कैसे पोककी को अनइंस्टॉल करें

आवेदन "Pokki" यह तृतीय-पक्ष प्रोग्राम स्थापित कर सकता है जो संभावित रूप से आपके कंप्यूटर के लिए हानिकारक हो, ताकि आप इसे उस सिस्टम से निकालना चाहें, जिसमें यह संबंधित सभी सामग्री शामिल हो। यह सुनिश्चित करने के लिए कि उस एप्लिकेशन से संबद्ध सभी फ़ाइलें आपके कंप्यूटर से हटा दी गई हैं, साथ ही अनुभागों से भी परामर्श करें "पॉकी एक्सटेंशन और ऐड-ऑन अनइंस्टॉल करें" और "पोकी फ़ोल्डर हटाएं" इस लेख का एक अतिरिक्त सुरक्षा के रूप में आप एक का उपयोग करने का निर्णय ले सकते हैं एंटी-मैलवेयर सॉफ़्टवेयर

खोजने और अपने कंप्यूटर के लिए किसी भी दुर्भावनापूर्ण फ़ाइलों को हटाने के लिए।

कदम

विधि 1

विंडोज 8 से पोकी की स्थापना रद्द करें
छवि को अनइंस्टॉल करना पॉकी स्टेप 1
1
प्रवेश साइडबार सक्रिय करने के लिए Windows + C शॉर्टकट कुंजी संयोजन दबाएं ("आकर्षण बार")। इस बिंदु पर आइटम का चयन करें "सेटिंग"।
  • छवि को अनइंस्टॉल करना पॉकी स्टेप 2
    2
    आइटम का चयन करें "नियंत्रण कक्ष"।
  • छवि को अनइंस्टॉल करना पॉकी स्टेप 3
    3
    श्रेणी के भीतर "कार्यक्रम", आप लिंक मिल जाएगा "एक प्रोग्राम को अनइंस्टॉल करें", इसे चुनें
  • छवि को अनइंस्टॉल करना पॉकी स्टेप 4
    4
    सूची में दिखाई दी, सिस्टम पर स्थापित सभी कार्यक्रमों से संबंधित, आइटम की स्थिति जानें और चुनें "Pokki", तब प्रासंगिक बटन दबाएं "स्थापना रद्द करें"।
  • यदि अन्य कार्यक्रमों से जुड़े हैं "Pokki", उदाहरण के लिए "होस्ट ऐप सेवा" या "प्रारंभ मेनू", आपको उन सभी को अनइंस्टॉल करने के लिए चरण को दोहराना होगा।
  • छवि को अनइंस्टॉल करना पॉकी चरण 5
    5
    प्रश्न में प्रोग्राम की स्थापना रद्द करने की इच्छा की पुष्टि करने के लिए कहा जाने पर, बटन दबाएं "हां"। इस बिंदु पर प्रोग्राम को कंप्यूटर से अनइंस्टॉल कर दिया जाएगा।
  • सभी संभावनाओं में, अगर कंप्यूटर से सॉफ़्टवेयर को हटाने में सफल नहीं होता है, तो इसका कारण इंटरनेट ब्राउज़र के अतिरिक्त अनुप्रयोगों की उपस्थिति के कारण होगा। वर्गों से परामर्श करें "पॉकी एक्सटेंशन और ऐड-ऑन अनइंस्टॉल करें" और "पोकी फ़ोल्डर हटाएं" इस आलेख के अंत में रखा गया यह सुनिश्चित करने के लिए कि आप इस कार्यक्रम से संबंधित सभी फाइलों को हटा दें
  • विधि 2

    विंडोज 7 से पोकी की स्थापना रद्द करें
    छवि को अनइंस्टॉल करना पॉकी चरण 6
    1
    बटन दबाएं "विंडोज", तो आइटम का चयन करें "नियंत्रण कक्ष" मेनू से दिखाई दिया
  • छवि को अनइंस्टॉल करना पॉकी चरण 7
    2
    संबंधित विंडो से "नियंत्रण कक्ष", लिंक का चयन करें "एक प्रोग्राम को अनइंस्टॉल करें" श्रेणी के भीतर जगह "कार्यक्रम"।
  • छवि को अनइंस्टॉल करना पोककी चरण 8
    3
    सूची में दिखाई दी, सिस्टम पर स्थापित सभी कार्यक्रमों से संबंधित, आइटम की स्थिति जानें और चुनें "Pokki", तब बटन दबाएं "स्थापना रद्द करें" खिड़की के शीर्ष पर स्थित वैकल्पिक रूप से, सही माउस बटन दबाएं और विकल्प चुनें "स्थापना रद्द करें" संदर्भ मेनू से दिखाई दिया
  • छवि अन्तःस्थापित करें का नाम पोककी चरण 9
    4
    प्रश्न में प्रोग्राम की स्थापना रद्द करने की इच्छा की पुष्टि करने के लिए कहा जाने पर, बटन दबाएं "हां"। यदि ऑपरेटिंग सिस्टम आपको पूछता है कि क्या आप हटाए जाने वाले मुख्य प्रोग्राम से जुड़े सभी एप्लिकेशन निकालना चाहते हैं, तो बटन दबाएं "स्थापना रद्द करें"। कंप्यूटर सवाल में कार्यक्रम को हटा देगा।
  • छवि को अनइंस्टॉल करना पोककी चरण 10
    5
    पोकी की स्थापना रद्द करने के लिए, आपको कार्यक्रम को हटाना होगा "पोकी डाउनलोड हेल्पर" जो कि सिस्टम पर इंस्टॉल किए गए प्रोग्रामों की सूची में सूचीबद्ध है ऐसा करने के लिए पिछले चरणों में समझाए गए समान प्रक्रिया का उपयोग करने के लिए पर्याप्त होगा।
  • सभी संभावनाओं में, अगर कंप्यूटर से सॉफ़्टवेयर को हटाने में सफल नहीं होता है, तो इसका कारण इंटरनेट ब्राउज़र के अतिरिक्त अनुप्रयोगों की उपस्थिति के कारण होगा। वर्गों से परामर्श करें "पॉकी एक्सटेंशन और ऐड-ऑन अनइंस्टॉल करें" और "पोकी फ़ोल्डर हटाएं" इस आलेख के अंत में रखा गया यह सुनिश्चित करने के लिए कि आप इस कार्यक्रम से संबंधित सभी फाइलों को हटा दें
  • छवि को अनइंस्टॉल करना पोककी चरण 11
    6
    अंत में सभी खुले कार्यक्रम बंद करें, किसी भी महत्वपूर्ण व्यक्तिगत फाइल को सहेजकर कंप्यूटर को पुनरारंभ करें
  • विधि 3

    Windows XP से Pokki को अनइंस्टॉल करें
    छवि को अनइंस्टॉल करना पोककी चरण 12
    1
    मेनू तक पहुंचें "प्रारंभ" और आइटम का चयन करें "नियंत्रण कक्ष"।



  • अनटिस्टमेंट पोककी चरण 13 शीर्षक वाली छवि
    2
    आइकन चुनें "एप्लिकेशन इंस्टॉलेशन"।
  • अन्तःस्थापित पोककी चरण 14 का शीर्षक चित्र
    3
    आइटम को ढूंढें "Pokki" सूची के भीतर दिखाई दिया, फिर बटन दबाएं "हटाना"।
  • छवि को अनइंस्टॉल करना पोककी चरण 15
    4
    जब सिस्टम आपको अपने कंप्यूटर से पॉकी की स्थापना रद्द करने की इच्छा की पुष्टि करने के लिए कहता है, तो बटन दबाएं "हां", तब तक प्रक्रिया पूरी होने तक प्रतीक्षा करें।
  • सभी संभावनाओं में, अगर कंप्यूटर से सॉफ़्टवेयर को हटाने में सफल नहीं होता है, तो इसका कारण इंटरनेट ब्राउज़र के लिए अतिरिक्त अनुप्रयोगों की उपस्थिति के कारण होगा। वर्गों से परामर्श करें "पॉकी एक्सटेंशन और ऐड-ऑन अनइंस्टॉल करें" और "पोकी फ़ोल्डर हटाएं" इस आलेख के अंत में रखा गया यह सुनिश्चित करने के लिए कि आप इस कार्यक्रम से संबंधित सभी फाइलों को हटा दें
  • विधि 4

    पोकी फ़ोल्डर हटाएं

    यदि आपको ऊपर वर्णित विधियों का उपयोग करके पॉकी को अनइंस्टॉल करना मुश्किल हो गया है, तो सिस्टम से प्रोग्राम इंस्टॉलेशन फ़ोल्डर को हटाने का प्रयास करें।

    छवि अन्तःस्थापित करें का नाम पोककी चरण 16
    1
    मेनू तक पहुंचें "प्रारंभ" और आइकन का चयन करें "कंप्यूटर"।
    • विंडोज 8.1 में, आइकन का नाम बदल दिया गया है "यह पीसी"। इस सिस्टम संसाधन को एक्सेस करने के लिए, Windows + C शॉर्टकट कुंजी संयोजन दबाएं, फिर आइकन पर क्लिक करें "खोज"। विंडोज 8 में, खोजशब्द का प्रयोग करके खोज करें "कंप्यूटर", जबकि विंडोज 8.1 में यह खोज स्ट्रिंग का उपयोग करता है "यह पीसी"। खोज के अंत में, परिणामों की सूची से संबंधित प्रोग्राम का चयन करें
  • छवि को अनइंस्टॉल करना पोककी चरण 17
    2
    विंडो के पता बार के अंदर "कंप्यूटर" या "यह पीसी", निम्न स्ट्रिंग टाइप करें "% LOCALAPPDATA% " (बिना उद्धरण)
  • अनटिस्टमेंट पोककी चरण 18 शीर्षक वाली छवि
    3
    बटन दबाएं "प्रस्तुत करना", तब फ़ोल्डर को एक्सेस करें "Pokki"। फ़ोल्डर को छोड़कर, मौजूद सभी फाइलों को हटा दें "पोकी डाउनलोड हेल्पर"।
  • अनटिस्टमेंट पॉकी चरण 1 9 शीर्षक वाली छवि
    4
    अंत में, कंप्यूटर को पुनरारंभ करें इस बिंदु पर, फ़ोल्डर को हटाने के लिए पिछले चरणों को दोहराएं "पोकी डाउनलोड हेल्पर"। पुनरारंभ करने के बाद, पॉकी आवेदन पूरी तरह से सिस्टम से हटा दिया जाएगा।
  • विधि 5

    पॉकी एक्सटेंशन और ऐड-ऑन अनइंस्टॉल करें

    यहां तक ​​कि अगर आपने पोक्की की स्थापना रद्द कर दी है, तो आप प्रोग्राम में होने वाले प्रश्नों या परिवर्तनों के बारे में सवाल देख रहे हैं, शायद आपको इसके साथ जुड़े ऐड-ऑन या एक्सटेंशन को हटाना होगा और इंटरनेट ब्राउज़र पर इंस्टॉल करना होगा।

    अनटिस्टमेंट पॉकी चरण 20 नामक छवि
    1
    Google क्रोम में, विंडो के ऊपरी दाएं कोने में तीन क्षैतिज समानांतर लाइनों के साथ बटन दबाकर मुख्य ब्राउज़र मेनू तक पहुंचें। आइटम पर माउस पॉइंटर को ले जाएं "अन्य उपकरण", तो आइटम का चयन करें "एक्सटेंशन" उपमेनू से दिखाई दिया। पोक्की के सापेक्ष विस्तार ढूंढें और टोकरी आइकन को चुनकर इसे हटा दें।
  • छवि को अनइंस्टॉल करना पोककी चरण 21
    2
    फ़ायरफ़ॉक्स में, खिड़की के ऊपरी दाएं कोने में स्थित तीन क्षैतिज समानांतर लाइनों के साथ बटन को दबाकर मुख्य ब्राउज़र मेनू तक पहुंचें। विकल्प चुनें "अतिरिक्त घटकों", तब आइटम का चयन करें "एक्सटेंशन"। पोक्की के सापेक्ष एक्सटेंशन का पता लगाएं, फिर संबंधित फाइलों को हटाने के लिए उचित हटाएं बटन दबाएं।
  • छवि को अनइंस्टॉल करना पोककी चरण 22
    3
    Internet Explorer में, ब्राउज़र के ऊपरी दाएं कोने में टूल बटन दबाएं मेनू आइटम चुनें "अतिरिक्त घटकों का प्रबंधन"। पॉकी एक्सटेंशन ढूंढें और इसे माउस क्लिक से चुनें। लिंक चुनें "अधिक जानकारी" खिड़की के निचले भाग में बॉक्स में दिखाई दिया। एक्सटेंशन की स्थापना रद्द करने के लिए, हटाएं बटन दबाएं।
  • छवि को अनइंस्टॉल करना पॉकी चरण 23
    4
    नए परिवर्तन प्रभावी बनाने के लिए, बंद करें और ब्राउज़र को पुनरारंभ करें।
  • टिप्स

    • प्रोग्राम की स्थापना रद्द करने के बाद, संतोष सर्वेक्षण का वेब पृष्ठ प्रदर्शित किया जाएगा। आप इसे भरना और उसे भेजना या ब्राउज़र को बंद करना चुन सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com