अपने लैपटॉप की गति को कैसे बढ़ाएं

क्या आप अपने लैपटॉप की धीमी गति से थक गए हैं? इस ट्यूटोरियल में उपयोगी टिप्स और युक्तियां हैं जो आपको कुछ सरल चरणों में अपने लैपटॉप के प्रदर्शन को बढ़ाने में मदद करेंगे। आप उन्हें बहुत पुराने कंप्यूटर के मामले में भी लागू कर सकते हैं देखते हैं कि वे एक साथ क्या हैं।

कदम

1
अनावश्यक कार्यक्रम निकालें आम तौर पर बड़ी संख्या में ऐसे कार्यक्रम होते हैं जो आवश्यक नहीं हैं या आवश्यक नहीं हैं, फिर भी इसके प्रदर्शन को धीमा करके कंप्यूटर पर इंस्टॉल किया गया है। आपके कंप्यूटर के लिए उपयोगी संसाधनों को मुक्त करने के लिए इन प्रोग्राम्स को अनइंस्टॉल करने के लिए अत्यधिक अनुशंसा की जाती है। आपको केवल अपने कंप्यूटर पर `कंट्रोल पैनल` का उपयोग करना है और सभी अवांछित सॉफ़्टवेयर को निकालने के लिए `प्रोग्राम जोड़ें या निकालें` या `कार्यक्रम और सुविधाएँ` सुविधा (विंडोज के आपके संस्करण के आधार पर) का उपयोग करें।
  • 2



    कुकीज़ और अस्थायी इंटरनेट फ़ाइलें हटाएं ये तत्व आपके कंप्यूटर पर बहुत अधिक डिस्क स्थान लेते हैं और इसका प्रदर्शन धीमा कर देते हैं। `सेटिंग्स` (Google क्रोम), या `इंटरनेट विकल्प` (इंटरनेट एक्सप्लोरर) से संबंधित मेनू में प्रवेश करें, अपना ब्राउज़र और कुकीज़ हटाने के लिए आगे बढ़ें। आप `कंप्यूटर` विंडो तक भी पहुंच सकते हैं और सही माउस बटन के साथ अपनी डिस्क आइकन `सी:` का चयन कर सकते हैं, और फिर `डिस्क क्लीनअप` का प्रदर्शन कर सकते हैं। यह एक उत्कृष्ट उपकरण है जो किसी भी प्रकार के कंप्यूटर के प्रदर्शन में काफी वृद्धि कर सकता है।
  • 3
    हार्ड डिस्क के डीफ़्रेग्मेंटेशन करना समय और उपयोग के साथ, आपके कंप्यूटर पर संग्रहीत फ़ाइलों को विखंडित किया जा सकता है। इसका मतलब यह है कि वे कई हिस्सों में विभाजित हैं जिन्हें हार्ड डिस्क के विभिन्न हिस्सों में संग्रहित किया जा सकता है, इस प्रकार पुनर्प्राप्ति समय बढ़ाना `डिस्क डिफ्रैग्मेंटेशन` उपयोगिता आपकी हार्ड ड्राइव की सामग्री को स्कैन करने के लिए एक शानदार उपकरण है। `डिस्क डिफ्रैगमेंटेशन यूटिलिटी` प्रोग्राम को `सहायक उपकरण` मेनू में स्थित `सिस्टम उपकरण` मेनू से चुना जा सकता है, जो `प्रारंभ` मेनू के `प्रोग्राम` अनुभाग में पाया जा सकता है डिस्क डीफ़्रेग्मेंटेशन एक घंटे से अधिक समय ले सकता है, लेकिन इसके साथ आने वाले लाभों को तुरंत सराहा जा सकता है
  • 4
    विशेष रूप से आपके कंप्यूटर के उन्नत अनुकूलन के लिए बनाई गई प्रोग्राम का उपयोग करें। ये उपकरण एक सरल समाधान प्रदान करते हैं जो किसी कंप्यूटर की सभी समस्याओं को हल कर सकते हैं। उन्हें `अनुभवहीन` उपयोगकर्ताओं को निर्देशित करने के लिए भी बनाया गया है, जो पिछले चरणों में उल्लिखित प्रक्रियाओं को मैन्युअल रूप से निष्पादित करने में कठिनाई होगी। बस इन अनुकूलन उपकरणों में से एक को चलाने के द्वारा, आपके कंप्यूटर पर सभी समस्याओं का समाधान हो जाएगा।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com