रक्रिया के दौरान
  • सुरक्षित रूप से डाउनलोड टोरेंट चरण 8 शीर्षक वाली छवि
    3
    वीपीएन सेवा का उपयोग करने के लिए मुद्रा अपने इंटरनेट ट्रैफ़िक को छिपे हुए आँखों से पूरी तरह से छुपाने के लिए आपको वीपीएन सेवा का उपयोग करना होगा ("वर्चुअल प्राइवेट नेटवर्क")। आम तौर पर इस प्रकार की सेवा का भुगतान सशुल्क सदस्यता के माध्यम से किया जाता है, लेकिन इसके परिणामस्वरूप आपका इंटरनेट ट्रैफ़िक किसी के लिए पूरी तरह अदृश्य हो जाएगा यहां तक ​​कि आपका आईएसपी अब आपके डेटा यातायात की निगरानी में सक्षम नहीं होगा, और न तो आपके खिलाफ किसी तरह के उपायों को लेने में सक्षम नहीं होगा। नियंत्रण निकायों अब आपके सार्वजनिक आईपी पते को खोजने में सक्षम नहीं होंगे और इसलिए आपकी गतिविधियों की निगरानी करने या आपके खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने में सक्षम नहीं होगा।
  • वीपीएन सेवा का उपयोग करने के कुछ नकारात्मक पहलू हैं। पहला कोर्स यह है कि यह नि: शुल्क नहीं है, इसलिए आपको मूल्य और लाभ के बीच संबंधों को सावधानीपूर्वक मूल्यांकन करने की आवश्यकता है। इंटरनेट कनेक्शन की गति कम हो जाती है, क्योंकि यातायात पहले वीपीएन सर्वर को निर्देशित किया जाना चाहिए, जो तब कंप्यूटर पर रूट करेगा। ऐसी घटना में (सबसे अधिक संभावना) आपको किसी अन्य देश में शारीरिक रूप से स्थित वीपीएन सर्वर से कनेक्ट होने की आवश्यकता होगी, इंटरनेट कनेक्शन की गति काफी कम हो सकती है अंत में, कुछ वीपीएन सेवाएं आपकी गतिविधियों को ट्रैक कर सकती हैं यदि नियंत्रण संस्थानों को कानूनी प्रयोजनों के लिए इसकी आवश्यकता होती है। हालांकि, वीपीएन सेवाएं हैं जो अपने ग्राहकों के ट्रैफ़िक को ट्रैक नहीं करते हैं।
  • छवि शीर्षक से सुरक्षित रूप से डाउनलोड करें टॉरेस्ट चरण 9



    4
    एक वीपीएन सेवा चुनें जो आपकी ज़रूरतों के अनुरूप है और खाता बनाएं। उपलब्धता बहुत व्यापक है और गोपनीयता के प्रबंधन पर प्रत्येक सेवा के पास अपनी पेशकश, मूल्य और नीतियां हैं। वीपीएन सेवा अनुबंध में रुचि रखने वाले सभी नियमों को सावधानीपूर्वक पढ़ें सुनिश्चित करें आपको वीपीएन सेवा का चयन करना चाहिए जो गतिविधियों का विस्तृत लॉग रखता है। इसके अलावा, याद रखें कि सभी वीपीएन सेवाएं आपको धार फ़ाइलों को डाउनलोड करने की अनुमति नहीं देती हैं। नीचे सबसे अधिक इस्तेमाल किया वीपीएन सेवाओं की एक छोटी सूची है, लेकिन याद रखें कि Google पर त्वरित खोज के साथ आप कई की पहचान कर सकेंगे मुफ्त वीपीएन और प्रॉक्सी सेवाओं का उपयोग न करें, क्योंकि वे असुरक्षित और अविश्वसनीय हो सकते हैं। कई वीपीएन सेवाओं उन देशों से संचालित होती हैं जिनके डेटा प्रतिधारण कानून बहुत अनुमोदक होते हैं।
  • PrivateInternetAccess।
  • TorGuard।
  • IPVanish।
  • IVPN।
  • छवि शीर्षक सुरक्षित रूप से डाउनलोड टोरेंट 10 कदम
    5
    वीपीएन कनेक्शन स्थापित करने के लिए आवश्यक जानकारी खोजें। पंजीकरण प्रक्रिया के दौरान आपको चयनित प्रदाता के वीपीएन से कनेक्ट होने के लिए आवश्यक जानकारी प्रदान की जाएगी। इस डेटा में वीपीएन सर्वर का पता करने के लिए उपयोगकर्ता नाम और पासवर्ड का प्रयोग करना शामिल है। इस जानकारी को प्राप्त करने के लिए, आपको वीपीएन सेवा वेबसाइट पर सीधे प्रवेश करना पड़ सकता है।
  • छवि शीर्षक से सुरक्षित रूप से डाउनलोड टॉरेंट्स स्टेप 11
    6
    अपने धार ग्राहक को प्रारंभ करें चयनित वीपीएन सेवा के लिए सफलतापूर्वक पंजीकरण के बाद, आपको वीपीएन कनेक्शन का फायदा उठाने के लिए धार ग्राहक को कॉन्फ़िगर करना होगा।
  • छवि शीर्षक से सुरक्षित रूप से डाउनलोड टॉरेन्ट्स चरण 12
    7
    से संबंधित पृष्ठ तक पहुंचें "विकल्प" या alle "प्राथमिकताएं" कार्यक्रम का आम तौर पर यह आइटम मेनू में दर्ज किया जाता है "उपकरण" या मेनू में "विकल्प" क्लाइंट विंडो के शीर्ष पर उपलब्ध है
  • छवि शीर्षक सुरक्षित रूप से डाउनलोड टॉरेस्ट चरण 13
    8
    कार्ड तक पहुंचें "संबंध"। यह स्क्रीन आपको वीपीएन के उपयोग के विन्यास सहित कनेक्शन से संबंधित सेटिंग्स को बदलने की अनुमति देता है।
  • छवि शीर्षक से सुरक्षित रूप से डाउनलोड टोरेंट 14 कदम
    9
    अपने वीपीएन सेवा द्वारा उपयोग किए गए कनेक्शन प्रोटोकॉल का चयन करें ऐसा करने के लिए, मेनू पर पहुंचें "टाइप" अनुभाग में जगह "प्रॉक्सी सर्वर"। अधिकांश वीपीएन सेवाएं प्रोटोकॉल का उपयोग करती हैं "SOCKS5"। यदि संदेह है, तो सेवा प्रदाता द्वारा प्रदान की गई कनेक्शन की जानकारी जांचें।
  • सुरक्षित रूप से डाउनलोड टॉरेंट चरण 15 शीर्षक वाली छवि
    10
    उस वीपीएन सर्वर के पते और पोर्ट को दर्ज करें जिसे आपको कनेक्ट करने की आवश्यकता है। आप अपने खाते में लॉग इन करने के बाद वीपीएन प्रदाता की वेबसाइट पर सीधे यह जानकारी पा सकते हैं। कई वीपीएन प्रदाताओं आपको एक उच्च कनेक्शन की गति प्रदान करने के लिए विभिन्न सर्वर से कनेक्ट होने की संभावना प्रदान करते हैं
  • चेक बटन सुनिश्चित करें "पीअर कनेक्शन के लिए प्रॉक्सी का उपयोग करें" चयनित है
  • छवि शीर्षक से सुरक्षित रूप से डाउनलोड टॉरेंट्स स्टेप 16
    11
    अपनी धार फ़ाइलों को डाउनलोड करना शुरू करें वीपीएन सेवा के लिए अपने कनेक्शन को कॉन्फ़िगर करने के बाद, आप अपनी पसंदीदा सामग्री को गुमनाम रूप से डाउनलोड करने के लिए तैयार हो जाएंगे। हालांकि, यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि कोई वीपीएन सेवा नहीं है जो 100% निमंत्रण की गारंटी दे सकती है, लेकिन इस टूल का इस्तेमाल करके जो जोखिम आपकी गतिविधियों पर नजर रख सकता है वह बहुत कम है।
  • चेतावनी

    • कॉपीराइट सामग्री डाउनलोड करना, या अन्य प्रतिबंध, एक अवैध गतिविधि है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com