एवीजी एंटीवायरस फ्री 2013 कैसे स्थापित करें

एवीजी सबसे व्यापक कार्यक्रमों में से एक है एंटीवायरस

मुफ्त में उपलब्ध यदि आप अपने कंप्यूटर को यथासंभव संरक्षित करना चाहते हैं वाइरस और दुर्भावनापूर्ण सॉफ़्टवेयर से, एवीजी को सही तरीके से स्थापित करने के लिए इस आलेख में दिए गए चरणों का पालन करें।

कदम

विधि 1

औसत की स्थापना
एवीजी एंटीवायरस फ्री 2013 चरण 1 इंस्टॉल करें
1
सिस्टम पर किसी अन्य एंटीवायरस प्रोग्राम को अनइंस्टॉल करें। कंप्यूटर पर, आप एक समय में केवल एक एंटी-वायरस प्रोग्राम चला सकते हैं, समस्याओं, संघर्षों या गलतफलों से बचने के लिए। सबसे अधिक संभावना है, यदि आप एक और सक्रिय एंटीवायरस सॉफ़्टवेयर का पता लगाते हैं, तो औसत स्थापना आपको जारी रखने की अनुमति नहीं देगा
  • एवीजी एंटीवायरस फ्री 2013 चरण 2 इंस्टॉल करें
    2
    एवीजी 2013 स्थापना फ़ाइल डाउनलोड करें। आप सीधे इसे कनेक्ट करके कर सकते हैं औसत की आधिकारिक वेबसाइट. आपको Download.com साइट पर पुनर्निर्देशित किया जाएगा, जहां से आप स्थापना फ़ाइल डाउनलोड कर सकते हैं।
  • औसत मैक ओएस एक्स के लिए उपलब्ध नहीं है
  • एवीजी एंटीवायरस फ्री 2013 चरण 3 इंस्टॉल करें
    3
    स्थापना प्रारंभ करें। स्थापना विज़ार्ड सॉफ्टवेयर को स्थापित करने के लिए आवश्यक फ़ाइलों को डाउनलोड करना शुरू कर देगा। समाप्त होने पर, भाषा का चयन करें, फिर `अगला` बटन दबाएं
  • एवीजी एंटीवायरस फ्री 2013 चरण 4 इंस्टॉल करें
    4
    लाइसेंस प्राप्त उपयोग की शर्तों को पढ़ें और स्वीकार करें। यदि आप स्थापना के साथ आगे बढ़ना चाहते हैं तो आपको लाइसेंस अनुबंध स्वीकार करना होगा। इसलिए, दस्तावेज़ को विस्तार से और बहुत सावधानी से पढ़ने के लिए सलाह दी जाती है।
  • एवीजी एंटीवायरस फ्री 2013 चरण 5 इंस्टॉल करें
    5
    मुक्त संस्करण स्थापना का चयन करें स्थापना प्रक्रिया, यह सत्यापित करने के बाद कि इंस्टॉल किए गए प्रोग्रामों के साथ कोई विरोध नहीं है, आपसे यह पूछेगा कि किस तरह की स्थापना आगे बढ़ती है:
  • यदि आप टूलबार और खोज उपकरण को अपने वेब ब्राउज़र में इंस्टॉल करना चाहते हैं, तो `त्वरित इंस्टॉल` विकल्प को चुनें। इसके विपरीत, यदि आपको कोई दिलचस्पी नहीं है, तो कस्टम इंस्टॉलेशन का चयन करें और इन घटकों के लिए चेक बटन अनचेक करें, फिर `अगला` बटन दबाएं
  • `कस्टम इंस्टॉलेशन` विकल्प का चयन करें यदि आप सिस्टम में स्थापित होने वाले घटकों और विशेषताओं का विवरण चुनना चाहते हैं।
  • एवीजी एंटीवायरस फ्री 2013 चरण 6 इंस्टॉल करें



    6
    एवीजी स्थापना को पूरा करने की प्रतीक्षा करें। जब आप सभी स्थापना विकल्प चुनते हैं, तो प्रक्रिया आवश्यक फाइलों को डाउनलोड करती है और उन्हें अपने कंप्यूटर पर स्वचालित रूप से स्थापित करने के लिए आगे बढ़ती है। आपके हार्डवेयर और इंटरनेट कनेक्शन की गति के आधार पर इसमें कई मिनट लग सकते हैं।
  • एवीजी एंटीवायरस फ्री 2013 चरण 7 स्थापित करने वाली छवि
    7
    जब पूरा हो जाए, तो स्थापना को पूरा करने के लिए कंप्यूटर को पुनरारंभ करें।
  • विधि 2

    औसत कॉन्फ़िगरेशन
    एवीजी एंटीवायरस फ्री 2013 चरण 8 इंस्टॉल करें
    1
    औसत अद्यतन करें स्थापना को पूरा करने के बाद, नवीनतम वायरस परिभाषाओं को डाउनलोड और इंस्टॉल करना सुनिश्चित करें। स्क्रीन के निचले दाएं कोने में स्थित एवीजी चिह्न को दाएं माउस बटन से चुनें। प्रकट होने वाले संदर्भ मेनू से `अभी अपडेट करें` विकल्प चुनें।
    • औसत इंस्टॉलेशन फ़ाइल हमेशा वायरस परिभाषाओं के नवीनतम संस्करण के साथ नहीं होती है। इसलिए, जितना संभव हो संरक्षित करने के लिए, इस कार्यक्रम के इस महत्वपूर्ण घटक को अद्यतन करने के लिए किया जाने वाला पहला ऑपरेशन है।
  • एवीजी एंटीवायरस मुफ्त 2013 चरण 9 इंस्टॉल करें
    2
    पहला स्कैन करें प्रोग्राम विंडो के निचले बाएं कोने में स्थित `अब स्कैन करें` बटन का चयन करें। अपनी हार्ड ड्राइव की क्षमता और आपके सिस्टम की गति के आधार पर, स्कैन ऑपरेशन को कई घंटे लग सकते हैं। कोई भी वायरस या संक्रमित फाइल सिस्टम से स्वचालित रूप से पृथक हो जाएगी और अलग-अलग, या सीधे एवीजी द्वारा हटाई जाएगी।
  • एवीजी एंटीवायरस फ्री 2013 चरण 10 इंस्टॉल करें
    3
    एक आवधिक स्कैन सेट करें एवीजी मुख्य मेनू से, `स्कैन विकल्प` बटन के आगे स्थित `स्कैन विकल्प` बटन का चयन करें। यह तीन क्षैतिज लाइनों द्वारा दर्शाया गया है आइटम `शेड्यूल्ड स्कैन मैनेजमेंट` चुनें और फिर `स्कैन संपादित करें`
  • सुनिश्चित करें कि `अनुसूचित स्कैन` सुविधा विंडो के शीर्ष पर संबंधित स्विच को दबाकर सक्रिय है।
  • एक स्वचालित स्कैन कॉन्फ़िगर करें एक सप्ताह में कम से कम एक बार अपने कंप्यूटर को स्कैन करना एक अच्छा विचार है एक पल का लाभ उठाओ, जब आप इसे पूरे सिस्टम के एक स्वचालित स्कैन के लिए प्रोग्राम नहीं करते हैं। याद रखें कि एवीजी स्वचालित स्कैन शुरू करने की अनुमति देने के लिए कंप्यूटर चालू होना चाहिए।
  • टिप्स

    • स्थापना के लिए न्यूनतम सिस्टम आवश्यकताएं: 1.8 गीगा प्रोसेसर या बेहतर, 1 जीबी रैम, विंडोज ऑपरेटिंग सिस्टम (एक्सपी, विस्टा, 7, 8), 1.5 जीबी की मुफ्त डिस्क स्पेस।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com