कंप्यूटर को गति कैसे करें

जब आप एक नया लैपटॉप खरीदते हैं तो यह हमेशा बहुत तेज लगता है। लेकिन छह महीने या उससे अधिक के बाद, हम में से बहुत से सहमत हैं कि यह धीमा हो जाता है, धीरे-धीरे चालू करने के लिए, यहां तक ​​कि सबसे सरल चीजों के लिए अनंत काल भी डाल सकता है। सौभाग्य से, मूल गति को बहाल करना आपके विचार से सरल है।

सामग्री

कदम

अपने लैपटॉप का काम तेज शीर्षक से छवि चरण 1
1
अनावश्यक कार्यक्रमों को अनइंस्टॉल करें यदि आपके पास पृष्ठभूमि में चलने वाले बहुत सारे प्रोग्राम हैं, तो वे आपके सिस्टम को बेहद धीमा कर सकते हैं Windows Vista या Windows 7 पर स्थापित प्रोग्राम की एक सूची देखने के लिए, प्रारंभ मेनू पर क्लिक करें खोज बार में "एप्लिकेशन इंस्टॉलेशन" टाइप करें और एंटर दबाएं। कार्यक्रमों की एक सूची दिखाई देगी। यदि आपको कोई प्रोग्राम स्थापित करना याद है और आप इसे अब उपयोग नहीं करते हैं, तो प्रोग्राम चुनें और "अनइंस्टॉल" दबाएं विंडोज आपको स्थापना रद्द करने की प्रक्रिया के माध्यम से मार्गदर्शन करेगा।
  • अपने लैपटॉप का काम तेज शीर्षक चरण 2
    2
    एक अच्छी रजिस्ट्री क्लीनर स्थापित करें और उपयोग करें
  • अपने लैपटॉप का काम तेज शीर्षक चरण 3
    3
    जांचें कि आपने कोई स्पाइवेयर स्थापित नहीं किया है स्पाइवेयर एक प्रकार का सॉफ्टवेयर है जो पृष्ठभूमि में चल रहा है और आपके कंप्यूटर के उपयोग पर नज़र रखता है, तीसरे पक्षों को आपकी स्वीकृति के बिना जानकारी भेज रहा है।
  • आपका लैपटॉप काम तेजी से चरण 4 के शीर्षक वाला चित्र
    4
    एक एंटीवायरस स्थापित करें यह प्रतिवादी हो सकता है, लेकिन एक एंटीवायरस उन प्रोग्राम्स की स्थापना को रोकता है जो आपके पीसी को एंटीवायरस से अधिक धीमा कर सकता है।
  • अपने लैपटॉप का काम तेज शीर्षक से छवि चरण 5
    5



    डेस्कटॉप पर सबसे बड़ी फाइल न रखें यदि आप आमतौर पर इंटरनेट से बहुत सी चीजें डाउनलोड करते हैं, तो संभवत: आपके पास माउस का पूरा डेस्कटॉप है। इस मामले में उन फ़ाइलों को स्थानांतरित करें जिनकी आपको किसी फ़ोल्डर में आवश्यकता नहीं है। ऐसा करने से कंप्यूटर हर बार जब आप उन्हें चालू करते हैं, तो उन्हें जांचने से रोकेंगे।
  • आपका लैपटॉप काम तेजी से कदम शीर्षक छापें चरण 6
    6
    विंडोज एयरो बंद करें एयरो ने खिड़कियों के किनारों को अर्ध-पारदर्शी बना दिया। यदि आपके कंप्यूटर में इन सभी ग्राफ़िक प्रभाव नहीं हैं, तो यह धीमा हो जाएगा इस विकल्प को अक्षम करने के लिए, डेस्कटॉप पर कहीं भी राइट-क्लिक करें और ड्रॉप-डाउन मेनू से "कस्टमाइज़ करें" चुनें। दिखाई देने वाले विषयों की सूची में, नीचे स्क्रॉल करें और "Windows क्लासिक" चुनें
  • आपका लैपटॉप काम तेजी से कदम शीर्षक 7 छवि
    7
    मेमोरी बढ़ाएं यदि आप अपने कार्यक्रमों का त्याग किए बिना एक महान गति रखना चाहते हैं, तो आप स्मृति में वृद्धि का सहारा ले सकते हैं लैपटॉप के लिए इसके आसपास आपको 35-50 रुपये खर्च होंगे, और कई स्टोर आपको मुफ्त में इंस्टॉल करेंगे। मेमोरी में वृद्धि आपके कंप्यूटर के लिए सबसे किफायती सुधार है।
  • अपने लैपटॉप का काम तेज शीर्षक से छवि चरण 8
    8
    पृष्ठ फ़ाइल का उपयोग करें यदि आपके पास अपनी रैम बढ़ाने के लिए पर्याप्त पैसा नहीं है तो यह सबसे प्रभावी तरीका होना चाहिए। यह आपके कंप्यूटर के प्रदर्शन में सुधार करेगा लेकिन हार्ड डिस्क का उपयोग अधिक होगा पेजिंग फ़ाइल का आकार कम से कम 1 जीबी तक सेट करें
  • आपका लैपटॉप काम तेजी से कदम शीर्षक छवि 9 कदम
    9
    सभी प्रोसेसर का उपयोग करें यदि आप गति को बढ़ाना चाहते हैं तो "रन" पर जायें और "msconfig" टाइप करें "प्रारंभ विकल्प" विंडो पर क्लिक करें, फिर "उन्नत विकल्प" पर क्लिक करें "प्रोसेसर की संख्या" बॉक्स में चेक डालें, फिर ड्रॉप-डाउन मेनू पर सर्वोच्च संख्या का चयन करें। "लागू करें" क्लिक करें नोट: यदि आपके पीसी में केवल एक प्रोसेसर है, तो यह कदम नहीं दिखाएं।
  • चेतावनी

    • उन प्रोग्रामों को अनइंस्टॉल न करें जो आप के बारे में निश्चित नहीं हैं विंडोज को इसके मूलभूत कार्य करने के लिए आवश्यक हो सकता है, और यहां तक ​​कि अगर आप उन्हें पुनः स्थापित कर सकते हैं, यह आमतौर पर काफी जटिल है।
    • रजिस्ट्री क्लीनर का उपयोग करते समय सावधानी बरतें, कुछ महत्वपूर्ण कुंजी हटा सकते हैं और आपका पीसी काम करना बंद कर सकता है। एक प्रोग्राम का उपयोग करें जो आपको बैकअप रजिस्ट्री की अनुमति देता है।
    • पेजिंग फ़ाइल सेटिंग्स बदलना आपके ऑपरेटिंग सिस्टम को गंभीर रूप से नुकसान पहुंचा सकता है, जिससे अस्थिरता और क्रैश हो सकती है। यह विशेषज्ञ उपयोगकर्ताओं के लिए एक तकनीक है
    • यदि आपके पास पहले से कोई एंटीवायरस है तो किसी अन्य को इंस्टॉल नहीं करें। वे एक-दूसरे के साथ हस्तक्षेप करेंगे, कंप्यूटर को धीमा कर देंगे।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com