कैसे कंप्यूटर लेंस समायोजित करने के लिए

क्या आपका कंप्यूटर जनवरी में गुड़ से धीमी है? यदि ऐसा है, या यदि आप केवल एक प्रदर्शन सुधार चाहते हैं, तो आपके पास अपनी गति को सुधारने के लिए कई गुर और अनुकूलन हैं इन युक्तियों में से अधिकांश मुफ़्त हैं, और केवल आपके समय का कुछ मिनट लगेंगे। विंडोज और मैक कंप्यूटर दोनों की गति को सुधारने के तरीके जानने के लिए चरण 1 पर जाएं।

कदम

विधि 1

विंडोज
1
वायरस और मैलवेयर के लिए स्कैन करें वायरस और अन्य मैलवेयर धीमी प्रदर्शन का मुख्य कारण है। Adware आपके कंप्यूटर को बंद कर सकता है और आपके नेटवर्क कनेक्शन को रोक सकता है, और वायरस CPU और हार्ड ड्राइव उपयोग बढ़ सकता है। सभी दुर्भावनापूर्ण कार्यक्रमों को हटाने से आपकी पहली प्राथमिकता होनी चाहिए, और आपको हमेशा हल्के एंटीवायरस प्रोग्राम स्थापित करना चाहिए, जैसे कि बिट डीफेंडर या अवास्ट
  • 2
    अपनी हार्ड ड्राइव की स्वास्थ्य स्थिति की जांच करें समस्याओं के साथ एक हार्ड डिस्क बहुत दिन से आपके कंप्यूटर दिन की गति को धीमा कर सकते हैं, और यहां तक ​​कि भ्रष्ट फ़ाइलें होने और कंप्यूटर शुरू करने में सक्षम नहीं किया जा रहा हो सकता है। सभी हार्ड ड्राइव जल्दी या बाद में क्षतिग्रस्त हो जाते हैं, इसलिए उच्चतम स्तरों पर आपकी हार्ड डिस्क के स्वास्थ्य को बनाए रखना महत्वपूर्ण है।
  • को Defragment। एक खंडित हार्ड डिस्क आपके कंप्यूटर को धीमा कर देगा और जिस गति से प्रोग्राम पढ़ा और डिस्क पर लिखता है उसे प्रभावित करेगा। डिस्क को डिफ्रैगमेंट करना नियमित रूप से यह सुनिश्चित करेगा कि प्रोग्राम जितना तेज़ी से लोड हो सके। डीफ्रैग्मेंटेशन स्वचालित रूप से विंडोज के नए संस्करणों पर होता है, लेकिन इसे नियमित रूप से जांचना महत्वपूर्ण है।
  • 3
    स्टार्टअप अनुक्रम को साफ करें जैसा कि आप अपने कंप्यूटर पर अधिक से अधिक प्रोग्राम स्थापित करते हैं, आप देखेंगे कि उनमें से बहुत से आपके कंप्यूटर के स्टार्टअप अनुक्रम में जोड़ रहे हैं हालांकि इस उपयोगी हो सकता है अगर आप अक्सर कार्यक्रमों का उपयोग भी कई कार्यक्रमों विशेष रूप से समय यह बूट करने के लिए ले जाता है पर आपके कंप्यूटर की गति पर एक नकारात्मक प्रभाव हो सकता है। बूट अनुक्रम से अप्रयुक्त कार्यक्रमों को निकालें
  • 4
    हार्ड ड्राइव को साफ करें यदि आपकी हार्ड ड्राइव पर आपके पास 15% से कम खाली स्थान है, तो यह सिस्टम प्रदर्शन को प्रभावित कर सकता है इष्टतम प्रदर्शन के लिए, आपको कम से कम 25% अपनी हार्ड ड्राइव को मुफ्त में रखना चाहिए। यह प्रोग्राम को बहुत तेज़ी से पढ़ने और लिखने की अनुमति देगा। पुराने प्रोग्रामों को अनइंस्टॉल करें जिन्हें आप अब उपयोग नहीं करते हैं, और अपनी पुरानी फाइलों और दस्तावेजों को नियमित रूप से साफ़ करते हैं।
  • हार्ड डिस्क की सफाई के लिए CCleaner एक बहुत शक्तिशाली प्रोग्राम है मूल संस्करण मुफ़्त है और जल्दी से आपके कंप्यूटर को स्कैन कर सकता है और अप्रयुक्त फ़ाइलों और रजिस्ट्री कुंजियों को साफ कर सकता है।
  • 5
    असामान्य कार्य के साथ कार्यक्रमों की जांच करें कुछ कारणों से, विभिन्न कारणों से, बहुत अच्छी तरह से काम नहीं कर सकते हैं। जब ऐसा होता है, तो वे आपके प्रोसेसर की पूरी शक्ति का उपयोग कर सकते हैं या हार्ड डिस्क को पढ़ने और लिखने की गति को एकाधिकार कर सकते हैं, कंप्यूटर पर सब कुछ धीमा कर सकते हैं इन कार्यक्रमों को पहचानना और निकालना यह सुनिश्चित करने में मदद करेगा कि सब कुछ सबसे अच्छा संभव तरीके से काम करता है।
  • 6
    अतिरिक्त मेमोरी इंस्टॉल करें यदि आपने अपने कंप्यूटर की गति को बेहतर बनाने के लिए सभी निशुल्क विकल्प समाप्त कर दिए हैं, लेकिन आपके लिए जो प्रदर्शन किया गया है उसमें आपको नहीं मिला है, यह हार्डवेयर सुधारने का समय हो सकता है विचार करने वाला पहला बिंदु आपके कंप्यूटर का रैम है यह स्मृति आपके कार्यक्रमों को अस्थायी रूप से डेटा चलाना है जब वे चल रहे हैं। आम तौर पर, अधिक रैम स्थापित करने से आपको एक ही समय में कई प्रोग्राम चलाने की अनुमति मिलेगी, लेकिन कम रिटर्न आधुनिक कंप्यूटर के लिए मूलभूत शक्ति आमतौर पर 4 जीबी मेढ़े के आसपास है 8 जीबी सबसे गेमिंग कंप्यूटरों के लिए अनुशंसित है
  • 7



    एक तेज़ हार्ड ड्राइव स्थापित करें निश्चित कंप्यूटर के लिए अधिकांश हार्ड ड्राइव 7200 आरपीएम पर चलता है, जबकि अधिकांश लैपटॉप 5400 आरपीएम पर चलते हैं आपकी हार्ड ड्राइव की गति बढ़ाना, जैसे ठोस राज्य ड्राइव (एसएसडी) का उपयोग करना, आपके कंप्यूटर पर लोडिंग समय में काफी सुधार कर सकता है। यह स्टार्ट-अप चरण के दौरान विशेष रूप से महत्वपूर्ण होगा
  • यदि आप उस हार्ड डिस्क को बेहतर करने वाले हैं जिस पर आपका ऑपरेटिंग सिस्टम स्थापित है, तो आपको उसे पुनर्स्थापित करना होगा
  • 8
    ऑपरेटिंग सिस्टम अपडेट करें कुछ मामलों में, प्रदर्शन को बढ़ाने का सर्वोत्तम तरीका बस टैबलेट रस बनाने और खरोंच से शुरू करना है। विंडोज पुनर्स्थापना हार्ड ड्राइव को साफ और प्रदर्शन में सुधार होगा विंडोज के एक नए संस्करण पर स्विच करने से अक्सर बेहतर प्रदर्शन हो जाएगा, लेकिन एक नया संस्करण प्राप्त करने पर आपको € 100 का खर्च आएगा।
  • यदि आप कर सकते हैं, अपने कंप्यूटर को फ़ॉर्मेट करने का प्रयास करें और अपने ऑपरेटिंग सिस्टम को वर्ष में कम से कम एक बार फिर से स्थापित कर लें। यह सुनिश्चित करेगा कि आपका कंप्यूटर हमेशा इष्टतम गति पर है
  • विधि 2

    मैक ओएस एक्स
    1
    स्टार्टअप पर आइटम की समीक्षा करें जैसे आप अपने मैक पर अधिक प्रोग्राम इंस्टॉल करते हैं, आप देखेंगे कि उनमें से कुछ आपकी बूट प्रक्रिया में अपना रास्ता बना लेंगे, चाहे आप उन्हें नियमित रूप से उपयोग करें या नहीं। स्टार्टअप कतार को साफ करने से OS X का स्टार्टअप समय काफी कम हो सकता है।
  • 2
    हार्ड ड्राइव को साफ करें अपने मैक पर खाली जगह रखने से अन्य कार्यक्रमों को काम करने में मदद मिलेगी, और यह समय को कम करने और बचत करने में काफी कम होगा। हमेशा अपनी हार्ड ड्राइव पर कम से कम 15% नि: शुल्क और उपलब्ध स्थान की कोशिश करें।
  • ऐसे कई है कि आप को साफ करने और बनाए रखने के लिए अपनी हार्ड डिस्क और अधिक बस की अनुमति देने के लिए मैक प्रोग्राम उपलब्ध है, साथ गोमेद, CleanMyMac, और MacKeeper हैं।
  • 3
    असामान्य कार्य के साथ कार्यक्रमों की जांच करें कार्यक्रम कभी-कभी ठीक से काम करना बंद कर सकते हैं, और ऐसा तब होता है जब वे आपके कंप्यूटर पर सभी संसाधन ले सकते थे इन कार्यक्रमों को पहचानना और निकालना आपके कंप्यूटर के स्वास्थ्य और प्रदर्शन में काफी सुधार होगा।
  • 4
    ओएस एक्स पुनर्स्थापित करें कुछ मामलों में, पूरी सफाई और फिर से शुरू करने से, प्रदर्शन में बढ़ोतरी के लिए आपको सर्वोत्तम परिणाम मिल सकते हैं। अपने ऑपरेटिंग सिस्टम को पुनः स्थापित करना आपकी हार्ड ड्राइव की सभी सामग्रियों को मिट जाएगा, इसलिए आरंभ करने से पहले एक पूर्ण बैकअप बनाना सुनिश्चित करें एक बार आपकी फ़ाइलें सहेज ली गई हो, ऑपरेटिंग सिस्टम को पुनः स्थापित करने में केवल एक घंटे लगाना चाहिए।
  • 5
    हार्डवेयर में सुधार करें तुम सब कुछ कोशिश की है, लेकिन आप अभी भी गति में सुधार करने में सक्षम हैं, तो आप अपने मैक की स्मृति में सुधार करने के विचार पर विचार कर सकते। राम भी महंगा नहीं है, और पर्याप्त प्रदर्शन में सुधार कर सकते हैं। हालांकि यह सभी समस्याओं का समाधान करने के लिए गारंटी नहीं देता है, तो लाभ है कि आप प्राप्त करने में सक्षम नहीं हो सकता है पर बहुत ज्यादा पैसा खर्च नहीं करते।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com