वायरस द्वारा संक्रमित एक विंडोज कंप्यूटर की मरम्मत कैसे करें

वायरस की वजह से संक्रमण आपके कंप्यूटर को परेशान करने वाली समस्याओं का मुख्य कारण है, जैसे कि पॉपअप विंडो जो अचानक खुली होती हैं, ऑडियो फाइलों के यादृच्छिक प्लेबैक और सिस्टम के सामान्य ऑपरेशन की सामान्य मंदी। कुछ कंप्यूटर वायरस को हटाने के लिए आसान है, जबकि अन्य बहुत कठिन हैं

कदम

स्वच्छ एक संक्रमित पीसी कदम शीर्षक छवि 1
1
उन फ़ाइलों का बैकअप लें जिनकी आप सुनिश्चित हैं कि संक्रमित नहीं हैं। यदि संभव हो तो बाह्य भंडारण उपकरण का उपयोग करें, वैकल्पिक रूप से अपने कंप्यूटर की हार्ड ड्राइव का उपयोग करें। पुनर्स्थापना बिंदु बनाने के लिए सिस्टम पुनर्स्थापना सुविधा का उपयोग न करें, क्योंकि संक्रमित फ़ाइलों और वायरस को भी सहेजा जाएगा।
  • छवि को साफ करें एक संक्रमित पीसी चरण 2
    2
    विंडोज बहाल सुविधा को अक्षम करें और सभी पुनर्स्थापना बिंदु मौजूद हटाएं। इस तरीके से आप यह सुनिश्चित करेंगे कि वायरस हटा दिए जाने के बाद, आपका कंप्यूटर साफ हो जाएगा
  • स्वच्छ एक संक्रमित पीसी चरण 3 शीर्षक छवि
    3
    एक नि: शुल्क एंटीवायरस और एंटीस्पायवेयर सॉफ्टवेयर डाउनलोड करें कुछ उत्कृष्ट एंटीवायरस सॉफ़्टवेयर बिटडेफ़ेडर फ्री संस्करण, अवास्ट होम संस्करण और औसत मुक्त संस्करण हैं इन प्रोग्रामों में से केवल एक को स्थापित करें और सुनिश्चित करें कि यह स्कैन करने से पहले हमेशा की तारीख होती है। एंटीस्पाइवेयर सॉफ़्टवेयर के रूप में, मैं एड-अवेयर फ्री संस्करण या Spybot खोज और नष्ट करने की सलाह देता हूं।
  • नोट: आपको उन प्रोग्रामों को डाउनलोड करना पड़ सकता है जो आपने किसी भी कंप्यूटर पर नहीं चुना है और फिर उन्हें स्थानांतरित कर उन्हें संक्रमित कंप्यूटर पर स्थापित कर सकते हैं।
  • छवि को साफ करें एक संक्रमित पीसी चरण 4
    4
    एंटीस्पीवर और एंटीवायरस प्रोग्राम को स्थापित करने के बाद आपने चुना है, इसे अपडेट कर लें और पूरे सिस्टम को स्कैन करें। हटाने के लिए आगे बढ़ने से पहले पता चला वायरस के नाम पर ध्यान दें।



  • स्वच्छ एक संक्रमित पीसी के शीर्षक वाला चित्र चरण 5
    5
    कंप्यूटर को सुरक्षित मोड में पुनरारंभ करें आप उपयोग कर रहे ऑपरेटिंग सिस्टम के आधार पर, F5 या F8 फ़ंक्शन कुंजी का उपयोग करें।
  • छवि को साफ करें एक संक्रमित पीसी चरण 4
    6
    यह सुनिश्चित करने के लिए स्कैन दोहराएं कि कंप्यूटर अब संक्रमित नहीं है।
  • स्वच्छ एक संक्रमित पीसी कदम शीर्षक 7 छवि
    7
    यदि आपका सिस्टम अभी भी संक्रमित है, तो ट्रेंड माइक्रो का अपहरण इस कार्यक्रम को डाउनलोड और चलाएं। अपहृत इस वेबसाइट द्वारा अनुशंसित मंचों में से एक पर प्रोग्राम स्कैन के विवरण के साथ रजिस्ट्री को कॉपी और पेस्ट करें।
  • टिप्स

    • सुनिश्चित करें कि आपके पास एक से अधिक एंटीवायरस आपके सिस्टम पर स्थापित नहीं हैं, क्योंकि इन प्रकार के प्रोग्राम एक दूसरे के साथ संघर्ष करते हैं

    चेतावनी

    • इस गाइड में वर्णित कोई भी कार्रवाई करने से पहले, अपने कंप्यूटर का पूरा बैकअप लें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com