कंप्यूटर स्पीड में सुधार कैसे करें

कंप्यूटर की गति बढ़ाने के लिए, व्यवहार में यह पीसी के प्रदर्शन को सुधारने के लिए आवश्यक है। अधिकांश समस्याएं वायरस, स्पायवेयर और अतिभारित डिस्क के कारण होती हैं यदि आप इस संबंध में कदम उठाते हैं, तो हार्डवेयर के निरंतर रखरखाव के साथ मिलकर, आप कंप्यूटर के प्रदर्शन को स्थिर कर सकते हैं। किसी को भी महत्वपूर्ण डेटा खोने की लक्जरी बर्दाश्त नहीं कर सकता क्योंकि कंप्यूटर देखभाल के साथ नहीं रखा गया है। हम आपके कंप्यूटर की गति को सुधारने और अपने ऑपरेटिंग सिस्टम के जीवन को बढ़ाने में आपकी सहायता करने के लिए निम्नलिखित कदम प्रदान करते हैं।

सामग्री

कदम

इम्प्रेस कंप्यूटर स्पीड प्रदर्शन चरण 1 का शीर्षक चित्र
1
क्लीन सिस्टम रखें: बहुत से लोग बहुत सारे बेकार फ़ाइलों के साथ अपनी हार्ड ड्राइव को भर देते हैं यह समय के साथ कंप्यूटर की कार्यक्षमता का समझौता कर सकता है
  • इम्प्रेस कंप्यूटर स्पीड प्रदर्शन चरण 2 का शीर्षक चित्र
    2
    विज्ञापन प्रचार पर ध्यान दें: यदि सिस्टम किसी त्रुटि के कारण प्रतिक्रिया नहीं करता है, तो हमेशा एक विश्वसनीय कंप्यूटर मरम्मत सेवा पर भरोसा करते हैं उन विज्ञापनों में विश्वास न करें जो एक जादू की छड़ी के साथ पीसी त्रुटियों को ठीक करने का दावा करते हैं। शुरुआत से ही त्रुटियों की पहचान करना हमेशा अच्छा होता है वे स्वयं को हल कर सकते हैं, समय और धन की बचत कर सकते हैं।
  • इम्प्रेस कंप्यूटर स्पीड निष्पादन चरण 3 का शीर्षक चित्र
    3
    हार्ड ड्राइव को डीफ़्रैग्मेंट करें: "defragmentation" यह उन शब्दों में से एक है जो सिरदर्द को अधिकतर उपयोगकर्ताओं के लिए बनाता है, लेकिन वास्तव में यह समझने में बहुत सरल अवधारणा है सबसे अधिक संभावना है, एक तकनीशियन एक मरम्मत पूरी करने के बाद इस समारोह को छोड़ देगा आपको वह सॉफ़्टवेयर मिलेगा जो आपको विंडोज पर डीफ्रैग्मेंट करने की अनुमति देता है, और इसे शुरू करने के लिए सिर्फ एक बटन पर क्लिक करें। व्यवहार में, यह समारोह हार्ड डिस्क को साफ करता है जिससे फ़ाइलों को तेज़ एक्सेस की अनुमति मिलती है।
  • इंप्रुव कम्प्यूटर स्पीड प्रदर्शन चरण 4 का शीर्षक चित्र
    4
    एक गंभीर एंटीवायरस स्थापित करें: वायरस के आसपास वास्तव में बहुत सारे हैं हमेशा एक मौका है कि यदि आप इंटरनेट का उपयोग करते हैं तो यह सिस्टम को संक्रमित करेगा। हमेशा अपने कंप्यूटर पर एक अच्छा एंटीवायरस स्थापित रखें।



  • इम्प्रेस कम्प्यूटर स्पीड प्रदर्शन चरण 5 में छवि
    5
    यदि आपको संदेह है कि आपने वायरस पकड़ा है तो इंटरनेट को डिस्कनेक्ट करें।
  • इंप्रुव कम्प्यूटर स्पीड प्रदर्शन चरण 6 के शीर्षक वाला चित्र
    6
    कार को शांत करें: यदि कंप्यूटर अचानक धीमा हो जाता है, तो जांचें कि यह बहुत गर्म नहीं है खासकर जब यह गर्म होता है, तो सुनिश्चित करें कि आपका कंप्यूटर हवा का मसौदा या हवा का एक परिवर्तन है। ओवरहेटिंग में कठिनाइयों का असंख्य और अधिकांश डेस्कटॉप पर कंप्यूटर प्लेटफॉर्म शामिल हैं, पर्याप्त हवा परिसंचरण की अनुमति नहीं देते हैं।
  • इंप्रुव कम्प्यूटर स्पीड प्रदर्शन 7 नाम की छवि
    7
    गुप्त चेक में निहित है: समय-समय पर स्कैन करें कि सिस्टम में कोई वायरस, स्पायवेयर या त्रुटियां हैं या नहीं।
  • इम्प्रेस कंप्यूटर स्पीड प्रदर्शन चरण 8 का शीर्षक चित्र
    8
    त्रुटियों को लिखें: ऑपरेटिंग सिस्टम में, त्रुटियां सामान्य हैं Annotali। समाधान खोजने के लिए विकी पर खोज करें। यहां आपको सिस्टम त्रुटियों के अधिकांश उत्तर मिलेगा।
  • चेतावनी

    • अगर आपको सिस्टम में कई जटिल त्रुटियां मिलती हैं, तो अपने कंप्यूटर की मरम्मत सेवा से संपर्क करें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com