ब्राउज़र की सुरक्षा को कैसे अनइंस्टॉल करें

यदि आपकी अनुमति के बिना आपके कंप्यूटर पर ब्राउज़र की सुरक्षा कार्यक्रम स्थापित किया गया है, तो यह सरल ट्यूटोरियल आपको इसे अनइंस्टॉल करने के लिए आवश्यक चरणों को दिखाएगा। इस सॉफ़्टवेयर का उपयोग करने में शामिल जोखिमों से आपकी गोपनीयता को सुरक्षित रखने के लिए तत्काल आगे बढ़ें।

कदम

छवि शीर्षक से ब्राउज़र सुरक्षा उपाय चरण 1 हटाएं
1
अपने कंप्यूटर में एक व्यवस्थापक के रूप में लॉग इन करें, फिर उन सभी फाइलों को सहेजें जिन पर आप काम कर रहे हैं और सभी खुले कार्यक्रम बंद करें।
  • छवि शीर्षक से ब्राउज़र की सुरक्षा उपाय चरण 2 हटाएं
    2
    विंडोज टास्कबार की जाँच करें रनिंग प्रोग्राम को बंद करें ऐसा करने के लिए दाएं माउस बटन के साथ चयन करें ग्रे शील्ड आइकन कार्यपट्टी के उस भाग में स्थित है जहां सिस्टम घड़ी प्रदर्शित की जाती है। फिर प्रकट होने वाले संदर्भ मेनू से `Exit` आइटम का चयन करें।
  • छवि शीर्षक से ब्राउज़र सुरक्षा उपाय चरण 3 हटाएं
    3
    यदि आप एक उपयोगकर्ता हैं जो विंडोज सिस्टम के सामान्य ज्ञान के साथ हैं, तो निम्न मानक विस्थापन के लिए आगे बढ़ें: `प्रारंभ` मेनू पर पहुंचें, `नियंत्रण कक्ष` आइटम का चयन करें `एप्लिकेशन इंस्टॉल करें` या `प्रोग्राम की स्थापना रद्द करें` आइकन (Windows Vista / 7/8 / 8.1 के मामले में) को चुनें।
  • छवि शीर्षक शीर्षक से ब्राउज़र की सुरक्षा चरण 4
    4



    अपने कंप्यूटर पर स्थापित प्रोग्रामों की सूची से आइटम की `ब्राउज़र की सुरक्षा` (स्थापना आकार 300 KB) को ढूंढें और चुनें, फिर `अनइंस्टॉल` बटन दबाएं।
  • छवि शीर्षक शीर्षक ब्राउज़र सुरक्षा चरण 5
    5
    अनइंस्टॉलेशन विज़ार्ड विंडो में, एक कारण चुनें कि आप `ब्राउज़र की सुरक्षा` को क्यों अनइंस्टॉल कर रहे हैं, फिर `जारी रखें` बटन दबाएं।
  • छवि शीर्षक शीर्षक से ब्राउज़र की सुरक्षा चरण 6
    6
    जब आपको सूचित किया जाता है कि स्थापना रद्द हो गई है, तो `ओके` बटन दबाएं
  • छवि शीर्षक शीर्षक ब्राउज़र सुरक्षा चरण 7
    7
    स्थापित प्रोग्राम की सूची अपडेट करें। अगर आप Windows XP SP3 का उपयोग कर रहे हैं, तो आपको `एप्लिकेशन इंस्टॉलेशन` प्रोग्राम को बंद करना और पुनः खोलना होगा। इस तरह आप निश्चित रूप से `ब्राउज़र की रक्षा` कार्यक्रम की स्थापना रद्द कर लेंगे।
  • छवि शीर्षक शीर्षक से ब्राउज़र की सुरक्षा चरण 8
    8
    यदि आप Windows सिस्टम का एक अनुभवी उपयोगकर्ता हैं, तो रजिस्ट्री की मैन्युअल सफाई पर जाएं और किसी भी प्रोग्राम से संबंधित फाइल को अभी भी आपकी हार्ड ड्राइव पर मौजूद हो।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com