कैसे वाणिज्यिक एंटीवायरस का उपयोग कर के बिना स्पायवेयर को खत्म करने के लिए

आपका कंप्यूटर स्पष्ट कारण के लिए धीमा हो जाता है

. आपके पास नॉर्टन या मैकाफी जैसे एक महंगा एंटीवायरस प्रोग्राम नहीं है आपको लगता है कि आपके पास स्पायवेयर है लेकिन आप निश्चित नहीं हैं। यह जांचने के लिए कुछ सरल तरीके हैं कि क्या यह मामला है!

कदम

व्यावसायिक एंटी वायरस सॉफ़्टवेयर के बिना स्पाइवेयर के छुटकारा पाने वाली छवि चरण 1
1
जांच करें कि समस्या एक एडवेयर है या आपके प्रोग्राम आपके कंप्यूटर को धीमा कर देते हैं खोलें "क्रियाएँ प्रबंधन" [Ctrl + Alt + Del] और कार्ड को देखें "प्रक्रियाओं"। सभी प्रक्रियाओं का पता लगाएं जो बहुत अधिक मात्रा में मेमोरी का उपयोग करते हैं। यदि आप उनके नामों को नहीं पहचानते हैं, तो आपके पास स्पायवेयर हो सकता है, लेकिन आपको उन्हें निष्क्रिय करने का प्रयास नहीं करना चाहिए "क्रियाएँ प्रबंधन"।
  • वाणिज्यिक एंटी वायरस सॉफ़्टवेयर के बिना स्पाइवेयर के गेट रिड का शीर्षक चित्र 2
    2
    Google.com पर जाएं और संदिग्ध निष्पादनयोग्य के नाम लिखें। प्रोसेसली लाइब्रेरी डॉट कॉम या नेबर डॉट जैसे साइटें आपके कंप्यूटर को नुकसान पहुंचाए जाने वाले प्रक्रियाओं की पहचान करने के लिए बहुत बढ़िया हैं। [नोट: कुछ वायरस स्वयं को विंडोज़ प्रोसेसिंग के रूप में छिपाने का काम करते हैं, इसलिए यह गूगल पर खोज के लायक है सब गतिविधि प्रबंधन प्रक्रियाओं का पता लगाने के लिए हानिकारक हो सकता है।]
  • व्यावसायिक एंटी वायरस सॉफ़्टवेयर के बिना स्पाइवेयर के प्राप्त होने वाला छवि शीर्षक चरण 3
    3
    जब आपको पता चल जाए कि क्या दुर्भावनापूर्ण प्रक्रियाएं हैं, तो कंप्यूटर पर जाएं और अपने सी डिस्क पर उन एक्ज़ीक्यूटेबल की तलाश करें:। निष्पादनयोग्य और सभी संबंधित फाइलों को हटा दें यदि आपको त्रुटि संदेश मिलता है कि आपको फ़ाइल उपयोग में है, तो कार्य प्रबंधन प्रक्रिया समाप्त करें और पुनः प्रयास करें।
  • व्यावसायिक एंटी वायरस सॉफ़्टवेयर के बिना स्पाइवेयर के गेट रिड का शीर्षक चित्र 4
    4
    जब विंडोज़ प्रक्रियाओं के रूप में प्रयुक्त निष्पादन के साथ काम करते हैं, तो उनके लिए पिछले चरण में बताए अनुसार देखें। यदि डुप्लिकेट फ़ाइलें खोजों के बीच दिखाई देती हैं, ध्यान रखना केवल संदिग्ध फाइल को हटाने के लिए ऐसा नहीं है जहां यह होना चाहिए, उदाहरण के लिए, C: WINDOWS System32 में नहीं जब आप किसी दुर्भावनापूर्ण फ़ाइल का पता लगाते हैं, तो उसे सभी संबद्ध फ़ाइलों के साथ हटा दें
  • व्यावसायिक एंटी वायरस सॉफ़्टवेयर के बिना स्पाइवेयर के गेट रिड का शीर्षक चित्र 5
    5
    Adware अक्सर अन्य कार्यक्रमों में शामिल है जो आप इंटरनेट से डाउनलोड कर सकते हैं। इन कार्यक्रमों को स्थापित करने से आपके कंप्यूटर पर एडवेयर की संख्या कम हो जाएगी। पहले चरण के रूप में, इन कार्यक्रमों को हटा दें।
  • वाणिज्यिक एंटी वायरस सॉफ़्टवेयर के बिना स्पाइवेयर के छुटकारा पाने वाला छवि, चरण 6



    6
    अन्य सभी स्पाइवेयर और एडवेयर के लिए, उन्हें हटाने के लिए एक निःशुल्क और आसान उपयोग कार्यक्रम डाउनलोड करें, जैसे Spybot-एस&डी या विज्ञापन वाकिफ. "विज्ञापन वाकिफ" यह सरलतम है और नौसिखिए उपयोगकर्ताओं के लिए अनुशंसित है। नोट: इन दोनों कार्यक्रमों को स्थापित करें, क्योंकि अक्सर एक दूसरे पर अनदेखी स्पाइवेयर को मिलेगा
  • व्यावसायिक एंटी वायरस सॉफ़्टवेयर के बिना स्पाइवेयर के गेट रिड का शीर्षक चित्र 7
    7
    आप भी कोशिश कर सकते हैं "औसत मुक्त संस्करण": "एवीजी", और अवास्ट होम संस्करण: [1], जो नि: शुल्क एंटीवायरस प्रोग्राम आपके सिस्टम पर बचाया, नॉर्टन और McAfee के रूप में ही सुरक्षा की पेशकश सभी या वायरस और ट्रोजन से ज्यादातर को खोजने के लिए सक्षम हैं, और नियमित रूप से और स्वचालित रूप से अपडेट किया जाता है।
  • वाणिज्यिक एंटी वायरस सॉफ़्टवेयर के बिना स्पाइवेयर के छुटकारा पाने वाला छवि शीर्षक चरण 8
    8
    जैसे एक ब्राउज़र का उपयोग करें मोज़िला फ़ायरफ़ॉक्स, कि एडवेयर के अधिकांश ब्लॉक
  • व्यावसायिक एंटी वायरस सॉफ़्टवेयर के बिना स्पाइवेयर के प्राप्त होने वाला इमेज शीर्षक चरण 9
    9
    माइक्रोसॉफ्ट विंडोज डिफेंडर भी आपके सिस्टम की एक वास्तविक समय स्कैन और बहुत व्यापक परिभाषा के एक पुस्तकालय है कि यह स्पाइवेयर को प्रभावी ढंग से पता लगाने के लिए अनुमति देता है प्रदान करता है। [2]
  • वाणिज्यिक एंटी वायरस सॉफ़्टवेयर के बिना स्पाइवेयर के गेट रिड का शीर्षक चित्र 10
    10
    Download.com मुफ्त एंटीवायरस और एंटीमॅलवेयर प्रोग्राम का एक भाग है इनमें से कुछ प्रोग्राम डाउनलोड करने से आपको अपने सिस्टम को मैलवेयर से मुक्त रखने में सहायता मिलेगी। (हालांकि चेतावनी पढ़ें।)
  • टिप्स

    • एडवेयर को प्रोग्राम के रूप में परिभाषित किया जाता है जो फ्रीवेयर या शेयरवेयर कार्यक्रमों के लिए उचित स्वीकार्य विज्ञापनों से अधिक. Adware अक्सर एक मेजबान अनुप्रयोग के साथ संयोजन में प्रस्तुत किया जाता है जो मुफ्त में प्रदान किया जाता है, जब तक उपयोगकर्ता एडवेयर स्थापित करने के लिए सहमत होता है [100best-web-hosting.com/glossary.html] [microsoft.com/security/glossary.mspx]
    • सभी एंटीवायरस प्रोग्राम एडवेयर और स्पाइवेयर से सुरक्षा प्रदान नहीं करते हैं।
    • स्पाइवेयर को परिभाषित किया गया है प्रोग्राम जो आपके ब्राउज़िंग की आदतों के बारे में जानकारी वेबसाइट पर भेजते हैं" [Spywaredetection.org/spyware-glossary.htm]
    • क्या तुम सच में एडवेयर से बचना चाहते हैं, लिनक्स या बीएसडी का उपयोग करने जा के विचार पर विचार करें। वे मुक्त ऑपरेटिंग सिस्टम हैं, और के बाद से लगभग इन प्लेटफार्मों के लिए सभी कार्यक्रमों खुला स्रोत हैं, किसी को भी कोड को पढ़ने और सुधार लाने और इस के लिए अपने कंप्यूटर के लिए एडवेयर करने के लिए लगभग प्रतिरक्षा हो जाएगा कर सकते हैं!

    चेतावनी

    • कम से कम दो प्रतियां बनाएं बैकअप आपकी सबसे महत्वपूर्ण फाइलों में से! और अपने कम्प्यूटर से अलग किसी अन्य माध्यम पर इन प्रतियों को अलग रखें आपके कंप्यूटर पर एक दैनिक बैकअप और बाहरी मीडिया पर एक साप्ताहिक बैकअप (एक सीडी या एक ऑनलाइन बैकअप की तरह भौतिक) यह सुनिश्चित करेगा कि आप जो भी हो, चाहे आपकी फ़ाइलों को पुनर्प्राप्त कर सकें हमेशा अपने एंटीवायरस के साथ बैकअप फ़ाइलों की जांच करें, या आप बैकअप से दुर्भावनापूर्ण फ़ाइलों को स्थापित करने का जोखिम उठाएंगे।
    • जैसा कि पहले कहा गया है, अन्य प्रोग्राम चलाने के लिए कुछ एडवेयर आवश्यक है। एडवेयर को नष्ट करने से आप प्रोग्राम को काम नहीं करने के जोखिम को चलाएंगे। यह सभी भुगतान किए गए कार्यक्रमों के लिए नहीं होगा, और यदि ऐसा होता है, तो उस प्रोग्राम को पुनः डाउनलोड करने के लिए पर्याप्त होगा, जिसने काम करना बंद कर दिया है।
    • यदि आप एकाधिक एंटीवायरस प्रोग्राम स्थापित करते हैं, तो वे एक दूसरे के साथ हस्तक्षेप कर सकते हैं। सबसे अच्छा उपाय है एक सुरक्षा के रूप में एक कार्यक्रम है हमेशा सक्रिय वायरस और मैलवेयर प्रणाली में मिल को रोकने के लिए, और किसी अन्य प्रोग्राम मैलवेयर है कि अपने कार्यक्रम के द्वारा पता नहीं कर रहे हैं दूर करने के लिए एक दैनिक या साप्ताहिक आधार पर अपने डिस्क स्कैन प्रदर्शन करने के लिए हमेशा सक्रिय.
    • कुछ एंटीवायरस प्रोग्राम कुछ प्रोग्राम मैलवेयर के रूप में इंगित करेंगे। इन्हें परिभाषित किया गया है झूठी सकारात्मक. इन परिणामों की आवृत्ति एंटीवायरस प्रोग्रामों के शोधन के लिए धन्यवाद घट रही है, लेकिन कृपया ध्यान दें कि यह एक संभावना है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com