अपने कंप्यूटर से अवांछित कार्यक्रमों को कैसे अनइंस्टॉल करें

हम में से प्रत्येक, एक जीवन में कम से कम एक बार, निम्नलिखित अनुभव का सामना करना पड़ा: एक प्रोग्राम डाउनलोड करने और यह आश्वस्त अच्छे के लिए इसका इस्तेमाल करने के लिए, केवल कुछ ही महीने वह भी खोला कभी नहीं किया था के बाद महसूस करने के लिए स्थापित करें। स्थापित सॉफ्टवेयर केवल आपके हार्ड ड्राइव में धूल को संचयित कर रहा है, आपके कंप्यूटर के सामान्य ऑपरेशन को धीमा कर रहा है। नीचे मत जाओ, यह ट्यूटोरियल आपको दिखाता है कि थोड़ा और आसानी से सफाई कैसे करें

कदम

अपने कंप्यूटर से अवांछित प्रोग्राम निकालें शीर्षक वाला चित्र चरण 1
1
यदि आप एक Windows ऑपरेटिंग सिस्टम का उपयोग करते हैं, तो पहले `प्रारंभ` मेनू पर जाएं, फिर `नियंत्रण कक्ष` आइटम का चयन करें
  • अपने कंप्यूटर से अवांछित प्रोग्राम निकालें शीर्षक वाला चित्र चरण 2
    2



    आप का उपयोग करें, या आइकन `एक लिंक की स्थापना रद्द करें` का चयन करें Windows के संस्करण के आधार पर सभी कार्यक्रमों आपके कंप्यूटर पर स्थापित की पूरी सूची देखने के लिए कार्यक्रम `प्रोग्राम निकालें`।
  • अपने कंप्यूटर से अवांछित प्रोग्राम निकालें शीर्षक वाला चित्र चरण 3
    3
    वह प्रोग्राम चुनें जिसे आप संपादित या अनइंस्टॉल करना चाहते हैं। आपके द्वारा उपयोग किए जा रहे Windows के संस्करण के आधार पर, `निकालें` या `अनइंस्टॉल` बटन दबाएं। आपके द्वारा अपने कंप्यूटर से हटाना चाहते हैं, प्रत्येक सॉफ़्टवेयर के लिए चरण दोहराएं।
  • अनइंस्टॉलेशन विज़ार्ड के लिए विंडो दिखाई देगी। स्क्रीन पर दिए गए निर्देशों का पालन करें, फिर समाप्त करने की प्रक्रिया का इंतजार करें। आवश्यक समय की स्थापना रद्द करने के लिए सॉफ्टवेयर की प्रकृति और आपके सिस्टम के प्रदर्शन के आधार पर भिन्न होता है।
  • अपने कंप्यूटर से अवांछित प्रोग्राम निकालें शीर्षक शीर्षक छवि चरण 4
    4
    समाप्त हो गया! स्थापना प्रक्रिया पूरी हो गई है। आपका कंप्यूटर `नए` के ​​रूप में वापस आ गया है!
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com